ekterya.com

एक किशोरी के रूप में सुरक्षित कैसे दिखाना

एक किशोर होने के नाते एक मुश्किल चरण हो सकता है। आपका हार्मोन बदल रहा है, आप अभी भी आपकी पहचान नहीं पा सकते हैं और शायद आपके मुँहासे का एक गंभीर मामला है। हालांकि, केवल अपनी उपस्थिति पर ध्यान केंद्रित किए बिना सुरक्षा प्रोजेक्ट करना और अपने बारे में अच्छा महसूस करना संभव है।

चरणों

भाग 1
सुरक्षित सामाजिक व्यवहार का प्रदर्शन करें

एक प्रकार का विश्वास वाला किशोर कदम 1 देखें
1
अपना सिर ऊपर रखो अपने सिर को ऊपर रखकर सुरक्षा प्रसारित करें नीचे न देखें या दूसरों से छुपाने की कोशिश न करें अपनी टोपी या स्टेटशर्ट निकालें, अपने चेहरे से बालों को हटा दें और उन्हें देखने दें।
  • एक शीर्षक देखें जिसका शीर्षक है एक आश्वस्त किशोर कदम 2
    2
    एक अच्छा आसन रखें सीधे खड़े हो जाओ और अपने आप को झुकाओ मत अभ्यास में निम्नलिखित को रखें ताकि आपको अच्छी स्थिति और परियोजना सुरक्षा मिल सके:
  • आराम करो और अपने कंधों को वापस लाएं।
  • सुप्तावधि, यह आपके पेट का अनुबंध करता है
  • पैरों में अपने वजन का संतुलन रखें।
  • अपने हाथों को आज़ादी से पक्षों में ले जाने की अनुमति दें
  • अपना सिर ऊपर रखो
  • अपने घुटनों से आराम करो
  • एक शीर्षक देखें जिसका शीर्षक है एक आत्मविश्वास के किशोर कदम 3
    3
    आँख से संपर्क करें अपने धूप का चश्मा हटा दें, और जब आप बात करते हैं और उनकी बात सुनते हैं, तो आंखों में लोगों को देखिए। सुरक्षित के बजाय आक्रामक दिखने से बचने के लिए कुछ सेकंड के लिए आँख संपर्क बंद करें
  • एक प्रकार का विश्वासवाती किशोर कदम 4 की तरह देखो छवि
    4
    सुरक्षित रूप से चलो आराम से चलें लेकिन दृढ़ संकल्प के साथ अपने सिर को ऊपर और कंधों को आराम से रखें, जो आपके बाहों को आज़ादी से पक्षों में ले जाने की अनुमति देगा। जब आप दृढ़ संकल्प के साथ चलते हैं तो आपको आश्चर्य होगा कि आप कितने सुरक्षित हैं।
  • एक प्रकार की विश्वासघाती किशोर चरण 5 की तरह दिखें चित्र
    5
    वह मुस्कुराता है। यह मुस्कुराते हुए लोगों को सुरक्षा प्रदान करता है जब उपयुक्त हो। बहुत सारे दाँत दिखाए जाने से बचें क्योंकि यह इस धारणा को देगा कि आप दूसरों के अनुमोदन की तलाश कर रहे हैं। अपनी मुस्कान को उन लोगों को निर्देशित करें, जो आपको एक लौट आएंगे और उन लोगों पर मुस्कुराएगा जो एक नकारात्मक ऊर्जा संचारित करते हैं।
  • भाग 2
    अपनी शैली का विकास करें

    छिपे हुए चित्र जैसा एक आश्वस्त किशोर चरण 6
    1
    पता है कि क्या आप अच्छी तरह से फिट बैठता है अपने शरीर के प्रकार, आपकी त्वचा की टोन और उन विशेषताओं को निर्धारित करने के लिए दर्पण में देखें, जिन्हें आप हाइलाइट या कम करना चाहते हैं। आपके शरीर के प्रकार को जानने से आपको कपड़े और डिजाइनों को ढूंढने में मदद मिलेगी जो आपके लिए सबसे अच्छे हैं। आपकी त्वचा की टोन को जानने से आप जो संयोजन चाहते हैं उसे ढूंढने और चुनने में आपकी मदद करेंगे और आपको सुरक्षित महसूस करने में मदद मिलेगी
  • छिपे हुए चित्र जैसा एक आश्वस्त किशोर चरण 7
    2
    प्रेरणा खोजें उन लोगों को देखें जिनकी फैशन भावना आप प्रशंसा करते हैं। पत्रिकाओं, टेलीविजन, फिल्में और वास्तविक जीवन देखें ध्यान से देखें कि वे अपने संगठनों का चयन कैसे करते हैं। आपको जो पसंद आया और जो आपने नहीं किया उसके बारे में नोट्स बनाएं
  • एक प्रकार का विश्वासवाती किशोर चरण 8 की तरह देखो छवि
    3



