ekterya.com

एक जिम्मेदार और परिपक्व किशोर कैसे बनें

जीवन में एक समय आता है जब आपको लगता है कि आपको बड़ा होना चाहिए और अधिक परिपक्व और जिम्मेदार किशोरी बनने के लिए बचकाना नहीं होना चाहिए। यह सभी लोगों के लिए अलग-अलग समय पर आता है, लेकिन अगर आप एक किशोरी हैं जो थोड़ा ऊपर उठने की इच्छा को महसूस करता है, तो इस लेख को पढ़ें।

चरणों

छवि बढ़ी और परिपक्व किशोर चरण 1
1
वयस्कों का अध्ययन करें वह देखता है कि वे सही नहीं हैं और परेशान न करें। वे शांति बनाए रखते हैं, बोलने से पहले शांत रहें और शांत रहें एक वयस्क का अध्ययन करने की कोशिश करें जो उस व्यक्ति के उदाहरण के रूप में कार्य करता है जिसे आप चाहते हैं निरीक्षण करें और जानें कि आपको सबसे अधिक स्थितियों में सबसे पहले क्या सोचना है।
  • छवि एक बढ़ी हुई और परिपक्व किशोर चरण 2 नामक छवि
    2
    अपनी अलमारी का ख्याल रखना जब आप किशोर होते हैं, परिपक्व और जिम्मेदार होने के लिए, आपको हर दिन स्कूल जाने के लिए टैको के साथ लाल कपड़े और जूते पहनने के लिए अपने सभी कपड़े फेंकने नहीं पड़ते। हालांकि, अपनी कोठरी की जांच करें और सोचें कि आपका बच्चा उस नए व्यक्ति की तुलना में आपके बचपन का प्रतिनिधित्व करता है जो आप चाहते हैं आप अपने पुराने मिकी माउस या डोरा एक्सप्लोरर टी-शर्ट को एक स्थानीय चैरिटी स्टोर में दान कर सकते हैं और अगर आपके पास पैसा है, तो नए और सभ्य कपड़े खरीद लें। आपको मोनोक्रोम और तंग जीन्स, खुले मुंह जींस, एक सफेद ब्लाउज और वरिष्ठ शर्ट के लिए अन्य शर्ट खरीदने होंगे। यदि आपके पास इसके लिए धन नहीं है या आप शॉपिंग सेंटर के पास नहीं रहते हैं, तो अपनी कोठरी में स्थित कपड़े देखें और उपसाधन जोड़ दें ताकि वे वरिष्ठ नागरिकों के लिए देख सकें।
  • छवि एक बढ़ी हुई और परिपक्व किशोर चरण 3 नामक छवि
    3
    विश्वसनीय मित्रों के समूह का चयन करें। सभी लोगों को दोस्तों की जरूरत है अपने चारों ओर देखो और उन दोस्तों के समूह का चयन करें जिनकी आप कल्पना कर सकते हैं। हो सकता है कि उस समूह के लोग आपकी तरह ही परिपक्व हो रहे हैं बढ़ने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अच्छा दोस्त चुनना है अपरिपक्व मित्रों के अपने पुराने समूह को छोड़ दें जो उनके बारे में गपशप करते हैं और लगातार लड़ते हैं। वे आपके जैसी परिपक्व नहीं हैं
  • छवि एक बढ़ी हुई और परिपक्व किशोर चरण 4 नामक छवि
    4
    उस व्यक्ति के बारे में सोचें, जिसे आप बनना चाहते हैं जब आप बड़े होते हैं और आप लोगों के साथ कैसे व्यवहार करना चाहते हैं आपको अभी भी पता नहीं है कि आपका व्यवसाय कैसा होगा, लेकिन कभी-कभी इसके बारे में सोचना अच्छा है। आप किस प्रकार का परिवार चाहते हैं और किस विश्वविद्यालय में अध्ययन करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें आपको इन बिंदुओं के बारे में सुनिश्चित करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन वे उस व्यक्ति की नींव हैं जो आप होंगे।



  • छवि एक बढ़ी हुई और परिपक्व किशोर चरण 5 नामक छवि
    5
    अच्छे ग्रेड प्राप्त करें और स्कूल में मजबूत हो। आप थोड़ा सा स्कूल का आनंद नहीं उठा सकते हैं और यह ठीक है। बस प्रयास करें और इंगित करें अच्छे ग्रेड प्राप्त करने से आप हाई स्कूल के बाद एक अच्छे कॉलेज में प्रवेश कर पाएंगे और एक अच्छा कॉलेज आपको वयस्क होने पर उत्कृष्ट जीवन प्राप्त करने की अनुमति देगा। आप अपने वर्ग को खारिज करने के लिए स्नातक दिवस पर मंच पर चलते समय भी गर्व महसूस करेंगे। अगर आपको कभी कक्षा में समस्या है, शिक्षक से बात करें या स्कूल के बाद ट्यूटर प्राप्त करें इसका मतलब यह नहीं है कि आप बेवकूफ हैं, लेकिन आप एक बुद्धिमान और परिपक्व छात्र हैं जो वास्तव में अच्छे ग्रेड और एक उत्कृष्ट जीवन चाहते हैं।
  • छवि एक बढ़ी हुई और परिपक्व किशोर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    बाहर आओ और मज़े करो! सिर्फ इसलिए कि आप बढ़ रहे हैं और परिपक्व होने का मतलब यह नहीं है कि आप पूरी तरह वयस्क हैं अपनी जवानी का आनंद लें, क्योंकि यह जल्दी से जाएंगे और आप जब बच्चा थे तब आप सभी मज़ा और अच्छे समय याद रखना चाहते थे!
  • छवि एक बढ़ी हुई और परिपक्व किशोर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: Our Miss Brooks: House Trailer / Friendship / French Sadie Hawkins Day

    कभी दवाओं या अल्कोहल का उपयोग न करें निश्चित रूप से आप एक परिपक्व व्यक्ति नहीं होंगे यदि आपके माता पिता को आपको पुलिस विभाग से चुनना पड़ता है और लोग आपको अपनी गलती के बारे में जानते होंगे। हालांकि, यदि आप लोगों को डराते हुए या ड्रग्स और अल्कोहल का इस्तेमाल करने जैसी हर चीज से दूर रहें तो आप एक परिपक्व व्यक्ति होंगे।
  • युक्तियाँ

    • अभिनय से पहले सोचो, यह बाद में उपयोगी होगा।
    • परिपक्व होने के लिए, आपको सख्ती से अध्ययन करना होगा! किताबें पढ़ें, व्यवहार करें और लोगों की सहायता करें सिर्फ इसलिए कि आपने परिपक्व किया है इसका मतलब यह नहीं है कि आप ऊब चुके हैं, लेकिन आप बड़े हो चुके हैं और आप अब बच नहीं रहे हैं
    • सिर्फ इसलिए कि आप परिपक्व हो रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप पार्टियों में नहीं जा सकते काम और मस्ती के बीच एक स्वस्थ संतुलन रखने से आपको एक परिपक्व और रोचक व्यक्ति बना दिया जाएगा और लोग आपके साथ रहना चाहेंगे।

    चेतावनी

    • लोग आपको पहचान नहीं सकते हैं या वे सोच सकते हैं कि आप अजीब हैं क्योंकि उन्हें नहीं पता कि आप परिपक्व हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com