ekterya.com

स्कूल शुरू होने तक स्थिति से निपटने के लिए (उत्साही लोगों को स्कूल वापस करने के लिए)

क्या आप स्कूल का आनंद लेते हैं? क्या आप वापस स्कूल जाने के बारे में महत्वाकांक्षी और उत्साहित हैं? क्या स्कूल की शुरुआत तक प्रतीक्षा लगती है? हम ऐसे युवा लोगों के लिए कुछ सुझाव और कुछ विचार प्रदान करेंगे, जो शिक्षा पसंद करते हैं ताकि कक्षाएं शुरू होने तक वे इस स्थिति का सामना कर सकें।

चरणों

कोप तक स्कूल शुरू होने वाला चित्र (उत्सुकता वापस स्कूलर के लिए) चरण 1
1
अपने उत्साह के लिए अंतर्निहित कारण की पहचान करें कभी-कभी, स्कूल ही ऐसा नहीं होता है जो हमें इसे चाहते हैं। यह एक रिश्ता हो सकता है, आपके दोस्तों की कंपनी या स्कूल में एक खास गतिविधि जो आपको आकर्षित करती है कारण की पहचान करने से आखिरकार आपको छुट्टियों की तारीखों की सराहना करने में मदद मिलेगी क्योंकि आप विशेष रूप से अपनी प्रसन्नता देख सकते हैं और स्कूल को सिर्फ किसी कारण के लिए नहीं देख सकते हैं।
  • कोप तक स्कूल शुरू होने वाला चित्र (उत्सुक वापस स्कूलर के लिए) चरण 2
    2
    पता करें कि क्या आपके पास ग्रीष्मकालीन होमवर्क है कुछ विद्यालय आपको पुस्तकों की एक सूची प्रदान करते हैं जो आपको कक्षाओं के पुनरारंभ होने से पहले पढ़ना है। आपको अन्य कक्षाओं को सत्यापित करना पड़ सकता है उदाहरण के लिए, अपने विज्ञान अध्यापक से पूछें कि छुट्टियों के दौरान आपको एक अतिरिक्त ग्रेड प्राप्त करने के लिए कोई भी विज्ञान प्रयोग होता है जिसे आपको मिलना चाहिए। आप अपने गणित के शिक्षक से पूछ सकते हैं यदि आप एक पाठ्यपुस्तक प्राप्त कर सकते हैं और इसका अध्ययन करना शुरू कर सकते हैं ताकि आप नए स्कूल वर्ष से आगे बढ़ सकें।
  • स्कूल शुरू होने तक कॉप शीर्षक वाली छवि (स्कूलर के लिए उत्सुकता वापस) चरण 3
    3
    आप एक ग्रीष्मकालीन चुनौती शुरू कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप देख सकते हैं कि छुट्टियां खत्म होने से पहले आप कितनी किताबें पढ़ सकते हैं या आप अपनी शब्दावली के लिए तीस से अधिक नए शब्द सीखने का प्रयास कर सकते हैं। यह मजेदार हो सकता है और अगले साल के लिए अपने कौशल को तेज कर सकता है! उसी तरह, आप प्रत्येक सप्ताह या हर दिन पूरा कर सकते हैं कि कितनी गणितीय समस्याओं का लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं।
  • कोप तक स्कूल शुरू होने वाला चित्र (उत्सुकता वापस स्कूलर के लिए) चरण 4
    4
