ekterya.com

कैसे अंधेरा हो

अगर आप कई लोगों से पूछते हैं कि इसका मतलब अंधेरे होने के कारण, आप उन लोगों में से प्रत्येक का अलग जवाब पा सकते हैं कुछ लोगों के लिए, अंधेरा होने के कारण ध्यान आकर्षित किए बिना दैनिक जीवन का मतलब हो सकता है। अन्य लोगों के लिए, अंधेरे होने का मतलब संगीत, कला और इसी तरह के मामले में गहरा स्वाद हो सकता है। परिभाषा के बावजूद आपके पास "अंधेरे" शब्द है, निम्नलिखित सरल चरणों की मदद से नाम न छापने में आसान होगा इस लेख को ध्यान से केंद्र को रोकने के लिए पढ़ें!

चरणों

विधि 1

भीड़ के साथ मिक्स
छवि शीर्षक 551259 1
1
लोगों के साथ अपने व्यवहार को मिलाएं यह संभव है कि अपने आप को ध्यान आकर्षित करने से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने आस-पास के लोगों को आकर्षित करें। आपकी सुरक्षा आपके आस-पास के लोगों की संख्या में मिलेगी। ऐसा होने की संभावना है कि आप पर ध्यान नहीं दिया जाएगा या आपको ध्यान नहीं दिया जाएगा यदि आपका व्यवहार आपके आस-पास के लोगों से भिन्न नहीं है, खासकर यदि आप लोगों के बड़े समूह में हैं यदि आप इसके साथ मिश्रण करना चाहते हैं तो आप के चारों ओर भीड़ की जांच शुरू करें अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: "मेरे चारों ओर के लोग अभी क्या कर रहे हैं?", "क्या वे एक-दूसरे से बात करते हैं?", "यदि हां, तो वे एक दूसरे के लिए कितने मैत्रीपूर्ण हैं?", "वे कैसे काम करते हैं?" । इन सवालों के जवाब आपको अपने आसपास के लोगों के साथ अपने व्यवहार को संयोजित करने में मदद करनी चाहिए।
  • जाहिर है, यह कदम संदर्भ पर बहुत कुछ निर्भर करता है। कोने में चुपचाप बैठकर और एक पत्रिका पढ़ने से आप एक भीड़ भरे कमरे में असम्पीडित लग सकते हैं, लेकिन किसी को यह ध्यान देने योग्य हो सकता है, इसलिए अपने परिवेश की ओर ध्यान दें, अगर आपको उम्मीद है कि कोई भी आपको नोटिस न करे।
  • छवि शीर्षक 551259 2
    2
    एक पूरी तरह से साधारण दिखें लोग आसानी से आपको नोटिस कर सकते हैं, भले ही आप अपने व्यवहार और आपके आसपास के लोगों के साथ अपना व्यवहार और आपके रवैये को पूरी तरह से जोड़ते हैं और अगर आपके पास ऐसी स्थिति होती है जो आप उस स्थिति में दिखाती हैं जो आप में हैं कुछ फैशन विकल्प टिकाऊ हैं (विशेषकर टैटू), इसलिए आप बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं लेकिन उन्हें छिपाना हालांकि, आपके पास जो कपड़े आप देख रहे हैं (कुछ हद तक) और आपके केश के नियंत्रण हैं, इसलिए उन्हें सरल और सामान्य रखें अगर आपको उम्मीद है कि कोई भी आपको नोटिस न करे।
  • हम आपको "आकस्मिक" उपस्थिति के कुछ उदाहरण देते हैं जो गैर-औपचारिक सेटिंग में ध्यान आकर्षित नहीं करेगा। इसके अलावा, वे यूनिसेक्स विकल्प हैं:
  • जीन्स
    शर्ट
    सरल पसीना शर्ट
    एथलेटिक स्नीकर्स या कैनवास स्नीकर्स
