ekterya.com

एक किशोर लड़की के रूप में एक महान जीवन कैसे है

सबसे अधिक संभावना है कि आप 13 और 1 9 की उम्र के बीच की एक किशोर लड़की हैं और आप बनने वाले सर्वश्रेष्ठ किशोर बनना चाहते हैं। अपने जीवन को सुधारने के लिए, आपको अपनी शारीरिक, मानसिक और सामाजिक स्थिति से अवगत होना होगा। स्मार्ट, स्वस्थ होने और अच्छे दोस्त होने के नाते आप खुश रहते हैं, यह न बताएं कि आपके आस-पास के लोगों का विश्वास बहुत महत्वपूर्ण है। तो, क्या यह आपको दिलचस्प लगती है? यह जानने के लिए जारी रखें कि आप क्या कर सकते हैं।

चरणों

Video: सांई बाबा हिन्दू थे या मुसलमान? जानिए शिर्डी के बाबा के जीवन से जुड़ा एक रहस्य

एक किशोरी लड़की चरण 1 के रूप में एक महान जीवन के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने शरीर को रखें स्वस्थ. स्वस्थ होने के नाते इसका मतलब यह नहीं कि सबसे पतला लड़की है वास्तव में, बेहद पतली हानिकारक हो सकती है और यह लड़कों से अपील नहीं करता है।
  • अपने स्कूल की अन्य लड़कियों से खुद की तुलना न करें। यदि आप अपने वजन के बारे में चिंतित हैं, तो उचित स्वास्थ्य सलाह के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें
  • उन सनक आहारों का पालन न करें, जैसे कि "हॉलीवुड कुकी आहार" या कुछ इसी तरह की। अगर यह गलत लगता है, तो यह शायद है इसके अलावा, आप एक किशोरी हैं जो बड़े हो रहे हैं और पोषक तत्वों की ज़रूरत न होने पर आपको स्वस्थ नहीं बना पाएंगे यदि आप मूर्खतापूर्ण चरम आहार का पालन करते हैं
  • एक किशोरी लड़की चरण 2 के रूप में एक महान जीवन है शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यायाम करें! यदि आप व्यायाम न करते हैं तो आप बहुत स्वस्थ नहीं हो सकते। वास्तव में यह बहुत आसान है - जब तक आप चाल या सक्रिय हो, आप अच्छी तरह से कर रहे हैं! यह सब आपको स्वस्थ रखता है।
  • उदाहरण के लिए, आप टेलिविज़न को देखते हुए या फोन पर बात करते वक्त झूठ बोलने की बजाय बैठ-अप करने की कोशिश कर सकते हैं, रोकें!
  • अगर आप अपने आइपॉड पर संगीत सुन रहे हैं, तो आप अपने कुत्ते को पैदल चलने के लिए ले जा सकते हैं और अभी भी अपने संगीत को सुन सकते हैं! यह सब व्यायाम का तात्पर्य करता है
  • डॉक्टरों और स्वास्थ्य डॉक्टरों का सुझाव है कि आप प्रत्येक दिन अभ्यास के घंटे करें आप इसे मजेदार बना सकते हैं! किसी मित्र को अपने घर में आमंत्रित करें और अपनी माँ के कुछ पुराने वीडियो Tae Bo से देख लें, जबकि वे वीडियो के चरणों का पालन कर रहे हैं।
  • आपको इसे सही करने की ज़रूरत नहीं है, जब तक आपके दिल की दर बढ़ जाती है तब तक यह ठीक हो जाएगा। हालांकि, कैलोरी को जलाने का सबसे अच्छा तरीका मुख्य रूप से चलाना है। क्या आपके पास अपने घर में एक ट्रेडमिल या आपके शहर में एक जिम है? आप घर पर एक ट्रेडमिल है, तो आप बस सही वजन और अपनी उम्र दर्ज करें और कैलोरी जला करने के लिए (बस स्ट्रोक की एक निरंतर दर रखने के लिए) बहुत आसान होना चाहिए। यदि आप चाहें, तो आप टीवी देखकर या रेडियो सुनकर इसे और अधिक मजेदार बना सकते हैं।
  • यदि आप हर दिन एक घंटे तक व्यायाम करते हैं, तो आप हर घंटे कम से कम 300 कैलोरी जलाएंगे जो आप व्यायाम करते हैं। यदि नहीं, तो आप कड़ी मेहनत से काम नहीं कर रहे हैं जब तक आप अतिरंजना नहीं करते, यह आपको एक नया, स्वस्थ और अधिक शारीरिक रूप से फिट व्यक्ति बना देगा।