    कैलेंडर शुरू करने का प्रयास करें इस तरह, आप दिन वापस स्कूल में गिन सकते हैं, अपनी उपलब्धियों के नोट बना सकते हैं या आप अपनी गर्मी के चित्रों को मारकर एक एल्बम बना सकते हैं। यदि आप कक्षाओं को फिर से शुरू करने के लिए स्कूल के लिए एक उत्साही हैं, तो आपको मज़े और स्कूल के काम का एक मिश्रण होना चाहिए। अन्यथा, आप थक गए होंगे और जब आप उनके पास वापस आ जाएंगे तो आप स्कूल का आनंद नहीं लेंगे।
  • स्कूल शुरू होने तक कॉप शीर्षक वाली छवि (स्कूलर के लिए उत्सुकता वापस) चरण 5
    5
    एक पुस्तक लिखें आप अपने स्कूल जीवन या दुनिया के बारे में एक किताब लिख सकते हैं कौन जानता है, शायद गर्मियों के अंत तक, आप एक किताब प्रकाशित कर सकते हैं, जो आपके मित्र और परिवार पढ़ सकते हैं
  • कोप तक स्कूल शुरू होने वाला चित्र (उत्सुक वापस स्कूलर के लिए) चरण 6
    6
    अतिरिक्त स्कूल की आपूर्ति प्राप्त करें ज्यादातर बच्चे स्कूल के वापस आने के महीने के आखिरी दिन तक इंतजार करते हैं। हालांकि, अगर आप पहले से स्कूल की आपूर्ति के लिए खोज, erasers, पेंसिल प्यारा, मिठाई फोल्डर और नोटबुक जैसे कुछ छोटे और महान आइटम मिल सकती है।
  • स्कूल शुरू होने तक कॉप शीर्षक वाली छवि (स्कूलर के लिए उत्सुकता वापस) चरण 7
    7
    अपने दोस्तों को मत भूलना! अगर आप वास्तव में ऊब जाते हैं तो आप उनसे मिल सकते हैं बाहर निकलता है और मज़ा और विशेष कार्यों को पूरा करने की कोशिश कर रहा है, जैसे बोतल में एक संदेश डालना या एक बड़ा किला बनाना, गर्मी वास्तव में यादगार बना सकती है
  • स्कूल शुरू होने तक कॉप शीर्षक वाली छवि (स्कूलर के लिए उत्सुक पीठ के लिए) चरण 8
    8
    एक कला परियोजना की कोशिश करो रचनात्मक परियोजना के लिए कई विचार हैं और आप wikiHow पर कई उपयोगी विचार देख सकते हैं। आपका कला शिक्षक (यदि आपके स्कूल में कला कार्यक्रम है) तो खुशी से परियोजना को स्वीकार कर लेगा
  • स्कूल शुरू होने तक कॉप शीर्षक वाली छवि (स्कूलर के लिए उत्सुक पीठ के लिए) चरण 9
    9
    अन्य विषयों के बारे में सोचने की कोशिश करें ताकि आप स्कूल के बारे में नहीं सोच सकें। जीवन पढ़ने, लेखन और गणित के बारे में नहीं है! कुछ दोस्तों के साथ मिलें, एक फिल्म देखें और खाने के लिए जाओ! आपको हर दिन हर दूसरी सीखना नहीं पड़ता है! उसी तरह, आप अपने माता-पिता से छुट्टी पर जाने के लिए कह सकते हैं।
  • स्कूल शुरू होने तक कॉप शीर्षक वाली छवि (स्कूलर के लिए उत्सुकता वापस) चरण 10
    10
    लक्ष्य निर्धारित करें ऐसा करने से, आप यह सोचने के लिए प्रेरित होंगे कि आप स्कूल में लौटने के दौरान क्या करेंगे और आप गर्मियों के दौरान कुछ काम कर सकते हैं।
  • Video: Thomas Mann's "The Magic Mountain" (1987)

