ekterya.com

आगे बढ़ने के लिए यदि आपके पास मित्र नहीं हैं

कभी-कभी दोस्त मितव्ययी हो सकते हैं और अंत में आप को धोखा दे या आपको अकेला छोड़ सकते हैं। हो सकता है कि आपके लिए दोस्त बनाना मुश्किल हो, क्योंकि आप बस एक नए स्थान पर चले गए हैं या आपको किसी कारण या किसी अन्य के लिए लोगों के साथ अच्छे रिश्ते नहीं हैं।

दोस्तों के लिए मुश्किल नहीं है और आपको अकेला, उदास और उदास महसूस हो सकता है। मनुष्य सामाजिक जानवर हैं और अन्य लोगों पर निर्भर रहने, कहानियों को साझा करने और उनकी चिंताएं व्यक्त करने की आवश्यकता है जब आपके पास मित्र न हो तो आगे बढ़ने की कोशिश करना ओडीसी हो सकती है - एक यात्रा जहां आपको खुद का अच्छा ख्याल रखना पड़ता है

चरणों

छवि शीर्षक से पिछला न जाने वाले दोस्तों को चरण 1 प्राप्त करें
1

Video: "यह एक महा शक्तिशाली स्तोत्र को सुनने मात्र से ही पूरी होती है सभी मनोकामना"*सावधान*

याद रखें कि आपकी स्थिति अस्थायी है सब कुछ समय के साथ होता है और यह भी दोस्त नहीं होने का मामला है। आपके पास उनके कारणों के बावजूद, आपको स्वयं को समझना चाहिए कि चीजें इस तरह से नहीं चल सकतीं और यह एक अस्थायी स्थिति है - यह वास्तव में है। यह बहुत संभावना है कि इस स्तर को समझने के लिए जरूरी है कि आप क्या सक्षम हैं - यह जानने के लिए कि आने वाले लोगों के बजाय वास्तविक दोस्त बनाने का क्या अर्थ है
  • एक पत्रिका में अपने विचारों को रिकॉर्ड करें लेखन आप आप दुखी या दोस्तों के अपने कमी से डर लग रहा है में भी मदद आप महसूस आप अपनी स्थिति में सुधार करने के क्या करना है कर कि समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। किसी भी ठोस विचार के बिना विचारों को अपने सिर में रहने दें, आपको मदद नहीं करेगा और आपको और भी भ्रमित करेगा। लेखन आप उन्हें व्यवस्थित करने में मदद करेंगे।
  • छवि का शीर्षक, अतीत के न होने के मित्र होने के चरण 2

    Video: विरोधी को मित्र बनाने का अचूक उपाय

    2
    करने के लिए चीजें खोजें यह बहुत ज़रूरी है कि आप उन गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करें जो मित्र होने के बावजूद आप सक्रिय और खुश रहें। आप एक शौक हो सकता है, स्वयंसेवी कार्य, अध्ययन करते हैं या कुछ नया सीखने, एक नई भाषा सीखने, मज़ा, बागवानी, खाना पकाने या पकाना, खेलने गिटार, आदि के लिए प्रोग्रामिंग में पाठ्यक्रम लेना एक शौक चुनें जो आपको रूचि रखते हैं और आपको कुछ में शामिल करते हैं।
  • छवि का शीर्षक, पिछला न होने वाले दोस्तों को प्राप्त करें चरण 3
    3
    उन गतिविधियों का चयन करें, जो आपको लोगों के साथ संपर्क में रखते हैं। यदि आपके पास मित्र नहीं हैं, तो आप अपने घर में रहने वाले अधिक लोगों को नहीं जानते होंगे। बाहर जा रहे नए लोगों से मिलना आवश्यक है, विशेष रूप से जिन लोगों के समान आपकी रुचि है एक खेल का अभ्यास, बाहरी गतिविधियों, एक रात के पाठ्यक्रम लेने के लिए या एक क्लब, समूह या जगह स्वयंसेवक काम करने के लिए शामिल होने और अन्य लोगों को मिल सकते हैं। ऐसी गतिविधियां चुनना भी उपयोगी होता है जो आप काम, स्कूल आदि के बारे में जानते ही नहीं हैं। यह आपको अधिक लोगों के संपर्क में रहने और आपकी पहचान करने वाले किसी व्यक्ति को ढूंढने की संभावना में सुधार करने में मदद करेगा।
  • छवि का शीर्षक, पिछला न होने के मित्र होने का चरण 4
    4
    दोस्ताना रहें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं या आप क्या करते हैं, हर समय लोगों के लिए अच्छा हो विनम्र रहें हमेशा मुस्कान की कोशिश करो, जब आप अन्य लोगों द्वारा चलते हैं और जब आप उन्हें देखते हैं उन्हें नमस्कार करते हैं। अगर आप दूसरों के साथ बातचीत करना नहीं चाहते हैं, तो कम से कम नमस्ते कहें और पूछें कि वे कैसी हैं। अच्छी शिक्षा रखने और मैत्रीपूर्ण होने से आपको लोगों को आकर्षित करने में मदद मिलेगी।
  • शायद आप शर्मीले हैं अपनी मुस्कान का उपयोग ढाल के रूप में करें जो कहता है कि आप अनुकूल हैं, भले ही आप शर्मीली व्यक्ति हो। आपको कई चीजें नहीं बोलनी पड़ेगी - यह सिर्फ ब्याज दिखाता है "हाय, मैं मरिया हूँ आप कैसे हैं? "बातचीत शुरू करने का एक शानदार तरीका है
  • किसी को अपनी पोशाक या केश विन्यास के लिए प्रशंसा करना (केवल अगर आप इसका मतलब है) बातचीत शुरू करने में आपकी दिलचस्पी दिखाने का एक शानदार तरीका है।
  • छवि शीर्षक से पिछला न जाने वाले दोस्तों को प्राप्त करें चरण 5



