ekterya.com

किशोरों के लिए अर्द्ध-औपचारिक रूप से पोशाक कैसे करें

"सेमीफार्मल" शब्द बहुत लचीला है, इसलिए हालांकि आपके पास कई विकल्प हैं, कभी-कभी यह जानना मुश्किल भी हो सकता है कि किस प्रकार का उपयोग करना है। यदि आप शादी, स्कूल नृत्य या किसी अन्य आयोजन के लिए एक संगठन बनाने की कोशिश करते हैं, जहां आपको अर्ध-औपचारिक ड्रेस कोड का पालन करना चाहिए, तो ये सुझाव आपको अवसर के लिए सही तरीके से तैयार करने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

पता करें कि अर्ध औपचारिक ड्रेस कोड का अर्थ क्या है
चित्र शीर्षक अर्द्ध औपचारिक के रूप में एक किशोर चरण 1
1
खाते में उस घटना के प्रकार को ध्यान में रखें जो आप उपस्थित होंगे। ऐसा होने की संभावना है कि घटना का प्रकार निर्धारित करता है कि आप को कैसे ड्रेस करना चाहिए, जैसे कि शादी, पार्टी, स्कूल नृत्य और जैसे अक्सर, आपको "अर्ध औपचारिक पोशाक" पहनने को कहा जाएगा, लेकिन वास्तविक उम्मीदों को घटना के प्रकार, दिन का समय, आदि के आधार पर बदल सकता है।
  • अगर घटना दिन के दौरान होती है, तो आपको शाम की घटनाओं के लिए औपचारिक रूप से कम और हल्के रंगों के साथ कपड़े पहना चाहिए। लड़कियां दिन की घटनाओं के लिए स्कर्ट और ड्रेस ब्लाउज पहन सकती हैं और लड़कों को पोशाक पैंट, खाकी पैंट या कपास की टहनी पेंट के साथ संयुक्त हल्के कपड़े पहने हुए जैकेट पहन सकते हैं।
  • यदि घटना को रातोंरात आयोजित किया जाता है, तो "अर्ध-औपचारिक" का आमतौर पर मतलब है कि यह अधिक औपचारिक होना चाहिए। एक उपयोगी नियम यह है कि "बाद में घटना, अधिक अस्पष्ट और औपचारिक पोशाक होना चाहिए"। इसलिए, लड़कों को गहरे रंग, जैसे एक काले सूट और टाई पहनना चाहिए। लड़कियों को शाम के कपड़े, पैंट और एक औपचारिक ब्लाउज या एक काली पोशाक पहनना चाहिए।
  • यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो ईवेंट के आयोजकों से पूछें।
  • चित्र शीर्षक अर्ध औपचारिक रूप में एक किशोर कदम 2
    2
    उस जगह को ध्यान में रखें जहां घटना होगी। घटना के स्थान से आपको उचित रूप से पोशाक के रूप में मदद मिल सकती है, फिर से, "अर्द्ध औपचारिक" की परिभाषा इन चर के अनुसार थोड़ा बदलती है
  • आप एक बगीचे midafternoon में एक पार्टी के लिए आमंत्रित कर रहे हैं, तो कपड़ों के लिए पसीना जाने नहीं देना चाहते हैं, तो हो सकता है आप के लिए घुटने के लिए कुछ हल्का कपड़े और कुछ थोड़ा और अधिक खुलासा कपड़े (जैसे स्कर्ट या कपड़े के रूप में उपयोग कर सकते हैं लड़कियों) हालांकि, अगर घटना अधिक रूढ़िवादी है और आप एक आराधनालय में अंदर कर रहे हैं, एक बार Mitzvah की तरह, आप अपने आप को और अधिक को कवर करना चाहिए और हो सकता है के रूप में की जरूरत के तापमान को समायोजित करने के लिए परतों की एक जोड़ी का उपयोग करें।
  • एक और पहलू जो आप खाते में ले सकते हैं वह क्षेत्र या यहां तक ​​कि देश जहां घटना होगी। सेमीफार्मल की अवधारणा न केवल प्रत्येक घटना के लिए अलग होगी, बल्कि लोगों के प्रत्येक समूह के लिए भी होगी। उदाहरण के लिए, दक्षिणी कैलिफोर्निया में एक समुद्र तट पर आयोजित एक semiformal घटना के लिए, आप एक गर्मी की पोशाक और सैंडल पहनने की जरूरत है सकते हैं, लेकिन उम्मीदों संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्वी तट पर एक घटना में भिन्न हो सकते हैं। यदि आप किसी दूसरे देश या किसी विदेशी सांस्कृतिक घटना में किसी घटना में जाते हैं, तो अग्रिम पूछना सुनिश्चित करें कि आपको किस प्रकार का उपयोग करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक अर्ध औपचारिक रूप में एक किशोर चरण 3
    3
    समझें कि क्या औपचारिक और अनौपचारिक से सेमीफ़ॉर्मल कपड़ों को अलग करता है बहुत औपचारिक या अनौपचारिक ड्रेसिंग की गलती से बचने के लिए कुछ चाबियाँ हैं। इन तीन श्रेणियों के बीच कुछ बुनियादी अंतर जानने के लिए आपको प्रत्येक अवसर के लिए सही तरीके से तैयार करने में मदद मिलेगी।
  • औपचारिक कपड़ों की तुलना में अर्ध औपचारिक रूप से अधिक आरामदायक और लचीला होता है। हालांकि, बहुत से लोग (लड़कियों और लड़के एक जैसे!) सोचें कि सब कुछ मान्य है, जब वास्तविकता में कुछ बुनियादी नियम हैं उदाहरण के लिए, लड़कियों के लिए, अंगूठे का एक नियम जब अर्ध-औपचारिक पोशाक पहने यह है कि यह घुटने या कम की ऊंचाई तक पहुंच सकता है, लेकिन यह मंजिल तक नहीं पहुंच पायेगा। मंजिल को छूने वाली एक पोशाक को इस अवसर के लिए बहुत औपचारिक माना जाएगा। बेशक, आपको किसी भी ड्रेस को केवल लंबाई के आधार पर नहीं पहनना चाहिए, इसलिए रेशम, साटन या मखमल जैसे अधिक परिष्कृत कपड़ों से बने कुछ कपड़े चुनें।
  • लड़कों के लिए, सेमीफ़ॉर्मल ड्रेस की अपेक्षा थोड़ा सरल है: एक सूट पहनें जो टक्सडेओ की तुलना में कम औपचारिक है। शुरुआत के लिए, आप कपड़े पैंट, सूट जैकेट, खेल जैकेट और सूट पहन सकते हैं। रंग, कपड़े की मोटाई और सहायक उपकरण प्रत्येक व्यक्ति के स्वाद और घटना (स्थान, समय, आदि) के विवरण पर निर्भर करेगा।
  • भाग 2