    अच्छा केश और कट (पुरुषों के लिए), सीधे बाल या एक रोटी में (महिलाओं के लिए)
    छोटे श्रृंगार, कुछ गहने (महिलाओं के लिए)
  • ध्यान रखें कि विभिन्न प्रकार के सस्ते और गैर-आकर्षक संगठन हैं, जो कि बजट पर या खोज इंजन खोज के माध्यम से ऑनलाइन फैशन ब्लॉग पर उपलब्ध हैं।
  • छवि शीर्षक 551259 3
    3
    अपने विचारों को आरक्षित करें एक निश्चित तरीका है कि कोई व्यक्ति आपको नोटिस करता है कि जब आप बोलते हैं और यह आवश्यक नहीं होता है, तो जब आप भीड़ के साथ मिश्रण करने की कोशिश करते हैं, तब आप अपनी राय को आरक्षित करने का प्रयास कर सकते हैं। विनम्र और मित्रतापूर्ण उत्तर दें, लेकिन बातचीत के लिए संक्षिप्त और सीधे हाँ आपके पास लोगों के साथ है अब आप एक निश्चित विषय पर स्पष्टीकरण करते हैं, विशेष रूप से व्यक्तिगत, कम गुमनाम आप बन जाते हैं
  • यह सलाह संदर्भ पर बहुत कुछ निर्भर करता है। हालांकि यह सच है कि चुप रहने से आप बस में मदद कर सकते हैं, यदि आप कक्षा में किसी प्रश्न के बारे में पूछे जाने पर आप जवाब नहीं देते हैं, तो आप अनावश्यक रूप से खुद पर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। "रिजर्व राय" का भी मतलब है कि आपको यह जानना चाहिए कि यह सामान्य प्रतिक्रिया देने के अलावा कुछ भी नहीं कहने के लिए ज्यादा हड़ताली है।
  • छवि शीर्षक 551259 4
    4
    आंखों में लोगों को मत देखते हैं। नेत्र संपर्क एक शक्तिशाली सामाजिक उपकरण है यह किसी एक शब्द के बदले किसी के साथ तुरंत कनेक्शन बनाने का एक तरीका है हालांकि, हाल के वर्षों में कुछ शोध से पता चला है कि यह आपके लिए लोगों को बनाने या आपके साथ सहमत होने के लिए जरूरी नहीं है। फिर भी, यदि आपको पूरी तरह से गुमनाम रहने के लिए दिलचस्पी है, तो आपको लोगों के साथ आँख से संपर्क नहीं करना पड़ेगा, सामाजिक स्थितियों को छोड़कर इसके लिए आवश्यकता होगी। इसका मतलब यह है कि, जब आप घर या ड्राइव से बाहर निकलते हैं, तो आपको अजनबियों की आंखों को देखने से बचना चाहिए और जब आप ऐसी स्थिति में हों जहां कोई आप से बात कर रहा है, तो जब तक बातचीत शुरू नहीं हो जाती, तब तक आपको आंखों के संपर्क से बचना चाहिए।
  • कुछ लोग जो स्वाभाविक रूप से शर्मीले या सामाजिक रूप से अजीब हैं, उन्हें सामाजिक स्थितियों में नज़र से संपर्क बनाए रखने में कठिनाई हो सकती है। क्योंकि आँख से संपर्क बनाए रखने की क्षमता नहीं होने के कारण इसे बहुत ज्यादा इस्तेमाल करने के लिए आप पर ज्यादा ध्यान आकर्षित किया जा सकता है, यदि आप एक दोस्त या यहां तक ​​कि एक टीवी या दर्पण के साथ अभ्यास कर सकते हैं, तो यह आपके साथ क्या होता है सौभाग्य से, चिकित्सा अनुसंधान से पता चलता है कि नज़र से संपर्क करने के लिए क्षमताओं को सुधारने में अभ्यास प्रभावी हो सकता है
  • छवि शीर्षक 551259 5
    5

