ekterya.com

अच्छी बेटी बनने के लिए कैसे

आपके माता-पिता आपके जीवन में सबसे महत्वपूर्ण लोगों में से एक हैं और यह संभव है कि आपके लक्ष्यों में से एक एक अच्छी बेटी बनना है। हो सकता है कि आपके पास पहले से उनके साथ एक ठोस रिश्ता है, लेकिन आप इसे सुधारना चाहते हैं। शायद आप हाल ही में अपने माता-पिता के साथ अच्छे नहीं रहे हैं और आप उन्हें अलग-अलग भाग दिखाना चाहते हैं। किसी भी मामले में, आप एक अच्छी बेटी बन सकते हैं यदि आप जिम्मेदार हैं, दयालु हो और उनके साथ खुलें।

चरणों

विधि 1

जिम्मेदार रहें
छवि एक अच्छी बेटी चरण 1
1
घर पर सहायता आपको अपने माता-पिता के बिना अपने सभी घरेलू काम करना पड़ेगा, ताकि उन्हें आपको याद दिलाना पड़े। आप अपने कर्तव्य से परे भी जा सकते हैं और अतिरिक्त जिम्मेदारियों को अपना सकते हैं। न केवल अपने कमरे को साफ करें, बल्कि सामान्य क्षेत्रों में, जैसे कि बैठक कक्ष और भोजन कक्ष आपके माता-पिता अतिरिक्त मदद की सराहना करेंगे
  • तेजी से तरीकों का इस्तेमाल करते हुए अपने घर का काम न करें, एक अच्छी और पूरी तरह से काम करें।
  • छोटे कार्यों पर ध्यान दें जिनसे आप सहायता कर सकते हैं, जैसे खाने के बाद मेज को साफ करना।
  • छवि एक अच्छी बेटी चरण 2 नामक
    2
    अपने छोटे भाइयों की देखभाल करने में सहायता करें यदि आपके पास छोटे भाई-बहन हैं, तो अपने माता-पिता की देखभाल करें। यदि संभव हो, डायपर बदलें, अपनी बोतलें ठीक करें या अपने होमवर्क के साथ उनकी सहायता करें। यदि आप पर्याप्त बूढ़े हैं, तो आप उनकी देखभाल करने की पेशकश कर सकते हैं, इसलिए आपके माता-पिता बाहर जाकर मज़े कर सकते हैं।
  • अगर आप अकेले घर पर रह सकते हैं, तो आपके माता-पिता आपको अपने छोटे भाइयों की देखभाल कर सकते हैं
  • आप उसे इस तरह से पूछ सकते हैं: "माँ, पिताजी, अब वे मुझे घर पर अधिक बार घर पर रहने देते हैं, इसलिए मैं उन्हें यह बताना चाहता हूं कि वे समय-समय पर बच्चों की देखभाल कर सकें, अगर वे रात के खाने के लिए बाहर जाना चाहते हैं या फिल्म देखते हैं।"
  • छवि एक अच्छा बेटी चरण 3 शीर्षक
    3
    उन्हें सुनें यदि आपके माता-पिता आपको सलाह या सूचना दे रहे हैं, तो आपको उन पर ध्यान देना चाहिए। उनके पास कई अनुभव होंगे जो आप अभी तक नहीं रहते हैं, इसलिए आपको उनके ज्ञान का सम्मान करना चाहिए। अपने जीवन में उनकी सलाह लागू करें, ताकि आप उनकी गलतियों से बच सकें।
  • उदाहरण के लिए, यदि वे आपको बताते हैं कि आपको स्वीकार्य गति की सीमाओं का पालन करना होगा, तो आपको सावधानी से ड्राइव करना होगा अगर आप अपने किसी दोस्त पर भरोसा नहीं करते हैं, तो आपको उसके साथ कम समय बिताना चाहिए।
  • छवि एक अच्छी बेटी चरण 4 नामक
    4
    अपने फैसलों का सम्मान करें यदि आपके माता-पिता आपको बताते हैं कि आपको घर 11:00 बजे तक होना चाहिए, यह 10:45 बजे पहुंचेगा। अपने घर में रहने के दौरान हमेशा अपने नियमों का सम्मान करें उन्हें दिखाएं कि आप उनका सम्मान करते हैं और उन्हें कभी भी अनदेखा नहीं करते।
  • छवि एक अच्छा बेटी चरण 5 शीर्षक से
    5
    अपना होमवर्क करो यदि आप अभी भी स्कूल में हैं, तो आपको जल्द से जल्द होमवर्क करना चाहिए। अपने माता-पिता को हमेशा याद मत करो यदि आपको आपकी सहायता की आवश्यकता है, तो बस इसके लिए पूछें! सामान्य तौर पर, माता-पिता यह महसूस करना चाहते हैं कि उन्हें उनकी ज़रूरत है, भले ही उनके बच्चे बड़े हों।
  • छवि एक अच्छा बेटी चरण 6 नामक
    6