    संगठन का निर्माण करें
    चित्र शीर्षक अर्ध औपचारिक रूप में एक किशोर कदम 4
    1
    कोठरी में जाओ बहुत से लोग सोचते हैं कि उन्हें खरीदारी करना चाहिए, लेकिन ऐसा लगता है कि आपके पास पहले से कुछ कपड़े हैं जो अर्ध-औपचारिक हो सकते हैं। क्योंकि ये कपड़ों शायद आप हर दिन नहीं पहनती हैं, अगर आपके पास कुछ है तो कोठरी के नीचे या पुराने कपड़े के बक्से को भी देखें। शायद आप क्या पा सकते हैं, इससे आपको आश्चर्य होगा!
    • आप एक लड़की, "semiformal" की परिभाषा कर रहे हैं और अधिक लचीला है, तो आप बटन के साथ एक ब्लाउज और एक स्कर्ट (विशेष रूप से दिन के दौरान आयोजित एक घटना के लिए) का उपयोग करने का विकल्प होता है।
    • यदि आप एक लड़का हैं, तो बटन, पोशाक पैंट और सूट के साथ लंबी बाजू की शर्ट देखें।
  • चित्र शीर्षक अर्ध औपचारिक के रूप में एक किशोर चरण 5
    2
    संगठन का आधार चुनें अपने कपड़ों के बीच खोज करने के बाद, संगठन के आधार के रूप में एक मुख्य वस्त्र चुनें। यदि आप एक लड़के हैं, तो यह बहुत आसान होगा, क्योंकि आपको केवल कुछ रूढ़िवादी कपड़ों की ज़रूरत है जो अच्छी स्थिति में हैं। यदि आप एक लड़की हैं, तो मुख्य परिधान आमतौर पर एक खूबसूरत पोशाक या ब्लाउज और स्कर्ट होगा।
  • यदि आप एक लड़के हैं तो अर्ध-औपनिवेशिक ड्रेसिंग में एक संभावित गलती अतिरंजना है और इस अवसर के लिए बहुत ही औपचारिक लगती है। टक्सडेस से बचें और इसके बजाय एक मिलान संगठन चुनें।
  • चित्र शीर्षक अर्द्ध औपचारिक के रूप में एक किशोर चरण 6
    3
    सही सामान चुनें। यह कदम लड़कियों के लिए अधिक लागू होता है, यद्यपि लड़कों को अच्छा मोज़ा या एक घड़ी का उपयोग कर सकते हैं यदि वे चाहते हैं लड़कियों के लिए, अर्द्ध-औपचारिक सामान में परिष्कृत गहने और स्टॉकिंग का एक अच्छा जोड़ी शामिल है (कोई रिप्स!)।
  • यदि आप एक लड़की हैं, तो अच्छे स्वाद के कुछ गहने चुनें, जो बहुत बड़ी या आकर्षक नहीं हैं। छोटे झुमके या साधारण चेन हार का चयन करें जो संगठन के साथ प्रतिस्पर्धा करने के बजाय पूरक होता है।
  • चित्र शीर्षक से अर्ध औपचारिक रूप में एक किशोर चरण 7



