ekterya.com

कैसे एक अच्छा किशोर जीवन है

किशोरावस्था में आप हाई स्कूल जाने, नए दोस्त बनाने और शायद डेटिंग शुरू करना शुरू कर देंगे। अपने हार्मोन इन वर्षों के सबसे चला रहे हैं, तो यह एक रोलर कोस्टर पर जा रहा तरह हो सकता है, लेकिन जब आप हाई स्कूल के अपने अंतिम वर्ष में कर रहे हैं और स्थिर होगा। इन युक्तियों का पूरा फायदा उठाओ, ताकि आप अतीत की अच्छी चीजों को याद कर सकें जब आप वयस्क हो आप जल्द ही एक हो जाएंगे, लेकिन आप रास्ते में कई बदलावों के माध्यम से जाएंगे!

चरणों

छवि का शीर्षक है एक अच्छा किशोर जीवन चरण 1
1

Video: श्री कृष्ण का ऐसा भजन अगर आपने अब तक नहीं सुना तो क्या सुना ? एक बार जरुर सुने || Saurabh-Madhukar

एक स्वस्थ सामाजिक जीवन रखें जैसे ही यह लगता है कि सरल है, स्कूल के तनाव के बावजूद आपके जीवन का आनंद लेने के लिए एक स्वस्थ सामाजिक जीवन महत्वपूर्ण है। अपने दोस्तों के साथ खरीदारी करें - कपड़े और सामान खरीदने का आनंद लें किसी थीम पार्क, एक वॉटर पार्क पर जाएं या कहीं और यात्रा करें। कम से कम दो सबसे अच्छे दोस्त बनाने की कोशिश करें और अपने लिंग के कई दोस्त और दो या तीन विपरीत लिंग की कोशिश करें ताकि आपके पास विविधता हो। वीडियो गेम के कमरे, गेंदबाजी करने के लिए, क्लबों या किशोरों के लिए जगहों पर जाएं - यह अन्य किशोरों या आपकी उम्र के लोगों के साथ बातचीत करने का सबसे अच्छा तरीका होगा।
  • छवि एक अच्छा किशोर जीवन चरण 2 शीर्षक है
    2
    शौक है जो आप घर पर कर सकते हैं सीना, पढ़ना, कंप्यूटर गेम चलाने, योग आकर्षित करना या अभ्यास करना। एक फेसबुक अकाउंट बनाएं, लेकिन आदी बनने की कोशिश न करें। अपने दोस्तों के साथ वीडियो बनाओ और उन्हें YouTube पर अपलोड करें नवीनतम और सबसे लोकप्रिय संगीत और नए फैशन कलाकारों और अपनी पसंद की शैली के गीतों के लिए ऑनलाइन खोजें आपको सिर्फ लोकप्रिय संगीत का प्रशंसक नहीं होना है - अगर आपको अपनी दादी माँ के 50 के दशक का संगीत पसंद है, जैज या बॉब मार्ले का एक सा है, तो आगे बढ़ें। अपनी पसंदीदा स्पोर्ट्स टीम के प्रशंसक बनें आप क्या करने का आनंद लेते हैं और इसे करें! फिल्मों या पुस्तकों का संग्रह शुरू करें
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा किशोर जीवन चरण 3
    3
    रचनात्मक रहें अपनी प्रतिभा दिखाएँ उन्होंने कहा कि संगीत, कहानियों, कविताओं लिखते हैं, अद्भुत चित्र बनाने, वेब पृष्ठों और कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग बनाने के लिए जानने के लिए, अपने खुद के कपड़े, पाक कला, सेंकना कर, अपनी कार, या जो कुछ भी ठीक।
  • छवि एक अच्छा किशोर जीवन चरण 4 शीर्षक है
    4
    फैशन सहायक उपकरण प्राप्त करें एक केबल टीवी सेवा किराया और शो और फिल्मों आप पसंद करते हैं देखते हैं, कि क्या डिज्नी चैनल, निकलोडियन, एबीसी फैमिली और WGN, या शायद आपराधिक कार्यक्रमों की तीव्र नाटक सहित परिवार प्रोग्रामिंग। शायद आप क्लासिक्स को पसंद कर सकते हैं घास का मैदान में छोटे घर और रिवाल्वर का कानून, चाहे वे आपके माता-पिता या दादा दादी की पीढ़ी के हों यदि आप एक लापरवाह और हर्षजनक व्यक्ति हैं, शायद एनीमे या एनिमेटेड श्रृंखला की तरह परिवार के पिता या सिम्पसंस आपके लिए बेहतर है। अपने खाली समय में मज़ा और इंटरैक्टिव गेम खेलने के लिए Xbox 360, PS3 या Wii प्राप्त करें और सबसे महत्वपूर्ण बात, एक सेल फोन, एक व्यक्तिगत डिजिटल सहायक, आइपॉड, पीएसपी, एमपी 3 प्लेयर, आईफोन, ब्लैकबेरी या डिजिटल कैमरा खरीदें। अपने जन्मदिन, क्रिसमस या किसी अन्य अवसर पर आप जश्न मनाएं।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा किशोर जीवन चरण 5
    5