    Video: VIDEO: सरकार की 'मेहरबानी' से अंधेरे में हैं गांव, कैसे पढ़ें बच्चे, कैसे हो विकास ?

    अन्य लोगों से संपर्क न करें यह आश्चर्य की बात नहीं है अगर आप शर्मीली व्यक्ति होने का प्रयास करते हैं तो लोगों से संपर्क न करें और बातचीत शुरू करने का प्रयास करें जाहिर है आप सौजन्य और ईमानदारी से जवाब देना चाहते हैं यदि आप एक सामाजिक स्थिति में हैं और कोई बातचीत शुरू करने के लिए आपके पास आता है, लेकिन अजनबियों के साथ बातचीत नहीं है। इसके बजाए, अपने दोस्तों में से किसी एक के साथ चलना और बात करने का प्रयास करें या अपने स्थान पर अकेले रहें जहां आप हैं।
  • छवि का शीर्षक 551259 6
    6
    कुछ एकान्त या गुमनाम व्यवसायों का आनंद लें। जैसा कि पिछली सलाह में बताया गया है, अजनबी आपको ध्यान नहीं देंगे यदि आपके पास उनके साथ संपर्क नहीं है, तो ऐसे कुछ काम करने के लिए अपना कुछ खाली समय बिताने की कोशिश करें जो अन्य लोगों की आवश्यकता नहीं है (या केवल कुछ नज़दीकी मित्रों की आवश्यकता होती है)। हज़ारों मज़ेदार और रोमांचक चीजें हैं जो आप कर सकते हैं जिसे किसी और की आवश्यकता नहीं है, जिससे आप मज़ेदार हो सकते हैं और एक व्यक्ति के रूप में विकसित हो सकते हैं, जबकि यह सुनिश्चित करते हुए कि आपके पास कम प्रोफ़ाइल है हम अकेले और मज़ा pastimes बनाने के लिए कुछ विचार प्रस्तुत करते हैं:
  • किसी उपकरण को खेलने या अपने खुद के संगीत की रचना करना सीखें
  • पढ़ना
  • व्यायाम (चल रहा है, तैराकी, बाइक की सवारी, वजन उठाने आदि)
  • एक नए कौशल का अध्ययन करें
  • जंगल का अन्वेषण करें या जीओकैचिंग करना. ध्यान रखें कि आपको हमेशा किसी को बता देना चाहिए कि आप अपने आप से जंगल में प्रवेश करने से पहले कहाँ होंगे।
  • लेखन (लघु कथाएँ, एक ब्लॉग पर पोस्ट, कुछ के लिए लेखन वेब पेज जो उपयोगकर्ताओं के समर्थन प्राप्त करते हैं, आदि)।
  • छवि शीर्षक 551259 7
    7
    अलग मत हो यह डरपोक लोगों की पहली आज्ञा है और जो लोग अनावश्यक ध्यान देना नहीं चाहते हैं उन लोगों के समूह के खिलाफ सार्वजनिक रूप से जाने से बचें, जिनके साथ आप हैं। अपने आस-पास के लोगों से अलग तरह से कार्य न करें। पोशाक, व्यवहार या किसी तरह से बात नहीं करें जिसे "साधारण" नहीं माना जाता है इस विषय में समाज या आपकी भूमिका का सवाल न करें यदि आप किसी तरह की असहमति से जुड़े हैं जो आपके राज्य को प्रभावित करता है, तो इसे अधिक ध्यान देने से बचें!
  • एक जीवन जो केवल निगल रहने के लिए समर्पित है, स्वयं को अभिव्यक्त करने के अवसरों की एक बड़ी कमी पेश कर सकता है। परिप्रेक्ष्य खोने की कोशिश न करें आप किसी राज्य को चुनौती देने से जो ध्यान आकर्षित करते हैं, वह भयावह हो सकता है, लेकिन परिणामों से डराने के लिए लगातार यह बेहतर होता है।
  • विधि 2