    कोप तक स्कूल शुरू होने वाला चित्र (उत्सुकता से वापस स्कूलर के लिए) चरण 11



    11
    एक नया कौशल सीखने की कोशिश करें, जैसे खाना पकाने, पेंटिंग, एक उपकरण खेलना या आपको कोई अन्य गतिविधि जो आपको प्रसन्न करती है यह आपको स्कूल के दिमाग को साफ करने में मदद करेगा और उम्मीद है कि आप उत्सव की तारीखों की सराहना करने में सक्षम होंगे।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    कोप तक स्कूल शुरू होने वाला चित्र (उत्सुकता से वापस स्कूलर के लिए) चरण 12
    12
    हालांकि, शहर छोड़ने और दूसरे में रहने से डरो मत। आप अपने माता-पिता के साथ छुट्टियों के लिए किसी अन्य विला, एक देश के घर या कुछ अन्य नए स्थान पर जा सकते हैं। चाहे आप अपने माता-पिता, दादा-दादी या चाचा के साथ दिन बिताएं, कई विकल्प हैं जो आप एक साथ कर सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने माता-पिता से ग्रीष्मकालीन शिविर में जाने के लिए कहें। इस में, आप लोगों से मिल सकते हैं, मज़ा ले सकते हैं और बिना देखे अपने दिन बिता सकते हैं कि आप स्कूल में नहीं हैं!
  • स्कूल शुरू होने तक कॉप शीर्षक वाली छवि (स्कूलर के लिए उत्सुक पीठ के लिए) चरण 13
    13
    व्यवस्थित करता है। छुट्टी के अंत में, आप स्कूली वापस जाने के लिए स्कूल की आपूर्ति और स्कूल के कपड़े खरीदना शुरू कर सकते हैं ताकि आप सबसे अच्छे से मिल सकें।
  • स्कूल शुरू होने तक कॉप शीर्षक वाली छवि (स्कूलर के लिए उत्सुकता वापस) चरण 14
    14
    एक विषय के एक मुफ्त ऑनलाइन वर्ग को ले लीजिए जो आपकी रुचि रखते हैं, जैसे ड्राइंग क्लास
  • स्कूल शुरू होने तक कॉप शीर्षक वाली छवि (स्कूलर के लिए उत्सुक पीठ के लिए) चरण 15
    15
    अपने पसंदीदा सबक संक्षेप! वेब पेज पर कुछ सबक खोजें ऐसे विषयों के बारे में बहुत सारे वीडियो हैं जो वाकई दिलचस्प हैं
  • स्कूल शुरू होने तक कॉप शीर्षक वाली छवि (स्कूलर के लिए उत्सुकता वापस) चरण 16
    16
    अपने स्थानीय पुस्तकालय में जाएं वे आपको एक सोने की कहानी (छोटे बच्चों के लिए) या कुछ रोचक सामग्री प्रदान कर सकते हैं जो किशोरावस्था दिलचस्प लगती हैं।
  • कोप तक स्कूल शुरू होने वाला चित्र (उत्सुकता से वापस स्कूलर के लिए) चरण 17
    17
    एक दोस्त, एक भाई या खुद के साथ घर में खेलते हैं यदि आप एक खेल अभ्यास करने के लिए स्कूल में लौटने के लिए उत्साही हैं। हो सकता है कि यह सिर्फ एक अकेलापन है जिसे आपको लगता है कि आपको स्कूल की तरफ आकर्षित करती है, और न ही चिंताएं।
  • स्कूल शुरू होने तक कॉप शीर्षक वाली छवि (स्कूलर के लिए उत्सुक पीठ के लिए) चरण 18
    18
    चलायें कि आप स्कूल में हैं यदि आप पर्याप्त लोग (या गुड़िया) इकट्ठा करते हैं और एक स्कूल में पढ़ाने के लिए खेलते हैं, तो आप शिक्षकों के परिप्रेक्ष्य को देख सकते हैं और अंत में आप उनकी सराहना करेंगे। जब आप स्कूल शुरू करते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद होगा
  • कोप तक स्कूल शुरू होने वाला चित्र (उत्सुकता से वापस स्कूलर के लिए) चरण 1 9
    19
    प्रिंट वर्कशीट्स वेब पृष्ठों, जैसे kids.gov, आपके पसंदीदा विषयों के लिए महान हैं इससे आप अपने विषयों में अपने कौशल को परिष्कृत कर सकते हैं और आपको स्कूल में होने की भावना दे सकते हैं।
  • Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

