ekterya.com

कैसे हाई स्कूल में गॉथिक हो

हाई स्कूल जीवन की एक अवधि है जिसमें आप अपनी खुद की शैली दिखाना शुरू करते हैं बहुत से लोग मौजूदा शैलियों की खोज करते हैं जिसमें वे अपना स्वयं का स्पर्श डाल सकते हैं यदि आप गॉथिक उपसंस्कृति में रुचि रखते हैं, तो स्कूल में गॉथिक शैली को अपनाने की कोशिश करें ताकि यह आपके साथ हो सके। कपड़ों और बालों के अलावा, गॉथिक शैली में एक संपूर्ण उपसंस्कृति है, जिसमें संगीत, दृश्य कला और व्यक्तित्व में विश्वास शामिल है। यदि आप गॉथिक के रूप में अपने आप को पहचानना चाहते हैं, तो जीवनशैली को अपनाने पर ध्यान केंद्रित करें, साथ ही पोशाक।

चरणों

विधि 1

गॉथिक शैली को अपनाना
मिडिल स्कूल में बे गॉथ शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कई प्रकार के काले कपड़े चुनें गॉथिक कपड़े मुख्य रूप से उपस्थिति में काला हैं। ब्लैक शायद सबसे प्रमुख रंग है, हालांकि गहरा बैंगनी और लाल भी स्वीकार्य हैं। स्थानीय मॉल पर जाएं और कई गोथिक वेशभूषा चुनें।
  • गोथिक कपड़ों में से बहुत कुछ थोड़ा बहता है। उदाहरण के लिए, एक लंबा काला कोट मदद कर सकता है पैंट बहुत बैगी होना चाहिए, इसलिए तंग जींस या फिट के लिए विकल्प नहीं लें। एक सरल काली शर्ट कई गोथिक वेशभूषा में शामिल किया जा सकता है। गॉथिक शैली में निहित और स्वेटरशर्ट भी महत्वपूर्ण हैं
  • आपकी अधिकांश अलमारी काली होनी चाहिए, इसलिए कई प्रकार की शैलियों में काले कपड़े दिखाना चाहिए। हालांकि, यदि आप थोड़ा और रंग जोड़ना चाहते हैं, तो भूरे या गहरे नीले रंग जैसे रंग चुनें। आप थोड़ा लाल जोड़ सकते हैं उदाहरण के लिए, आप लाल और काले धारीदार शर्ट पहन सकते हैं यह उपाय थोड़ा रंग जोड़ देगा और आपके गोथिक शैली को बरकरार रखेगा।
  • मिडिल स्कूल में बी गॉथ शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सही जूते चुनें जूते गोथिक शैली का एक और महत्वपूर्ण घटक है कपड़ों के मामले में, अपने जूते को काला करने का प्रयास करें गॉथिक उपसंस्कृति में सामान्यतः उपयोग किए जाने वाले विभिन्न प्रकार के जूते खरीदें
  • विशेष रूप से गॉथिक शैली में जूते आवश्यक हैं यदि आप गॉथिक होने में दिलचस्पी रखते हैं, तो उस काले जूते की तलाश करें जो बड़े और कठिन हैं
  • आप जो भी जूते खरीदते हैं वह काला होना चाहिए। कन्वेर्स स्नीकर्स और काले फ्लैट जूते जैसी चीजों के लिए ऑप्ट
  • इट मिडल स्कूल में बी गॉथ शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक गॉथिक तरीके से अपने बाल कंबल गॉथिक केशविन्यास काफी भिन्न होते हैं, इसलिए एक शैली चुनें जो आपके बालों और चेहरे के अनुरूप है, और यह गॉथिक संस्कृति को भी दर्शाती है यदि आपके माता-पिता इसे अनुमति देते हैं, तो अपने बाल काले रंग की कोशिश करें। आप इसे एक ब्यूटी सैलून में कर सकते हैं या अपने बालों को डाई करने के लिए होममेड किट का उपयोग कर सकते हैं। काले बाल वास्तव में इस तथ्य को दर्शाएंगे कि आप गॉथिक शैली को अपनाना चाहते हैं
  • यदि आप एक लड़के हैं, तो लम्बे बाल छोटे बालों की तुलना में थोड़ा और गोथिक देख सकते हैं। लम्बे बाल गॉथिक संस्कृति का एक महत्वपूर्ण आदर्श, गैर-समरूपता के प्रति प्रतिबद्धता दर्शाता है। अपने बाल को थोड़ा बढ़ने और जेल के साथ वापस तलाशी देने की संभावना पर विचार करें।
  • यदि आप एक लड़की हैं, तो आप अपने बालों को बढ़ने दे सकते हैं या आप इसे कंधे तक काट सकते हैं कई गॉथिक लड़कियां अपने बाल में अन्य रंगों को जोड़ती हैं, जैसे लाल या नीली धारियां यदि आपके माता-पिता आपको अनुमति देते हैं, तो आप अपने बाल काले रंग में डालें और कुछ नीली टिप्स या लाल wicks जोड़ सकते हैं।
  • यदि आपके पास अपने माता-पिता की सहमति है, तो एक अधिक क्रांतिकारी शैली गॉथिक भी देख सकते हैं उदाहरण के लिए, Mohicans या सुझावों की तरह कुछ प्रयास करें मुंडा बाल भी गॉथिक देख सकते हैं
  • Video: भौतिक राशियों का विमीय सूत्र

