ekterya.com

अपने दांतों की चिंता करने के लिए अपने बच्चों की मदद कैसे करें

यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि अपने बच्चों को अपने दांतों की देखभाल कैसे करें। यहां तक ​​कि 7 या 8 वर्ष की आयु के बच्चों में, जो अपने स्वयं के दांतों के समुचित उपचार देने के लिए मोटर कौशल और समझ की कमी रखते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सरल चरणों का पालन करें कि आपके बच्चों के दांत स्वस्थ और मजबूत हों।

चरणों

विधि 1

दायां ब्रश चुनें
लड़का मुंह संक्रमण चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
बच्चों के लिए नरम बाल खड़े ब्रश का प्रयोग करें। या तो मैनुअल या इलेक्ट्रिक ठीक है सुनिश्चित करें कि एक बच्चे के लिए टूथब्रश का चयन करते समय ब्रिकेट नरम और गोल हो।
  • इमेज का शीर्षक द बैरो थोर इन ऑर ओरल हाइजीन ट्राइनिन चरण 4
    2
    अपने बच्चे के ब्रश पर थोड़ी मात्रा में टूथपेस्ट रखें। अगर बच्चे को काफी पुरानी, ​​ब्रश करने के बाद थूक कम टूथपेस्ट का उपयोग करें या इसे पूरी तरह से बचने और बस टूथब्रश पानी से गीला उपयोग करने के लिए है।
  • अपने बच्चों को उनके दांत की देखभाल करने के लिए जाओ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    3

    Video: दांत दर्द, दांतों के छेद, दांतों का सड़ना, पायरिया और मसूड़ों में सूजन हो तो ये एक दिन में असर देखिये

    गमलाइन की तरफ बढ़ने वाले ब्रश के साथ एक परिपत्र गति में अपने बच्चे के ब्रश की सहायता करें। पीठ और पक्षों सहित दांतों की सभी सतहों ब्रश करें
  • अपने बच्चों को उनके दांत की देखभाल करने के लिए जाओ शीर्षक वाली छवि चरण 3
    4
    ब्रश को 2 से 3 मिनट तक दिन में कम से कम दो बार। पूर्ण समय के लिए अपने बच्चे के ब्रश को बनाने के लिए एक घड़ी का प्रयोग करें या एक पसंदीदा गीत चलाएं।
  • अपने बच्चों को उनके दांत की देखभाल करने के लिए जाओ शीर्षक वाले छवि चरण 2
    5
    आपके बच्चे के दांतों के क्षेत्र की जांच करें, जो पट्टिका जमा करते हैं। पूरी प्लेट हटाए जाने तक ब्रशिंग पूरा नहीं होगा।
  • अपनी दांत रोज़ाना चरण 6 को ब्रश करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि
    6
    अपने बच्चे के टूथब्रश को कम से कम हर 3 महीने बदलें। ब्रश को बदलने के लिए समय आने पर कुछ ब्रशों में रंगों वाली लकीरें होती हैं। अगर तीन महीनों से पहले शिशुओं के फंसे हुए हैं, तो फिर ब्रश को बदल दें ताकि फंसे हुए ब्रिकेट्स के मसूड़ों से बचा जा सके।
  • विधि 2

    दैनिक फ्लास्किंग
    एक स्वस्थ मुंह रखें
    1
    अपने दांतों के लिए अपने बच्चे की देखभाल करने में मदद करें, यह सुनिश्चित करें कि वे रोज़ाना रोज़ कर दें। बच्चों को जब तक वे 7 या 8 साल का हो, तब तक फ्लॉसिंग की मदद की ज़रूरत नहीं होती है। इन्हें विशेष रूप से डिजाइन किया जाता है ताकि बच्चों को फॉल्स के लिए प्रोत्साहित किया जा सके, क्योंकि वे कई रंगों, डिजाइनों और यहां तक ​​कि अपने दांतों की देखभाल के लिए भी आते हैं।

    विधि 3

    फ्लोराइड का उपयोग करें
    कोलगेट चरण 2 का उपयोग करने वाला एक स्वस्थ मुस्कुराहट वाला शीर्षक चित्र