    युक्तियाँ

    • अपने दोस्तों के साथ जितना भी हो उतना समय बिताएं क्योंकि आप स्कूल छोड़ सकते हैं क्योंकि आपके दोस्त वहां हैं उनके साथ योजना बनाएं, सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों पर या वीडियो चैट के माध्यम से उनसे बात करें! मज़े करो!
    • व्यस्त रहो! नए लोगों से मिलने के लिए शिविरों या कक्षाओं में जाने की कोशिश करें
    • 101 दिनों में उन्हें पूरा करने के लिए 101 गोल की सूची लिखें इसका मतलब यह है कि आप उन गतिविधियों के बारे में कभी भी विचार नहीं करेंगे जो आप कर सकते हैं।
    • आसपास के स्थानों पर पारिवारिक यात्राओं पर जाएं इससे आप अपने परिवार के सदस्यों से संबंधित हो सकते हैं और कुछ दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं यदि आपको उदार लगता है। मज़ेदार होने के लिए आपको किसी दूसरे देश में जाने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ संग्रहालयों, दीर्घाओं, प्रतियोगिताओं या पाठ्यक्रमों के साथ जा सकते हैं क्योंकि वे रोमांचक जगह हैं।
    • स्कूल से संबंधित विषयों को खोजने के लिए इंटरनेट सर्फिंग का प्रयास करें
    • गणितीय समस्याओं के लिए कुछ वेब पेज हैं, जैसे gatorsmath.yolasite.com और coolmathgames.com।
    • आप परीक्षा, परीक्षा और होमवर्क जैसे कुछ विषयों को खोज सकते हैं, और देखें कि आप किस बारे में गलत हैं इस तरीके से, आप जो भी कर चुके हैं उसकी समीक्षा कर सकते हैं और इसे पूरी तरह से मास्टर कर सकते हैं।
    • अपने आप को एक कार्य दें हालांकि, एक सीमा रखें कार्य को बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए, लेकिन आप के लिए कुछ भी नहीं सीखना बहुत आसान नहीं है, जब तक कि आप उस विषय की समीक्षा न करें जो आपके ग्रेड में आपके लिए बहुत आसान था।
    • यदि आप गणित में बेहतर होना चाहते हैं, तो IXL एक अच्छा गणित वेबसाइट है। यह पूर्व-विद्यालय से नौवीं कक्षा तक गणितीय विषय प्रस्तुत करता है। इसके अतिरिक्त, उच्च स्तरों में वृद्धि होगी। कुछ स्कूल ऐप्स डाउनलोड करने का प्रयास करें या कुछ वेब पेज देखें आप कुछ कार्यपत्रकों को प्रिंट भी कर सकते हैं
    • अपने आप को याद रखें कि आपको स्कूल संबंधी विषयों में व्यस्त रखना चाहिए।

    चेतावनी

    Video: 3 Tips to Help Cope with Depression

    • तुम्हारा जीवन समाप्त नहीं करना चाहता! तभी त्योहारों का आनंद लें जब आप कर सकते हैं, क्योंकि जब स्कूल फिर से शुरू होता है, तो आप स्कूल से एक दिन बंद करना चाहते हैं!
    • उत्सव की तारीखें दिखाई दे सकती हैं और गायब हो सकती हैं, लेकिन गर्मी केवल एक बार दिखाई देती है। कभी एक छुट्टी बर्बाद - आप इसे भविष्य में पछतावा हो सकता है
    • स्कूल में बहुत ज्यादा पागल नहीं हो या शिकायत न करें कि वह स्कूल जाने न पाए। थोड़ी देर के लिए एक बच्चा बनें - सीखने के कई साल होंगे। समस्याओं से दूर होने के लिए मित्रों के अच्छे समूह का पता लगाएं और बाहर जाकर मज़े करो!
    • विदेश में कुछ समय व्यतीत करें या कुछ वीडियो गेम चलाएं यदि आप प्रकृति को नापसंद करते हैं जीवन नाखून से छोटा है और आप इसे बर्बाद नहीं करना चाहते हैं।
    • यदि आपके पास छुट्टी के लिए एक है, तो भी अपना होमवर्क पूरा करें, भले ही आप प्रत्येक दिन थोड़ी देर करते हों

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वीडियो गेम सिस्टम
    • पुस्तकें और अन्य मीडिया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com