    बीट गॉथ इन मिडिल स्कूल स्टेप 4 नामक छवि
    4
    सहायक उपकरण का उपयोग करें जब गॉथिक शैली की बात आती है, तो बहुत से उपसाधन हैं जो आप चुन सकते हैं। एक गरम सामान की तरह एक दुकान पर जाने के लिए सामान की एक विस्तृत विविधता खरीद जो आपके गॉथिक शैली संचारित कर सकते हैं।
  • धातु की चेन, अगर आपके स्कूल में अनुमति दी जाती है, गॉथिक शैली के साथ मदद कर सकता है आप अपने जींस में धातु की चेन डाल सकते हैं
  • दस्ताने लड़कों के बीच भी लोकप्रिय हैं स्कूल में अनावश्यक दस्ताने या चमड़े के दस्ताने पहनने या अपने दोस्तों के साथ घूमने की कोशिश करें
  • जब गहने की बात आती है, कुत्ते कॉलर, हार और चेन हार लोकप्रिय हैं। तुम भी बुतपरस्त प्रतीकों या एक धातु क्रॉस की तरह कुछ के साथ गहने पहन सकते हैं
  • मिडिल स्कूल में बी गोथ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने आप को एक गोथ बनाओ यदि आप श्रृंगार पहनते हैं, तो गोथिक शैली को अपनाने की कोशिश करें गॉथिक संस्कृति में, लड़कों को मेकअप पहनने के लिए यह असामान्य नहीं है। ब्लैक आईलेंफर दोनों लिंगों में लोकप्रिय है। इसके अलावा, दोनों लड़के और लड़कियां आम तौर पर एक पीला आधार का उपयोग करते हैं।
  • एक पीला आधार के लिए ऑप्ट यह आपको एक भूतिया और गॉथिक देखो देगा। छाया, आईलिनर और लिपस्टिक जैसे उत्पादों को जोड़ने से पहले अपने चेहरे पर एक घने बेस कोट जोड़ें।
  • सब कुछ गॉथिक के साथ, काले छाया आवश्यक हैं ब्लैक आईलिनर, गहरे लिपस्टिक और गहरे मस्कारा गॉथिक शैली की खेती के लिए उपयोगी हैं। यदि आप अपने नाखूनों को पेंट करना पसंद करते हैं, तो एक अंधेरे स्वर चुनें
  • विधि 2