    Video: एक अच्छी बहू बनने के superhit tips

    उनके साथ ईमानदार रहें अगर आपको कुछ के साथ परेशानी है या कुछ गलत किया है, तो आपको उन्हें बताना चाहिए। उनके लिए कोई रहस्य न रखें- इसके बजाय, उनसे खुले तौर पर उनसे बात करें अगर आपको उन्हें कुछ गंभीर कहना है, तो बात करने के लिए उनके साथ बैठो
  • उदाहरण के लिए, आप स्कूल में एक वर्ग को विफल कर सकते हैं। उनके साथ बैठो और उन्हें अपनी समस्या बताएं और आप इसका समाधान करने के लिए क्या योजना बना रहे हैं। आपको मदद और सलाह के लिए भी पूछना चाहिए।
  • एक अच्छी बेटी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    अतिरिक्त सहायता प्रदान करता है यदि आप देख रहे हैं कि आपके माता-पिता को समस्या है, तो उनकी मदद करें। यदि आपकी माँ को किराने का सामान लाने में कठिनाई हो रही है, तो उसे बताने और जाने और उन्हें खुद लाने के लिए कहें यदि आपके माता-पिता की वित्तीय समस्याएं हैं, तो अंशकालिक नौकरी प्राप्त करें, इसलिए आपको पैसे मांगने की ज़रूरत नहीं है।
  • एक अच्छी बेटी बनो चित्र 8
    8
    अपने दोस्तों का परिचय अपने माता-पिता को अपने जीवन में अपने मित्रों को पेश करके उन्हें अपने जीवन में भाग लेना। आपके माता-पिता के लिए यह ज़रूरी होगा कि जिनके साथ आप अपना सबसे अधिक समय बिताते हैं, उन्हें आपको अद्यतित रखना चाहिए।
  • यदि आप अपने दोस्तों से मिलने के लिए बाहर जा रहे हैं, तो आपको उन्हें बताना चाहिए कि आप किसके साथ बाहर जाएंगे।
  • उन्हें अपने साथी को भी जानना चाहिए।
  • विधि 2

    उन्हें उन प्रेमों को दिखाएं जिन्हें आप उनके लिए महसूस करते हैं
    एक अच्छी बेटी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    जन्मदिन और वर्षगांठ याद रखें माता-पिता इसकी सराहना करते हैं कि उनकी बेटियां जन्मदिन या शादी की सालगिरह जैसे महत्वपूर्ण दिनों को याद करती हैं अपने फोन या आपके कैलेंडर के कैलेंडर में कार्यक्रम के अनुस्मारक घर पर कॉल करने या इन दिनों खास कुछ करने के लिए।
    • आप उन्हें खाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं, एक कार्ड बना सकते हैं या उन्हें उपहार दे सकते हैं
  • एक अच्छी बेटी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    उन्हें संदेश और स्नेही कार्ड भेजें आप समय समय पर अपने माता-पिता को "मैं आपसे प्यार करता हूं" या "मुझे आशा है कि आप का अच्छा दिन हो रहा है" जैसे कुछ कहकर संदेश भेज सकते हैं। यह केवल कुछ ही सेकंड ले जाएगा, लेकिन इसका मतलब उनके लिए बहुत अधिक होगा यदि आप अभी भी उनके साथ घर पर रहते हैं या यदि आप चले गए हैं तो आप इसे कोई फर्क नहीं कर सकते
  • छवि एक अच्छा बेटी चरण 11



