ekterya.com

एक बहुत ही कम उम्र में अवधि के साथ कैसे निपटने के लिए

यदि आप 10 वर्ष से कम उम्र के हैं और आपके मासिक धर्म की अवधि पहले से हो चुकी है, तो यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है, जबकि आपके सभी दोस्तों के पास अब भी ऐसा नहीं है और आपके जीवन में होने वाले प्रतिबंधों को समझ में नहीं आता है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं ताकि आपको कम उम्र में स्थिति से निपटने में सहायता मिल सके।

चरणों

एक बहुत ही शुरुआती उम्र में अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: ALBERTO ZECUA 2018 contactado México se parte después del terremoto de más 10° y erupción del volcán

1

Video: So Hyang - Emre Yücelen İle Stüdyo Sohbetleri #9

अपनी माँ या बड़ी बहन को बताएं कि जब आप अकेले थे, तब आपको अपनी अवधि थी यदि आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं कि वास्तव में आपकी अवधि है, तो अपनी मां या बड़ी बहन से सलाह लें।
  • एक बहुत ही शुरुआती उम्र में अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    यदि आप अपने मासिक धर्म चक्र के किसी भी पहलू के बारे में चिंतित हैं, अपने डॉक्टर से बात करें या किसी अन्य विश्वसनीय स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर उदाहरण के लिए, यदि यह अनियमित है (यह नियमित रूप से नहीं आता है), मोटा या दर्द का कारण बनता है, तो इस प्रकार की समस्या को अच्छी तरह से चर्चा करने के लिए एक अच्छा विचार है, जिसके पास उत्तर है याद रखें कि पहली बार आपकी ट्रेनिंग सामान्य है, यह नियमित नहीं है और यह नियमित रूप से नियमित होने के लिए कुछ समय लगता है।
  • Video: मासिक धर्म में अधिक रक्त निकलता है तो क्या करे | Masik Dharm Mein Bleeding ke Liye Nuskhe

    एक बहुत ही शुरुआती उम्र में अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सलाह के लिए पूछें स्वच्छ पैड या टैम्पोन पर बहुत कम उम्र में, यह संभव है कि सैनिटरी नैपकिन सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि आपको टेंपॉन डालने या इसकी दुरुपयोग से जुड़े बीमारियों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।



  • एक बहुत ही शुरुआती उम्र में अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अगर आपको अपने दोस्तों को बताने की ज़रूरत है, तो ध्यान दें और यदि हां, तो किसके लिए? आप पर भरोसा कर सकते हैं और आप को क्यों जानना चाहिए, इसके बारे में सोचें। यदि यह गर्मी का समय है और आप कभी-कभी तैराकी नहीं जा सकते हैं, तो आपको यह जानने की ज़रूरत हो सकती है और आपको वैसे भी मज़ेदार बनाने में मदद मिल सकती है।
  • एक बहुत ही शुरुआती उम्र में अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    नियमित बनाएं. सुनिश्चित करें कि आपके घर में और आपके बैग या लॉकर में हमेशा सेनेटरी आपूर्ति होती है, "बस के मामले में"। इस तरह, यदि आप अचानक महसूस करते हैं कि आपकी माहवारी हर माह गुजरती है तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी
  • एक बहुत ही शुरुआती उम्र में अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    चिंता मत करो अगर कोई आपको खोज लेता है. जब आप विद्यालय में बाथरूम में जाते हैं, सोचे बिना किसी सैनिटरी तौलिया या टैम्पन को छिपाना मुश्किल है, कोई सोच भी नहीं रहा है कि वास्तव में क्या हो रहा है। शांत रहें और दिखाएं कि यह कुछ खास नहीं है। आखिरकार, लोग मन को नहीं पढ़ सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने माहवारी का मज़ाक उड़ाते हैं, तो जो लोग कठोर होते हैं, वे आपको प्रभावित नहीं करेंगे!
    • बस याद रखें कि यह सामान्य है आप केवल एक छोटी उम्र में विकास कर रहे हैं और आप अकेले नहीं हैं यह आधुनिक और सुशोषित समाज में कई युवा लड़कियों के लिए होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com