    गॉथिक मानसिकता को अपनाना
    इट दि गॉथ इन मिडिल स्कूल स्टेप 6
    1
    अंधेरे विषयों में रुचि विकसित करना। गॉथिक शैली का एक मुख्य पहलू रोगी में रुचि है। कई गोथिक बच्चे अंधेरे साहित्य पढ़ते हैं और मौत और कब्रिस्तान जैसे विषयों से प्रभावित हैं। यदि आप गॉथिक बनना चाहते हैं, तो अंधेरे विषयों पर सामग्री का पता लगाने का प्रयास करें।
    • बहुत से गॉथ मिस्र की संस्कृति में रुचि रखते हैं, क्योंकि मृत्यु के बाद मृत्यु और जीवन पर इसका ध्यान केंद्रित है। अपने आप को बुनियादी मिस्र की पौराणिक कथाओं के बारे में जानने के लिए प्रयास करें
    • गोथ भी पिशाच में रुचि रखते हैं ड्रेकुला जैसे कुछ क्लासिक पिशाच साहित्य पढ़ें और खुद को पौराणिक कथाओं से परिचित कराएं जो उनके चारों ओर घूमती हैं।
    • कुछ अंधेरे फिल्में देखें जैसे सिनेमा डोनी डार्को और यांत्रिक नारंगी में अंधेरे विषयों हैं और गॉथिक उपसंस्कृति में लोकप्रिय हैं।
  • मिडिल स्कूल में बी गॉथ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    दूसरों के साथ सहिष्णु रहें सहिष्णुता गॉथिक जीवन शैली का एक महत्वपूर्ण पहलू है हालांकि कभी कभी गॉथों को क्रूर या आलोचना माना जाता है, वे वास्तव में विविधता और सहिष्णुता पर अधिक जोर देते हैं। हर किसी के प्रति सहिष्णु होने का प्रयास करें और अपनी उम्र के लोगों के बीच मतभेदों का सम्मान करें।
  • सभी लोगों को स्वयं होने का अधिकार का आदर करना जिस तरह आप गॉथिक कपड़े पहनने के लिए न्याय नहीं करना चाहते हैं, वैसे ही किसी और व्यक्ति को ज़्यादा गड़बड़ कपड़े पहने के लिए न्याय न करें।
  • सभी लोगों के साथ इलाज करने की कोशिश करें ताकि आप उनका इलाज कर सकें। अपने आस-पास के लोगों के साथ गंभीर रूप से व्यवहार न करें
  • उनके बारे में धारणा करने से पहले व्यक्ति से मिलें। यह मत मानो कि कोई व्यक्ति किसी निश्चित तरीके से व्यवहार करेगा या वे जिस तरह से पोशाक करेंगे उसके आधार पर कुछ चीजें महसूस करेंगे। न्यायाधीश अपने चरित्र पर आधारित नहीं है और उनके स्वरूप पर।
  • Video: गुमला में माओवादियों का बंद दूसरे दिन भी जारी, जनजीवन प्रभावित




    मिडिल स्कूल में बी गोथ शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    व्यक्तिगत व्यक्ति होने पर ध्यान केंद्रित करें व्यक्तित्व गॉथिक जीवनशैली का एक महत्वपूर्ण घटक है गैर-आधिकारिक गॉथिक उपसंस्कृति का एक आदर्श आदर्श है आपको प्रामाणिक होने की कोशिश करनी चाहिए और दूसरों के बारे में चिंता न करें।
  • झिझक के बिना अपने स्वयं के हितों का अन्वेषण करें उदाहरण के लिए, यदि आप जिम में खाली समय के दौरान एक कविता पुस्तक पढ़ना चाहते हैं, तो आप इसे दूसरों के बारे में चिंता करने के बिना करते हैं जब आप गॉथिक शैली के नियमों का पालन कर सकते हैं, क्योंकि आप इसे अपनाना चाहते हैं, उसके बारे में अप्राफी यदि आप अपने कपड़े को कुछ गुलाबी जोड़ने की तरह महसूस करते हैं, तो क्या करें
  • रचनात्मक रहें रचनात्मक होने के नाते आप अधिक व्यक्तित्व प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, गॉथिक संस्कृति का रचनात्मकता एक और महत्वपूर्ण पहलू है कुछ कविता लिखने की कोशिश करें या कोई चित्र पेंट करें अपने आप को रचनात्मक रूप से विकसित करने की अनुमति दें ताकि आप अपने व्यक्तित्व को विकसित कर सकें।
  • इम दि ई गॉथ इन मिडल स्कूल स्टेप 9
    4
    गोथिक संगीत के साथ अपने आप को परिचित कराएं गॉथिक संगीत गॉथिक संस्कृति के कई आदर्शों को व्यक्त करता है यदि आप गॉथिक बनना चाहते हैं, तो कुछ गॉथिक बैंड जो कि लोकप्रिय हैं, सुनो।
  • यूनाइटेड किंगडम में अस्सी के संगीत वातावरण में परिवर्तन से गॉथिक दृश्य विकसित हुआ। क्लासिक्स के साथ शुरू करो और अस्सी के दशक से मूल गॉथिक एल्बमों की तलाश करें। इस बैंड में बोहौस, जॉय डिवीजन, द क्यूर एंड सिओक्सी और बानशेस शामिल हैं।
  • आधुनिक गॉथिक संगीत पर भी एक नज़र डालें गॉथिक संगीत अस्सी के दशक में बंद नहीं हुआ। क्लासिक्स की कोशिश करने के बाद, आपको आधुनिक संगीत का थोड़ा पता होना होगा। क्रिस्टल कैस्टल्स और ज़िउ चिआऊ अच्छे बैंड हैं जो आप के साथ शुरू कर सकते हैं यदि आप आधुनिक गोथिक संगीत का परिचय चाहते हैं
  • विधि 3