    3
    उन्हें खरीदें या उन्हें छोटे उपहार दें। यदि संभव हो तो, अपने माता-पिता के लिए उपहार खरीद लें। ये कुछ महंगा हो सकता है (जैसे एक नया टीवी) या कुछ छोटे और विचार (जैसे एक किताब जो आपके पिता चाहे) चाहते हैं। किसी भी मामले में, यदि आप उन्हें उपहार देते हैं, तो यह प्यार और विचार का प्रतीक होगा।
  • यदि आपके पास उपहार खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं, तो आप एक बना सकते हैं! ऐसे कई विवरण हैं जो आप स्वयं कर सकते हैं और जो उपहार आप खरीद सकते हैं उतने ही अच्छे हैं।
  • उनसे पूछें कि क्या उनके लिए आप कुछ भी कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा बेटी चरण 12 के शीर्षक से
    4
    आभार व्यक्त करना माना जाता है कि उपहार और इशारों को प्राप्त करने के बजाय, यह संभव है कि आपके माता-पिता केवल जानना चाहते हैं कि आप उनकी सराहना करते हैं। उन्हें याद दिलाना है कि आप उनके द्वारा किए गए सभी कार्यों के लिए आभारी हैं और आपके लिए क्या करेंगे।
  • कुछ कहें "अद्भुत माता-पिता होने के लिए आपको धन्यवाद! वे मेरे लिए एक बढ़िया उदाहरण रही हैं और मैं उनकी बेटी बनने के लिए आभारी हूं। "
  • छवि एक अच्छा बेटी चरण 13
    5
    उनके साथ समय व्यतीत करें अपने माता-पिता के साथ बाहर जाने के लिए हर हफ्ते एक समय रिज़र्व करें। आप जितने बड़े हो, उतना जितना अधिक आप उनके साथ बिताते हैं उतना ही आप उतना ही महत्व देते हैं। पार्क में एक पिकनिक लें, बॉलिंग पर जाएं या रात के खाने के बाद सिर्फ लंबी पैदल यात्रा करें
  • वह प्रत्येक समय के साथ अलग-अलग समय पर भी खर्च करता है उदाहरण के लिए, कुछ मौकों पर अपनी मां के साथ अकेले खाने के लिए जाएं और अपने पिता के साथ फिल्मों पर जाएं
  • एक अच्छी बेटी बनो चित्र शीर्षक 14
    6
    यह अच्छी यादें पेश करती है पुरानी फोटो एलबम ले लो और अपने माता-पिता के साथ जो भी मजेदार क्षण हैं, उसकी समीक्षा करें। पोर्च पर या रात के खाने के दौरान इन एलबमों के साथ बैठें इस क्षण को यह बताने के लिए कि ये क्षण आपके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं I
  • उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं "वाह, मुझे उस दिन समुद्र तट पर याद है! उस अवसर पर आपके साथ बहुत मज़ा आया था मैं कभी भी नहीं भूलूंगा कि जब हम उस केकड़ा बिट के पिता हैं तो हम कितना हंसते हैं। "
  • विधि 3