    4

    Video: Lookbook: अर्द्ध औपचारिक पहनावा

    सही जूते का उपयोग करें इस संगठन को उजागर करने के लिए जूतों की आवश्यकता होती है, इसलिए आप को अच्छी तरह से विश्लेषण करने के लिए मत भूलना कि किन जूते आप सेमीफार्मल ईवेंट के लिए उपयोग करेंगे। एथलेटिक जूते या सैंडल पहनने का यह एक अच्छा समय नहीं है इसके बजाय, दोनों लिंगों को बंद पैर के जूते पहनना चाहिए जो अच्छी स्थिति में हैं।
  • लड़कों के लिए, मोकासिन या पानी के जूते की एक अच्छी जोड़ी काम करेंगे। यदि आपके पास कुछ पोशाक के जूते नहीं हैं, तो आप सरल काले कैनवास के जूते की एक जोड़ी के साथ क्षतिपूर्ति कर सकते हैं।
  • यदि आप एक लड़की हैं, ऊँची एड़ी के बिना ऊँची एड़ी या जूते चुनें हाई हील्स न केवल आपके शरीर के लिए हानिकारक हैं, बल्कि उन्हें बहुत औपचारिक रूप से भी माना जाता है, खासकर किशोर लड़कियों के लिए
  • चित्र शीर्षक से अर्ध औपचारिक रूप में एक किशोर चरण 8
    5
    केश और मेकअप चुनें यह कदम लड़कियों के लिए अधिक लागू होता है, हालांकि लड़कों को अपने बालों को ब्रश करने और अच्छी स्वच्छता रखने के लिए सुनिश्चित करना चाहिए। लड़कियों के लिए, केशविन्यास और श्रृंगार के लिए कई अलग-अलग विकल्प हैं, लेकिन अर्ध-औपचारिक घटनाओं का एक फायदा यह है कि यह बहुत ही नाटकीय काम करने के लिए आवश्यक नहीं है या जो एक लंबा समय लेता है।
  • यह आवश्यकता नहीं है कि आप मेकअप पहनते हैं, खासकर अगर आप इसका उपयोग नहीं करते हैं। हालांकि, यदि आप मेकअप का निर्णय लेते हैं, तो इस मामले में कम अधिक होगा। आप केवल काजल का थोड़ा सा आवेदन कर सकते हैं और होंठ पर चमक सकते हैं। आंखों और उज्ज्वल लिपस्टिकों में अतिरिक्त श्रृंगार से बचें, क्योंकि वे आपको ऐसा दिख सकते हैं जैसे आप एक अर्ध-औपचारिक कार्यक्रम के बजाय नाइट क्लब में जा रहे हैं।
  • लड़कियों के लिए केशविन्यास के लिए, एक सरल लेकिन सुरुचिपूर्ण शैली चुनें। दो उत्कृष्ट विकल्प हैं: अच्छे चिमटी के साथ कुछ किस्में पकड़ो या क्लासिक धनुष के साथ अपने बालों को पकड़ो।
  • चित्र शीर्षक से अर्ध औपचारिक रूप में एक किशोर चरण 9
    6
    दर्पण में देखो अपना नजारा पूरा करने के बाद, अपने आप को कुछ सवाल पूछिए कि क्या संगठन उपयुक्त है। एक अर्ध-औपचारिक रूप को सुस्वादु और सुरुचिपूर्ण होना चाहिए। सेमीफ़ॉर्मल पोशाक कम दिखने वाला होना चाहिए जो आप एक प्रोम के लिए पहनते हैं, लेकिन आप औपचारिक रूप से स्कूल में पहनते हैं।
  • कुछ सवाल जिन्हें आप अपने आप से पूछ सकते हैं: "क्या कोई अभिभावक अनुमोदन कर सकता है?" और "क्या आप इसे चर्च में जाने के लिए उपयोग करेंगे?" यदि जवाब नहीं है, तो यह बहुत अनौपचारिक या खुलासा हो सकता है और आपको किसी अन्य संगठन की कोशिश करनी चाहिए।
  • भाग 3

