ekterya.com

हाई स्कूल की स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए मोर्टारबोर्ड लय का उपयोग कैसे करें

बैचलरेटेड स्नातक किशोरावस्था की सबसे रोमांचक घटनाओं में से एक है। अनुभव सुचारू रूप से जाने के लिए, आपको स्कूल के निर्देशों का पालन करना चाहिए ताकि वर्दी पहनें और वर्दी पहनें। ज्यादातर स्कूलों में, पारंपरिक टैसल नियम का प्रयोग किया जाता है: दाहिनी ओर से शुरू करो और बाएं ओर चले जाएं

चरणों

भाग 1

बासेल टैग का पालन करें
एक उच्च विद्यालय स्नातक चरण 1 के लिए आपका टास्क पहनें
1
एक पारंपरिक समारोह में दास से दाएं से बाएं चले जाओ। अधिकांश परंपरागत स्नातकों में, सभी छात्र मोर्टारबोर्ड के दाहिनी ओर लटकने लगते हैं। डिप्लोमा प्राप्त करने के बाद, बाईं ओर लटकन को ले जाएं।
  • कई स्कूलों में, छात्रों को एक ही समय में टैसेल ले जाने के लिए कहा जाता है ताकि वे इस क्षण को साझा कर सकें। अन्य समारोहों में, प्रत्येक छात्र को डिप्लोमा प्राप्त करने के बाद अपने स्वयं के लटकन को स्थानांतरित करना चाहिए। एक शिक्षक से पूछो अगर आपको नहीं पता कि परंपरा स्कूल में क्या है।
  • एक उच्च विद्यालय स्नातक चरण 2 के लिए आपका टासेल पहनें
    2
    स्कूल के नियमों का पता लगाएं विश्वविद्यालयों में शुरूआत की परंपराएं शुरू हुई और अभी तक सभी उच्च विद्यालयों में इसका इस्तेमाल नहीं हुआ है। ग्रेजुएशन समारोहों के बारे में जानकारी के लिए रिसेप्शन से पूछें या उस व्यक्ति की तलाश करें जो उन्हें व्यवस्थित करता है और टैसल्स के बारे में पूछे। यह संभव है कि स्कूल की अपनी परंपरा है या इसका कोई आदर्श नहीं है।
  • एक उच्च विद्यालय स्नातक चरण 3 के लिए आपका टासेल पहनें
    3
    तस्वीर को ध्यान में रखें अधिकांश विद्यालयों में, जब छात्र डिप्लोमा प्राप्त करते हैं, तब छात्र को फोटो खींचते हैं। तस्वीर को बेहतर बनाने के लिए, अपने चेहरे को काला करने से बचने के लिए फोटोग्राफर के विपरीत दिशा में लटकन रखें।
  • एक उच्च विद्यालय स्नातक चरण 4 के लिए आपका टासेल पहनें
    4
    एक विशेष तनेल चुनें यद्यपि यह परंपरा विश्वविद्यालयों में अधिक सामान्य हो जाती है, कुछ स्तरों में इसे विशेष टैसल्स का उपयोग करने की अनुमति भी दी जाती है। ये इंगित कर सकते हैं कि आप एक मानद समाज से संबंधित हैं, कि आपने सबसे अच्छा ग्रेड प्राप्त किया है या कि आपके पास अन्य उपलब्धियां हैं यदि स्कूल आपको उन का उपयोग करने की अनुमति देता है और आप कई टैसल्स के बीच चयन कर सकते हैं, तो बस एक चुनिए।
  • जब तक विशेष रूप से संकेत नहीं दिया गया है कि आप अपना खुद का लटकन चुन सकते हैं, स्कूल के निर्धारण के अनुसार रहें।
  • भाग 2

    बाकी वर्दी के लेबल का पालन करें


    एक उच्च विद्यालय स्नातक चरण 5 के लिए अपना टास्क पहनें
    1
    सम्मान कॉर्ड जोड़ें विशेष उपलब्धियों का प्रदर्शन करने के लिए हाई स्कूल में सम्मान की फीस आम है अगर स्कूल ने आपको एक सम्मान वाली कॉर्ड पहनने की अनुमति दी है, तो उसे अपनी गर्दन के चारों ओर रखें और दोनों तरफ अपने कंधों के सामने समान रूप से ड्रॉप करें पूरे समारोह के दौरान इसे जगह में रखें।
  • एक उच्च विद्यालय स्नातक चरण 6 के लिए आपका टास्क पहनें
    2
    मोर्टारबोर्ड फ्लैट रखें इसे समायोजित करें ताकि वर्ग का भाग सपाट हो। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि यह और भी अधिक लग रहा है और लटकने से रोकना
  • एक उच्च विद्यालय स्नातक चरण 7 के लिए आपका टास्क पहनें
    3
    निर्देश दिए जाने पर मोर्टारबोर्ड निकालें परंपरागत रूप से, पुरुष राष्ट्रीय गान या स्कूल के गीत के दौरान अपने गेटारबोर्ड को हटा देते हैं। महिलाएं अपने मोर्टारबोर्ड को निकाल सकते हैं या उन्हें छोड़ सकते हैं जब गीत समाप्त होता है, तो आप को फिर से टोपी डालनी चाहिए, यह सुनिश्चित करना कि पहले लटकन समान स्थिति में है
  • एक उच्च विद्यालय स्नातक चरण 8 के लिए आपका टासेल पहनें

    Video: मोर्टार बोर्ड टोपी 2008 @ यूएम

    4
    स्कूल ड्रेस कोड का पालन करें। ज्यादातर उच्च विद्यालयों में, आपको टोडा के नीचे काले कपड़े पहनने और आरामदायक कपड़े पहनने से इनकार करने के लिए कहा जा सकता है, जैसे जीन्स और स्काटशर्ट्स। सटीक आवश्यकताओं को जानने के लिए, एक शिक्षक या किसी स्टाफ के सदस्य से पूछें।
  • कुछ स्कूलों में आप मोर्टारबोर्ड के वर्ग भाग को सजाने की अनुमति देंगे। निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें, अन्यथा टोपी को हटाया जा सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com