  • ऐसा कुछ जो आपको हर दिन व्यायाम कर रख सकता है वह आपके लक्ष्यों का पता लगाने है। उदाहरण के लिए, दो सप्ताह के लिए हर दिन व्यायाम करने के बाद खुद को एक पुरस्कार दें बस अपने प्रयास को खराब करने की कोशिश न करें, जैसे कि गर्म चॉकलेट के साथ आइसक्रीम खाने से
  • मॉल में जाने के लिए कुछ अच्छा होगा और अपने स्वस्थ शरीर को मनाने के लिए एक नई शर्ट या जींस की एक जोड़ी खरीदनी होगी।
  • एक किशोरी लड़की के चरण 3 के रूप में एक महान जीवन है शीर्षक वाला चित्र
    3
    समझो कि तुम क्या खाओ! यह स्वस्थ होने के सबसे कठिन भाग की तरह लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में बिल्कुल नहीं है। आपको जो मुख्य बातें करना चाहिए, वह प्रत्येक सुबह नाश्ता खाती है
  • अपना वजन कम करने के लिए नाश्ते को न छोड़ें यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपका शरीर संग्रहित वसा को अपने भोजन के रूप में उपयोग करेगा, जो स्वस्थ नहीं है और आपको वजन कम करने में मदद करेगा इसके अलावा, आप अधिक थके हुए होंगे और आपका मस्तिष्क इसकी सबसे अच्छी स्थिति में नहीं होगा।
  • नाश्ते के लिए कुछ अच्छे विचार हैं तला हुआ अंडे, एक केला, एक गिलास दूध, अनाज, साबुत अनाज टोस्ट, दही या ब्रांड वफ़ल कश्मीर विशेष रूप से कम वसा वाले सिरप या अनाज पट्टी के साथ। क्या यह ध्वनि स्वादिष्ट नहीं है? इसके अलावा, इन खाद्य पदार्थों से आपको ऊर्जा की आवश्यकता होती है, जो आपको सुबह की समय तक सुबह के समय की ज़रूरत होती है।
  • भोजन की बात करें, कैफेटेरिया में भोजन के साथ सावधान रहें। यह संभव है कि कुकीज़, चॉकलेट चॉकलेट, डोनट्स और चिप्स स्वादिष्ट हैं, लेकिन परीक्षा न करें। भोजन के लिए एक अच्छा विचार है शेफ की सलाद के साथ पानी की एक बोतल, सेब का रस या दूध। यदि आप अभी भी भूख लगी हैं, तो ज्यादातर विद्यालयों में एक ला कार्टे व्यंजन का विकल्प होता है ताकि आप बेक्ड आलू या 100-कैलोरी पैकेज के साथ आ सके।
  • रात के खाने के लिए, आप अपने माता-पिता को कुछ भी आनंद ले सकते हैं, केवल छोटे भागों में।
  • धीरे धीरे चलो - ये चीजें अपने दिमाग में सोचने की सोच रहे हैं जब आप नहीं खा रहे हैं, तो आप अधिक आसानी से भरेंगे
  • यह हमेशा बच्चों को दोहराया जाता है: बहुत सारे फल और सब्जियां खाएं! असल में, आप सभी फलों और सब्जियों को खा सकते हैं, क्योंकि वे आपके लिए अच्छे हैं। एक दिन अपने माता-पिता के साथ सुपरमार्केट पर जाएं और उनमें से एक को चुनें अपने पसंदीदा चुनें, लेकिन सबसे ऊपर, आप क्या खाओ के बारे में सोचो!
  • एक किशोर लड़की के चरण 4 के रूप में एक महान जीवन है शीर्षक वाला चित्र
    4



    एक स्वस्थ मन है! मानसिक रूप से स्वस्थ होने के नाते सबसे अच्छी किशोर लड़की बनने की कुंजी है जिसे आप कर सकते हैं। आप कमरे में सबसे चतुर लड़की होने या सर्वश्रेष्ठ ग्रेड नहीं है, लेकिन हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ दे! यह सामान्य ज्ञान रखने और आपके लिए सबसे अच्छा क्या है यह जानने का भी एक हिस्सा है।
  • एक किशोरी लड़की के चरण 5 के रूप में एक महान जीवन है शीर्षक वाला चित्र