    Video: Top 100 Songs of Kishore Kumar | किशोर कुमार के 100 गाने | HD Songs | One Stop Jukebox

    अपने खुद के फैशन के बारे में सोचो अपने आप को या एक ही रहें और जांचें कि अच्छा क्या है (मेकअप और कपड़े दोनों) या तो श्रृंगार (होंठ चमक और मस्कारा) या शरीर लोशन के साथ, आपको अच्छा दिखना पड़ता है जब आप अपना घर छोड़ते हैं, है ना? साल के हर दिन के लिए पॉलिवायर को प्रेरणा और संगठन बनाने का एक अच्छा स्थान है!



  • छवि एक अच्छा किशोर जीवन चरण 6 शीर्षक है
    6
    देखो कि तुम क्या खाओ स्वस्थ खाओ और संभ्रांत में या एक इनाम के रूप में जंक फूड खाओ। बहुत सारे पानी पीयें और कम से कम एक बार पूरा भोजन खाने की कोशिश करें - यदि आपके पास तेज चयापचय है या यदि आप कुछ खेल खेलते हैं तो अधिक खाएं।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा किशोर जीवन चरण 7
    7
    स्कूल में बहुत कुछ पढ़िए। हमेशा समय पर अपना होमवर्क वितरित करें और परीक्षाओं के लिए अध्ययन करें शिक्षा आपके जीवन में सबसे महत्वपूर्ण बात है- यदि आप स्कूल में खराब नहीं करते हैं, तो प्रयास न करें या आप स्कूल छोड़ दें, आप अपने भविष्य को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं अगर आपके पास अच्छे ग्रेड नहीं हैं क्योंकि आप कुछ के साथ लड़ाई करते हैं, सहायता प्राप्त करें लेकिन यदि आप बस ढीले हैं, तो यह आपके भविष्य के कॉलेज और कैरियर के अवसरों को प्रभावित कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक है एक अच्छा किशोर जीवन चरण 8
    8
    शामिल हो जाओ स्कूल में कई चीजें हैं जिनमें आप भाग ले सकते हैं और मज़ेदार हो सकते हैं। आप को शामिल करने से आप अपने भविष्य में मदद करेंगे (कॉलेज के लिए आपके आवेदन में अच्छा लगेगा) और आप कई लोगों से मिलेंगे। क्या आपको शतरंज पसंद है? आप शतरंज क्लब में शामिल हो सकते हैं अगर स्कूल में कोई क्लब नहीं होता है जिसे आप (जैसे गेंदबाजी क्लब) से संबंधित होना चाहते हैं तो आप अपना बना सकते हैं! इससे आपको स्कूल में प्रेरित रहने में मदद मिलेगी।
  • छवि एक अच्छा किशोर जीवन चरण 9 शीर्षक है
    9
    अपने माता-पिता को सुनो हां, जैसा लगता है जैसे पागल है, अगर आप अपने माता-पिता की बात सुनते हैं तो आपका जीवन बहुत आसान और अधिक मनोरंजक होगा इस तरह आपको उन्हें चिल्लाने के लिए नहीं सुनना होगा! उन्हें मानने के लिए वास्तव में आप क्या चाहते हैं प्राप्त करने का आसान तरीका हो सकता है, याद रखें कि इसे 50/50 सहयोग होना चाहिए, न कि 80/20 का एक होना आपके माता-पिता आपके जैसा आधुनिक नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे आपको अच्छी सलाह दे सकते हैं वे असली दुनिया में हैं, नहीं में असली दुनिया किशोरी वे आप की तरह किशोर थे और नहीं है तो वे अपने उच्च विद्यालय में किया था जानना चाहता हूँ, लेकिन वे अपनी गलतियों, जो बनाता है उबाऊ माता-पिता आज से सीखा है। बस रुको, जब आप अपने खुद के बच्चे हैं तो आप एक ऊब पिता बन जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • ऐसे कुछ होने का ढोंग न करें जो आप नहीं हैं, आखिरकार लोगों को पता चल जाएगा कि आप ईमानदार नहीं हैं। एक व्यक्ति से विचार प्राप्त करें, लेकिन उसे ठीक तरह से उसके होने का प्रयास न करें
    • विचलित मत हो क्योंकि इससे आपको परेशानी हो सकती है, और बहुत मेकअप का प्रयोग न करें क्योंकि यह आपको बुरा लगने देगा! अपनी प्राकृतिक सुंदरता दिखाएँ!
    • उन्हें अपनी सारी आत्मा से मज़े करो, क्योंकि आपके किशोरावस्था में कुछ दिन केवल एक स्मृति होगी और वे कभी वापस नहीं आएंगे। तस्वीरें ले लो, एक डायरी लिखिए, आदि। क्या आप हाई स्कूल के बारे में अच्छी चीजों को याद नहीं रखना चाहते हैं? न तो नाटक और ना ही खराब क्षण
    • कई किशोरों को समझने में समस्याएं आती हैं कि उन्हें एक अच्छी किशोरी जीवन रखने के लिए एक प्रेमी या प्रेमिका की आवश्यकता नहीं है। कई एकल लोग मज़ेदार भी हैं एकल होने के कारण आपको अपने मित्रों, आपकी गतिविधियों, आपकी शिक्षा, आपके काम और शौक के लिए अधिक समय मिलेगा। रिश्ते में रहने के लिए आपका बाकी जीवन है शायद सबसे अच्छी सलाह वे आपको दे सकते हैं डेटिंग पर विचार करने से पहले आप अपनी चीजों को ठीक कर सकते हैं इसके अलावा, जब आप कॉलेज में और वास्तविक दुनिया में होते हैं, तो आपके पास कई विकल्प होंगे, जब आप लोकप्रिय होने पर कम ध्यान केंद्रित करेंगे।
    • कृपया समझदार और एक अच्छा चालक बनो जब आप वाहन चलाने या अपने लाइसेंस प्राप्त करने के लिए सीख रहे हों। कभी पीने और ड्राइव नहीं। यदि आप ऐसा कुछ करते हैं जो आप चाहते हैं कि आपने ऐसा नहीं किया है, तो यह आपको जीवन के लिए चिह्नित करेगा।
    • अपने आप को प्रशिक्षित! यह तनाव को कम करने में मदद करता है, और आप सामान्य से भी अधिक खुश कर सकता है।

