ekterya.com

हाई स्कूल में एक स्वस्थ जीवन शैली कैसे प्राप्त करें

एक स्वस्थ जीवन शैली बनाना और बनाए रखना अत्यंत महत्वपूर्ण है और कभी-कभी उच्च विद्यालय में होने पर इसे खतरे में डाल सकता है जब आप जवान होते हैं, तब स्वस्थ आदतों को विकसित करना यह सुनिश्चित करेगा कि जब आप बड़े हो जाते हैं तब वे जारी रखते हैं। यह आलेख आपको इसे प्राप्त करने में मदद करेगा।

चरणों

Video: अनुशासन कैसे बनाए | How to maintain discipline in hindi | श्री श्री रवि शंकर जी

हाई स्कूल में एक स्वस्थ लाइफस्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
स्वस्थ खाने के तरीके जानें कैफेटेरिया में भोजन आकर्षक है, लेकिन हर दिन हाई स्कूल में एक फैटी पिज्जा और फ्राइज़ खाने से निश्चित रूप से आपको स्वस्थ रहने में मदद नहीं मिलेगी। ऐसा करने के बजाय, अपने खुद के लंच को स्कूल में ले जाएं, इससे आप जो भी खाते हैं उसके बारे में आपको कुल नियंत्रण मिलेगा। यदि आपके पास सुबह का समय नहीं है, तो रात भर अपने भोजन को तैयार करें। वैकल्पिक रूप से, आप कैफेटेरिया में स्वस्थ विकल्प चुन सकते हैं। एक हैमबर्गर खाने के बजाय, एक चिकन बर्टो खाने की कोशिश करें बेशक, इसका मतलब यह नहीं है कि आप कभी भी पिज़्ज़ा और फ्रेंच फ्राइज़ नहीं खा सकते हैं। एक विशेष दिन एक महीने चुनें, जिसमें आप कैफेटेरिया में अपना दोपहर का भोजन खरीद सकते हैं। संयम में सब कुछ खाओ
  • Video: प्राइमर और फाउंडेशन चेहरे पर लगाने का सही तरीका क्या है ? Kryolan TV Paint Stick Foundation Review

    Video: मेथी दाना की फायदे जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान Health Benefits of Fenugreek

    उच्च विद्यालय चरण 2 में एक स्वस्थ जीवनशैली का शीर्षक है
    2
    आप शारीरिक शिक्षा कक्षा में क्या करते हैं इसके अलावा व्यायाम करें कई किशोरों का मानना ​​है कि जिम क्लास का प्रयोग करना स्वस्थ रहने के लिए पर्याप्त है, लेकिन वास्तव में, यह सच नहीं है। वास्तव में, किशोरों को हर दिन 60 मिनट की शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है। उन 60 मिनट के दौरान हर दिन व्यायाम करने के कई तरीके हैं आप एरोबिक्स करने, एक साइकिल चलाने, दौड़ना, दौड़ना, एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल होने, नृत्य करना, तैराकी करना, धक्का-चढ़ाव करना, बैठने-छांटें, रस्सी कूदना, पैदल चलने के लिए अपने कुत्ते को लेना आदि की कोशिश कर सकते हैं। व्यायाम को नियमित कार्य न करें, इसे जीवन शैली में बदल दें जब आप टेलीविज़न देखते हैं, आपके स्थान पर जॉग या विज्ञापनों के दौरान पुश-अप करते हैं।
  • उच्च विद्यालय चरण 3 में एक स्वस्थ जीवनशैली का शीर्षक है
    3



    पर्याप्त नींद जाओ किशोरों को हर रात 8 से 9 घंटे नींद की आवश्यकता होती है। पर्याप्त नींद प्राप्त करना आसान हो जाएगा, आपको अधिक जाग और अधिक ऊर्जावान महसूस होगा, और इससे आप स्कूल में ध्यान केंद्रित करने में भी मदद करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप हर रात कम से कम 8 घंटे सोते हैं
  • उच्च विद्यालय चरण 4 में एक स्वस्थ जीवनशैली का शीर्षक है
    4
    बहुत पानी पी लो! पानी आपके दिमाग में सतर्क रहने में मदद करता है, आपके शरीर से जहर निकालता है, आपको हाइड्रेटेड रखता है और आपकी त्वचा को साफ और मुँह से मुक्त रखता है कक्षाओं में पानी की एक बोतल लाओ और अपने लॉकर में दूसरा रखें। शारीरिक शिक्षा कक्षा के बाद, थोड़ा पानी पी लो। किशोरावस्था को हर दिन 8 से 10 गिलास पानी पीने से पूरी तरह से हाइड्रेटेड होना चाहिए।
  • हाई स्कूल में एक स्वस्थ लाइफस्टाइल शीर्षक वाला छवि, चरण 5
    5

    Video: तुला राशि जानिए साल 2018 कैसा रहेगा,तुला राशि 2017-2018 || Libra 2017 to 2018 prediction in Hindi

    दवाओं, शराब और सिगरेट से बचें ये आपके लिए बेहद हानिकारक हैं, भावनात्मक और शारीरिक रूप से दोनों, यह उल्लेख नहीं कि वे अवैध हैं समूह के दबाव से बचें और स्वस्थ रहें कुछ वर्षों में, आप अतीत को देखेंगे और एक स्वस्थ जीवन को बनाए रखने के लिए अपने आप को धन्यवाद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • स्वस्थ नाश्तों के साथ अस्वास्थ्यकर स्नैक्स बदलें एक ग्लास पुड खाने के बजाय, दही का सेवन - चीप्स खाने के बजाय, बादाम का सेवन करते हैं
    • व्यायाम को एक सामाजिक घटना बनाओ! चलें, चलना या अपने दोस्तों के साथ एक बाइक की सवारी करें इससे आपको स्वस्थ रहने और एक ही समय में मज़ेदार रहने में मदद मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com