ekterya.com

कैसे एक सच्चे रावेनक्ल हो

हॉगवर्ट्स एक स्कूल है और इसलिए, चार घरों के सभी सदस्य (रेवेनक्लो, स्लिथिरिन, हफलेपफ और ग्रेफींडोर) अध्ययन में भाग लेते हैं। हालांकि, अधिक सीखने के उनके प्यार को देखते हुए, यह बहुत संभावना है कि रेवेनक्ले छात्रों को वहां रहने के लिए सबसे अधिक उत्साहित किया जाएगा। सामान्य ज्ञान, ज्ञान और रचनात्मकता गुण हैं जो कि रावेनवॉवेल सभी के ऊपर का मूल्य है, इसलिए स्कूल रहने के लिए एक आदर्श स्थान है।

चरणों

विधि 1

अपने ज्ञान का विस्तार करें
एक रेवेनक्लो चरण 1 की तरह अधिनियम का शीर्षक
1
सभी से अधिक मूल्य बोध सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक, जो कि रावेनवेल घर (या शायद सबसे महत्वपूर्ण) के सदस्यों को परिभाषित करता है, उनका नया ज्ञान प्राप्त करने के लिए उनका प्यार है। प्राकृतिक (और अलौकिक) दुनिया की अपनी समझ का विस्तार करें वृत्तचित्र देखें ऐसी किताबें पढ़िए, जो कल्पना और जानकारी ऑनलाइन नहीं हैं "दिन का शब्द" के साथ एक कैलेंडर के माध्यम से अपनी शब्दावली बढ़ाएं हर दिन कुछ नया सीखने के लिए स्वयं को प्रतिबद्ध करें
  • एक रेवेनक्लो स्टेप 2 की तरह अधिनियम शीर्षक वाली छवि

