ekterya.com

स्कूल में सर्वश्रेष्ठ छात्रों में से एक होने के नाते

क्या आप कभी भी हर किसी को दिखाना चाहते थे कि आप बेवकूफ नहीं हैं, बल्कि किसी तरह के आदमी को निराश नहीं मिलता है? यदि आप वर्ष की शुरुआत से नीचे दी गई मार्गदर्शिका में दिए गए चरणों का पालन करते हैं, तो आप दूसरों के सम्मान अर्जित करेंगे और उत्कृष्ट ग्रेड प्राप्त करेंगे।

चरणों

Video: ईरान ने अमेरिका को धमकाया| Bharat Tak

आपकी विद्यालय में बेस्ट स्टूडेंट्स में से एक बनने वाली छवि चरण 1
1
स्कूल के पहले दिन के लिए तैयार हो जाओ! ज्यादातर लोग तैयार नहीं करते हैं आपका लक्ष्य उन शिक्षकों को दिखाने के लिए है, जिन्हें आप अपनी चीजों को अग्रिम रूप से योजना बनाते हैं, कि आप तैयार हैं और अद्यतित हैं। यदि आप कुछ समझ नहीं पाते हैं जो आपके शिक्षक व्याख्या करते हैं, तो पूछने में संकोच न करें - वे यह देखना चाहेंगे कि आप इस विषय में रुचि रखते हैं और आप सीखना चाहते हैं। अपना होमवर्क करो! आप कक्षा और वर्ग के बीच, घर पर, पुस्तकालय में, वैसे भी कर सकते हैं, बस करो!
  • आपकी स्कूल में बेस्ट स्टूडेंट्स में से एक बनें छवि चरण 2
    2
    गति रखें! सप्ताह के दौरान ढीले मत करें, ताकि आपको परीक्षण से पहले एक बार सब कुछ पढ़ना पड़े। ऐसा करना न केवल अप्रभावी है, यह आपको टायर भी करता है, और इसलिए, आप परीक्षा के दिन कम ध्यान केंद्रित करेंगे। एक बार सब कुछ अध्ययन करने और परीक्षा या परीक्षा से पहले खुद को तनाव देने के लिए रोजाना थोड़ा अध्ययन करना बेहतर होता है यदि आप हर दिन आधे घंटे का अध्ययन करने के अनुशासन का विकास कर सकते हैं, तो इससे आप कल्पना कर सकते हैं जितना अधिक कल्पना करेंगे। अच्छे अध्ययन की आदतों के लिए उपयोग करें अब, क्योंकि जब आप विश्वविद्यालय में प्रवेश करते हैं, तो आपके पास हाई स्कूल में डबल या ट्रिपल जॉब्स होगा और आप बिल्कुल भी गति नहीं रख पाएंगे।
  • आपकी स्कूल में बेस्ट स्टूडेंट्स में से एक बनकर छवि चरण 3
    3
    एक नोटबुक या किसी फ़ोल्डर में तिथि द्वारा आयोजित कक्षा में काम रखो! कुछ शिक्षकों ने कक्षा में काम की पुष्टि की है। हर रात का अध्ययन! यहां तक ​​कि अगर अगले दिन के लिए निर्धारित परीक्षण नहीं है, तो आपको कभी नहीं पता होगा कि आश्चर्य की जांच होगी। यदि आपका शिक्षक पाठ्यपुस्तक के क्रम में सिखाता है, तो कक्षा से पहले सबक पढ़ने के लिए खुद को मजबूर करें। इससे आपको आज तक रहने में मदद मिलेगी और आपका शिक्षक सोच सकता है कि आप वाकई स्मार्ट हैं कभी भी अतिरिक्त क्रेडिट असाइनमेंट नहीं छोड़ेगा, क्योंकि इससे आपको अपने ग्रेड में सुधार करने के लिए अतिरिक्त अंक मिलेंगे (यह सही है, आपको नंबर एक होने के लिए सही नोट्स की आवश्यकता होगी)। यदि आप वर्ग को याद करते हैं, तो किसी विश्वसनीय दोस्त की क्लास नोट्स प्राप्त करें, सबक का अध्ययन करें और अपने शिक्षक से पूछें कि क्या आपने कोई क्लास का काम खो दिया है। इससे आपके ग्रेड के लिए आपकी चिंता दिखाई जाएगी



