ekterya.com

एक शिक्षक से पूछने के लिए कि आप बाद में एक असाइनमेंट चालू करें

हो सकता है कि आप अपने साथी के साथ समाप्त हो गए हों, शायद आप अचानक बीमार हो गए हों या हो सकता है कि आप दूसरे कार्य के साथ बहुत व्यस्त हो। कई ईमानदार कारण हैं कि आप समय पर काम क्यों नहीं कर सकते। यह होमवर्क को चालू करने के लिए अतिरिक्त समय का अनुरोध करने के लिए भयभीत या शर्मनाक लग सकता है, लेकिन अधिकांश शिक्षक आपके कारणों को सुनने के लिए तैयार होंगे। आदरणीय और शीघ्र अनुरोध आपके शिक्षक को करुणा महसूस कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपना कारण बढ़ाएं

एक पेपर एक्सटेंशन के चरण 1 के लिए प्रोफेसर से पूछें
1
पाठ्यक्रम नीतियों को ध्यान से देखें अपने शिक्षक से अनुरोध करने से पहले, कक्षा कार्यक्रम और किसी भी अन्य पाठ्यक्रम नीति की समीक्षा करें। कभी-कभी, शिक्षक कहेंगे कि यदि विद्यार्थियों को असाइनमेंट चालू करने के लिए अतिरिक्त समय लेना संभव है, यदि वे संभावना पर विचार करने के लिए तैयार हैं, या यदि उनके पास ऐसा कोई नीति है जो किसी भी समान अनुरोध को खारिज कर देती है
  • शिक्षक के नियम क्या हैं और ये जानने के लिए कि वे क्या करने को तैयार हैं, आपको आपकी एप्लिकेशन को सही ढंग से तैयार करने में मदद मिलेगी
  • एक पेपर एक्सटेंशन के चरण 2 के लिए प्रोफेसर से पूछें

    Video: एनआईओएस के D.EL.ED. कार्यक्रम में पंजीकृत शिक्षकों के लिए एनआईओएस अध्यक्ष का संदेश

