ekterya.com

आठवीं कक्षा के पहले दिन की तैयारी कैसे करें

आठवीं कक्षा, कई छात्रों के लिए, हाई स्कूल का अंतिम वर्ष है। किसी भी अन्य स्कूल वर्ष की तरह, इसके लिए तैयार करना चिंताजनक हो सकती है निम्नलिखित कदम आपको आसान और संगठित तरीके से तैयार करने में मदद करेंगे।

चरणों

आठवें ग्रेड चरण 1 के पहले दिन के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
1
चिंता मत करो चिंता करने में वास्तव में कुछ भी नहीं है एक गहरी साँस लें और आगे बढ़ें।
  • आठवें ग्रेड चरण 2 के पहले दिन के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    शॉपिंग स्कूल पर जाएं यदि वे आपको आपूर्ति की एक सूची देते हैं, तो उस सूची का पालन करें यदि नहीं, तो ऐसी चीजें हैं जो आपको निश्चित रूप से आवश्यकता होगी: पेंसिल का एक पैकेट, पेन के पैक, सर्पिल के दो या तीन नोटबुक, एक या दो पुस्तकों की रचना और फ़ोल्डर। ये आपूर्ति आपको विद्यालय के पहले 2 सप्ताह की आवश्यकता होगी - शेष जो आप बाद में प्राप्त कर सकते हैं।
  • Video: बोर्ड परीक्षा 2019 में टॉप करने के 5 खास बात जो आपको मालूम नहीं है/ board exam topper 2019

    आठवें ग्रेड के पहले दिन के लिए Get Ready के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 3
    3
    सारी आपूर्ति न लें - एक पूर्ण बैग के साथ विद्यालय में पहला दिन चलना एक अच्छा विचार नहीं है। पहले दिन शिक्षाप्रद होंगे, और आप इसे आचरण संहिता पढ़ने के लिए खर्च करेंगे। आप की जरूरत है किसी भी पत्रक के लिए एक फ़ोल्डर है, एक पेन / पेंसिल जब आप उन्हें एक लॉकर देते हैं और उन्हें वहां रख देते हैं, तो बाकी सभी सामान ले लो।
  • आठवें ग्रेड चरण 4 के पहले दिन के लिए Get Ready के शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: दसवीं बोर्ड एग्जाम शुरू

    पहले दिन से पहले रात, कपड़े पहनते हैं जो आप पहनते हैं। सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से संयुक्त है और आपको असुविधाजनक महसूस नहीं करता है - आपको सहज और विश्वसनीय होना चाहिए ताकि वह सर्वोत्तम संभव प्रभाव डाल सके। इसके अलावा, अपना समय याद रखें - गलियारों के माध्यम से घूमते समय आप देखते हैं कि आपका कार्यक्रम डरे हुए कुछ अच्छा नहीं होगा। सुनिश्चित करें कि आप अपनी शेड्यूल को आप चाहते हैं, अगर आप सटीक कमरा नंबर या कुछ भूल जाते हैं



  • आठवें ग्रेड के अपने पहले दिन चरण 5 के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाला चित्र
    5
    नींद अच्छी तरह से यह व्यक्ति से भिन्न होता है लेकिन कम से कम यह 8 घंटे सोता है। 9-10 घंटे आपको एक पागल घंटे में सोए बिना विश्राम की भावना दे देंगे। एक अच्छा विचार है रात में 9 और 10 के बीच सोते रहने की कोशिश करना, और सुबह 6 बजे उठना। यह आपके स्कूल की शुरुआत के समय और आपकी सुबह की दिनचर्या के आधार पर समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • आठवें ग्रेड चरण 6 के पहले दिन के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाला चित्र
    6
    पहली सुबह, अतिरिक्त समय प्राप्त करने के लिए जल्दी उठो। और सुनिश्चित करें कि आप एक स्वस्थ नाश्ता खाएं एक शॉवर ले लो, तैयार हो जाओ और अपने दाँत ब्रश करें कंघी जैसा आप चाहते हैं पहले दिन आपको तैयार और भरोसेमंद महसूस करने के लिए जो कुछ भी ज़रूरी है उसे करें।
  • आठवें ग्रेड के अपने पहले दिन 7 के लिए तैयार हो जाओ छवि शीर्षक 7
    7
    मुस्कान और आठवीं कक्षा के अपने पहले दिन का आनंद लें।
  • Video: आठवीं बोर्ड परीक्षा से जुड़ी अहम खबर

    युक्तियाँ

    • पहले दिन के अपने संगठन के साथ अतिरंजना मत करो आप जींस की एक जोड़ी के साथ कभी भी गलत नहीं हो सकते हैं जो अच्छी तरह से फिट हैं और साफ हैं, और एक तंग ब्लाउज है।
    • यदि आपके पास वर्दी है, तो इसका पालन करें।
    • पहले दिन से पहले बॉक्स के अपने संयोजन को याद रखें, इस तरह आप इसे सीखने के लिए सप्ताह में कागज के साथ नहीं होंगे, न ही शिक्षकों की सहायता मांगना
    • याद दिलाना याद रखें और अपना सिर रखो, दूसरों के बारे में चिंता मत करो

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्कूल आपूर्ति
    • वस्त्र जो आपके स्कूल ड्रेस कोड के साथ जाता है
    • अलार्म के साथ एक घड़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com