    स्कूल में और घर पर गॉथिक होने पर काम करना
    मध्य विद्यालय में बी गॉथ शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    गॉथिक जीवन शैली के बारे में अपने माता-पिता से बात करें शायद वे गॉथिक संस्कृति के कुछ नकारात्मक छवियों से डरे हुए हैं। आपके माता-पिता आपको शराब या नशीली दवाओं का इस्तेमाल करने या अवैध गतिविधियों में शामिल होने की संभावना के बारे में चिंतित हैं क्योंकि गॉथिक शैली परेशान हो सकती है। अपने माता-पिता से बात करें और समझाएं कि आप केवल अपने और अपने व्यक्तित्व की खोज कर रहे हैं। उन्हें आश्वस्त करें कि आप गॉथिक होने के लिए नकारात्मक गतिविधियों में शामिल नहीं होंगे।
    • अपने माता-पिता को बताएं कि बहुत से बच्चे हाई स्कूल में गॉथ बनते हैं और उन्हें याद दिलाते हैं कि शायद वे अपने समय में विभिन्न शैलियों के साथ प्रयोग भी करते थे। उन्हें पता है कि आप केवल इस पहलू और इस जीवन शैली की कोशिश करना चाहते हैं
    • अपने माता-पिता को बताएं कि गॉथिक के रूप में संगीत, कला, रचनात्मकता और फैशन के साथ क्या करना है। गॉथिक संस्कृति के सभी पहलू ऋणात्मक नहीं हैं और गॉथिक बनने का मतलब यह नहीं है कि आप निराश हैं।
    • अपने माता-पिता को बताएं कि शराब और नशीली दवाओं का सेवन संस्कृति के भाग का जरूरी नहीं है। जबकि सभी उप-संस्कृतियों के नकारात्मक पहलू हैं, हानिकारक हिस्सों में भाग लेना अंततः आप पर निर्भर करता है। अपने माता-पिता को यह बताकर आराम करने की कोशिश करें कि उन्होंने आपको एक अच्छे परवरिश दिया और गॉथिक बनने की प्रक्रिया के दौरान आप दवाओं और शराब से दूर रहें।
  • इट मिडल स्कूल में बी गॉथ शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    स्कूल में पूर्वाग्रह के साथ सुंदर ढंग से डील करें आपकी अनूठी शैली के कारण, वे आपको स्कूल में परेशान कर सकते हैं। यदि आप बदमाशी और चुटकुले का शिकार हैं, तो अपने निष्पादकों से दूर रहने के तरीकों की खोज करें।
  • कभी-कभी, धमकाने से निपटने का सबसे अच्छा तरीका यह अनदेखा करना है अगर कोई क्रूर टिप्पणी करता है, तो बस चलते रहें और दिखाओ कि आपने कुछ भी नहीं सुना है।
  • आपको धमकाने के साथ कभी आक्रामक नहीं होना चाहिए। अपना क्रोध रोकने की कोशिश करें और शारीरिक तरीके से जवाब देने से बचें। इससे केवल स्थिति बदतर हो जाएगी
  • अपने आप को विश्वास करो याद रखें, आपने गोथिक जीवन शैली को चुना है क्योंकि आपको अपने व्यक्तित्व पर गर्व महसूस होता है। धमकाने को दूर रखने और अपने आप से खुश रहने के लिए नियमित जीवन में आत्मविश्वास व्यक्त करने का प्रयास करें
