ekterya.com

कैसे खुश होना (एक किशोर लड़की होने के नाते)

एक औरत का किशोर जीवन उसके बाकी जीवन के लिए होगा जिन वयस्कों को दो हफ्ते पहले कहा गया था, वे जो याद रख सकते हैं, वे अपनी युवाओं में हुई महत्वपूर्ण और यादगार घटनाओं को याद कर सकते हैं। यदि आप अतीत से अपने दुखद क्षणों की बदौलत अपने दुखद क्षणों की बजाय, चाहते हैं, तो यह स्पष्ट है कि आपने एक बात पूरी की है: खुश रहना। हालांकि, खुश रहना उतना सरल नहीं है जितना लगता है, विशेष रूप से किशोर होने का कोई आसान काम नहीं है। अगर आप एक युवा महिला हैं जो खुशी की तलाश में हैं, तो यह लेख आपके लिए है।

चरणों

1
अपने आप को रहो आप वास्तव में खुश नहीं हो सकते जब तक कि आप उस व्यक्ति को नहीं जानते जिसे आप खुश करने का प्रयास कर रहे हैं (आप!)। अकेले समय पर विचार करें कि आप कौन हैं और अपने जीवन का उद्देश्य, ताकि आप इसे अपने जीवन में एक मार्गदर्शक के रूप में इस्तेमाल कर सकें।
  • चित्र शीर्षक पाठ लड़की
    2

    Video: Nawazuddin Siddiqui in Aap Ki Adalat (Full Interview)

    दोस्त बनाएं संपर्क। कुछ के बारे में अपने दोस्तों से बात करें, फिल्मों से संगीत, फैशन या बच्चों तक। एक किशोरी होने के नाते मजेदार, रोमांचक और नए आश्चर्य से भरा होना चाहिए!
  • 3
    छवि शीर्षक किशोर
    पजामा, पार्टियों या अन्य घटनाओं में एक साथ मिलकर अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ हंसी का आनंद लें। शॉपिंग जाने की कोशिश करें, खासकर सप्ताहांत पर या एक समूह के रूप में एक नई फिल्म को एक साथ देखें। इसके अलावा, नए दोस्त बनाने और उन लोगों के समूह का विस्तार करने का प्रयास करें जिनके साथ आप मित्र हैं।
  • 4
    अपने शरीर के साथ सहज महसूस करें जब आप बड़े होते हैं, तो आप अपने बारे में असुरक्षित महसूस करना शुरू करेंगे। आपका उपस्थिति और शरीर अचानक ध्यान का ध्यान केंद्रित होगा याद रखें कि घटता एक आवश्यक सहायक है, इसलिए भोजन न करें क्योंकि आपके "मित्र" आपको बताते हैं या आप हस्तियां देखते हैं या सिर्फ इसलिए कि आप मोटी दिखते हैं बस, रोजाना बहुत सारे पानी पीने की कोशिश करो, कई फलों और सब्जियों को खाने का प्रयास करें और कम से कम आधे घंटे में व्यायाम करें। जिस शरीर को आप पसंद करते हैं वह आपको अधिक विश्वास करने में मदद करेगा।
  • 5

    Video: एक हिट ने खराब कर दिया था इस एक्टर का दिमाग, बर्बाद किया करियर




    खोजें जो आप प्यार करते हैं यह जाज, वॉलीबॉल, नृत्य है या अपने ब्रश संगीत के साथ गाना चाहे, हम सब एक जुनून हमें अभ्यास क्या आप अपने दोस्तों या अकेले के साथ प्यार खुशी मिलती है कि है।
  • 6
    अपनी माँ के साथ गुणवत्ता का समय बिताएं शायद एक साथ एक फिल्म देख रहे हो या सिर्फ एक महिला बात! माताओं आपके सबसे अच्छे दोस्त की तरह हैं, सिवाय इसके कि वे हमेशा वहां होते हैं और आपको कभी न्याय नहीं करते हैं। इसके अलावा अपने परिवार के बाकी हिस्सों से बात करें! दोस्तों के साथ बात करें और अपने चचेरे भाई और अपने चाची के संपर्क में रहें।
  • Video: सेना के एक और जवान का वीडियो वायरल/VIRAL VIDEO OF ARMY MEN