    वयस्कता में एक अच्छी बेटी बनें
    छवि एक अच्छा बेटी चरण 15
    1
    हर हफ्ते अपने माता-पिता को बुलाओ यदि आप बड़े हैं और घर से दूर रहते हैं, तो आपको अपने माता-पिता से संपर्क करना चाहिए ताकि वे यह जान सकें कि वे कैसा काम कर रहे हैं। उनसे बात करने और उन्हें पता चले कि वे क्या कर रहे हैं आपको उन्हें उन महत्वपूर्ण घटनाओं के बारे में भी बता देना चाहिए जो आपके जीवन में हुआ है
  • एक अच्छी बेटी बनो चित्र शीर्षक 16
    2
    उनसे महत्वपूर्ण निर्णयों के बारे में बात करें मुश्किल निर्णय लेने से पहले अपने माता-पिता के साथ संवाद करें वे आपको सलाह के लिए पूछने की सराहना करेंगे और इससे भी आपको सबसे अच्छा निर्णय लेने में मदद मिलेगी।
  • उदाहरण के लिए, आप उस विश्वविद्यालय का चयन करने की कोशिश कर सकते हैं जिसमें आप अध्ययन करना चाहते हैं या किस घर को खरीदने के लिए चाहते हैं
  • उन्हें सामान्य रूप से अपने जीवन के बारे में सूचित करें, न केवल महत्वपूर्ण निर्णय आप उन्हें बता सकते हैं कि आप काम पर और स्कूल में कैसे काम कर रहे हैं, आप किसके साथ जा रहे हैं और आपके द्वारा पसंद किए गए कार्यक्रम और हाल की फिल्में
  • एक अच्छी बेटी बनो छवि शीर्षक 17
    3

    Video: How to Be a Good Daughter In Law - एक अच्छी बहू कैसे बनें - How to Live with In Laws - Monica Gupta

    अक्सर उन पर जाएँ यदि आप अब अपने माता-पिता के साथ नहीं रहते हैं, तो आप जितनी बार संभव हो उन्हें देख सकते हैं। एक महीने में कम से कम एक बार खाने के लिए या फिल्मों में जाने की कोशिश करें। यदि आपके माता-पिता पहले से ही बुजुर्ग हैं, तो उन्हें काम से गुजारें या उन्हें साफ करने के लिए अपने घर में ले जाएं।
  • यदि आप शादीशुदा हैं और बच्चे हैं, तो अपने परिवार को अपने माता-पिता को एक वर्ष में कम से कम दो बार आना चाहिए। आप सभी के लिए एक छुट्टी की योजना भी कर सकते हैं, इसलिए आपके माता-पिता अपने पति या पत्नी और बच्चों के साथ एक बंधन स्थापित कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छी बेटी चरण 18 नामक है
    4
    आप उनसे समर्थन करने के लिए वहां होना चाहिए। जब आप एक बच्चा थे, जब उन्हें जरूरत थी, अब उन्हें आपको समय-समय पर आवश्यकता होगी। अगर वे सर्जरी करने जा रहे हैं, तो आप उनके पक्ष से होना चाहिए। दूसरी ओर, यदि आप काम पर एक मान्यता प्राप्त करने जा रहे हैं, तो आपको उन्हें समर्थन देने के लिए भाग लेना होगा। एक अच्छी बेटी बनने के लिए, आपको उनके साथ होना होगा।
  • छवि एक अच्छा बेटी चरण 1 9 शीर्षक
    5
    एक साथ यात्रा की योजना बनाएं बस अपने दोस्तों या अपने साथी के साथ छुट्टी पर मत जाओ, अपने माता पिता के साथ भी जाना! सभी 3 के लिए समुद्र तट पर एक मजेदार दिन की योजना बनाएं या यदि संभव हो तो लंबी यात्रा भी करें। उनके साथ एक अच्छा समय है और सबसे अच्छी बेटी हो!
  • छवि एक अच्छी बेटी चरण 20 नामक
    6
    एक समय व्यतीत करें जो वे आनंद लेते हैं। ऐसा लगता है कि आपके माता-पिता आपके साथ कई कार्टून देखने के लिए बैठ गए हैं और उन्होंने आपको कई मनोरंजन पार्कों में ले जाया है, और यह हमेशा मजाक नहीं लग रहा है। अब आपको एहसान वापस करना होगा आपको कला संग्रहालय पसंद नहीं है, लेकिन अगर आपकी मां उन्हें प्यार करती है, तो आपको उसके साथ जाना चाहिए। इसके अलावा, आप पक्षियों को देखकर ऊब सकते हैं, लेकिन अगर आपके पिता को यह गतिविधि पसंद है, तो आप उसे उसके लिए करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने माता-पिता की पीठ के पीछे कभी बात न करें।
    • हमेशा उनका सम्मान करें
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com