ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि कोई लड़का तुम्हें पसंद करता है या यदि आप उसे पसंद करते हैं

अगर आप एक लड़के और अन्य बहुत स्पष्ट लोगों को पसंद करते हैं, तो आपको यह बताने के लिए एक निश्चित श्रृंखलाएं हैं जो आपको बताएंगे कि वह आपको पसंद करती हैं या नहीं। क्या आपकी आँखें मिलती हैं? क्या वे अनजाने में खोजे हैं? क्या आप इसे पसंद करते हैं लेकिन पता नहीं कि वह आपके साथ मेल खाता है या नहीं? क्या आपको कुछ महसूस होता है, लेकिन आप नहीं जानते कि यह क्या है? हम जो लेख प्रदान करते हैं वह आपको यह पता लगाने में मदद करेगा कि कोई व्यक्ति आपको पसंद करता है या आप उसे पसंद करते हैं

चरणों

विधि 1

पहचानो जब कोई लड़का तुम्हें पसंद करता है
छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई लड़का आपको पसंद करता है चरण 1
1
अपने शरीर की भाषा की जांच करें जिस तरह से आप अपने शरीर के साथ अभिव्यक्त करते हैं, वह आपको इसके बारे में कई सुराग दे सकता है जो आप महसूस करते हैं। तुम्हें पता होना चाहिए कि क्या चीजें प्यार का नमूनों के साथ निर्दोष इशारों को भ्रमित करने के लिए ध्यान देना नहीं है। कुछ शारीरिक संकेतों का आपको ध्यान देना चाहिए:
  • वह आप पर बहुत कुछ दिखता है, यहां तक ​​कि उनकी भौहें एक क्षण के लिए उठ सकती हैं, जबकि वे आप देखते हैं। ऐसा हो सकता है कि वह यह भी अवगत नहीं है कि वह आपको बहुत ज्यादा देख रहा है।
  • यह आपके लिए बहुत ही करीब है, ध्यान रखें कि व्यक्तिगत स्थान पर आक्रमण एक संकेत है कि आपके में बहुत अधिक रुचि है।
  • जिस दिशा में आपके हाथ, पैर, पैर, पैर की उंगलियों, आदि निर्देशित हैं यदि वे आपसे बात करते हैं, तो यह एक अवचेतन संकेतक हो सकता है कि आपके अंदर रुचि है
  • वह अधिक सुंदर दिखना चाहता है, वह अपनी शर्ट को सीधा करता है, वह अपनी जैकेट समायोजित करता है शायद बालों को हाथ या लेस के साथ रखा जाता है
  • यदि आपको मर्दाना लक्षण दिखाई देने लगते हैं, जैसे कि आपके पैरों से अलग बैठकर या अपने कूल्हों पर हाथ रखकर, तो यह शायद संभव है क्योंकि यह आपको प्रभावित करने की कोशिश करता है।
  • यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो यह संभव है कि दुर्लभ अवसरों पर आप अपनी पीठ पर इसे बंद कर देंगे। यदि वह निकट है तो वह आपके पास झुकता है, तो वह रोमांटिक है और आपकी क्या बात है। यदि आप बैठे होते हैं, तो आपके कंधों और श्रोणि का सामना करना पड़ रहा है, तो निश्चित रूप से आपके लिए भावनाएं हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़का आपको पसंद करता है चरण 2

    Video: लड़की आपसे सच्चा प्यार करती है या नहीं यह कैसे जाने || How does a girl love you or not?