    परिभाषित करने के लिए मुश्किल होने के नाते
    छवि का शीर्षक 551259 8
    1

    Video: अंधेरा हो जायेगा तेरे बिन जीवन मे

    एक रहस्यमय व्यक्ति बनें. एक रहस्यमय व्यक्तित्व को नक्काशी की तुलना में कुछ भी अधिक उपयोगी नहीं है, यदि आप एक व्यक्ति बनने की कोशिश करते हैं जो पूरी तरह से न सुलझा हुआ होता है। कुछ शब्दों का एक व्यक्ति बनें, लेकिन जब आप बोलते हैं, तो इसे सार्थक बनाएं मृतक व्यक्तित्व को बनाए रखने की कोशिश करें, भले ही आप मजाक कहें। वह एक सामान्य तरीके से विषयों के बारे में बात करता है और एक अस्पष्ट तरीके से विवरण के बारे में बात करता है। अपने कारणों को लोगों की कल्पना में छोड़ दें भाग्य (और थोड़ा अभ्यास) के साथ, आप लोगों को भ्रमित और चकित करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, आइए एक ऐसे व्यक्ति के साथ एक रहस्यमय विनिमय की तुलना करें जो रहस्यमय नहीं है मान लीजिए कि एक आकर्षक व्यक्ति आपसे संपर्क करता है और पूछता है "क्या मैंने आपको पास की किताबों की दुकान में नहीं देखा?" उस प्रश्न का सामान्य जवाब होगा "हां, मैं हर सप्ताहांत वहां जाता हूं, उनके पास एक महान चयन होता है, आपका नाम क्या है?" यह एक अच्छा और मैत्रीपूर्ण प्रतिक्रिया है, लेकिन यदि आप कहते हैं कि "डस्टोविस्की मजाकिया है, है ना?" तो आप एक और रहस्यमय व्यक्ति हो सकते हैं। यह प्रतिक्रिया अधिक प्रत्यक्ष और ठंड है और उस व्यक्ति को देता है जिसके साथ आप अन्य प्रश्न पूछने के लिए कम अवसर की बात करते हैं।
    • कई ऑनलाइन स्रोत हैं जो आपको सिखाते हैं कि एक रहस्यमय व्यक्ति कैसे हो सकता है अक्सर, ये गाइड पुरुष दर्शकों के लिए लिखे जाते हैं, लेकिन महिलाओं के लिए कई स्त्रोत हैं
  • छवि का शीर्षक 551259 9
    2
    अप्रत्याशित रहें लोग आपको परिभाषित या पहचानने में सक्षम नहीं होंगे यदि उन्हें विश्वास नहीं है कि वे भविष्यवाणी कर सकते हैं कि आप क्या करेंगे। लोगों को किसी भी समय आपकी पसंद के अनुसार सचेत रहें। क्या आपने अपनी तिथि का दिनांक दिया है? अप्रत्याशित रूप से एक नई जगह पर जाएं, जिसे आपने कभी नहीं किया है क्या आप एक हवाई अड्डे में फंसे हैं? अपने गिटार को निकालें और अपने आस-पास के लोगों के साथ एक गीत गाऊं। अपने कुछ आवेगों का अनुसरण करना लोगों की आंखों में पूरी तरह अप्रत्याशित व्यक्ति बनने में आपकी मदद कर सकता है।
  • अनिश्चितता के साथ जोखिम आता है जिस नए स्थान पर आप एक लहर पर गए थे वह अप्रिय हो सकता है और जिन लोगों के साथ आप गाना गाते हैं, वे उदासीन हो सकते हैं। शांत रहें और राय के प्रति उदासीन रहें और लोगों की अपेक्षाओं को आप कभी-कभी असफलता से निपटने में सहायता कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 551259 10
    3
    लोगों की राय के बारे में चिंता मत करो जब लोग इस बारे में चिंतित होने लगते हैं कि दूसरों को उनके बारे में क्या सोचता है, तो वे पूर्वानुमान लगाते हैं, और इसके साथ, वे रहस्यमय नहीं रह गए हैं खुद के बारे में अच्छी राय रखने (यहां तक ​​कि जब खराब स्वाद वाले लोग नहीं होते हैं) एक रहस्यमय विशेषता है जिसे पहचानना मुश्किल है, जो बहुत वांछनीय है आपके अलावा किसी और से अनुमोदन प्राप्त करने का प्रयास न करें
  • व्यक्तिगत सुधार प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन स्रोतों में लोगों को आपके बारे में क्या सोचना है, इसकी परवाह नहीं करना सीखना एक सबसे सामान्य समस्या है। इन वेब पृष्ठों में से कई कोमल और आत्मविवेक सलाह प्रदान करते हैं, जबकि अन्य के पास और अधिक व्यावहारिक और यथार्थवादी दृष्टिकोण है। अपनी आवश्यकताओं और आपके व्यक्तित्व को फिट करने वाला फ़ॉन्ट चुनें