  • आपकी स्कूल में बेस्ट स्टुडेंट्स में से एक व्हाई इमेज का शीर्षक चरण 4
    4
    अपने होमवर्क, वर्कशीट, रिप्रंट या किसी अन्य सामग्री को घर पर भूल जाने की कोशिश करें, जिस दिन आपको उन्हें शिक्षक को देना होगा! कुछ चिपचिपा नोट्स प्राप्त करें और अपने दरवाजे पर एक अनुस्मारक डाल। इस तरह, आप इसे नहीं भूलेंगे। यदि संभव हो, तो उन्हें निर्धारित समय से पहले वितरित करने का प्रयास करें! जल्दी में कक्षा काम मत करो - इसके बजाय, इसे सही बनाने की कोशिश करें ताकि आप उच्चतम ग्रेड प्राप्त कर सकें। तुम्हारे साथ कम से कम दो पेंसिल हों!
  • आपकी विद्यालय में बेस्ट स्टूडेंट्स में से एक बनने वाली छवि चरण 5

    Video: Jack Ma's Life Advice Will Change Your Life (MUST WATCH)

    5
    एक पूर्णतावादी बनें यदि आप अपने स्कूल में सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हैं, तो आपको याद रखना चाहिए कि ऐसे अन्य छात्र भी हैं जो सबसे अच्छा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं, जिनके पास एक ही इच्छा है कि आप नंबर एक हो या यहां तक ​​कि बहुत अधिक हो। जब आपको लगता है कि आपने उच्चतम स्तर प्राप्त करने के लिए पर्याप्त अध्ययन किया है, तो याद रखें कि संभवत: कई अन्य छात्र हैं जिन्होंने "पर्याप्त" का अध्ययन किया है यदि आप नंबर एक बनना चाहते हैं, तो आपको पूरी तरह से अध्ययन करना होगा और अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। क्या आपको लगता है कि परीक्षा के कुछ बिंदु बहुत महत्व नहीं हैं? हो सकता है कि नहीं, लेकिन यदि आप प्रत्येक विषय के लिए बहुत अधिक प्रयास करते हैं, तो आपको उन छात्रों की तुलना में एक सामान्य औसत औसत होगा जो बकाया या अच्छे ग्रेड प्राप्त करने के लिए पर्याप्त अध्ययन करते हैं, जो आपको स्कूल में सर्वश्रेष्ठ छात्र बना देगा।
  • युक्तियाँ

    • अध्ययन रणनीतियों का प्रयोग करें, जैसे कि संक्षेपण और कुछ बातें जिससे कि आप चीजों को और अधिक तेज़ी से याद रख सकें
    • दयालुता के साथ अन्य लोगों का इलाज करें
    • अपनी पसंद के अध्ययन के रूप में रखें और अपने फ़ोल्डर्स और स्कूल आइटम संगठित रखें। यदि गड़बड़ी आपको विचलित करती है, तो अपने डेस्क को साफ रखें कम मात्रा में अपना पसंदीदा पृष्ठभूमि संगीत चलाएं।
    • अध्ययन करते समय सहज कपड़े पहनें ताकि आप इसे बिना किसी हिल या विचलित किए लंबे समय तक कर सकें।
    • कठिन अध्ययन करें और अपनी चीजों को व्यवस्थित रखें!
    • समय से पहले अपने पाठ का अध्ययन करें अपरिचित शब्दों का अर्थ ढूंढिए क्योंकि आपका शिक्षक पूछ सकता है कि क्या कोई उनके अर्थ को जानता है। इसलिए, यदि आप उस पाठ के पहले दिन थोड़ा शोध करते हैं, तो आप जल्दी से जवाब दे पाएंगे और बहुत कुछ जानने की छाप देंगे। अपने शिक्षकों को प्रभावित!
    • सब कुछ कहने के बाद, अपनी पूरी कोशिश करें
    • पढ़ने के दौरान खुद को सब कुछ जानने के लिए बाध्य न करें बस सुनिश्चित करें कि आप इस विषय को समझते हैं।
    • यह शिक्षकों और पूरे वर्ग को प्रभावित करता है शिक्षकों को प्रभावित करने के लिए, समयबद्ध रहें और समय पर अपना होमवर्क करें। अपने दोस्तों को प्रभावित करने के लिए, आप उन्हें किसी भी तरह से मदद कर सकते हैं- उदाहरण के लिए: अपनी नोटबुक, पेन, पेंसिल और यहां तक ​​कि अपने दोपहर के भोजन से साझा करके।
    • किसी व्यक्ति वर्ग में जाने से डरो मत। यह आपको बेहद मददगार होगा यदि आपका शिक्षक आपको दस मिनट तक आपका पूरा ध्यान देता है - इसके अलावा, यह विद्यालय में जल्दी आने के लिए और समय से अधिक लंबे समय तक रहना होगा।

    चेतावनी

    • नम्र होना और अहंकारी नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com