    2
    ध्यान दें कि आपकी आँखें मिलती हैं जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, एक लड़का जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं, वह आप पर बहुत कुछ देखेगा, वह भी चुपके से कर देगा। यह आपकी आँखों को पार करने की कोशिश करेगा, और अगर यह कोई शर्मीली है, तो आप जल्दी से अपनी नजर निकाल सकते हैं जब आप पाते हैं कि आप इसे देख रहे हैं। अगर आप रुचि रखते हैं तो जांच के लिए, उसके चेहरे को चार सेकंड के लिए देखें, फिर दूर देखें (अब इसे न देखें, क्योंकि यह अजीब लगता है)। फिर देखो, अगर वह आपकी तरफ देखता है या बढ़ता है, तो इसका मतलब है कि वह दिलचस्पी रखते हैं, और इससे भी ज्यादा अगर उसकी आँखें अपने होंठ घूमने लगती हैं। अगर आपको लगता है कि आप किसी और व्यक्ति के साथ लंबे समय तक अपनी तरस देखते हैं या यदि वह जल्दी से दूर दिखता है, तो आप कह सकते हैं कि वह आपके लिए कुछ महसूस करता है। दूसरी तरफ, अगर वह आपको देखकर बंद हो जाता है और चारों तरफ देखने लगती है, तो उसे कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • सावधान रहें कि एक शर्मीली लड़के को भ्रमित न करें, जो उस व्यक्ति के साथ अपनी टकटकी को हटा देता है जो स्पष्ट रूप से आप में रूचि नहीं रखता है। एक शर्मीली जो दिलचस्पी है, वह अपने साथ अपना नज़र लगाने का प्रयास जारी रखेगा।
  • यदि आप लड़के को पसंद नहीं करते हैं, तो उसे देखकर असुविधाजनक हो सकता है - उसे देखकर बंद करो और चारों ओर देखना शुरू करें, जैसे कि आप किसी और की तलाश में थे।
  • जब वह तुम्हारे करीब है और कुछ कहता है, या अपने चारों ओर हर किसी के साथ अजीब बात करता है, तो वह यह देखेगा कि क्या आप भी हंस रहे हैं। इसका मतलब यह है कि वह आप पर अच्छा प्रभाव डालने की कोशिश कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई लड़का आपको पसंद करता है चरण 3
    3
    सुनो वह क्या कहते हैं। यदि आप उसे पसंद करते हैं और परेशान हैं या आपसे संपर्क करने का अवसर की आशंका है, तो वह शायद खुद के बारे में बात करना शुरू करेंगे कई बार बच्चे स्वयं को सर्वश्रेष्ठ दिखाने की जरूरत महसूस करते हैं, खासकर यदि आप उसके सामने किसी अन्य लड़के के बारे में बात करते हैं।
  • अपने विचारों को कहकर अपनी रुचि का अनुमान लगाएं यह वास्तव में कोई बात नहीं है जो आप कहते हैं, लेकिन आप कैसे कहते हैं कि आपकी रुचि का स्तर क्या दिखा सकता है। इसे आज़माएं: नीचे झुकाओ और कानाफूसी करें, अपने कंधे से धीरे से उसे स्पर्श करें और कुछ नरम कहें।
  • प्रभाव को बढ़ाने के लिए, आप अपनी पीठ के पीछे धीरे से अपना हाथ पार कर सकते हैं यदि वह अपने सिर को आप की ओर ले जाता है और आप को दुखी करता है या अपने साथ अपनी नज़र रखता है, तो वह आपके अंदर रूचि रखता है। अगर ऐसा नहीं है, तो यह संभवतः दूर जाएंगे या कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाएगी। एक लड़का जो वास्तव में निस्संदेह है, वह भी आपको अपने निजी स्थान से दूर करने की कोशिश कर सकता है।
  • 4

