ekterya.com

कैसे बालवाड़ी के लिए अपने बच्चे को तैयार करने के लिए

बालवाड़ी के लिए अपने बच्चे की मदद करना कुछ के लिए एक चुनौती है और दूसरों के लिए चलना सब कुछ प्रत्येक बच्चे पर निर्भर करता है ये कुछ सुझाव हैं जो आपको और आपके बच्चे को काम करने के लिए नीचे आने में मदद करेंगे।

चरणों

नर्सरी स्कूल के चरण 1 के लिए अपने बच्चे को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
1
अभ्यास और जुदाई के लिए इस्तेमाल हो जाओ। यह विशेष रूप से कुछ के लिए एक चुनौती है, दोनों माता-पिता और बच्चों को। यदि आपका बच्चा अभी तक डेकेयर में नहीं गया है, तो अलग होने के पल का अभ्यास करना महत्वपूर्ण है। एक भरोसेमंद संस्थान में बच्चे को दो हफ्ते में दो या दो घंटे के लिए छोड़ दें। अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
  • नर्सरी स्कूल चरण 2 के लिए अपने बच्चे को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: Get Ready for School | Back to Kindergarten | Preschool Videos for Kids on Tea Time with Tayla

    2
    स्कूल में झपकी कार्यक्रम के साथ मेल खाने के लिए, बच्चे के झपकी कार्यक्रम को बदलें। अगर आपका बच्चा अभी भी हर दिन नपसियों को ले रहा है, तो यह एक अच्छा विचार है कि वह एक नए कार्यक्रम पर काम करना शुरू करे ताकि स्कूल की कार्यक्रम के साथ झपकी बदल सकें। अगर आपका बच्चा स्कूल में बुरे मूड में है, तो वह उम्मीद से ज्यादा बालवाड़ी का अनुभव नहीं कर पाएगा, क्योंकि वह सीखने के लिए बहुत थका हुआ है।
  • नर्सरी स्कूल चरण 3 के लिए तैयार करें आपका बच्चा
    3
    पुष्टि करें कि आपके बच्चे को बाथरूम जाने के लिए सिखाया जा रहा है बेशक, यह स्पष्ट है, लेकिन कभी-कभी जब कुछ बच्चे बालवाड़ी के लिए जाने लगते हैं, तो उन्हें बाथरूम में जाने के लिए बहुत अच्छी तरह सिखाया नहीं जाता है। यदि यह आपके बच्चे के साथ मामला है, तो यह न केवल शिक्षक के लिए एक बोझ है, बल्कि आपके बच्चे के दोस्तों को भी पता चलता है कि वह इतना विकसित नहीं है
  • नर्सरी स्कूल के चरण 4 के लिए अपने बच्चे को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र



    4
    शिक्षक और अपने बेटे के साथ एक साथ हो जाओ जब आप अपने बच्चे के शिक्षक से मिलते हैं, तो किसी भी समस्या के बारे में बात करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा, उन्हें पेश करने से आपकी चिंताओं को कम करने में मदद मिलेगी कि आपके बच्चे को स्कूल का पहला दिन लगता है।
  • नर्सरी स्कूल के लिए अपने बच्चे को तैयार करें शीर्षक चरण 4 का शीर्षक

    Video: सीखने के लिए बातचीत: प्राथमिक अंग्रेज़ी

    5
    बच्चों को देखने के लिए अवकाश के दौरान चलना खर्च करें जो बाहर खेल रहे हैं। इससे स्कूल के पहले दिन आपके बच्चे को और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद मिल सकती है। इसे एक दिन जल्दी ले लो इसे और अधिक शांत लग रहा है।
  • नर्सरी स्कूल चरण 6 के लिए तैयार करें आपका बच्चा
    6
    अपने बच्चे को मानसिक रूप से तैयार करें सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा जानता है कि क्या हो रहा है: तथ्य यह है कि उसे स्कूल जाना होगा और अपने माता-पिता से कई घंटे तक दूर रहना होगा। कभी-कभी, यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका बच्चा उस खेल में भाग लेता है जहां आप शिक्षक हैं और वह छात्र है, या इसके विपरीत।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे से अपने हितों और उन चीजों के बारे में बात करें जो बालवाड़ी के बारे में चाहेंगे उदाहरण के लिए, "आप इसे पसंद करेंगे, क्योंकि इसमें बहुत सारे रेत होंगे" या "पढ़ने के लिए एक समय होगा।"
    • मजेदार क्रियाकलापों के बारे में बात करें, जो आप पहले से ही घर पर करते हैं, उदाहरण के लिए, पेंटिंग, ड्राइंग, काटने, चिपकाने, कहानी पढ़ने के आधार पर करेंगे।
    • बैग खरीदने पर विचार करें हालांकि यह संभावना है कि अपने बच्चे को एक बैग की जरूरत नहीं है बालवाड़ी में जाने के लिए है, अपने बच्चे को अंत में कुछ बिंदु आवश्यकता हो सकती है या कॉलेज के लिए कहा जाए, तो अगर यह कलाकृति और शिल्प स्थानांतरित करने के लिए है। यदि हां, तो वह उन बच्चों की तरह व्यवहार कर सकता है जो अपने बैकपैक लेते हैं। बालवाड़ी एक साइकिल के प्रशिक्षण पहियों की तरह है: यह तब है जब आप वास्तविकता के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन वे तैयार करने में आपकी सहायता करने के लिए वहां हैं।

    चेतावनी

    • जुदाई पैदा करने वाली चिंता से सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com