    Video: कैसे एक स्लाइदरिन होने के लिए

    2
    अपनी रुचि का पालन करें सीखने से प्यार करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक उन विषयों का अध्ययन करना है जो आपको साज़िश करते हैं, चाहे वे स्कूल से संबंधित हों या न हों यदि आप पढ़ना पसंद करते हैं, तो जब भी आप कर सकते हैं, पुस्तकालय पर जाएं। यदि आप लिखना चाहते हैं, तो अपनी नोटबुक या नोटबुक हर जगह ले लो। यदि आप बाह्य अंतरिक्ष पसंद करते हैं, तो एक अंतरिक्ष शिविर में जाएं। आपके लिए जो विषय और रुचियां हैं, उनके बारे में अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए हर अवसर जानने और सीखने की आपकी इच्छा को प्रोत्साहित करें।
  • यह जरूरी नहीं है कि आप अध्ययन के क्षेत्र में एक विशेषज्ञ या पेशेवर बन जाएं जो आपने चुना है। प्रोफेसर सिबिल ट्रायलेनी को याद रखें, जो एक या दो से अधिक सफल भविष्यवाणियां करने में सक्षम न होने के बावजूद, भविष्यवाणी की कला के बारे में अधिक जानने के लिए जारी रहे।
  • एक रेवेनक्लो स्टेप 3 की तरह अधिनियम का शीर्षक
    3
    अज्ञात को स्वीकार करें कभी खुद का अध्ययन न करें, परिभाषित और परीक्षण किया गया हो। अपने सामान्य ज्ञान को विस्तृत करने के लिए संभवत: मुश्किल नए विषयों का पता लगाएं यह विश्वसनीय स्रोतों से विचारों को स्वीकार करता है और सवाल क्यों सुनिश्चित करें कि आपका लक्ष्य केवल तथ्यों और स्थापित अवधारणाओं को एकत्रित करने के लिए नहीं है, बल्कि दुनिया को समझने वाले सभी को योगदान करने के लिए नई जानकारी प्राप्त करने के लिए।
  • एक रेवेनक्लो चरण 4 की तरह अधिनियम का शीर्षक
    4
    अपने भविष्य को प्राथमिकता दें जबकि रेवेनक्लो हाउस के सदस्य सीखना पसंद करते हैं, अज्ञात से उनका जुनून पिछले उबाऊ शोध कर सकते हैं, क्योंकि नई चीजों को खोजने के लिए कम अवसर हैं। इसलिए, जब आप इतिहास जैसे विषयों का अध्ययन करते हैं, तो ध्यान दें कि कैसे पिछली घटनाओं ने आधुनिक दुनिया को प्रभावित किया है, और भविष्य में ऐसा कैसे करना जारी रख सकता है, ताकि इसे और अधिक रोचक और तत्काल बनाया जा सके। पता करें कि ज्ञान के छोटे हिस्सों को वर्तमान (और भविष्य के) तक सीधे लागू किया जा सकता है।
  • उदाहरण के लिए, यह संभावना है कि प्राचीन रूनों के बारे में सीखना समय की बर्बादी के समान होगा, यदि आप उस ज्ञान से जो भी कर सकते हैं वह मूल ग्रंथों को पढ़ना है जो पहले से ही अनुवादित हो चुके हैं। लेकिन अगर आपको ऐसे पाठ मिलते हैं जो पहले कभी नहीं खोजा गया है और इसमें भूल गए मंत्र शामिल हैं, तो अचानक प्राचीन रूनों का ज्ञान बहुत उपयोगी हो जाएगा।
  • एक रेवेनक्लो चरण 5 के अधिनियम का शीर्षक
    5
    स्कूल में अच्छे परिणाम प्राप्त करें जबकि रेवेनक्लो हाउस के सदस्य नए ज्ञान प्राप्त करना चाहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे अपने आप अच्छे ग्रेड प्राप्त करते हैं। लेकिन याद रखें कि एक सच्चे रावेनवॉल अभिनव है, इसलिए रणनीतियां बनाएं यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि किसी विशेष वर्ग को उबाऊ या बेकार (जैसे कि शारीरिक शिक्षा), तो भविष्य के बारे में सोचें। अपने संपूर्ण औसत में सुधार करने के लिए अच्छे ग्रेड प्राप्त करने का प्रयास करें। प्रतिभावान लोगों के लिए एक प्रोग्राम के लिए चुना जाने की संभावनाओं को बढ़ाएं, उन्नत स्तर के पाठ्यक्रमों में रखा जाए और अपनी पसंद के संस्थान या विश्वविद्यालय में अध्ययन करें, जहां आप संभवत: अब अपनी गतिविधियों को चुनौती देते हैं जो आपकी बुद्धि को चुनौती देती है।
  • एक रेवेनक्लो चरण 6 की तरह कार्य शीर्षक वाली छवि
    6
    विश्वास करो! रेवेनक्लो हाउस के सदस्य अपने ज्ञान को उतना ही पसंद करते हैं जितना इसे प्राप्त करना। क्या आप पूरी तरह से नया कुछ विकसित करने के लिए सीखा है का उपयोग करें यदि आप आमतौर पर बड़ी संख्या में पढ़ते हैं, तो अपनी कहानियों और कविताओं को लिखें अगर प्रौद्योगिकी आपको आकर्षित करती है, तो अपनी कलाकृतियों का निर्माण करें यदि आप पहेली सुलझाने को प्यार करते हैं, तो दूसरों को हल करने के लिए अपना स्वयं का निर्माण करें। कोई बात नहीं, जो आपकी क्षमताओं और रुचियां हैं, उन्हें कुछ नया बनाने के लिए उपयोग करें
  • विधि 2

    रैवेन्कल की रवैया को अपनाना
    एक रेवेनक्लो चरण 7 की तरह कार्य शीर्षक वाली छवि
    1
    खुद से सवाल करें लगातार विचार-विमर्श के माध्यम से अपने स्वयं के मतों पर अधिक विश्वास प्राप्त करें इस धारणा को अस्वीकार कर दें कि कुछ "सही" है, क्योंकि यह वही है जो आप मानते हैं। अपने नैतिक विश्वासों के गुण और कमियों का अन्वेषण करें उन लोगों की पुष्टि करें जिनके बारे में आप अभी भी सच मानते हैं। उन लोगों पर पुनर्विचार करें जिनके आधार पर एक कारण के आधार पर आवेग आधारित है।
  • Video: संघर्ष कि जिस तरह से भी असली हैं रेवेनक्ला!