    चेतावनी

    • जिन लोगों से आप मिलते हैं, उनके साथ सावधान रहें
    • सुनिश्चित करें कि आपके नए दोस्त वास्तव में वे कहते हैं कि वे हैं।
    • लापता स्कूल के बारे में भी मत सोचो। शिक्षा आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि जब आप वयस्क होते हैं, तब आपके विकास में मदद मिलेगी
    • सिगरेट खरीदने की कोशिश मत करो यह अवैध है अगर आप 18 वर्ष से कम हो, और अंत में यह स्वास्थ्य समस्याओं का कारण होगा। ध्यान रखें कि दो दीर्घकालिक धूम्रपान करने वालों में से एक को अनुमानित उम्र से पहले मर जाते हैं यदि वे धूम्रपान नहीं करते थे।
    • कभी समूह के दबाव में न दें। जब आप सकारात्मक दबाव में हैं, तो आपके दृष्टिकोण को देखें।
    • दवाओं, अवधि का उपयोग न करें!
    • मत पीओ यह अवैध है और यह बहुत संभावना है कि आप कुछ बेवकूफी करेंगे
    • थोड़ा परिपक्व हो हर चीज को हंसी न करने का प्रयास करें गपशप मत करो या अन्य लोगों के साथ बुरा मत बनो दूसरों का सम्मान करें
    • इसका सामना करें, अपने किशोरावस्था, सबसे अच्छा होना करने के लिए नहीं जा रहे हैं अपने हार्मोन पागल की तरह होने जा रहे हैं, लेकिन याद रखें कि जब आप समाप्त सब कुछ बेहतर होगा।
    • शाप आप महान नहीं है यह केवल आपको बेवकूफ, अपरिपक्व और अपर्याप्त ध्वनि बनाता है। लेकिन आपको इतनी अधिक विनम्रता की आवश्यकता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com