    1
    एक टूथपेस्ट चुनें जिसमें आपके बच्चे के 2 साल का फ्लोराइड होता है। फ्लोराइड को दाँत तामचीनी को मजबूत करने के लिए इसे छिद्रों से बचाएं एक और विकल्प बच्चों के लिए फ्लोराइड कुल्ला का उपयोग करना है इसका प्रयोग तब ही करें जब बच्चे को कुल्ला और थूकने को समझने के लिए काफी पुराना हो।
    • एक सामान्य नियम के रूप में, यह अनुशंसा की जाती है कि जब भी बच्चा 6-7 वर्ष का हो, तब तक टूथपेस्ट और मुंह दोनों का इस्तेमाल नहीं किया जाता, न कि पहले।

    विधि 4

    अपने बच्चे के साथ नियमित रूप से दंत चिकित्सक पर जाएं
    स्टॉप ग्राइंडिंग टिथ एट नाइट चरण 2 नामक छवि
    1
    पेशेवर क्लीनिंग और चेक-अप के लिए अपने बच्चे को दंत चिकित्सक को वर्ष में कम से कम दो बार लें। जब बच्चा 1 वर्ष का हो, तो ऐसा करना आरंभ करें
  • कंप्यूटर से दूर हो जाओ छवि शीर्षक चरण 8
    2
    पता करें कि आपके क्षेत्र में बाल चिकित्सा दंत चिकित्सक क्या हैं बाल चिकित्सा दंत चिकित्सकों के पास छोटे कुर्सियां ​​और उपकरण हैं जो छोटे रोगियों और छोटे मुंहों को फिट करते हैं। वे बच्चों के लिए खिलौने, किताबों और फिल्मों के साथ बहुत अच्छे वातावरण भी करते हैं, ताकि बच्चों को उनकी नियुक्तियों के दौरान समझ सकें।
  • विधि 5

    रोकथाम रोकें
    हील ए कोल्ड सोयर स्वाभाविक रूप से चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने बच्चों को शक्कर पेय सेवन करने से बचें, क्योंकि वे सभी दांतों की सतहों को बैक्टीरिया के साथ कवर करते हैं जिससे गुहों का कारण होता है। स्वस्थ मुस्कुराहट बनाए रखने के लिए सुगंधित chewable खाद्य पदार्थों से भी बचा जाना चाहिए
  • छवि शीर्षक वाला डील विद एयोन` width=
    2
    शक्कर पेय के बजाय अपने बच्चे के पानी की सेवा करें।
  • इटैप शीर्षक सेट आलू चरण 14
    3
    खमीर फलों और सब्जियों को शक्कर नाश्ते के बजाय अपने बच्चों के लिए उपलब्ध कराएं।
  • युक्तियाँ

    • सुबह में उठने से पहले सुबह और रात में अपने बच्चों को अपने दांतों को ब्रश करते हैं
    • अपने बच्चों को शक्कर खाद्य पदार्थ या पेय लेने के बाद अपने दांतों को ब्रश करने के लिए प्रोत्साहित करें
    • यदि आप चाहें, तो चीनी के बिना उन्हें मिठाई दें (मिठाइयां जैसे सुक्रोलोज, xylitol या stevia)। इन मधुमक्खियों के मुंह में बिना किसी मुंह के बिना एक मीठा स्वाद है, इसलिए वे गुहों का उत्पादन नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    Video: बुखार के दौरान बच्चे को स्नान कराना - सुरक्षित है या नहीं? नवजात शिशू स्नान

    • यह नियमित रूप से अनुशंसित नहीं है फ्लोराइड उत्पादों निगलना, इसलिए जब तक अपने बच्चे को काफी पुरानी है कि समझने के लिए है अपने दाँत ब्रश करने के बाद थूक और कुल्ला करना चाहिए इसका इस्तेमाल।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शीतल ब्रश ब्रश
    • टूथपेस्ट
    • चिकित्सकीय सोता
    • फ्लोराइड कुल्ला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com