    Video: जीवन रेखा देखकर बताईं जा सकती हैं आप चकित रह जायेंगे Palmistry Life Line in Hindi

    5
    Presta ध्यान अपने अध्ययन के लिए सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक हमेशा आपका शिक्षक कहता है कि वह क्या कहता है। अपने मन अंतरिक्ष में है या अपने दोस्त को नोटों से गुजर रहे हैं, जबकि अपने शिक्षक कुछ समझाने के लिए कोशिश कर रहा है, तो आप खो देते हैं कि आप क्या जानने के लिए और कैसे एक गणित की समस्या या क्या किताब पढ़ने के पन्नों को हल करने में पता नहीं करना चाहिए रहे हैं। या इससे भी बदतर, आपका शिक्षक आपको कुछ पूछ सकता है और आपको नहीं पता कि वह किस बारे में बात कर रहा है, जो बहुत शर्मनाक हो सकता है
  • एक और बात यह है कि आपका होमवर्क हमेशा करना चाहिए यह सच है, यह उबाऊ हो सकता है, लेकिन सिर्फ उस पर कड़ी मेहनत कर और इसे तेजी से खत्म कर दें यदि आप इसके बारे में कुछ नहीं करते हैं, तो आप उस अध्याय में अपनी अगली परीक्षा को अस्वीकार कर सकते हैं क्योंकि आप इसके बारे में कुछ नहीं समझेंगे। इसलिए, यदि आप परीक्षा में विफल होते हैं, तो आपका ग्रेड कम होगा, जो आपकी अकादमिक रिपोर्ट में दिखाया जाएगा और यह आपके माता-पिता को क्रोधित करेगा क्या आपको पता है कि डोमिनो प्रभाव कैसे काम करता है?
  • यह सब होगा क्योंकि आप अपना होमवर्क नहीं करेंगे। यदि आप इसे समझ नहीं पाते हैं, तो कक्षा के दौरान भी अपने माता-पिता या शिक्षक से पूछें! आप मूर्खतापूर्ण महसूस कर सकते हैं, लेकिन संभवत: आपकी कक्षा में ऐसा कोई व्यक्ति होता है जिसमें एक ही सवाल है और यदि आप पूछते हैं तो आपका शिक्षक इसकी प्रशंसा करेगा।
  • अंतिम उपाय के रूप में, आप एक मित्र से पूछ सकते हैं हालांकि, एक विश्वसनीय और अच्छे दोस्त बनने की कोशिश करें जो काम से विचलित नहीं हो और किसी और चीज के बारे में बात करना शुरू करें। अच्छे ग्रेड होने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने और अपने माता-पिता पर गर्व महसूस करेंगे, जो उन्हें आपको अधिक विश्वास दिलाएगा और आपको अधिक स्वतंत्रता देगा
  • दूसरी तरफ, क्या होता है अगर आप परीक्षा में असफल हो? यह संभव है कि पहली चीज जिसे आप करना चाहते हैं वह इसे हजार टुकड़ों में विभाजित कर देते हैं और उसे फेंक देते हैं। ऐसा मत करो! आपके माता-पिता जल्दी या बाद में पता करेंगे, इसलिए यह सबसे अच्छा है कि आप इसे रखेंगे। अगली बात आपको करना चाहिए, वह समीक्षा करें जो आपने गलत किया था। क्या आपने एक छोटी सी गलती की थी या क्या आप समझ नहीं पाए?
  • उन चीजों के बारे में प्रश्नों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने शिक्षक के साथ समीक्षा करना चाहते हैं और इसलिए वह (या वह) आपको जिम्मेदार तरीके से मामलों को अपने हाथों में लेने की इच्छा के लिए सम्मान करेंगे। आप पूछ सकते हैं कि क्या आप फिर से परीक्षा ले सकते हैं या अतिरिक्त अंक के लिए कुछ कर सकते हैं। एक और चीज जिसे आप खराब रेटिंग के बारे में सोच सकते हैं, "मैं इतना बेवकूफ हूं कि मुझे जो काम मिलेगा वह सिर्फ डेंडिलिज़ उठाएगा।" हमेशा याद रखें, परीक्षा ग्रेड आपके समग्र ग्रेड को प्रभावित नहीं करेगा, बस अगले परीक्षा में अधिक अध्ययन करें और सबकुछ ठीक हो जाएगा!
