ekterya.com

स्काइप पर अपने दोस्तों के साथ एक फिल्म पार्टी कैसे है

Skype पर एक फिल्म पार्टी अपने दोस्तों या प्रियजनों के साथ संचार में रहने का एक अच्छा विचार है, भले ही वे दूर हैं। वे एक साथ गुणवत्ता का समय बिता सकते हैं और एक ही समय में मजेदार गतिविधि कर सकते हैं। लंबी दूरी के विशेष अवसरों को मनाने या संचार में रखने का एक नियमित तरीका यह उत्कृष्ट है। यह एक वास्तविक पार्टी को व्यवस्थित करने के लिए बहुत नियोजन या संगठन की आवश्यकता नहीं है और लागत बहुत कम है

चरणों

विधि 1

स्काइप खाते बनाएं
अपने दोस्तों के साथ स्काइप मूवी पार्टी के लिए स्टेप 1 वाला शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक स्काइप खाता बनाएं स्काइप खातों को सेट अप करना आसान है और मुफ्त हैं आपको स्काइप का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करना होगा और इसे आपके कंप्यूटर पर इंस्टॉल करना होगा। आवेदन खोलें और एक नया खाता बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • स्काइप मूवी पार्टी से मेजबान को अपने दोस्तों के साथ स्टेप 2 चित्र का शीर्षक
    2
    अपने दोस्तों को आमंत्रित करें आप एक स्काइप समूह कॉल पर 9 लोगों तक रह सकते हैं, लेकिन अधिकतम 5 लोगों की सिफारिश की जाती है। इस राशि से अधिक होने के कारण गुणवत्ता में काफी कमी आएगी
  • अपने दोस्तों के साथ मेजबान स्काइप मूवी पार्टी का शीर्षक चित्र 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके मित्र के पास स्काइप खाता है। यदि वे पहले से ही हैं, तो देखें कि क्या वे आपके संपर्कों में हैं अगर उनके पास ऐसा नहीं है, तो उन्हें स्काइप पर आपकी फिल्म पार्टी में शामिल होने के लिए पंजीकरण करना होगा।
  • Video: लूडो कैसे खेलते हैं

    अपने दोस्तों के साथ स्काइप मूवी पार्टी के लिए स्टेप 4 पर होस्ट शीर्षक छवि
    4
    एक समय निर्धारित करें जब आपके सभी मित्र नि: शुल्क हैं। एक समय चुनने के अलावा जब हर कोई स्वतंत्र होता है, उस समय का चयन करें जब सभी का इंटरनेट कनेक्शन पर्याप्त होता है। यह सलाह दी जाती है कि आप अपने रहने वाले उपयोग के चोटी के घंटे से बचने की कोशिश करें। पीक घंटे सप्ताहांत रातें होती हैं जब लोग घर पर होते हैं और काम पर या स्कूल में नहीं होते हैं
  • अपने दोस्तों के साथ मेजबान स्काइप मूवी पार्टी के लिए शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    फिल्म देखने के लिए एक समूह को प्रारंभ करें यह आपको उन सभी लोगों को कॉल करने की शर्त रखेगा जो एक ही समय में फिल्म पार्टी में शामिल होंगे।
  • यदि आप एक मैक उपयोगकर्ता हैं, तो मेनू के "फ़ाइल" टैब पर क्लिक करें और फिर "नई बातचीत" चुनें वार्तालाप में इच्छित संपर्क जोड़ें इसके बाद, आप वार्तालाप के शीर्षक पर "मूवी पार्टी" नाम पर क्लिक कर सकते हैं।
  • यदि आप एक विंडोज़ उपयोगकर्ता हैं, तो "संपर्क" मेनू पर जाएं, "नया समूह बनाएं" पर क्लिक करें संपर्क मेनू से हाइलाइट किए गए क्षेत्र में "खाली समूह" के अंतर्गत संपर्क खींचें समूह का नाम स्वतः संपर्कों के नाम बनना चाहिए।
  • इसे बदलने के लिए समूह नाम पर राइट क्लिक करें और फिर "मूवी पार्टी" टाइप करें
  • ऊपरी दाएं कोने के पास स्थित आइकन पर क्लिक करें जो "संपर्कों में समूह सहेजें" कहते हैं इससे आप अगली बार जब आप आवेदन शुरू करेंगे तो समूह को एक्सेस कर सकते हैं।
  • विधि 2