    एक अर्द्ध औपचारिक संगठन में निवेश करें
    चित्र शीर्षक अर्ध औपचारिक के रूप में एक किशोर चरण 10
    1
    समझिये कि आपके पास क्या कमी है एक किशोरी के रूप में, आप अधिक सेमिनियर और औपचारिक कार्यक्रमों में भाग लेना शुरू कर सकते हैं, इसलिए यह सबसे अच्छा है कि आप कुछ मूलभूत वस्तुओं को प्राप्त करना शुरू कर देते हैं जो आपकी अलमारी के उस भाग को पूरा करने में आपकी मदद करते हैं। अधिकांश बच्चों को लगभग किसी भी चीज़ का उपयोग करने की अनुमति है, लेकिन जब वे बड़े होते हैं, तो आपको काम करने के लिए कम अनौपचारिक कपड़ों की आवश्यकता होगी, पार्टियों में जाना और अन्य महत्वपूर्ण कार्यों में भाग लेना होगा।
    • यदि आप एक लड़के हैं, तो ऐसे कपड़े की तलाश करना शुरू करें, जो आपके पास न हों, जैसे कि संबंध, चमड़े के जूते और सभ्य बेल्ट। आपकी मदद करने के लिए किसी रिश्तेदार या पुराने दोस्त से पूछें शायद आपके माता-पिता भी इनमें से कुछ कपड़े खरीदने के लिए तैयार हैं।
    • यदि आप एक लड़की हैं, तो ध्यान रखें कि आपके पास इनमें से कुछ बुनियादी वस्तुएँ हैं: उचित कम एड़ी वाले जूते, खेल जैकेट या शाम के कपड़े एक काली पोशाक कई अर्ध-औपचारिक घटनाओं के लिए एक उत्कृष्ट और उपयुक्त विकल्प भी है।
  • चित्र शीर्षक अर्ध औपचारिक के रूप में एक किशोर चरण 11
    2
    मॉल पर जाएं कई दुकानें हैं जहां आप कम कीमत के लिए अर्ध-औपचारिक संगठन ढूंढ सकते हैं, जैसे गैप और फोरवेर 21। आप दुकान के कर्मचारियों से मदद मांग सकते हैं और संभव है कि कुछ दुकानों के पास अर्ध-औपचारिक संगठनों का एक विशिष्ट भाग भी हो।
  • अग्रिम में जानने के लिए आपको कोठरी में क्या ज़रूरत है, खरीदारी करते समय सहायक हो जाएगा क्योंकि निश्चित दिशा के बिना भटकने के बजाय आपके पास विशिष्ट लक्ष्य होगा।
  • हमेशा ऑफर अनुभाग में देखें, क्योंकि आपको कभी पता नहीं होगा कि आपको क्या मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक से अर्ध औपचारिक रूप में एक किशोर चरण 12
    3
    पुराने या दूसरे हाथ के कपड़े की दुकानें देखें अक्सर, इन दुकानों में आप शॉपिंग सेंटर की तुलना में कम कीमत पर अनूठे आइटम पा सकते हैं। कभी-कभी, आप कुछ रोचक कपड़े भी देख सकते हैं, जैसे कि ड्रेस पैंट और ब्रेसिअर्स जो कि वर्तमान में कम और कम उपयोग किए जाते हैं, लेकिन यह एक अर्ध औपचारिक संगठन के लिए एक शानदार स्पर्श दे सकता है।
  • सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप कपड़े खरीदते हैं जो अभी भी अच्छी स्थिति में हैं और जो पहना या निराकार नहीं हैं
  • Video: अर्ध औपचारिक संगठन विचार | चेन सैंटोस

    युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि स्कूल नृत्य, शादियों और धार्मिक घटनाओं जैसे घटनाएं आमतौर पर अर्द्ध औपचारिक हैं
    • सामान्य रूप में, यह बहुत आरामदायक से भी औपचारिक रूप से तैयार करने के लिए बेहतर माना जाता है। हमेशा प्रयास करते अग्रिम क्या ड्रेस कोड की उम्मीद है में पता लगाना है, लेकिन आप, सतर्क नहीं किया जा सकता है और बहुत आरामदायक कुछ का उपयोग करने का सुंदर ढंग से बजाय तैयार हो जाओ है।
    • यदि एक सीमानी घटना आ रही है और आपके पास खरीदारी करने के लिए समय या पैसा नहीं है, तो अपने मित्रों या रिश्तेदारों से आपको कुछ चीजों को उधार देने के लिए कहें। यदि आपके पास एक भाई या मित्र का आकार समान है, तो आप सहायता मांग सकते हैं।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com