ekterya.com

स्कूल में कैसे बने रहने के लिए

जब आपके फ़ोल्डर खोलते हैं तो क्या आपके पास हर जगह पेपर उड़ते हैं? स्कूल में आयोजित रहने के लिए इस गाइड की कोशिश करें।

चरणों

छवि शीर्षक स्कूल के लिए संगठित करें चरण 1
1

Video: पेरेंट्स एसोसिएशन के आहवान पर स्कूल संचालकों की लिस्टें हुई ओपन, एसोसिएशन ने खोल डाली अपनी ही दुकान

कुछ बुनियादी उपकरण प्राप्त करें जो सभी को चाहिए: पेंसिल, पेन, फ़ोल्डर्स, नोटबुक्स, ढीली शीट्स, मार्क ग्रंथ, और फीता (यदि आप एक पेंसिल लेते हैं) आदि। अधिकांश समय शिक्षक आपको एक पत्रक देंगे जो आपको वर्ष की शुरुआत में आवश्यक सभी चीजें देंगे, लेकिन कुछ अतिरिक्त पेंसिल लेना एक बुरा विकल्प नहीं है।
  • स्कूल चरण 3 के लिए व्यवस्थित करें आपका बाइंडर शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास फ़ोल्डर में सभी आइटम के लिए जेब या अनुभाग हैं यदि आपका शिक्षक चाहता है कि आपके पास कक्षा के प्रत्येक भाग के लिए कोई भाग हो, तो सुनिश्चित करें कि आप उन अलग चीजों के लिए जगह बनाते हैं। युक्ति: एक फ़ोल्डर खरीदने के लिए जिसमें कई डिवीजन हैं और प्रत्येक थीम के लिए 1-2 अनुभाग हैं।
  • अपनी लिखावट चरण 1 को बदलें छवि शीर्षक
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास आपके पेन / पेंसिल के लिए अतिरिक्त नाखियां / स्याही हैं यदि आप चाहें, तो आप एक पेंसिल चोखा ले सकते हैं, या कई पेंसिल और सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा एक अतिरिक्त कलम है यदि आपके पास लॉकर है, तो आप अपने लॉकर में सभी अतिरिक्त चीजें डाल सकते हैं, ताकि आप कुछ भी याद न रखें।
  • स्कूल के चरण 10 के लिए आपका बाइंडर व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपके सभी वर्गों के लिए एक बड़ा फ़ोल्डर प्राप्त करने का सर्वोत्तम विचार नहीं हो सकता है क्या होगा यदि आपके पास कक्षा के लिए होमवर्क है? आपको संपूर्ण फ़ोल्डर को अपने घर में क्यों लेना होगा? प्रत्येक वर्ग के लिए छोटे फ़ोल्डर का प्रयास करें
  • स्कूल चरण 3 के लिए व्यवस्थित करें आपका बाइंडर शीर्षक वाला चित्र



    5
    व्यक्तिगत प्राथमिकता खोजें आपके शिक्षक चाहते हैं कि आपका एक बड़ा फ़ोल्डर हो, दूसरों को परवाह नहीं होगी। खोजें जो आपको सबसे अच्छा लग रहा है और किसी भी वर्ग के लिए इसका उपयोग करें।
  • एक हेवी बैकपैक चरण 7 से बचें छवि शीर्षक
    6
    हर महीने अपने फ़ोल्डर्स को साफ करें अक्सर आपको कक्षा में खाली समय मिलेगा जहां आप अपने फ़ोल्डर को साफ कर सकते हैं। जिस चीज को आपने पहले ही देखा है और / या जो आपने प्रस्तुत किया है उसे रीसायकल करें। अक्सर (विशेषकर हाई स्कूल में) कक्षा में विषय पिछले एक या दो सप्ताह के लिए जब तक शिक्षक निर्दिष्ट नहीं करता कि आप शीट को बचाते हैं, अपनी नोटबुक में जानकारी की प्रतिलिपि बनाएँ और इसे दूर रखें इस तरह, यदि आप अपना फ़ोल्डर फेंक देते हैं, तो पेपर उड़ नहीं जाएंगे
  • Video: विद्यालय में अनुशासन के अचूक उपाय, how to create discipline in classroom.

    मिडिल स्कूल में आपका लॉकर व्यवस्थित शीर्षक वाली छवि (लड़कियों) चरण 8
    7
    अगर आपके पास कार्य का ट्रैक रखने के लिए एजेंडा का इस्तेमाल होता है, और एक सप्ताह में एक बार चादरें तोड़ देता है सुनिश्चित करें कि वर्तमान सप्ताह बरकरार है इस तरह लोड कम हो जाएगा।
  • स्कूल शीर्षक 14 के लिए संगठित छवि शीर्षक चरण 14
    8
    मज़े करो! अपने कागजात का आयोजन मजेदार हो सकता है अगर आपके पास एक बड़ा फ़ोल्डर है, तो सब कुछ ले लो, इसे व्यवस्थित करें और उसे पुन: व्यवस्थित करें। आप देखेंगे कि इससे पहले कि यह आधा था। यह आपके लिए अच्छा है क्योंकि यह इतना भारी नहीं होगा
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक थीम के लिए विभिन्न रंगों के फ़ोल्डर (या फ़ोल्डर विभाजन) प्राप्त करें
    • पूरे फ़ोल्डर को अपने घर में न लें। प्रत्येक कक्षा में होमवर्क फ़ोल्डर लें और जब भी आपको असाइनमेंट प्राप्त होता है, तो उसे फ़ोल्डर में उस चीज के साथ रखें जो आपकी ज़रूरत होती है। लेकिन घर जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास कार्य के लिए आवश्यक सभी कागजात हैं।
    • अपने होमवर्क के लिए आपको अपने सभी फ़ोल्डर्स से सभी को इकट्ठा करने के लिए स्कूल में समय लें।
    • शुरुआत से संगठित रहें, यदि आप सभी वर्ष पूरे किए जाते हैं तो यह आसान होगा।
    • यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है अगर आप प्लास्टिक के कवर वाले कई विषयों के लिए नोटबुक प्राप्त कर सकते हैं। कवर आसानी से नहीं टूटता है और आपको अतिरिक्त फ़ोल्डर्स या नोटबुक खरीदने की ज़रूरत नहीं है।
    • अपने डेस्क के साथ ऐसा करने के लिए मत भूलना!

    चेतावनी

    • अगर आपको कुछ चाहिए तो मुसीबत में न पड़े, लेकिन आपको दूसरा एक मिलता है
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने शिक्षक से पूछने से पहले कागजात नहीं फेंक देते हैं
    • साथ ही, यदि आप लैपटॉप को कक्षा में लेते हैं, तो आप अपने सभी नोट्स और गाइड स्कैन कर सकते हैं। इस तरह आप सभी कागजात को निकाल सकते हैं और शीट को तेजी से ढूंढ सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आपका स्कूल आपको कंप्यूटर ले जाने की अनुमति देता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com