    अपनी कोठरी साफ करें तीन अलग-अलग श्रेणियों में अपने कपड़े, जूते और सामान अलग करें: मुझे यह पसंद है, मुझे यकीन नहीं है और मैं इसे नफरत करता हूं। "मैं इसे नफरत" में वर्गीकृत कपड़ों के पूरे ढेर से छुटकारा पा रहा हूं उन कपड़ों से छुटकारा पाएं जिनसे आपने लंबे समय तक उपयोग नहीं किया है। अपने आप से पूछें कि क्या आप जो कपड़ों से बचे हैं या यदि आप कुछ और कपड़े से छुटकारा पा सकते हैं जो आपको बहुत आश्वस्त नहीं हैं तो आप सुरक्षित महसूस करते हैं।
  • छिपी हुई छवि एक शीर्षक की तरह एक विश्वास किशोर कदम 9
    4
    अपनी अलमारी का विस्तार करें खरीदारी करने से पहले आप जो आइटम चाहते हैं उसकी एक सूची बनाएं आवेग की खरीद से बचने के लिए बजट की स्थापना करें और नकद भुगतान करें। बस कपड़े खरीदते हैं जो आपकी शैली के साथ जाते हैं और आप उन्हें उनका इस्तेमाल करते समय सुरक्षित महसूस करते हैं। डिस्काउंट स्टोर पर सौदों के लिए खोजें अगर आपके पास बजट है
  • एक प्रकार का विश्वासवाती किशोर चरण 10 की तरह दिखें चित्र

    Video: सफेद बालों को आधे घंटे मे हमेशा के लिए जड़ से काला कर देगा यह करोड़ो में एक नुस्खा!!

    5
    फैशन जोखिम लें अपने देखो के साथ कुछ अलग कोशिश करो और अपने खुद के नियमों को बनाने से डरो मत। अपनी खुद की शैली बनाएं यदि आपको नहीं लगता कि आपको मानक फ़ैशन रुझान क्या चाहिए। दूसरों को जो सही मानते हैं, स्वयं को सीमित न करें, याद रखें कि कुछ का उपयोग करने के लिए एक से अधिक तरीका है। आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे यदि आप ऐसी शैली बनाते हैं जो किसी और की नकल के बजाय आपके लिए काम करती है
  • एक शीर्षक देखें जिसका शीर्षक है एक आश्वस्त किशोर कदम 11
    6
    प्रामाणिक रहें अपनी सहजता पर भरोसा करें और बहुत ज्यादा मत सोचो अपनी आंतरिक आवाज को सुनो क्योंकि आप जानते हैं कि सही और गलत क्या है। सकारात्मक आत्म-छवि होने के साथ-साथ आत्मविश्वास शुरू होने पर ऐसा करने की कोशिश न करें कि आप अकेले नहीं हैं क्योंकि अन्य लोग ऐसा करते हैं।
  • भाग 3
    अपने आप को प्यार करो

    Video: DIY Room Decor! 10 DIY Room Decorating Ideas for Teenagers (DIY Wall Decor, Pillows, etc.)

    एक शीर्षक देखें जिसका शीर्षक है एक आत्मविश्वास के किशोर कदम 12
    1
    प्रशंसा पर ध्यान दें। सुनो जब कोई आपको बधाई देता है इसे स्वीकार करें और इसे अपने बारे में आपको अच्छा महसूस करने दें। उस व्यक्ति का धन्यवाद करें जिसने आपकी प्रशंसा की, और एक नकारात्मक टिप्पणी के साथ प्रतिक्रिया न करें जो आपको बीमार छोड़ देता है और प्रशंसा से निराश करता है। याद दिलाना याद रखें कि आप अपने आप को ऐसा महसूस नहीं करते हैं।
  • एक प्रकार का विश्वासवाती किशोर चरण 13 की तरह देखो छवि
    2
    अपमान को अनदेखा करें अपमान को अनदेखा करने का मतलब दूसरे व्यक्ति को नहीं सुनना है उस व्यक्ति के बारे में सोचें जो उस ने कहा, और विचार करें कि क्या यह रचनात्मक था या नहीं विचार करें कि क्या व्यक्ति को सुनना उचित है और कितना सच है उसका अपमान हो सकता है आपको अपमानित करने वाले अपमानों को अनदेखा करें या आपको कम सुरक्षित महसूस करें। एक अप्रिय और बुरे अपमान आपकी सुरक्षा को खत्म करने का सबसे तेज़ तरीका है।
  • एक प्रकार का विश्वास वाला किशोर कदम 14
    3
    गलती करने के बारे में चिंता मत करो छोटे जोखिम ले लो क्या होता है यह देखने के लिए कुछ कम सही करने की कोशिश करें यदि आप सही नहीं हैं, तो अच्छी संभावनाएं हैं कि दुनिया खत्म नहीं होगी। यदि आप सही होने की चिंता करते हैं, तो यह निश्चित रूप से आपको असुरक्षितता देगा।
  • एक शीर्षक देखें जिसका शीर्षक है एक आश्वस्त किशोर कदम 15
    4
    अच्छे लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से भरें ऐसे लोगों को ढूंढें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं उनके साथ समय व्यतीत करें और अपने दोस्त बनें उन लोगों से छुटकारा पाएं जिन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और जो आपके जीवन में तनाव जोड़ते हैं। उन आदर्शों को ढूंढें जो सकारात्मक और सुरक्षित हैं आपको एहसास होगा कि इन लोगों का व्यवहार संक्रामक है और आप अपने बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे।
  • छिपे हुए चित्र जैसा एक आश्वस्त किशोर चरण 16
    5
    अपना आत्म-सम्मान बनाएं नकारात्मक विचारों की पहचान करके और उन्हें चुनौती देने के द्वारा अपने आत्मसम्मान पर कार्य करें। उन रचनात्मक विचारों के साथ बदलें, जो आपको अपने आप को अच्छा और सुनिश्चित कर रहे हैं यद्यपि आप अपने आत्मविश्वास का निर्माण करते समय अपने शारीरिक स्वरूप और शैली पर विचार करना महत्वपूर्ण है, असली ट्रस्ट अंदर से आता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com