ekterya.com

स्कूल में उत्कृष्ट छात्र बनने के लिए

क्या आप ए + छात्र बनना चाहते हैं? क्या आप अच्छे ग्रेड प्राप्त करना चाहते हैं? क्या आप अपने दोस्तों और शिक्षकों के सम्मान अर्जित करना चाहते हैं? तो यह लेख आपके लिए निश्चित रूप से है!

चरणों

विधि 1

उत्कृष्ट ग्रेड प्राप्त करने के लिए:
इमेज का शीर्षक, स्कूल में एक महान छात्र चरण 1
1
स्कूल का यह हिस्सा आसान नहीं है। ए + स्कोर एक कलाई मोड़ के साथ नहीं प्राप्त किया गया है और, वाह, एक उत्कृष्ट रेटिंग प्रतीत होता है। सुनिश्चित करें कि आप इसे समझते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल स्टेप 2 नामक
    2
    शुरू करने के लिए, शिक्षक को सुनो इसका मतलब यह नहीं सुनते हुए बात करना है ... नहीं, वे हाथ में नहीं जाते हैं सुनने से जानकारी को समझना आसान हो जाता है, इसलिए आपको उठने की जरूरत नहीं होगी और शिक्षक से पूछें कि उसने क्या कहा और उसे परेशान किया। नियम याद रखें: "चुप्पी सोने है, टेप इन्सुलेट है चांदी"
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल स्टेप 3
    3

    Video: जीवन ज्योति स्कूल सौंधि में धूमधाम से मनाया महिला दिवस, 105 वर्षीय बुजुर्ग महिला को किया सम्मानित

    अपना समय बर्बाद मत करो! यह आपको कहीं भी नहीं मिल रहा है और केवल आपको अभिभूत और निराश महसूस करता है यह इसके लायक नहीं है!
  • इमेज का शीर्षक, एक महान छात्र स्कूली चरण 4 में
    4
    जब कोई परीक्षा पहुंचती है, तो अच्छी तरह से अध्ययन करें। हां, शायद आपने सोचा था कि आप सब कुछ याद रखेंगे, सिवाय जब आप परीक्षा में होते हैं और आपको लगता है कि आप आइंस्टीन के रिलेटिविटी के सिद्धांत को भूल गए थे या कुश का राजा कौन थे। अध्ययन लगभग हमेशा ऐसा होने से रोक सकता है। एक रात चुनें, जो आप स्वतंत्र हैं और खुद को पढ़ाने, नोट्स लेने आदि का अच्छा तरीका ढूंढने के लिए समर्पित करें। मित्रों के साथ अध्ययन करना, जब तक आप काम करते हैं और कुशलतापूर्वक कार्य करते हैं और इस विषय से विचलित किए बिना मदद कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल चरण 5
    5
    जब आप एक दिन के लिए बीमार हो जाते हैं, तो अपने शिक्षक से पूछें कि क्या आप दोपहर के भोजन के समय आ सकते हैं एक दिन के लिए अपना ब्रेक खोना अपने जीवन के 15 मिनट को समर्पित करके आप को मार डालेंगे? शायद नहीं! आप न केवल नौकरी खत्म कर लेंगे, लेकिन आपको लगभग हर समय शिक्षक के लिए समस्याओं के साथ आपकी सहायता करने और उन्हें समझने के लिए समय दिया जाएगा, ताकि आप दिल की धड़कन में वापस आ सकें। इसके अतिरिक्त, आप जिम्मेदारी के लिए अपने उच्च प्रतिष्ठा के लिए अपने शिक्षक का सम्मान अर्जित करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल चरण 6
    6



    शायद सबसे स्पष्ट नियम अपना मस्तिष्क काम करना शुरू करें और वह काम पूरा करें। आप क्या सोचते हैं कि शिक्षकों को योग्य होगा? तो बैठो, इसे पढ़ना बंद करो अगर आपको करना है, और उस कार्य को पूरा करना शुरू करें अरे, क्या आपको ए + या क्या चाहिए?
  • विधि 2

    सम्मान:
    इमेज शीर्षक से एक ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल स्टेप 7
    1
    सब कुछ में तुम्हारा सबसे अच्छा काम करें अपने चरित्र पर प्रतिबिंबित करें और आप कौन हैं
  • Video: Apna pahla bhashan kese de ? आपका अपना पहला भाषण कैसे दे वो भी बिना डरे ?

    इमेज का शीर्षक, स्कूल में एक महान छात्र चरण 8
    2
    अच्छा हो! किसी को अहंकारी व्यक्ति पसंद नहीं है, एक पता है कि यह सब, या एक "मेरे रास्ते से निकल जाओ या मैं अपना सिर ले जाऊँगा।" हमेशा के लिए सब कुछ एक अच्छा पक्ष है, यिन और यांग की तरह एक बिट अभिनय से पहले सोचो इसके अलावा, इस बारे में सोचें: आप कौन हैं और कौन क्या परिभाषित करता है, आपका ध्यान कैच करता है, जैसे चुंबक। यदि आप दूसरों के साथ बहुत दयालु व्यक्ति नहीं हैं, तो बहुत अच्छी चीजें आप पर नहीं होगी, जैसे कि डांट, सजा, आदि। कर्म की तरह
  • इमेज शीर्षक से एक ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल चरण 9
    3
    अपने शिष्टाचार का उपयोग करें एक मूर्ख के चेहरे में दरवाजा बंद करना जो आपको पिछले अवसर पर अपमानित करता था, सही नहीं है। बदला लेने की कोई ज़रूरत नहीं है दूसरों के लिए अच्छा होने की कोशिश करें, यह संक्रामक है! शिक्षकों को आपके साथ शिक्षित होने की अधिक संभावना होगी। इतना ही नहीं, लोगों को मित्र बनने की अधिक संभावना होगी, आदि।
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल चरण 10
    4
    अभिशाप मत करो यह आपको मूर्ख की तरह दिखता है यह एक आदत बन जाती है शब्द भी तुम्हें राहत या कुछ भी नहीं महसूस कर देगा ऐसा मत करो
  • इमेज का शीर्षक, स्कूल में एक महान छात्र, चरण 11
    5

    Video: How to Describe Graphs | Great for English Exams or Presentations

    असुरक्षा सामान्य और स्वाभाविक है, लेकिन कुछ लोगों ने इसे नियंत्रित किया है। अगर गलत लोगों से डेटिंग करना आपको असहज महसूस करता है, या आपको यह पसंद नहीं है कि आप कौन हैं, तो आपको बेहतर चरित्र चाहिए। यदि आपको लगता है आप दूसरों के चारों ओर अलग तरह से कार्य या चीजें आप जब तुम साथियों के आसपास रहे हैं करने के लिए नहीं करना चाहते हैं क्या करना है, तो यह असुरक्षा का एक बड़ा संकेत है। एक सलाहकार आपको बहुत मदद कर सकता है!
  • युक्तियाँ

    • संगठन भी मदद कर सकता है!
    • यदि आप ऐसे लोगों से मिलते हैं जो काम करते हैं या किसी तरह से कार्य करते हैं जिसे आप विशेष रूप से पसंद नहीं करते हैं, तो इस बारे में सोचें कि क्या वे लोग हैं जिनके साथ आप दोस्ती करना चाहते हैं या छोड़ सकते हैं
    • यदि आप समय या कुछ और समय बिताने के लिए अतिरिक्त अंक प्राप्त कर सकते हैं - यह आपको बी + से बचा सकता है और A- को जीत सकता है। आप अपने शिक्षक के सम्मान को यह भी बताएंगे कि आप अपने ग्रेड की देखभाल करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com