    2
    यदि आप कहते हैं कि आप बीमार हैं, तो साक्ष्य दिखाएं एक गंभीर बीमारी, जैसे कि फ्लू, एक कार्य को चालू करने के लिए अतिरिक्त समय का अनुरोध करने का उचित कारण है। हालांकि, यदि आप कहते हैं कि आप बीमार हैं, तो शायद कुछ शिक्षक चिकित्सक के नोट या अन्य साक्ष्य के लिए पूछेंगे।
  • यदि आप कहते हैं कि आप बीमार हैं, तो अधिकांश शिक्षक समझेंगे आपको अपनी आंत्र समस्याओं या किसी अन्य समस्या के बारे में विस्तार में जाने की आवश्यकता नहीं है। अधिकांश शिक्षक इस जानकारी को सुनना नहीं चाहते हैं।
  • कुछ सरल काम अच्छी तरह से करेंगे उदाहरण के लिए, "प्रोफेसर टॉरेस, सप्ताहांत के दौरान मुझे बहुत मजबूत फ्लू था और मुझे होमवर्क करने के लिए थोड़ा और समय चाहिए, क्या आप मुझे अतिरिक्त समय देंगे? यदि आपको इसे देखना है तो मैं आपको विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य सेवा दस्तावेज दिखा सकता हूं। "
  • एक पेपर एक्सटेंशन के चरण 3 के लिए प्रोफेसर से पूछें
    3
    व्यक्तिगत आपातकाल के बारे में ईमानदार रहें अगर कोई रिश्तेदार मर गया है, अगर किसी पारिवारिक सदस्य को गंभीर बीमारी है या यदि आपके पास कोई अनपेक्षित कठिनाइयां हैं, तो ये असाइनमेंट चालू करने के लिए अतिरिक्त समय के लिए शिक्षक से पूछने के अच्छे कारण हैं। कई शिक्षक आपको व्यक्तिगत आपात स्थितियों के वास्तविक मामलों में अनुमति देने के लिए तैयार होंगे, लेकिन इस संभावना का लाभ न लें।
  • जैसे कुछ कोशिश करो "प्रिय प्रोफेसर टोरेस, मुझे यह कहते हुए खेद है कि मेरी चाची मरिया कल रात मर गई थी। मैं इस समय अपने परिवार के साथ हूं, लेकिन बाद में मैं अंतिम संस्कार में भाग लेंगे। मैंने कल की कक्षा के लिए कार्य को पूरा करने की योजना बनाई थी, लेकिन परिस्थितियों में मुझे उससे एक अतिरिक्त समय देने के लिए कहने को मजबूर होना है"।
  • कुछ शिक्षक आपसे कुछ प्रकार के दस्तावेज के लिए पूछ सकते हैं जो आपातकाल को प्रमाणित करता है, इसलिए यदि आप कहानी का समर्थन नहीं कर पा रहे हैं तो इस सड़क से नीचे मत जाओ।
  • एक पेपर एक्सटेंशन के चरण 4 के लिए प्रोफेसर से परामर्श करें
    4
    शिक्षक को बताएं कि आपके पास बहुत काम है शिक्षक समझते हैं कि आपके पास एक समय में कई कक्षाएं हो सकती हैं और आपके जीवन में अन्य चीजें हो सकती हैं। कभी-कभी, आपको कार्य देने के लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता होती है क्योंकि आप अतिभारित होते हैं। यदि यह मामला है तो यह अनुरोध करने में लायक है।
  • यह ज़रूरी है कि कार्य को बेहतर ढंग से करने के लिए आपको अतिरिक्त समय की आवश्यकता है उदाहरण के लिए, "मैं असाइनमेंट देने के लिए अतिरिक्त समय का अनुरोध करता हूं क्योंकि मुझे उस परीक्षा के लिए अध्ययन करने के लिए अतिभारित किया गया है जो प्रश्न के अनुसार असाइनमेंट के समान दिन के लिए निर्धारित है। मैं यह काम अच्छी तरह से करना चाहता हूं और इसे ध्यान देने योग्य हूं - इसलिए, एक या दो दिन मुझे बहुत मदद करेंगे। "
  • एक पेपर एक्सटेंशन के चरण 5 के लिए प्रोफेसर से पूछें
    5
    एक समूह के रूप में आवेदन करके दबाव बनाओ कई छात्र सामूहिक रूप से शिक्षक को असाइनमेंट चालू करने के लिए अतिरिक्त समय का अनुरोध कर सकते हैं यदि उनके पास एक परीक्षा या अन्य प्रतिबद्धता है जो उन्हें असाइनमेंट में निवेश करने के लिए आवश्यक समय लेती है। अगर बहुत से लोग शिक्षक को यह अनुरोध करते हैं, तो यह अकेले काम करने से ज्यादा समझदार हो सकता है
  • "प्रोफेसर टोरेस जैसे कुछ कहो, मुझे और आपकी कक्षा में छह अन्य छात्र भी रसायन विज्ञान वर्ग में हैं और उसी दिन हमारे पास एक परीक्षा है जिस पर हमें यह काम सौंपना है। क्या आप हमें होमवर्क को चालू करने के लिए अतिरिक्त एक दिन का समय दे सकते हैं ताकि हम अच्छी नौकरी कर सकें? "
  • एक पेपर एक्सटेंशन के लिए प्रोफेसर से पूछो चित्र शीर्षक 6



    6

    Video: TET CTET परीक्षा 2018 राजनीति विज्ञान मॉक टेस्‍ट पेपर // Politics General knowledge all competitive

    चीजों को उलझाव से बचें यह अनुरोध करने के लिए आपके जो भी कारण है, उस शिक्षक को अनगिनत स्पष्टीकरण के साथ नहीं बोरो। सीधे बिंदु पर जाएं, अनुरोध करें और संभावना पर विचार करने के लिए शिक्षक का धन्यवाद करें।
  • यदि आपको गृहकार्य चालू करने के लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता है क्योंकि आप स्कूल के काम में पीछे पड़ गए हैं, तो ज़िम्मेदारी लीजिए और वैसे भी अनुरोध करें। अधिकांश शिक्षक ईमानदार होने की सराहना करते हैं
  • भाग 2
    सम्मान से अनुरोध करें