    7
    समझें कि आपके पास आपके विचार हैं उन्हें अपने मन में मत छोड़ो - उन्हें दुनिया के साथ साझा करें! यह एकमात्र तरीका है कि आपके सपने सच हो सकते हैं
  • 8
    अपने दोस्तों को बुद्धिमानी से चुनें यदि आप किसी व्यक्ति या समूह के लोगों को ढूंढ सकते हैं, जो आप पर भरोसा कर सकते हैं, मज़ेदार हो सकते हैं, व्यक्तिगत रूप से बात कर सकते हैं और अपने आस-पास होने पर आपको खुश कर सकते हैं, तो आपको शायद अच्छे दोस्त मिले यदि आपके मित्र मुसीबतों या उन चीजों को पाने की कोशिश करते हैं जो आप नहीं करना चाहते हैं, तो उन्हें मत करो आपको जीतने के लिए खुद को देना नहीं पड़ता है अगर आपको बुरा काम करने के लिए दबाव डाला जा रहा है, तो नए दोस्त ढूंढिए
  • याद रखें कि आप जिन लोगों से मिलते हैं, वे बन जाते हैं। यदि आप अपना समय खराब प्रभावों के साथ बिताते हैं, तो आप उनमें से एक बन जाएंगे। यदि आप अच्छे प्रभावों के साथ समय बिताते हैं तो आप उन्हें बनेंगे। चरित्र का एक अच्छा न्यायाधीश बनें

    युक्तियाँ

    • किसी भी स्थिति में भावनाओं पर तर्क का उपयोग करें निर्णय न करें, क्योंकि यह अच्छा लगता है सुनिश्चित करें कि यह समझ में आता है।
    • एक किशोरी बनो जब आप कर सकते हैं! गाओ, नृत्य, मुस्कान, दुनिया आपका खेल का मैदान है अपने युवाओं में मज़े करो
    • अस्वीकृति क्रूर है जब आप अस्वीकार महसूस करते हैं, तो "यह आपकी हानि है" कहें। यह आम तौर पर आपकी अस्वीकृति पर काबू पाने में आपकी मदद करने के लिए मित्र बनने में सहायता करता है
    • सभी के लिए अच्छा, विनम्र और अच्छे हों और वे आपके साथ होंगे।
    • यदि लोग आप पर कदम रखते हैं, तो उन्हें छोड़ न दें, भले ही यह परिवार हो। जब तक आप अपनी आवाज़ नहीं खो देते हैं, तब तक यह खराब हो जाएगा इसे ठीक करने में वर्षों लगेंगे।
    • यदि आप धार्मिक हैं, तो अपनी आध्यात्मिकता को प्रोत्साहित करने के तरीके तलाशें। यह पिछले के लायक हो जाएगा
    • जो चीजें आप प्यार करते हैं, कोई बात नहीं दूसरों को क्या कहते हैं! इसे केवल इसलिए न मनाएं क्योंकि आप दूसरों को हंसते हैं! यदि आप चीजों से प्यार करते हैं जो आप से प्यार करते हैं, तो आप उनसे दूर और आगे बढ़ेंगे और ये किसी के लिए अच्छा नहीं है।

    चेतावनी

    Video: लव मैरिज पर आपके सवाल मेरे जवाब Q&A On Love Marraige? By Kanoon ki Roshni Mein [Hindi]

    • यदि आपको परेशान किया गया है, हार न दें किसी विश्वसनीय वयस्क को बताएं या व्यक्ति का सामना करें विश्वास के साथ महसूस करो और अपने सिर के साथ चलना उच्च आयोजित, वे बच्चे हैं
    • यदि आपके मित्र आपको काम करने के लिए हिम्मत नहीं करते हैं या आपको पता है कि आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, तो नए दोस्तों की तलाश करें। आपमें से कुछ सोचते हैं कि "यह करना आसान है" से लिखना आसान है, लेकिन कुछ कठिन दिनों को खर्च करने से बेहतर कुछ करना है, जिससे आप बच नहीं सकते
    • आम तौर पर लोग अच्छे दोस्त बनाने और मजेदार क्रियाकलाप करने के तुरंत परिणाम के रूप में खुशी के बारे में सोचते हैं। इस तरह का दृष्टिकोण बहुत बुद्धिमान नहीं है क्योंकि यह उन महान चीजों की जिंदगी को सीमित करता है जिन्हें आप इससे बाहर निकाल सकते हैं। क्या खुशी है, जब लोग अपने जीवन का उद्देश्य पाते हैं और तत्काल संतुष्टि की कीमत पर भी इसे कैसे प्राप्त करना चाहते हैं, इसकी गहन समझ।
    • अगर कोई व्यक्ति आपको शारीरिक रूप से हमला करता है, तो उन्हें अपने बारे में बताएं और बचाव करें। यदि कोई आपको मजबूत टिप्पणियों के साथ हमला करता है, तो उनके साथ शांतिपूर्वक और बुद्धिमानी से वापसी करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com