ekterya.com

सार्वजनिक शौचालय का उपयोग सुरक्षित रूप से कैसे करें

सार्वजनिक विश्रामगृह दुनिया में कम से कम असाधारण जगहों में से एक हैं, खासकर जब आप उन्हें उपयोग करना पड़ते हैं आपको हमेशा ऐसा कोई नहीं मिल सकता है जो पूरी तरह से स्वच्छ है, जिससे आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि बाथरूम में जाने के आग्रह को सहन करना बेहतर नहीं होगा। यदि आपकी जर्मनोफोब पक्ष उस विकल्प पर विचार करने से नफरत करता है, तो एक तरह से सार्वजनिक शौचालय का उपयोग करने के तरीके सीखने को जारी रखें सुरक्षित।

चरणों

एक सार्वजनिक स्नानघर चरण 1 पर सुरक्षित रूप से उपयोग की गई छवि
1

Video: How to talk (and listen) to transgender people | Jackson Bird

एक सार्वजनिक स्नानघर खोजें, जो कि किसी भी सामाजिक गतिविधि से दूर है, जैसे कि विद्यालय की ऊपरी मंजिल पर स्थित है, जो स्टेडियम के सबसे आगे के हिस्से में है। ये बाथरूम आमतौर पर सबसे स्वच्छ हैं
  • Video: NEVER HAVE I EVER - FAMILY EDITION | WE TELL THE TRUTH! | We Are The Davises

    एक सार्वजनिक स्नानघर का सुरक्षित रूप से उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    एक कक्ष चुनें सबसे पहले आम तौर पर साफ है, लेकिन अगर आप पहले से ही व्यस्त हैं, तो उस व्यक्ति की तलाश करें जो उचित रूप से साफ हो। सुनिश्चित करें कि दरवाजा बिना समस्याओं के बंद किया जा सकता है - अन्यथा, आपको इसे अपने पैरों के साथ बंद रखना होगा।
  • एक सार्वजनिक स्नानघर का सुरक्षित रूप से उपयोग करें शीर्षक चित्र 3
    3
    टॉयलेट सीट को साफ करें टॉयलेट पेपर की सहायता से करो, चाहे सीट साफ है या नहीं उपलब्ध होने पर, शौचालय कवर का उपयोग करें। यदि नहीं, सीट के चारों ओर टॉयलेट पेपर फैलाएं। आप पानी की सतह पर कप के अंदर पेपर रख सकते हैं ताकि इसे छिड़कने से बचाया जा सके यदि यह असुविधाजनक है।
  • एक सार्वजनिक स्नानघर चरण 4 का सुरक्षित रूप से उपयोग करें
    4
    हालांकि, यदि आप एक महिला हैं और आप पेशाब करने जा रहे हैं: ऐसा करने से पहले, शौचालय के कटोरे के ऊपर लगभग 15 सेंटीमीटर की दूरी पर अपने बट को रखें। यदि आपको उस स्थिति में रहने में मुश्किल हो, एक एजा या टॉयलेट पेपर मशीन ले लो और / या अपने नीचे और शौचालय के बीच की दूरी का विस्तार करें
  • एक सार्वजनिक स्नानघर का सुरक्षित रूप से उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5



    खुद को साफ करो ऐसा करने के बाद, उठो और टॉयलेट पेपर परत को फेंक दें जिसे आप सीट पर कप में डालते हैं। अपनी पैंट जकड़ें और टॉयलेट श्रृंखला खींचें श्रृंखला को खींचने के लिए बिना किसी समस्या के अपने हाथ का उपयोग करें, क्योंकि आपको बाथरूम छोड़ने से पहले इसे धोने का मौका मिलेगा।
  • एक सार्वजनिक स्नानघर का चरण सुरक्षित रूप से उपयोग करें
    6
    अपने हाथ धोने से पहले कुछ कागज़ के तौलिये ले लो इस तरह, उन्हें धोने के बाद औषधि को छूने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • शीर्षक से छवि सुरक्षित रूप से सार्वजनिक स्नानघर का उपयोग करें चरण 7
    7
    हमेशा अपने हाथों को साबुन से धो लें और उन्हें कागज़ के तौलिये के साथ सूखें।
  • एक सार्वजनिक स्नानघर का चरण सुरक्षित रूप से उपयोग करें
    8
    यदि लागू हो, तो टैप को बंद करने के लिए पेपर टॉवेल का उपयोग करें।
  • शीर्षक से छवि सुरक्षित रूप से सार्वजनिक स्नानघर का उपयोग करें चरण 9
    9
    दरवाजा खोलने के लिए, इसे अपने पैर से दबाएं या यदि आवश्यक हो, तो संभाल करने के लिए पेपर तौलिया का इस्तेमाल करें और इस तरह से बाहर निकलने में सक्षम हो।
  • युक्तियाँ