    अपनी स्क्रीन से फिल्में साझा करें
    अपने दोस्तों के साथ मेजबान स्काइप मूवी पार्टी का शीर्षक चित्र 6
    1
    वार्तालाप पर या फिल्म पार्टी के समूह में जाएं और फोन आइकन पर क्लिक करें। यह सभी संपर्कों को बातचीत में जोड़ा जाएगा। फिल्म देखने के लिए आगे बढ़ने तक प्रत्येक व्यक्ति स्काइप पर रुको है।
  • अपने दोस्तों के साथ स्काइप मूवी पार्टी के लिए मेजबान शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    डीवीडी या ब्लू-रे डालें इसी तरह, आप एक वेब पेज जैसे Netflix या किसी अन्य एक फिल्म को देखने के लिए कोशिश कर सकते हैं, लेकिन एक औसत डेस्कटॉप के लिए एक ही समय में दोनों को लगातार प्रसारण के लिए बहुत कुछ हो सकता है। ध्वनि चालू करें और सुनिश्चित करें कि सभी लोग सुन सकें। उसी तरह, आप अपने कंप्यूटर पर माइक्रोफ़ोन कनेक्ट कर सकते हैं और ध्वनि की गुणवत्ता को सुधारने के लिए इसे स्पीकर के पास रख सकते हैं।
  • यदि आप एक और आदर्श ध्वनि अनुभव चाहते हैं, तो आप बेहतर हार्डवेयर खरीदने के लिए कुछ पैसे निवेश कर सकते हैं। यह आपको 30 डॉलर या 40 डॉलर खर्च करेगा, लेकिन यह आपको आपकी फिल्म पार्टी के लिए बेहतर ध्वनि देगा।
  • अतिरिक्त हार्डवेयर के साथ ध्वनि में सुधार करने के लिए, आपको एक ऑडियो फाल्टर की आवश्यकता होगी जो एक 3.5 मिमी पुरुष कनेक्टर से 3.5 मिमी महिला कनेक्टर्स तक चलता है। 3.5 मिमी हेड फोन्स कनेक्टर के लिए आपको दो आरसीए की भी आवश्यकता होगी। अंत में, आपको ध्वनि मिक्सर, हेडफ़ोन और एक माइक्रोफोन की आवश्यकता होगी।
  • विभक्त को दो 3.5 मिमी महिला कनेक्टर्स के साथ लें और कंप्यूटर के हेड फोन्स आउटपुट में 3.5 मिमी पुरुष कनेक्टर डालें। महिला कनेक्टर को हेडफ़ोन ठीक करें और ध्वनि मिक्सर में प्रवेश करने के लिए 3.5 मिमी आरसीए कनेक्टरों में से किसी एक को ठीक करें। इसके अलावा, इस मिक्सर में माइक्रोफ़ोन रखें। अंतिम आरसीए कनेक्टर को ध्वनि मिक्सर के आउटपुट से कनेक्ट करें और कंप्यूटर के सहायक ऑडियो इनपुट से कनेक्ट करें।
  • आवाज़ को नियंत्रित करने के लिए मिक्सर के बटन का उपयोग करें
  • स्टेप 8 के साथ मेजबान स्काइप मूवी पार्टी का स्टेप्स 8
    3
    कॉल बार में + मेनू पर क्लिक करें, फिर "साझा स्क्रीन" पर क्लिक करें। इससे कॉल पर हर कोई आपको अपने मॉनीटर पर दिखाई देगा। फिल्म खेलना शुरू करें और आप अपने विंडो में आकार समायोजित कर सकते हैं ताकि हर कोई इसे देख सके।



  • अपने दोस्तों के साथ मेजबान स्काइप मूवी पार्टी का शीर्षक चित्र 9
    4
    मज़ा लो और शो का आनंद लें! एक असली फिल्म पार्टी की तरह, आप खेलते समय या पॉज़ करना और बात करते समय फिल्म के बारे में बात कर सकते हैं। यह विधि उत्कृष्ट है यदि आप फिल्म को रोकने के लिए योजना बनाते हैं ताकि उन्हें पकड़ सकें।
  • विधि 3