    Video: जब एक लड़के को सच्चा प्यार होता है तो ऐसा होता है

    छूने और आपको स्पर्श करने से उनकी रुचि को पहचानें। एक रिश्ता जो कि विकसित हो रहा है, में दिलचस्पी का एक महत्वपूर्ण लक्षण है, और आप देख सकते हैं कि वह आपको कैसे बर्ताव करता है और जब आप ऐसा करते हैं तो वह कैसे प्रतिक्रिया करता है।
  • अगर वह आप में रुचि रखता है, हो सकता है तुम्हारा पर अपने हाथों को डाल दिया जब वह हंसते हुए कहते हैं, दूर उनके बिना तुम्हारा के खिलाफ अपने पैरों मलाई, या, थोड़ा बातों के लिए आप पकड़ सकता है जब, आप को बधाई दी की तरह जब कुछ रोमांचक गिनती, या बहाना के साथ कि आपको एक गले लगाने की ज़रूरत है
  • दूसरी ओर, पालतू उसे देखने के लिए कि क्या होता है, उसकी गर्दन पर एक सौम्य दुलार की तरह मानते हैं, उसके हाथ से अपने हाथ ले, या अपनी उंगलियों को एक मजाक करने के बाद उसके हाथ को छू के साथ।
  • यदि वह आपकी रूचि रखता है, तो वह दूर नहीं जा रहा है, या अपने हाथ के आगे, या अपने हाथ या पैर के द्वारा अपना हाथ रखने की कोशिश कर रहा है। दूसरी ओर, यदि आप परेशान हो जाते हैं या अपने पक्ष से दूर चले जाते हैं, तो आपको कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई लड़का आपको पसंद करता है चरण 6
    5
    देखें कि क्या वह अचानक आप जैसे ही चीजों को पसंद करता है। उदाहरण के लिए, यदि आपको एक खास संगीत शैली पसंद है, जिस पर उसे बहुत ज्यादा जानकारी नहीं है, तो वह आपको एक विशेष बैंड या संगीतकार का सुझाव देने के लिए कह सकता है कि उसे सुनने के लिए। आप अपने पसंदीदा बैंड के खेल में अनुसंधान करने में परेशानी भी ले सकते हैं और याद दिला सकते हैं कि आप इसके साथ जाना चाहते हैं या नहीं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई लड़का आपको पसंद करता है चरण 7
    6
    घबराहट के संकेत के लिए सतर्क रहें ऐसे लक्षण जैसे नर्वस हंसी, पसीनेदार हथेलियां, गहरी आह, या नज़र आती है, जब आप इसे देखते हैं, तो आप के आकर्षण का संकेत हो सकते हैं। यदि आप एक अच्छा प्रभाव बनाने के बारे में परेशान महसूस करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं और आप अपने पक्ष द्वारा इसे और करीब पहुंच रहे हैं।
  • 7
    देखें कि वह कैसे देखता है कि क्या वह आपके साथ अन्य समूह से अलग व्यवहार करता है। यदि आप वास्तव में अपने आप में रुचि रखते हैं, तो आप सुरक्षात्मक या सज्जन तरीके से अभिनय शुरू कर सकते हैं। संकेतों के लिए देखो, आप अपनी कुर्सी को अपने पास ले जा सकते हैं, अपनी कुर्सी के पीछे अपना हाथ पार कर सकते हैं या यहां तक ​​कि अपने जैकेट को अपने आस-पास रख सकते हैं ताकि आप ठंड महसूस न करें।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई लड़का आपको पसंद करता है चरण 8
    8
    अपने दोस्तों पर ध्यान दें अगर वे जानते हैं कि पुरुष आप में रुचि है, वे मजाक जब आप चारों ओर कर रहे हैं, वह क्या महसूस करता है करने के लिए सुराग दे या पता करने के लिए यदि आप एक ही लगता है कि आप जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर सकता है।
  • जब आप मौजूद हैं, तो उनकी प्रतिक्रियाओं का अध्ययन करें: क्या उनके साथ मुस्कुराते हुए मुस्कुराते हैं? क्या आप इसे बहुत ज्यादा देखते हैं? क्या वे कहते हैं कि उन्हें कुछ पता है जो आपको नहीं पता है?
  • सावधान रहें यदि आपके एक दोस्त ने सुझाव दिया है कि वह आपके लिए कुछ महसूस करता है, लेकिन सब कुछ अन्यथा इंगित करता है कभी-कभी दोस्त ऐसे काम करते हैं जो आपको हास्यास्पद लग सकते हैं।
  • 9
    ध्यान दीजिए कि यह आपकी नकल करता है या नहीं। नकल एक संकेत है कि वे कुछ पारस्परिक रूप से महसूस करते हैं, यह अवचेतन कुछ है। अगर आप देखते हैं कि वह आपके इशारों की नकल कर रहा है, तो एक बहुत ही उच्च संभावना है कि वह आपके लिए आकर्षित हो जाएगा
  • उदाहरण के लिए, जब आप ऐसा करते हैं तो अपने बालों को छूकर, अपना चेहरा खरोंचते समय, उसी तरह बैठकर उसी तरीके से बैठकर, आदि।
  • एक और महत्वपूर्ण संकेत होगा कि वह आपके पास एक ही मेज पर बैठे रहने का प्रयास करें। बस अंतरिक्ष की असली कमी के साथ इस को भ्रमित करने के लिए सावधान रहना



