ekterya.com

वर्तनी मधुमक्खी के लिए शब्दों को कैसे याद रखना

डी-ई-एल-ई-टी-आर-ई-ओ वर्तनी क्या यह परिचित है? एक छोटी सी प्रतियोगिता के लिए कई शब्द याद रखना थोड़ा मुश्किल है, खासकर यदि आप सबसे अच्छे नहीं हैं लेकिन, अगर आप जीतना चाहते हैं और असली प्रयास करने के लिए तैयार हैं, तो हम आपको कुछ सुझाव देंगे जो आपकी मदद करेंगे। यह गारंटी है!

चरणों

एक स्पेलिंग बी के चरण 1 के लिए मेमोरीज़ शब्द का शीर्षक चित्र
1
शब्दों को याद रखने के लिए रचनात्मक तरीकों का आविष्कार करें उदाहरण के लिए, शब्द गणित। यह मुश्किल लगता है, है ना? ठीक है, इसके बारे में इस तरह से सोचें: अन्ना रोजा हर सुबह स्कूल जाएंगी और कार्लोस अलेजेंड्रो भी जाएंगे। प्रत्येक शब्द का पहला अक्षर लें और आपको "अंकगणित" मिलेगा। अब, जब मोटी आवाज वाले व्यक्ति "एथिटिक" को चिल्लाता है, तो आपको पता चल जाएगा कि क्या जादू है।
  • एक स्पेलिंग बी के चरण 2 के लिए मेमोरीज़ शब्द का शीर्षक चित्र
    2
    प्रतियोगिता से पहले हर दिन अध्ययन करें जैसे ही आप संकुल, पुस्तिका या पत्रक प्रतियोगिता के शब्दों के साथ मिलते हैं, किसी भी समय सोते समय, खाली समय पर अध्ययन करने लगते हैं। स्पेलिंग प्रतियोगिता से तीन दिन पहले अध्ययन करने के लिए खुद को लॉक करने से वास्तव में कोई फर्क पड़ता है अगर आपका मस्तिष्क धीरे-धीरे शब्दों को सीख लेता है, तो आपके पास जानकारी की प्रक्रिया के लिए अधिक समय होगा। इसके अलावा, मस्तिष्क का कभी भी आनंद नहीं उठता जब उसे इतना तनाव से निपटना पड़ता है, जैसे जब आप असंभव शब्द लिखते हैं या जब आपके पास सीखने में बहुत कम समय होता है
  • एक स्पेलिंग बी के चरण 3 के लिए मेमोरीज़ शब्द का शीर्षक
    3
    अध्ययन का एक स्थान चुनें। अच्छा प्रकाश व्यवस्था के साथ एक शांत और सुखद कमरा एक आदर्श स्थान है। एक दिन चुनें जिसमें आपको चिंता करने की और कुछ नहीं है और जहां आपके पास समय है और आपका मस्तिष्क सीखने को तैयार है। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके पास जितना संभव हो उतना distractions (इस समय, आपको टीवी नहीं देखना चाहिए, पड़ोसी के कुत्ते को भौंकने, संगीत सुनना, इत्यादि)।
  • एक स्पेलिंग बी के चरण 4 के लिए मेमोरीज़ शब्द का शीर्षक चित्र

    Video: 3 MARKER PILLOW CHALLENGE | We Are The Davises

    4



    नियमित कार्यों या गतिविधियों के दौरान शब्दों के बारे में सोचो। यह कई मायनों में किया जा सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप कुत्ते को चल रहे हैं, तो अपने दिमाग में सी-ए-एन-आई-एन-ओ शब्द का जादू करें या जब आप कपड़े धो रहे हों, डी-ए-टी-ए-आर-जी-ए-एन-टी-ई टाइप करें आपको शायद यह करना होगा अध्ययन के बाद यह अनुमान लगाने की कोशिश न करें कि एक शब्द कैसे वर्तनी है, क्योंकि आप इसे गलत कर सकते हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: French Visitor / Dinner with Katherine / Dinner with the Thompsons

    एक स्पेलिंग बी के चरण 5 के लिए मेमोरीज़ शब्द का शीर्षक चित्र
    5
    सहायता प्राप्त करें यदि आपको कुछ शब्दों के साथ समस्याएं हैं, तो तनाव न दें एक विश्वसनीय वयस्क या मित्र का प्रयोग करें जो आपको सही कर सकता है जैसा कि आप शब्दों को स्पेल करते हैं
  • एक स्पेलिंग बी के चरण 6 के लिए मेमोरीज़ शब्द का शीर्षक चित्र
    6
    प्रतियोगिता से पहले आराम करो आपने अध्ययन किया है, आपने जो किया वह सब कुछ किया है और किया है, अब चमकने का समय है! इस समय के दौरान जितना कम हो सके अध्ययन करें आप शायद नीचे बैठकर एक फिल्म देखना चाहते हैं (देखने की कोशिश करें अकीलाह और द बी, क्योंकि इसकी अच्छी सलाह है)।
  • एक स्पेलिंग बी के चरण 7 के लिए मेमोरीज़ शब्द का शीर्षक चित्र
    7
    शब्दों को याद रखने में रुचि लें अध्ययन में ब्याज महत्वपूर्ण है यदि आप आलसी हैं और कुछ भी नहीं करना चाहते हैं, तो आप कभी भी शब्दों को फिर से याद नहीं कर पाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप एक शब्द में गलती करते हैं तो आराम करो और तनाव न करें।
    • यदि आपको कोई शब्द याद नहीं है, तो इसे बताएं बहुत से बच्चे ही अटक जाते हैं क्योंकि शब्द बहुत लंबा लगता है, लेकिन ऐसा लगता है कि वर्तनी के मुकाबले यह आसान है।
    • अध्ययन, अध्ययन, अध्ययन, लेकिन इतना नहीं आपका मस्तिष्क दंग रह सकता है हर दस शब्दों के बाद पांच मिनट का ब्रेक लें।
    • अपने मस्तिष्क को सभी शब्दों को याद रखने की कोशिश करने के लिए कड़ी मेहनत न करें। यह माना जाता है कि वर्तनी -अगर आप इसे विश्वास नहीं करते- जब आप एक स्पेलिंग प्रतियोगिता में हों
    • शब्दकोश में हर शब्द को याद रखने के बारे में चिंता न करें, क्योंकि यह केवल असंभव है
    • यदि आप अध्ययन करना चाहते हैं, तो अन्य लोगों को आप का मज़ाक न दें। यदि आप जीतना चाहते हैं, तो आपको एक प्रयास करना होगा।
    • अपने आईपॉड, रिकॉर्डर या किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर हर दिन उपयोग करने के लिए शब्द रिकॉर्ड करें सबसे महत्वपूर्ण शब्दों के साथ अपनी दीवार पर नोट पेस्ट करें प्रत्येक आधे घंटे के बाद एक ब्रेक लें और शब्दों की जड़ों को सीखें, वे आपकी अच्छी सेवा करेंगे।
    • अपने अध्ययन के समय पर गर्व महसूस करते हैं, भले ही आप इस प्रतियोगिता में गलती से एक शब्द लिखे। हो सकता है कि आप नाराज हो जाएं, लेकिन देखो कि तुम कितनी दूर हो!
    • एक विकल्प के रूप में, अलग-अलग भाषाओं में शब्दों की जड़ों और वर्तनी नियमों को जानें। दोनों चीजें आप प्रतियोगिता में मदद करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com