ekterya.com

अपने माता-पिता को कैसे दिखाएं कि आप परिपक्व हैं

अधिक जिम्मेदारियों और परिपक्वता के विकास का मानना ​​एक प्रक्रिया है जिसके लिए समय और प्रयास की आवश्यकता होती है। अपने माता-पिता को दिखाते हुए कि आप परिपक्व हो सकते हैं और इससे भी अधिक मुश्किल हो सकता है, क्योंकि वे चाहते हैं कि आप अपने बचपन का आनंद लें, बिना कई ज़िम्मेदारीएं ले लें यद्यपि आपके माता-पिता चाहे आप बढ़ने की दौड़ में न हो, तो अब भी आप अपनी परिपक्वता को दिखा सकते हैं। अपने माता-पिता को दिखाने के लिए थोड़ा अतिरिक्त समय लेना, आप लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं और घर पर अतिरिक्त काम कर सकते हैं और स्कूल में अच्छे ग्रेड प्राप्त कर सकते हैं, तो आप अपने माता-पिता को दिखा सकते हैं कि आप एक जिम्मेदार और परिपक्व बच्चे हैं।

चरणों

भाग 1
जिम्मेदारी का प्रदर्शन करें

इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 7
1
घर में अधिक काम करना शुरू करें यदि आपके पास पहले से ही घर पर काम करने की एक सूची है, तो उन्हें और अधिक करने के लिए पहल करें यदि आपके पास यह सूची नहीं है, तो घर में काम करने का प्रयास करें उन चीजों को पूरा करने में समय व्यतीत करें जो आपके परिवार ने सामान्य रूप से आपके लिए किया या काम करने को पूरा करने का प्रयास करने से पहले वे आपको करने के लिए कहें।
  • उन कामों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आप जानते हैं कि आपको पसंद नहीं है। ऐसे काम करना जो आपको इतना पसंद नहीं दिखता है कि आप समझते हैं कि कभी-कभी लोगों को उन चीजों को करना पड़ता है जिन्हें वे पसंद नहीं करते हैं यदि आपके माता-पिता अक्सर आपसे अपने कमरे को साफ करने के लिए पूछते हैं, तो इसे हर समय संभव के रूप में साफ रखें
  • सुनिश्चित करें कि आप शिकायत के बिना घर के काम करते हैं इससे पता चलता है कि आप समझते हैं कि आपको उन्हें क्यों करना चाहिए और आपकी परिपक्वता को भी प्रदर्शित करना चाहिए। यदि आप लॉन काटने या पत्तियों को चुनने से नफरत करते हैं, लेकिन आपके माता-पिता आपको अक्सर ऐसा करने के लिए कहते हैं, बिना पूछे बिना इसे करने के लिए कड़ी मेहनत करें।
  • काम करो जो सभी लोगों को घर में रहने के लिए लाभ उठाएं। पूरे परिवार के लिए बर्तन धोने का समय व्यतीत करें यदि आपके पास डिशवॉशर है और आप देखते हैं कि यह साफ व्यंजन से भरा है, तो उन्हें निकालने के लिए समय निकालें। रहने वाले कमरे जैसे वैक्यूम या ऑर्डर करें, जब भी आप देखते हैं कि उन्हें सफाई की आवश्यकता है
  • इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 1
    2
    स्कूल को अपनी प्राथमिकता बनाएं स्कूल का इलाज करें क्योंकि आप एक नौकरी करेंगे जिसके लिए आप भुगतान करेंगे। अपने अकादमिक भविष्य के लिए स्कूल के काम पर ध्यान केंद्रित करें और लक्ष्यों को निर्धारित करें। चाहे आपके लक्ष्यों को विश्वविद्यालय के चारों ओर घूमते हैं, आप अपने मौजूदा ग्रेड में भाग लेंगे या सुधारेंगे, इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए समय की योजना बनाओ। अपने परिपक्वता को प्रदर्शित करने के लिए समय-समय पर अध्ययन करना एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • आपको जागरूक होना चाहिए और स्कूल के लिए जल्द से जल्द तैयार रहना चाहिए, इसलिए आपके माता-पिता को आपको बाहर निकालने की जरूरत नहीं है।
  • आपके माता-पिता को उन्हें पूरा करने के लिए पूछने से पहले होमवर्क समाप्त करें जितनी जल्दी हो सके अपने होमवर्क को पूरा करें, और यदि आप कर सकते हैं, तो आपको अगले हफ्ते तक पूरा करने की नौकरी करना शुरू कर दें।
  • अपने माता-पिता को ऐसे लक्ष्यों को सेट करके गर्व महसूस कराएं जो आपको अच्छे ग्रेड प्राप्त करने में मदद करें। अगर आपको किसी कक्षा में समस्याएं हैं, तो उस विषय में सहायता मांगने का प्रयास करें, या तो आपका शिक्षक, एक शिक्षक या सहपाठी
  • Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    छवि मस्तिष्क आसानी से बनाएं (बच्चों के लिए) चरण 11
    3
    पैसे कमाएं अपने माता-पिता से पूछें कि आप पैसे कमाने के लिए घर पर काम कर सकते हैं या एक कदम आगे जा सकते हैं और पड़ोस में काम कर सकते हैं। अपने माता-पिता को दिखाएं कि अपने पैसे के लिए काम करना आपके लिए महत्वपूर्ण है, चाहे आप कुत्तों को निकाल दें, घास को काट दें या दाई के रूप में काम करें। यह उन्हें दिखाएगा कि आप अधिक जिम्मेदारियों को लेने के लिए तैयार हैं।
  • अपने परिवार से उन नौकरियों के लिए पूछें जिन पर आप घर पर कर सकते हैं, जहां आपको गैरेज सफाई की तरह सामान्य काम से ज्यादा शामिल होना पड़ता है। समझाएं कि आप अपना खुद का पैसा कमाने की कोशिश कर रहे हैं और प्रत्येक काम के लिए मूल्यों का आवंटन करें।
  • यदि आप पर्याप्त पुराने हैं, तो अपने पड़ोस में अपनी सेवाएं प्रदान करें आप पत्ते या बर्फ उठा सकते हैं, जब तक कि आपके पड़ोसी स्वीकार करते हैं कि आप काम करते हैं।