  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई लड़का आपको पसंद करता है चरण 11
    10
    जब आप परेशान हो जाएंगे तो सावधानी बरतें। यदि कोई बच्चा आपको दोस्ताना और मजेदार तरीके से परेशान करता है, तो आप अपनी रुचि का संकेत कर सकते हैं, खासकर युवा लोगों के साथ ऐसा होता है यदि दुर्भाग्य से आप कहते हैं या कुछ अप्रिय है, तो आप इसे अनुमति देने का कोई कारण नहीं है, यह स्पष्ट करें कि इस तरह के मजाक आपको खुश नहीं करते हैं
  • यदि वह आपको धीरे से धक्का देता है या आपको हाथ पर थोड़ा झटका देता है, इसका मतलब है कि वह आपको पसंद करता है।
  • जांचें कि क्या वह समूह में अन्य लड़कियों के साथ ऐसा करता है, क्योंकि यह खुद को व्यक्त करने का एक तरीका हो सकता है अगर वह केवल आपके साथ करता है, तो वह आपको पसंद करता है
  • यदि आपको अभिव्यक्ति के इस रूप को पसंद नहीं है, तो आपको तुरंत उन्हें बता देना चाहिए आपको इन प्रकार के इशारों को सहन नहीं करना है, भले ही वे दुर्भावनापूर्ण न हों
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई लड़का आपको पसंद करता है 13 चरण
    11
    उन प्रशंसाओं को पहचानें जो आप जानते हैं। यदि आपने अपना केश बदल दिया है या आपने अलग मेकअप किया है और वह इसे पहचानता है, इसका मतलब है कि आप उसे पसंद करते हैं। अधिकांश बच्चों को उन विवरणों का एहसास नहीं होता है और, यदि वे करते हैं, वे आपको बताने के लिए परेशान नहीं करते हैं, जब तक कि वे आपके लिए कुछ महसूस न करे।
  • की तरह "तुम आज प्यारा लग रहे हैं," "मुझे लगता है कि शर्ट की तरह," या "आप कुछ अलग करना था कुछ भी आज?, बाल अच्छा लग रहा है," सभी संकेत वह आप में रुचि हो सकती है कि कर रहे हैं।
  • सावधान रहें: अगर यह लड़का तुम्हारा एक अच्छा दोस्त है, तो प्रशंसा करना जरूरी नहीं है कि वह आपको रोमांटिक तरीके से दिलचस्पी रखते हैं। यह एक सच्चे दोस्त की टिप्पणी हो सकती है
  • सभी बच्चों को उनकी पसंद की लड़की को चापलूसी करने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जाता है, इसलिए चिंता न करें, यदि आप नहीं करते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई लड़का आपको पसंद करता है चरण 15
    12
    अक्सर सामाजिक नेटवर्क पर पता लगाएं अगर वह सोशल मीडिया पर आपके साथ बहुत कुछ बोलता है, तो हो सकता है कि वह आपकी दिलचस्पी रखते हैं आखिरकार, ऐसी कई चीजें हैं जो मनोरंजक हो सकती हैं, जैसे कि खेल, वेबसाइट, अन्य मित्र आदि। बेशक, यह सिर्फ तुम्हारे साथ मैत्रीपूर्ण होने या ऊब होने के बारे में हो सकता है। यह सिग्नल वैध रूप में लिया जाना चाहिए यदि यह दूसरे के साथ है
  • चित्र शीर्षक चरण 16
    13
    जांचें कि क्या आपने हर जगह अपनी उपस्थिति की आदत हासिल कर ली है। यदि आप इसे ऐसे स्थानों और समय में पाते हैं जिनसे आपको उम्मीद नहीं होती, तो आप अपने सामने आने का सही मौका ढूंढ सकते हैं।
  • वह अपने संकेत मानते हैं यदि वह वास्तव में आप में रुचि रखते हैं, (उदाहरण के लिए, जब वह आपकी आँखें मिलती है, या आपसे स्वागत करने के लिए अपने रास्ते से घूमते हैं तो आप पर मुस्कुराते हैं) आपको मित्रता और दयालु होना चाहिए।
  • अगर वह लड़का है जिसे आप पसंद करते हैं, तो बहुत सारे अवसरों को पारित न करें ताकि वे अंत में एक साथ हो सकें।
  • यदि वह लड़का आपको पसंद नहीं है, तो उसके साथ ईमानदारी से रहें और उसे पता करें कि आपको क्या लगता है, ताकि उसकी भावनाओं के साथ खेलना न हो।
  • विधि 2