    एक पेपर एक्सटेंशन के चरण 7 के लिए प्रोफेसर से पूछें
    1
    जितनी जल्दी हो सके अनुरोध करें। यदि आप समय सीमा से पहले इसकी मांग करते हैं तो शिक्षक आपको होमवर्क को चालू करने के लिए अतिरिक्त समय देने की अधिक संभावना देगा। जैसे ही आपको यह एहसास हो जाता है कि आपको अतिरिक्त समय की आवश्यकता होगी, न कि डिलीवरी की तारीख या बाद में रात।
  • एक पेपर एक्सटेंशन चरण 8 के लिए प्रोफेसर से पूछें
    2

    Video: शिक्षण सहायक सामग्री प्रयोग कौशल

    व्यक्ति में शिक्षक के पास आओ शिक्षक के साथ व्यक्तिगत रूप से बात करने से आपको यह पता चल जाएगा कि आप असाइनमेंट चालू करने के लिए अतिरिक्त समय मांगकर ईमानदार हैं। अगर आपको लगता है कि आपको इस समय की जरूरत है, तो शिक्षक के कार्यालय के घंटों के दौरान जाएं या कम से कम कक्षा के बाद एक मिनट के लिए उससे बात करें।
  • चित्र शीर्षक से बचें Miscommunication चरण 11
    3
    एक ई-मेल भेजें, जिससे आपको असाइनमेंट चालू करने के लिए अतिरिक्त समय देने के लिए शिक्षक से पूछा जाए। यदि आप बीमार हैं या यदि यह सप्ताह के अंत में है, तो आप व्यक्तिगत रूप से उससे संपर्क करने में सक्षम नहीं होंगे। उन मामलों में, असाइनमेंट लिखने के लिए अधिक समय मांगने के लिए एक सम्मानजनक ईमेल लिखें।
  • एक पेपर एक्सटेंशन के लिए प्रोफेसर से पूछें चित्र 10
    4
    तय करें कि आप कितना अधिक समय पूछेंगे अतिरिक्त समय एक उचित राशि होना चाहिए ताकि आप उस कार्य को पूरा कर सकें जिस समय आपने काम किया है और आप कितना पूरा कर चुके हैं। निर्णय लेने पर शिक्षक के व्यक्तित्व पर विचार करें कि आप कितना अधिक समय पूछेंगे
  • यदि शिक्षक सख्त लगता है, तो उसे अपने विवेक से पूरी तरह से छोड़ दें और निर्णय लें कि आपको कितना अधिक समय चाहिए। हो सकता है कि आपको बस वह जो आपको प्रदान करता है, उसे स्वीकार करना चाहिए।
  • यदि शिक्षक अधिक सहिष्णु है और आपको लगता है कि आप कार्य को एक निश्चित समय (जैसे दो दिन) में पूरा कर सकते हैं, तो एक विशिष्ट अतिरिक्त समय के लिए पूछें
  • यदि आपको लगता है कि आप शिक्षक के साथ बातचीत कर सकते हैं, उच्च लक्ष्य यदि आप सोचते हैं कि आप दो दिनों में कार्य समाप्त कर सकते हैं, तो शुरुआत में चार दिनों के अतिरिक्त समय के लिए पूछें और शिक्षक द्वारा इस समय की कमी को देखते रहें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक दस्तावेज विकलांगता या अन्य कारक है जो आपके स्कूल के काम को प्रभावित करता है, तो स्कूल की विकलांगता सेवा कार्यालय से बात करें आपको अपने कौशल को बेहतर तरीके से विकसित करने में मदद करने के लिए होमवर्क या अन्य सुविधाओं के लिए स्वचालित रूप से अतिरिक्त समय दिए जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com