  • एक किशोरी लड़की चरण 6 के रूप में एक महान जीवन है शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने प्रयोग करें सामान्य ज्ञान! आम भावना कुछ स्पष्ट की तरह लग सकता है, लेकिन वास्तव में यह है। आप एक अनोखा व्यक्ति हैं और हर किसी का सम्मान करना चाहिए। पहले आपको जानने के बिना किसी को भी न्याय न करें। यदि वे करते हैं, तो वे आपके समय के योग्य नहीं हैं
  • नशीली दवाओं, शराब और सिगरेट के लिए नहीं कहो! अगर कोई आपको एक प्रदान करता है, तो बस कहें "मुझे माफ़ करना, (नाम), लेकिन मैं अपने शरीर को खराब नहीं करना चाहता हूं।" अगर उन्हें लगता है कि आप ऊब रहे हैं, तो वे हैं! आप मज़ेदार हैं क्योंकि आपको पता है कि आपको सम्मान और स्मार्ट बनना है। इसके अलावा, दवाओं और सिगरेट त्वचा और पीले दांत और शराब sagging तुम किसी तरह काम करते हैं क्या तुम सच में नहीं हैं, आपके शरीर के लिए सभी बुरी बातों का उल्लेख नहीं कर सकते हैं हो सकता है। क्या घृणा!
  • या तो सेक्स न करें अगर कोई आदमी आपको यह करना चाहता है, तो यह गलत है यदि वह वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है, तो वह आपको भी नहीं पूछेगा या यदि वह करता है और आप नहीं कहते हैं, तो वह आपका सम्मान करेंगे और फिर से आपको फिर से नहीं पूछेंगे। बेशक, आप यौन संबंध बनाना चाहते हैं, लेकिन आप एसटीडी (यौन संचारित रोग) या गर्भवती होने के जोखिम को चला सकते हैं। यदि वह कहते हैं, "अगर आप वास्तव में मुझे प्यार करते हैं, तो आप ऐसा करेंगे", चेतावनी संकेत पर डाल दिया। यह गलत है और आपको हाँ नहीं कहना चाहिए! जब तक आप तैयार न हों तब तक ऐसा मत करो! इस तरह से काम करने के लिए कभी भी दबाव महसूस न करें आप मज़ेदार होने या दूसरों से सम्मान प्राप्त करने के लिए किसी के साथ दवाओं, पेय या नींद का उपयोग नहीं करना चाहिए। आनन्द लेना और दूसरों के सम्मान को अर्जित करना अपने आप से आता है
  • निष्कर्ष यह है कि आपको अपने शरीर का ध्यान रखना चाहिए और इसे दयालुता से व्यवहार करना चाहिए!
  • एक किशोरी लड़की चरण 7 के रूप में एक महान जीवन है शीर्षक वाला चित्र
    7
    बनने की कोशिश करो मिलनसार! कमरे में सबसे लोकप्रिय लड़की सबसे पतला कमर या सबसे खूबसूरत चेहरे वाला नहीं है, वह वह है जिसने खुद पर अधिक आत्मविश्वास लगाया और वह कौन है, उससे खुश है। यह बिल्कुल मुश्किल नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • व्यायाम को ज़्यादा मत करो या खाना बंद करो इससे भोजन संबंधी विकार हो सकता है, जो स्वस्थ नहीं है और घातक भी हो सकता है।
    • स्मार्ट बनने का अर्थ केवल स्कूल में नहीं होने का मतलब है! आप म्यूज़िक में स्मार्ट हो सकते हैं, खेल में या किसी अन्य चीज में जिसमें आपके पास प्रतिभा है
    • जब आप कुछ खाना खाते हैं, तो अपनी प्लेट देखिए। क्या भोजन में रंगों की एक विस्तृत विविधता है? यदि जवाब हाँ है, तो यह एक अच्छा संकेत है इसका अर्थ यह है कि आप विभिन्न खाद्य पदार्थ खा रहे हैं भोजन पिरामिड जो आपके लिए आवश्यक हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com