ekterya.com

एक किशोरी के रूप में उदाहरण कैसे बनें

हालांकि बहुत से लोग सोचते हैं कि रोल मॉडल प्रसिद्ध आंकड़े या ऐतिहासिक व्यक्तित्व हैं, हममें से प्रत्येक को दैनिक जीवन में एक आदर्श बनने का अवसर मिलता है। एक किशोरी के रूप में भी, आपके पास अपने साथियों और उन लोगों को प्रोत्साहित करने की क्षमता है जो आप की तुलना में कम हैं। यहां रोल मॉडल किशोर बनने के लिए कुछ कदम हैं।

चरणों

एक किशोरी भूमिका मॉडल शीर्षक वाली छवि 1 चरण
1
आपके लिए एक आदर्श मॉडल चुनें यदि आप एक प्रेरक व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो उन लोगों के बारे में सोचें जो आपको प्रेरणा देते हैं। बुद्धिशीलता करें। आप उस व्यक्ति की इतनी प्रशंसा क्यों करते हैं? क्या संदेश है जो आपको अपने कार्यों के माध्यम से भेजता है? आप दूसरों पर एक समान प्रभाव कैसे प्राप्त कर सकते हैं?
  • एक किशोरी भूमिका मॉडल चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    विश्वास बनाएँ जैसा कि आप विचार करना शुरू करते हैं कि आप एक आदर्श मॉडल कैसे हो सकते हैं, एक व्यक्ति के रूप में अपने आप पर विश्वास को विकसित करने की कोशिश करें। आपकी ताकत क्या है? अच्छी चीज करने के लिए आपको क्या मालूम है? याद रखें कि आपके में सबसे सरल विशेषताओं का भी दूसरों पर भारी प्रभाव पड़ सकता है अपनी शक्तियों का विचार करें और आप कौन हैं और कौन बनना चाहते हैं, इसकी एक छवि विकसित करें।
  • Video: कैसे मिले श्रीप्रियापद मकरन्द और श्रीप्रियतम का सहज-प्रेम ? Soft Divine Pure Love Means RadhaKrishna

    स्कूल वर्ष के दौरान अधिक लोकप्रिय होना शीर्षक चित्र 6



    3
    अपनी शैली का विकास करें जैसा कि आप एक व्यक्ति के रूप में अपने आप में आत्मविश्वास प्राप्त करते हैं, एक रवैया विकसित करें जो कि मैच करता है। बस कुछ "उपसंस्कृति" में फिट होने की कोशिश न करें यद्यपि उन दोस्तों के समूह के साथ कुछ भी गलत नहीं है जिनके साथ आप रुचियां साझा करते हैं, एक अद्वितीय व्यक्ति बनने की कोशिश करें। कुछ भी "मजबूर" करने की कोशिश मत करो आपको दूसरों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, आपको अपने बारे में चिंता करने की ज़रूरत है अन्य लोग आपको एक रोल मॉडल के रूप में स्वीकार करेंगे या नहीं, आप उन्हें उस पर बाध्य नहीं कर सकते। "खुद" बनें किसी को बदलने की कोशिश न करें, हर दिन "अपने खुद के" आत्मविश्वास का निर्माण करें!
  • बस अपने आप हो और आप जो कर रहे हैं में आत्मविश्वास महसूस करते हैं। दूसरों को क्या कॉपी न करें, आपको श्रेष्ठ होना चाहिए यदि लोग आपको प्रतिलिपि करते हैं, तो यह केवल सबूत है कि वे असुरक्षित और अनौपचारिक हैं, आपके विपरीत नहीं।
  • स्टॉप गैंगबैंिंगिंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आप एक अनुयायी की बजाय एक अग्रणी हो, तो आप दूसरों को प्रेरित करेंगे। सामाजिक दबाव से प्रभावित होने के बजाय, लोग खुद के लिए निर्णय लेने वाले लोगों की प्रशंसा करते हैं। हमेशा सोचें कि आप कैसे बनना चाहते हैं हमेशा सबसे अच्छा, खुद के लिए प्रयास करें, किसी और के लिए नहीं। हमेशा सुधारने के लिए चीजें हैं
  • एक किशोरी भूमिका मॉडल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    नम्र रहें भूमिका मॉडल अपनी उपलब्धियों के बारे में घमंड नहीं करते हैं। अपने कार्यों के परिणाम तत्काल, या एक दिन में दूसरों को देखने की अपेक्षा न करें। आप किसी को एक रोल मॉडल के रूप में अपनाने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं, कभी-कभी जो लोग आपकी प्रशंसा करते हैं वे बहुत शर्मीले होते हैं और छोटे विश्वास के साथ। एक आदर्श मॉडल "प्रशंसकों" या लोकप्रियता के लिए नहीं दिखता है, बस एक अच्छे व्यक्ति की तलाश में है दूसरों को बुरा मत मानना ​​या उन्हें अपने नए विश्वास के साथ अस्वीकार करना न करें। ऐसे लोगों ने अक्सर उन्हें प्रेरणा देने के बजाय, दूसरों को चोट पहुंचाई। अहंकारी मत बनो आपकी "शैली" और आपके व्यक्तित्व को दूसरों के प्रति सम्मान में पूरक होना चाहिए ऐसा मत सोचो कि एक भूमिका मॉडल होने का अर्थ है अपने आप को एक आसन पर रखना।
  • एक किशोरी भूमिका मॉडल शीर्षक वाली छवि चरण 6

    Video: Reacting to YouTubers Reacting to Pewdiepie vs
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com