ekterya.com

वर्गों की शुरुआत के लिए मानसिक रूप से तैयार कैसे करें

कक्षाओं में जाने वाले कोई भी पसंद नहीं है, लेकिन आपको यह अच्छा ग्रेड बनाने के लिए करना चाहिए। यदि आप समय पर अपने कार्यों को व्यवस्थित और वितरित करते हैं, तो अंत में आप बेहतर और अधिक राहत महसूस करेंगे।

चरणों

एक बेहतर छात्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप कक्षाओं में सीखते हैं लाइब्रेरी पर जाएं और अपनी कक्षाओं के लिए समर्थन की पुस्तकें देखें। यदि यह एक विशेष रूप से महत्वपूर्ण वर्ग है, तो नोट कार्ड जैसी अन्य सहायता सामग्री देखें यदि यह आपके कैरियर का एक मुख्य वर्ग है, तो उस सामग्री की एक सूची बनाएं जिसके साथ आपको पिछले वर्ष की समस्याएं थीं और इंटरनेट पर सबसे सरल उत्तर ढूंढ़ें। उन्हें कई बार पढ़िए और उन्हें वर्ड पत्रक पर मुद्रित करें और उन्हें अपने फ़ोल्डर में सहेजें। यदि आपको नहीं पता कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं तो आप कक्षाओं में सीख नहीं पाएंगे!
  • एक बेहतर छात्र चरण 4 का शीर्षक चित्र
    2
    कक्षाओं में प्रवेश करने से पहले पहले अध्यायों को पढ़ने के लिए पहले से अध्ययन पाठ और अन्य सामग्रियों की खरीद करें। कक्षाओं के पहले हफ्ते आमतौर पर अराजक होते हैं और यदि आप पढ़ने का हिस्सा मानते हैं, तो आप थोड़ी तनाव को कम कर सकते हैं।
  • एक बेहतर छात्र चरण 6 का शीर्षक चित्र
    3

    Video: Pre BSTC 2018 की तैयारी कैसे करें।।How to prepare pre bstc।।pre Bstc exam most important books




    उन शिक्षकों से बात करें जिन्होंने उस शिक्षक के साथ कक्षा ली है और सलाह मांगिए, लेकिन प्रत्येक शिक्षक का मूल्यांकन करें शिक्षकों के बारे में जो दूसरों का कहना है, वे हमेशा सही नहीं होते - अच्छे शिक्षक समय के साथ सुधार करते हैं
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर छात्र चरण 5

    Video: Sunflowers Tutorial | Vincent Van Gogh Starry Night | Beginner Acrylic Painting

    4
    अपने स्कूल में समय बिताएं। परीक्षा की अवधि के दौरान, उस कमरे में पढ़ना जहां आप उन्हें दे देंगे, आपको अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद मिलेगी। आम क्षेत्रों में समय व्यतीत करें और कर्मचारियों से बात करें विश्वविद्यालय के वातावरण के साथ सहज रहें नियमित रूप से उन मित्रों के साथ अध्ययन करना अच्छा है जो आपके काम में आपकी मदद कर सकते हैं, अगर कुछ ऐसा है जो आपको अच्छी तरह समझ में नहीं आ रहा है।
  • रिच आपका सपनों का चरण 4 शीर्षक चित्र
    5

    Video: Sagittarius Horoscope 2017 धनु राशिफल 2017 इस वर्ष ज़बरदस्त सफलता मिलने की संभावना है

    आप अपनी पढ़ाई के साथ बहुत ध्यान केंद्रित महसूस नहीं करते हैं, काम करने के लिए या एक अंशकालिक नौकरी के लिए देखने के लिए और अपनी कक्षाओं से कुछ के साथ जारी रखने के लिए समय लेने के लिए विचार करें। आप पूरा समय का अध्ययन करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं लगता है, तो आप अंत में बहुत अच्छा परिणामों, अंतिम दिन की वापसी का अनुरोध करने के लिए, नहीं होगा कि आप किसी भी लाभ यदि आप बिना अपनी कक्षाओं के लिए भुगतान करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक बार में एक बार धीरे-धीरे बातें करें वैसे भी, यदि आपके पास कुछ अतिरिक्त समय है, तो अपने कुछ कामों को आगे बढ़ाएं
    • उचित लक्ष्य रखें यदि आप तैयार नहीं महसूस करते हैं, तो आपके लिए पूर्णकालिक अध्ययन करना जरुरी नहीं है।
    • बस अपना सर्वश्रेष्ठ करें, निर्देशों का पालन करें और जारी रखने का प्रयास करें। यदि आप करते हैं, तो सबकुछ ठीक हो जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com