    5
    यात्रा करता है। आप अन्य स्थानों पर जाते हैं, नए लोगों से मिलने के लिए यात्रा है, तो खुला हो सकता है और सब कुछ आप ईमेल द्वारा एक दोस्त बना सकते हैं interese- आनंद लेने के लिए याद है। जब तक आप दयालु और विनम्र होते हैं, एक पर्यटक होने के नाते आप अपने घर में व्यवहार करने से अलग नहीं होंगे। अपने आप को रहो अगर आप एक ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसके साथ आपका अच्छा संबंध है, तो उन्हें एक दूरी पर संपर्क रखने के लिए अपने ईमेल या स्काइप जानकारी के लिए पूछें।
  • छवि का शीर्षक, अतीत के न होने के मित्र होने का चरण 6
    6
    इंटरनेट ब्राउज़ करें मित्रों को ऑनलाइन बनाएं जिन लोगों के पास अपनी रुचियां हैं और हास्य की भावना है, उनसे जुड़ना नए दोस्त बनाने का एक शानदार तरीका है। वे किसी दिन किसी एक व्यक्ति से भी मिल सकते थे
  • छवि का शीर्षक, अतीत के न होने वाले दोस्तों को प्राप्त करें चरण 7
    7
    अपने भाइयों के साथ समय बिताओ हालांकि कभी-कभी वे परेशान हो सकते हैं, अपने मतभेदों को ठीक करने का प्रयास करें क्योंकि आपके रिश्तेदार आपकी मृत्यु के दिन तक आपके साथ होंगे। सभी समय से लड़ने की तुलना में मित्र बनना बेहतर होगा
  • छवि का शीर्षक, अतीत के न होने वाले मित्रों को प्राप्त करें चरण 8
    8
    शर्म महसूस न करें स्थिति के लिए अपने आप को दोष मत करो आप अन्य लोगों के अपने मित्रों को होने के लिए बाध्य नहीं कर सकता है और यदि आप वास्तव में होना करने के लिए नहीं करना चाहते हैं, तो यह आपके निर्णय है और प्रतिबिंबित नहीं करता है कि आप क्या एक अच्छा व्यक्ति है। कुछ लोग कट्टरपंथी हैं और अजीब फैसले करते हैं - उन निर्णयों को आपके आत्मसम्मान को प्रभावित नहीं करना चाहिए। समय गुजरता के रूप में, आपको एहसास होगा कि कुछ करीबी दोस्तों के लिए होने सुविधा के मित्र कि छोड़ तुम सिर्फ मिल गया है कि वे क्या चाहते का एक बहुत होने से बेहतर है। मजबूत हो और अच्छे लोगों की तलाश करें - यह अधिक है, बुरे परिस्थितियों को यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपके पक्ष ने अच्छे समय और बुरे समय में कौन सा है हमेशा इस प्रकार के व्यक्ति की तलाश करें
  • युक्तियाँ

    • अपने जीवन का आनंद लें चिंता न करें और वर्तमान में रहें। जो चीजें आप पसंद करते हैं कोई भी बात नहीं है कि स्थिति कितनी मुश्किल हो जाती है, अपने आप को कभी चोट नहीं पहुंची। सब कुछ सुधार होगा
    • याद रखें कि अकेला लोगों को खुद को व्यक्त करने, खुद को जानने, कठिन अध्ययन करने और अपने सभी लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक समय लगता है!
    • शुरुआत में कुछ दोस्तों के लिए अच्छा है यहां तक ​​कि एक हमें सभी को ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत है जो हमें प्यार करता है
    • दोस्त नहीं होने का मतलब है कि आपको झगड़े और विश्वासघात से निपटने की ज़रूरत नहीं है। दोस्तों के होने की स्थिति देखने का यह एक सकारात्मक तरीका है!
    • क्या आप बहुत मांग कर रहे हैं? हो सकता है कि लोकप्रिय बच्चों को आप के साथ समय बिताने के लिए नहीं चाहते हैं ताकि आप को छोड़ दिया। आप कम लोकप्रिय लोगों के साथ दोस्त हो सकते हैं इन लोगों को दूसरों को दयनीय बनाने या ठंडे रक्त में हर समय काम करके अपनी सामाजिक स्थिति बनाए रखने की ज़रूरत नहीं है।
    • जो कुछ भी गलत है उसका ध्यान रखें। तब पढ़ें जो आपने लिखी थी।

    चेतावनी

    • अगर आपके मित्र नहीं हैं तो ज़्यादा तनाव न करें
    • अकेलापन कुछ नया अनुभव करने के लिए आदर्श है - हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप क्या करना चाहते हैं इसके लिए आप तैयार हैं। यदि आप इसे करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो एक नया अनुभव अस्वीकार करने के लिए डरो मत।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, स्वयं को चोट न दें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com