    एक रेवेनक्लो चरण 8 की तरह अधिनियम का शीर्षक



    2
    अपना मन खुली रखो कभी नहीं मान लें कि आप या कोई अन्य सब कुछ जानता है अगर कोई आपको सोचने का एक तरीका सुझाता है जो आपको या आपके दोस्तों को लगता है, जो सच होने के लिए अविश्वसनीय है, तो उन्हें संदेह का लाभ पहले दें एक चुनौती है कि आप स्वीकार या छोड़ सकते हैं के रूप में नए विचारों और जीवन के तरीकों का सामना करना दूसरों को सही करें जब वे किसी चीज़ के बारे में निश्चित रूप से ग़लत हैं, लेकिन निर्णय लेने से पहले हर संभव कोण से उनकी तर्क पर विचार करना सुनिश्चित करें
  • एकमात्र अपवाद होगा, जब वह आपको ज़बरदस्त जिद्दी अज्ञान के साथ सामना करेंगे। लोगों को बस बताए जाने के लिए माफ़ कर दें, लेकिन सभी प्रमाणों को प्राप्त करने के बाद भी इसमें कुछ न कुछ स्वीकार करने से इनकार न करें।
  • एक रेवेंवेल चरण 9 की तरह कार्य शीर्षक वाली छवि
    3
    अभिनय से पहले सोचो रेवेनक्लो घर के सदस्यों को अज्ञात द्वारा मोहित कर दिया गया है, लेकिन वे तैयार किए बिना इसका सामना करने से नफरत करते हैं। जब आप अपने आप को एक नई स्थिति का सामना करते हैं, तो बिना किसी सोच के चलें, जैसे कि ग्रिफिंडर की तरह अभिनय से पहले अपने सभी विकल्पों पर विचार करें हर एक के संभावित परिणामों को ध्यान में रखें और फायदे और नुकसान की एक सूची लिखें। फिर, यदि कोई अप्रत्याशित होता है तो आवेगहीन कार्य करने के जोखिम को कम करने के लिए योजना A और योजना बी (और एक योजना सी, डी, ई, आदि) बनाएं।
  • कभी-कभी, सीधे कार्रवाई में कूदने के लिए इस घृणा से निष्क्रियता हो सकती है, या भयावहता हो सकती है अगर सफलता की संभावना काफी छोटी दिखती है। इसका एक उत्कृष्ट उदाहरण गैल्दरॉय लॉकहार्ट है, जो उन सभी वीर कार्यों के बारे में अनुमान बनाने के लिए पसंद करते हैं जो उन्हें करने की बजाय खतरे का सामना करेंगे।
  • एक रेवेंवेल चरण 10 की तरह अधिनियम
    4
    अपने आप से सच रहें एक मूल व्यक्ति बनें अपनी राय और सिद्धांतों को रखें जब तक आप पूरी तरह से उन्हें अस्वीकार नहीं किया है, तब तक अपनी प्रतिबद्धता में दृढ़ रहें। बाकी का आश्वासन दिया कि जो कोई भी अपनी वास्तविकताओं को प्रतिबिंबित कर रहा है और जांचता है, यथार्थ रेवेनक्ले के रूप में वह कभी भी विचारों को हल्के से कभी नहीं लेगा, चाहे "पागल" दूसरों को उनके विचार क्यों न करें। यूएफओ, बरमूडा त्रिभुज, अटलांटिस, टेलिपाथी या कुछ और जो संभव हो सकता है पर विश्वास करें।
  • लूना लवगुड रावेनक्ल का एक बढ़िया उदाहरण है, जो वह पसंद करता है और जो किसी को उसे बताए कि उसे क्या विश्वास होना चाहिए।
  • दूसरी ओर, यह मत भूलो कि रेवेनक्लो हाउस के सदस्यों ने अज्ञानता को नफरत नहीं किया। इसलिए, अगर आपको कोई संदेह नहीं है, तो उसे स्वीकार कर लें।
  • एक रेवेंवेल चरण 11 की तरह कार्य शीर्षक वाली छवि
    5
    अकेले अपने समय का आनंद लें जब आप इसे करने के मूड में होते हैं, तो समाज को संगठित करें, लेकिन जिस तरह से आप उसी समय अपने आप पर खर्च करते हैं उसे महत्व दें। अकेलेपन की सराहना करते हैं और इसे बिना किसी रुकावट के पढ़ने, बनाने या प्रतिबिंबित करने के अवसर के रूप में लेते हैं। हर समय दूसरों से घिरा होने के लिए बहुत महत्व देने के बजाय अपने आंतरिक और आपकी उपलब्धियों से संतुष्ट महसूस करें
  • विधि 3