    • यात्रा ब्रांड क्लोरॉक्स, लिसोल या किसी अन्य ब्रांड के लिए निस्संक्रामक पोंछे खरीदें। हमेशा अपने बैग में उन्हें ले जाने के लिए, क्योंकि वे उपयोगी होंगे।
    • कुछ लोग शौचालय श्रृंखला खींचने के लिए भूल जाते हैं और जो भी बाद में प्रवेश करते हैं, उनके लिए उनका बयान प्रदर्शित होता है। ऐसा मत करो या, अन्यथा, आप जो व्यक्ति में प्रवेश करेंगे तब घृणा महसूस करेंगे।
    • यदि आप देखते हैं कि सार्वजनिक सुविधा के बाथरूम में कोई समस्या है, तो कर्मचारियों को सूचित करें यह संभव है कि उन्हें जानकारी नहीं है।
    • यदि संभव हो तो, दरवाज़े के हाथों को छूने से बचें, या अपने हाथ धोने के बाद शौचालय के दरवाजे भी कुछ अध्ययनों से पता चला है कि दरवाजे में जीवाणुओं की एक उच्च एकाग्रता सार्वजनिक बाथरूमों के हैंडल है - किसी भी अन्य जगह की तुलना में कहीं अधिक है, क्योंकि सभी लोग नहीं जाने से पहले अपने हाथों को धोते हैं। यदि आपको दरवाजा खोलना है, तो कागज तौलिये का उपयोग करें।
    • जब आप सफाई कर रहे हैं, तो टॉयलेट पेपर में जितना अधिक होता है उतना सामान्य रूप से गुना करें। सार्वजनिक बाथरूम में यह आमतौर पर सस्ता होता है और बहुत पतला होता है। आप किसी भी तरह से अपने हाथों को गंदी नहीं करना चाहते।
    • टॉयलेट पेपर टॉयलेट कवर आपकी रक्षा नहीं करेगा यदि सीट साफ और सूखी है, तो यह उतनी ही साफ हो जाएगी जैसा दिखता है। कोई संक्रामक रोग नहीं है जो किसी की पीठ या जांघ के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है। यदि यह मौजूद है, टॉयलेट पेपर कवर आपको किसी भी अच्छा नहीं करेगा यदि आप स्वच्छता को बहुत गंभीरता से लेते हैं, तो सीट पर बैठकर न करें।
    • यदि आप शौचालय में पानी से अधिक मिलता है, तो इसका उपयोग करने से पहले श्रृंखला को खींचें।
    • पोर्टेबल शौचालय का उपयोग करते समय, मूत्राशय (पुरुष) का उपयोग करें या टॉयलेट सीट (महिलाओं) से दूरी रखें। यहां तक ​​कि अगर यह साफ और सूखा दिखता है, तो आप इसके बारे में कभी महसूस नहीं करते। नोट: पोर्टेबल शौचालयों में सीटें सामान्य बाथरूम में होती हैं। इसका मतलब यह है कि, जब पेशाब करना, सीट से दूरी बनाए रखना और शौचालय से छिड़कना मुश्किल नहीं है, और सीट में पेशाब करना लगभग असंभव है, (लेकिन चिंता न करें, यदि कोई ऐसा होता है तो कोई आपको दोष नहीं देगा पोर्टेबल बाथरूम) अपने टॉयलेट पेपर या पेपर टॉवेल का उपयोग करें
    • यदि आप बैठने से सीट से दूर रहना बहुत छोटा है (खासकर अगर यह लड़की है) या यदि आप इसे अन्य कारणों से नहीं निकाल सकते हैं, सीट को साफ कर सकते हैं, अपने हाथों पर बैठ सकते हैं और अपना बैकसाइड बढ़ा सकते हैं।
    • यदि आप किसी ट्रेन या किसी हवाई जहाज़ में शौचालय का उपयोग करने जा रहे हैं, तो उस समय सीट उठाएं जब आप खड़े होकर (पुरुष) उस पर छिड़कने से बचें। महिलाओं को सीट से दूरी रखना चाहिए, फिर सीट को कम करना (यदि आवश्यक हो) और पेशाब करने से पहले इसे साफ करें, केवल शेष राशि के मामले में यदि आप सीट से अधिक दूरी रखते हैं, तो आपके पास संतुलन बनाए रखने के लिए अधिक नियंत्रण होगा नोट: चूंकि इन्हें निरंतर आंदोलन में स्थानांतरित किया जाता है, इसलिए टॉयलेट सीट से बहुत दूर रहना बहुत मुश्किल होगा और पेशाब के दौरान इसे छिड़कना नहीं होगा। आप सीट पर स्पेशेशिंग मूत्र को समाप्त कर सकते हैं (यदि आप बाथरूम को बिना साफ कर दिए तो शर्मिंदा महसूस न करें)।
    • यदि आप वास्तव में बाथरूम जाने की इच्छा रखते हैं, तो टॉयलेट पेपर के साथ सीट कवर तैयार करने में समय बर्बाद मत करो क्योंकि आप अपनी पैंट गीली हो सकते हैं। हालांकि, आपको सीट पहले से तैयार किए बिना बैठना नहीं चाहिए। बस अपने जांघों की मांसपेशियों के संबंध में सीट से एक सुरक्षित दूरी रखें और यदि आपको पता है कि आपको देरी हो जाएगी तो अधिक दूरी पर रहें।
    • अगर आपको टॉयलेट पेपर वाला कक्ष नहीं मिल रहा है, तो सीट पर बैठकर हिलाएं न दें जो आपको करना था। नोट: यदि आप पेशाब और घबराहट करते समय इस से दूरी बनाए रखते हैं तो यह सीट पर मूत्र की बूंदों को छोड़ने की संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com