  • मिडल स्कूल में बी गॉथ शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    सुनिश्चित करें कि आपकी शैली स्कूल ड्रेस कोड के अनुसार है गोथिक शैली के सभी पहलुओं को इस कोड के साथ काम नहीं करेगा। छात्र की पुस्तिका देखें और ड्रेस कोड अनुभाग में देखें। कुछ स्कूल कुछ चीड़, जंजीरों, गहने के प्रकार और रंगे बाल जैसी चीजों को निषिद्ध कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि गोथिक शैली के किसी भी पहलू को स्कूल में स्वीकार्य है।
  • मिडिल स्कूल में बी गोथ शीर्षक वाली छवि चरण 13
    4
    यदि आप उदास हैं तो मदद लें कुछ सबूत हैं कि गोथिक जीवन शैली को अपनाने वाले लोग अवसाद से ग्रस्त हैं यदि आप गॉथिक बनना चाहते हैं, क्योंकि आपको दुखी या हाशिए पर लगा है, तो समस्या से निपटने के लिए बेहतर तरीके खोजें। यदि आप उदास महसूस करते हैं, तो ऐसे संसाधन होते हैं जो आप सहायता प्राप्त करने का लाभ उठा सकते हैं।
  • अवसाद के लक्षणों में चिड़चिड़ापन, निराशावाद, चिंता या दुःख भी शामिल है, जो कि ज्यादातर समय बिना किसी कारण के महसूस करते हैं। आपको उन चीजों में रुचि का अभाव भी हो सकता है जिन्हें आप आनंद लेते हैं, सोते हैं और बिना किसी इरादे के वजन में वज़न और खो चुके हैं।
  • अगर आपको लगता है कि आप निराश हैं, तो अपने माता-पिता से बात करें। मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता खोजने में आपकी मदद करने के लिए उनसे पूछें जो अवसाद से निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं आप अवसाद के खिलाफ लड़ने के लिए और एक स्वस्थ और खुश किशोर बनने के लिए चिकित्सा और दवा का उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • धीरे धीरे शुरू करो ताकि आप अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों को डरा नहीं सकें।
    • गोथिक होने की कोशिश करते समय सभी लोगों की शैलियों की प्रतिलिपि बनाने की कोशिश न करें।
    • अपने माता-पिता को बताएं कि आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं खुद को शिक्षित करें ताकि आप उन्हें शिक्षित कर सकें। कभी-कभी माता-पिता यह मानते हैं कि उनके गॉथिक बेटे उदास हैं, आत्मघाती विचार हैं, विद्रोही बनना चाहते हैं या उनकी तलाश करना चाहते हैं उन्हें उन हास्यास्पद रूढ़िवादी बनाने के लिए मत देना
    • अगर आपको विशिष्ट गॉथिक संगीत (रॉक, गुंडा या धातु) पसंद नहीं है, तो आप उन कलाकारों को सुन सकते हैं जो समान भावना रखते हैं, लेकिन कम आक्रामकता के साथ। मेलानी मार्टिनेज, केरल और यहां तक ​​कि नाथन शार्प (नाथन स्मिथ या नाटेवान्स्टबोबाटल) के कुछ संगीत अच्छे विकल्प हैं, हालांकि बाद वाले को "घुमाव" भी माना जाता है।

    चेतावनी

    • कुछ लोग आपको अलग तरीके से इलाज कर सकते हैं
    • आपके माता-पिता आपके द्वारा चुनी गई कपड़ों का अनुमोदन नहीं कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com