    टीवी को सिंक्रनाइज़ करें
    अपने दोस्तों के साथ मेजबान स्काइप मूवी पार्टी के लिए स्टेप 10 शीर्षक चित्र
    1

    Video: Uski Roti - A Mani Kaul Film

    एक फिल्म पर अपने दोस्तों के साथ अग्रिम में सहमत आपको अलग टीवी पर फिल्म देखने के लिए और अधिक उन्नत योजना करना होगा। प्रत्येक व्यक्ति को फिल्म की एक कॉपी प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता होगी ताकि वे इसे घर पर देख सकें।
  • अपने दोस्तों के साथ मेजबान एक स्काइप मूवी पार्टी शीर्षक छवि 11 कदम
    2
    हाथ में अपने सैंडविच और पेय लें यह भी बाथरूम का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है। फिल्म को रोकने से आपके मित्रों के साथ समन्वय करना मुश्किल हो जाएगा। फिल्म के दौरान ब्रेक कम करने के लिए यह अधिक सुखद है
  • अपने दोस्तों के साथ मेजबान स्काइप मूवी पार्टी का शीर्षक चित्र 12
    3
    इसे देखने के लिए चुने हुए समय पर स्काइप पर अपनी फिल्म पार्टी समूह को कॉल करें। फिल्म पार्टी के वार्तालाप या समूह पर क्लिक करें और फोन रिंग के दौरान प्रतीक्षा करें। फिल्म देखने के लिए तैयार होने से पहले आपको कुछ मिनटों का समय देना पड़ सकता है।
  • अपने दोस्तों के साथ स्काइप मूवी पार्टी के लिए स्टेप 13 वाला शीर्षक चित्र
    4
    फिल्म को पकड़ में छोड़ दें आप स्क्रीन पर शीर्षक से शुरू कर सकते हैं या आप इसे एक पल में रोक सकते हैं और स्क्रीन को हर एक को दिखाने के लिए समान हो सकते हैं। यह फिल्म को सिंक्रनाइज़ करना आसान बनाता है अगर कुछ लोगों के पास मीडिया देखने के लिए अलग-अलग मीडिया होते हैं, जैसे स्ट्रीमिंग सामग्री प्रदाता।
  • अपने दोस्तों के साथ मेजबान एक स्काइप मूवी पार्टी शीर्षक छवि 14 कदम
    5

    Video: Talking Tarot Livestream - Your Questions Answered

    एक सिंक्रनाइज़ तरीके से मूवी शुरू करने के लिए एक उलटी गिनती करें यह मुश्किल हिस्सा है। सभी के लिए एक व्यक्ति की गणना करें आप मूवी को समायोजित कर सकते हैं ताकि फिल्म आगे बढ़ने और फिल्म को रोकते हुए थोड़ा प्रयास के साथ स्काइप पर एक कष्टप्रद गूंज न हो। यदि आप चाहें, तो आप केवल एक ही व्यक्ति को वॉल्यूम बढ़ा सकते हैं और अन्य टेलीविज़न से ध्वनि निकाल सकते हैं।
  • अपने दोस्तों के साथ स्काइप मूवी पार्टी के लिए स्टेप 15 से होस्ट छवि 15
    6
    प्रेस "चलाएं।" आप अपने दोस्तों के साथ बात कर सकते हैं और उन्हें स्काइप पर देख सकते हैं जबकि हर कोई अपने टीवी पर फिल्म देखता है। यह दोस्तों के साथ एक फिल्म देखने का अनुभव साझा करने के लिए वास्तव में अच्छा है, लेकिन फिर भी घर पर एक बड़े टीवी पर इसे हासिल कर लेता है।
  • युक्तियाँ

    • इन विधियों में से प्रत्येक के फायदे और नुकसान हैं उस फिल्म को देखने के लिए विधि चुनें, जो आपके और आपके दोस्तों के लिए सबसे मज़ेदार है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास स्क्रीन पर अपने ईमेल या व्यक्तिगत कोई भी नहीं है क्योंकि हर कोई इसे देख सकता है अगर आप अपनी स्क्रीन साझा करते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि फिल्म हर किसी के द्वारा सहमत हो गई है और आपके माता-पिता इसे स्वीकार करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • स्काइप खाता
    • फ़िल्म
    • पर्याप्त कनेक्शन की गति के साथ इंटरनेट
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com