  • छवि के तहत लाइव आपका मतलब चरण 9
    4
    अपना खुद का पैसा प्रबंधित करें जब आप थोड़ा पैसा कमाते हैं, तो अपना जन्मदिन, छुट्टी या धन जो आपने अपने प्रयास से अर्जित किया है, अपने माता-पिता को बताएं कि आप अपने पैसे को जिम्मेदारी से प्रबंधित कर सकते हैं। आप जितना धन प्राप्त कर चुके हैं या तुरंत जीता है उससे बचें, क्योंकि यह प्रगाढ़ता और अपरिपक्वता का संकेत हो सकता है। आपका परिवार जिम्मेदारी से बचाने के लिए आपके फैसले का सम्मान करेगा
  • अपने माता-पिता से अपने स्थानीय बैंक में बचत खाते खोलने में मदद करने के लिए कहें
  • अपने पैसे का एक हिस्सा अलग से बचाने के लिए और एक हिस्सा अलग करने के लिए आप क्या चाहते हैं पर खर्च करते हैं। इससे पता चलता है कि यद्यपि आप अपने द्वारा अर्जित किए गए धन को बर्बाद कराना चाहते हैं, तो आप जानते हैं कि भविष्य के लिए बचत पैसे एक महत्वपूर्ण कौशल है।
  • भाग 2
    घर पर अपनी परिपक्वता दिखाएं

    छवि जिसे आप डॉन के साथ मिलते हैं`t Like Step 4
    1
    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें जब आप परेशान हो जाते हैं, चीजों को मारना और रोना शुरू न करें, क्योंकि यह बचकाना व्यवहार के रूप में व्याख्या की जा सकती है अपनी परिपक्वता दिखाने का एक बड़ा हिस्सा आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के तरीके को नियंत्रित करने के लिए सीख रहा है। कई काल्पनिक रूपों में शांत और शांति बनाए रखते हुए आपको अपने माता-पिता को दिखाने में मदद मिलेगी कि आप कितने परिपक्व होते हैं।
    • सहिष्णु और दूसरों के साथ रोगी रहें सिर्फ इसलिए कि किसी ने आपको अचानक जवाब दिया है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ऐसा करना चाहिए।
    • यदि आप घर पर कुछ के बारे में परेशान हो जाते हैं, तो रिटायर हो जाएं। उस व्यक्ति को कहने से पहले शांत होकर और मुश्किल लगता है कि आपको कितना नाराज लगता है। जब आप शांत हो जाते हैं, तो अपने माता-पिता को समझाएं कि आप परेशान क्यों हो गए और आपको इस समस्या को ठीक करने के लिए कदम उठाने के तरीके के रूप में समाधान प्रदान कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक जब अपमानित चरण 5 में अच्छी तरह से प्रतिक्रिया दें
    2
    जब आप चिंता करते हैं तो अपनी भावनाओं को समझाओ जब आप निराश हो जाते हैं क्योंकि आपको लगता है कि आपके साथ गलत तरीके से व्यवहार किया गया है, तो इसे अपने माता-पिता को बताएं। यदि वे आपको अपने भाई-बहनों की तुलना में अधिक काम करने के लिए कहते हैं, तो अपने माता-पिता को बताएं कि यह आपको परेशान क्यों करता है। जब आप अपने माता-पिता के साथ समस्याओं के बारे में बात करते हैं और बातचीत में शामिल होने से पहले आप क्या कहते हैं, तो शांत रहें।
  • कहो "मैं अपने कपड़े पूरे सप्ताह धोने के बारे में निराश महसूस करता हूं और मेरे भाई नहीं अगर हम सब घर के कामकाज में मदद करते हैं तो मुझे अच्छा लगता होगा "या कहते हैं" मुझे लगता है कि मैं अपने घर के काम से ज्यादा कुछ करता हूं और यदि मेरे भाइयों ने इससे थोड़ा सा मदद करूँ तो मैं इसकी सराहना करता हूं "।
  • परिपक्व भाई बनें बहस मत करो या अपने भाई या बहन के साथ तुच्छ लड़ाई में मत जाओ। संघर्ष से दूर रहें और यदि आप वास्तव में बहस करना चाहते हैं तो याद रखें कि आपके पास एक लक्ष्य है: अपने परिवार को दिखाने के लिए कि आप परिपक्व हैं
  • Video: YouTube News Are Giving Me $25 Million!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com