    पहचानो जब कोई लड़का तुम्हें पसंद करता है
    बताएं कि एक लड़की को आप में दिलचस्पी बताओ शीर्षक चरण 1
    1
    अपनी भावनाओं का विश्लेषण करें आपको अपने बेहोश कार्यों और आपके शरीर की भाषा पर ध्यान देना होगा, क्योंकि वे आपको लड़के के लिए क्या महसूस करते हैं, इस बारे में बहुत स्पष्ट दिशानिर्देश दे सकते हैं। कुछ स्पष्ट संकेत हो सकते हैं:
    • आप अपने कंधों को वापस और अपने पेट को छिपाने के साथ लम्बे देखते हैं, अलग तरीके से खड़े हो सकते हैं
    • आप अपने होंठों को गीला कर सकते हैं, अपने बालों को छू सकते हैं या अपनी गर्दन को उजागर कर सकते हैं ताकि आप अधिक उजागर हो जाएं
    • आप उसके करीब पहुंच सकते हैं, या उसके पास जाकर उसे पास कर सकते हैं
    • आप अपने बालों से खेल सकते हैं या अपने कपड़े से गंदगी को हिला सकते हैं (भले ही यह वास्तव में गंदे नहीं हो)
    • जब भी वह आपको देखता है और जमीन को देखता है, तब आपको परेशान महसूस हो सकता है
  • बताएं कि एक लड़की को आप में दिलचस्पी है चरण 2
    2
    आप क्या कहते हैं पर ध्यान दें यदि आप किसी लड़के में रुचि रखते हैं, तो यह संभव है कि आप जिन चीजों में से कुछ कहते हैं, वे एक स्पष्ट तरीके से इसे व्यक्त करते हैं। उदाहरण के लिए, आप उसे अपने पालतू जानवर के नाम से फोन करना शुरू कर सकते हैं या आप उन चीज़ों के लिए उसे चापलूसी कर सकते हैं जिन्हें आपने पहले नोटिस नहीं किया था। अन्य संकेतों में शामिल हो सकते हैं कि आप अपने मजाक में हंसते हैं, भले ही वे अजीब न हों, उन्हें कुछ करने में मदद करने के लिए कहें या एक सवाल पूछें कि आप स्वयं का उत्तर दे सकते हैं
  • 3
    जब आप उसके करीब होते हैं तो अपनी प्रतिक्रियाओं को देखें। क्या आपने अपने सॉकर मैचों में भाग लेने की शुरुआत की है? क्या आप अपने स्वाद और वरीयताओं के बारे में अधिक जानना चाहते हैं? क्या आप अधिक बार प्रबंधन करते हैं जब आप जानते हैं कि वह आपको देखेगा? ये सब स्पष्ट संकेत हैं कि लड़का आपको और बहुत पसंद करता है।
  • एक शीर्षक बताएं जिसका शीर्षक आपको लड़की में रुचिकर है चरण 6
    4
    ध्यान रखें कि यह आपके व्यक्तित्व को कैसे प्रभावित करता है यदि एक लड़का आपको पसंद करता है, तो हो सकता है कि आपका व्यक्तित्व प्रभावित हो, आप अधिक शर्मीली, अधिक चुप या किसी तरह से अलग हो सकते हैं, जब आप उसके साथ नहीं होते हैं, तो आप सामान्य रूप से कार्य करते हैं। यह घबराहट एक संकेतक है जिसे आप उससे आकर्षित कर रहे हैं।
  • 5
    अपनी भावनाओं का अध्ययन करें यदि आप अपने बारे में सोचते हैं कि आप जितना चाहें उससे ज्यादा सोचते हैं, आप उसकी याद से सो जाते हैं, आपको परेशान महसूस होता है कि वह वहां पहुंचने जा रहा है, आप किसी दूसरे लड़के से बात करने के बजाय आप उससे अधिक बात करते हैं, आपको दिल की धड़कन अधिक तीव्रता से महसूस होता है वह दृष्टिकोण करता है, तो उस आदमी को आप पसंद करते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com