    रैवेन्कल की तरह पोशाक
    एक रेवेनक्लो स्टेप 12 के अधिनियम की तरह छवि
    1
    एक व्यवस्थित तरीके से पोशाक पैंट के अंदर शर्ट पहनें अपनी टाई को सीधा करें रावेनवे के घर के संस्थापक, रोवेना रैवेनक्लॉ, उनकी सुंदरता के लिए जाने जाते थे, और उनके सभी सदस्य अपने मानक तक पहुंचने की अपेक्षा नहीं कर सकते हैं, वे अपने कपड़े में सुरुचिपूर्ण होने की कोशिश कर सकते हैं। अपने स्वरूप पर गर्व होना अपने प्रतिबिंब को घर से बाहर निकलने से पहले मिरर में देखिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप निर्जीव या विहीन नहीं दिखते
    • ग्रेफ़िंडर हाउस के हैरी पॉटर की तुलना अपने संक्षिप्त प्रेम ब्याज के साथ, रॅन्वेकॉ हाउस के Cho चँग हैरी आमतौर पर ऐसा लग रहा है जैसे वह अपने कपड़े और गाउन पहनने में बिस्तर से बाहर निकल चुका है, जबकि चो ने हमेशा अपने बालों को कंघी करने का समय ले लिया है और अपने कपड़ों को ठीक करने के लिए एक शानदार प्रदर्शन किया है।
  • एक रेवेनक्वा चरण 13 के अधिनियम की तरह शीर्षक छवि
    2
    असाधारण हो अपने व्यक्तिगत स्पर्श को दिखाने के लिए अपने संगठन में अद्वितीय तत्व जोड़ें चाहे आप हड़ताली गौण या नियम का खंडन करने वाले कट, रंग या डिज़ाइन का चयन करें, अपने आप को फैशन की भावना के साथ भीड़ से अलग करें जो स्पष्ट रूप से तुम्हारा है और कोई और नहीं। लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पास अच्छा स्वाद है याद रखें कि एक रावेनवेल मूल्यों लालित्य
  • छवि का शीर्षक 648068 14
    3
    अपने घर के रंगों को तैयार करें नीले रंग को अपने संगठनों के मुख्य नायक के रूप में चुनें, क्योंकि यह लगातार पुस्तकों और फिल्मों में दोनों रावेनवॉल से संबंधित है। यदि आप एक पुनिस्ट हैं, तो अपने कपड़ों को कांस्य के स्पर्श के साथ बढ़ाएं, जो पुस्तकों में नीले रंग का पूरक है। दूसरी तरफ, अगर आप फिल्मों के सौंदर्यशास्त्र से प्यार करते हैं, तो कुछ रजत चुनें या, एक अच्छा रावेनवॉले की तरह, अपना दिमाग खुला रखें और कांस्य और चांदी दोनों का उपयोग करें।
  • एक रेवेनक्ला चरण 15 की तरह अधिनियम
    4
    इसमें कुछ प्रतीकों को शामिल किया गया है ऐसे आइटमों की तलाश करें जिनके पास प्रतीक "R" एक प्रतीक के रूप में है प्रेरणा के रूप में रैवेनवॉ कॉमन रूम की छत का उपयोग करें और कपड़े या गहने चुनें जो कि उनके डिजाइन में तारे हैं। यदि आप पुस्तकों को पसंद करते हैं, तो ईगल की वस्तुओं की तलाश करें, क्योंकि यह मूल रावेनव्ल्यू शुभंकर है। यदि आप फिल्मों का शुभंकर पसंद करते हैं, तो कुछ ऐसा चुनिए जिसे रैवेन है
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com