  • छवि शीर्षक 551259 11
    4
    अपने आप को विभिन्न हितों के लिए समर्पित। अलग शौक और हितों को लेकर आपके जीवन को विविध और दिलचस्प रखने का एक तरीका ही नहीं है, यह भी लोगों के लिए साज़िश बनाने का एक तरीका है अपने हितों को विविध बनाने से आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि लोग आपको कुछ पूछने के लिए हमेशा कुछ करते हैं, जो आपको विदेशी और रोमांचक दिखने में मदद कर सकता है। अपने खाली समय में अपने कई जुनूनों तक पहुंचने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, आप शुक्रवार को पार्क में बास्केटबाल अभ्यास कर सकते हैं और आप शनिवार को प्राचीन इंग्लिश साहित्य का अध्ययन कर सकते हैं। अंत में, आप कुछ समय बिताने के लिए अपने ब्लॉग पर रविवार को लिख सकते हैं
  • हालांकि, ध्यान रखें कि हमेशा एक अलग गतिविधि कर रहे हैं (जैसे एक उपकरण खेलना) इसका मतलब यह हो सकता है कि आपके लिए आवश्यक कौशल विकसित करना और लगातार अभ्यास के साथ हासिल किया जा सके। इसलिए, आप नियमित रूप से उन कौशलों को अपना समय थोडा बिताते रहना चाह सकते हैं, भले ही आप अपनी बाकी रुचियों को अलग-अलग रखते हों।
  • छवि शीर्षक 551259 12
    5
    अपने व्यक्तिगत विवरण के बारे में आरक्षित रहें यदि आप परिभाषित करने के लिए मुश्किल होने की कोशिश करते हैं, तो कभी अपने बारे में बहुत ज्यादा प्रकट न करें याद रखें बॉन्ड (जेम्स बॉन्ड) जब लोग उससे पूछते हैं, तो वह हमेशा उन्हें बताता है केवल उन्हें क्या जानना है, कुछ और नहीं एक पल में आप अपने बारे में बहुत सारी जानकारी नहीं देते हैं, यह सुनिश्चित करने से आप जिन लोगों से बात करते हैं उनके लिए आप बहुत ही अनूठा बना सकते हैं। ये स्वाभाविक रूप से आपके बारे में अधिक जानना चाहते हैं यदि आप उन्हें अपने बारे में संक्षिप्त और चतुर जवाब देते हैं इससे पहले कि आप यह जानते हैं, वे आपके शब्दों से जुड़े होंगे।
  • छवि शीर्षक 551259 13
    6
    शांत रहो जब आप एक मुश्किल व्यक्ति को परिभाषित करने की कोशिश करते हैं तो यह एक आवश्यक कौशल रखना है। एक रहस्यमय, अप्रत्याशित और सतर्क व्यक्ति होने के नाते आप हमेशा शांत और नियंत्रित होते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको परेशान, निराश या अभिमानी रवैया है, तो लोग आपको अपने बारे में सवाल पूछने के लिए मुश्किल होने के लिए आपके पास एक प्रतिष्ठा हो सकती है आप शांत, आकर्षक और पहचानने में मुश्किल नहीं होंगे, अगर आपने सही तरीके से कदम उठाए हैं। रहने की कोशिश करो आराम और जब आप एक सामाजिक स्थिति में हैं, स्पष्ट अंत में आप पार्टी के अंधेरे, शांत और छिपे हुए व्यक्ति बन जाएंगे अगर आप आराम करेंगे। इसके बाद, हम आपको कुछ ऐसी तकनीकें दिखाएंगे जो सामाजिक स्थितियों में रहने से पहले आराम करने के लिए उपयोगी हो सकती हैं:
  • ध्यान
  • पर्याप्त सो जाओ
  • आराम करने के लिए साँस लेने की तकनीक का प्रदर्शन करें
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास गतिविधियों के बाद शांत होने का समय है
  • व्यायाम
  • अकेले समय बिताएं (पढ़ना, मूवी देखने, इंटरनेट सर्फिंग इत्यादि)
  • विधि 3

    अंधेरे स्वाद होने के कारण
    छवि शीर्षक 551259 14

    Video: Andheri duniya bhajan bina(अंधेरी दुनिया भजन बिना कैसे तरियो)tarasingh dodve ( dr.sahab )

    1
    अंधेरे संगीत सुनें संगीत "hipster" का निशान है जो स्कूल जाने के लिए बहुत अच्छा है और जिसने अंधेरे स्वाद ले लिया है। निजी प्लेलिस्ट को छोटे ज्ञात बैंड, आरक्षित शैलियों और दुर्लभ रिकॉर्डिंग रखने के लिए अनिवार्य है अगर आपको अंधेरे पसंद करने वाले व्यक्ति होने की प्रतिष्ठा होने की उम्मीद है बैंड और कलाकारों को सुनने की कोशिश करें, जिन्हें लोग नहीं जानते। जैसे ही बैंड छोटे और कम ज्ञात होते हैं, उतना ही बेहतर होगा।
    • आप अंधेरे संगीत में रूचि है करने के लिए सामग्री कचरा प्रशंसकों डाउनलोड करने के लिए नहीं है। नवीनतम शुरू होता है वेब जैसे कि "हिपस्टर" के साथ जुड़े पृष्ठों को देखने pitchfork.com, avclub.com और अंधेरे संगीत जो अच्छा है अगर आप आप कलाकारों आंदोलन को पसंद करने शुरू करने की कोशिश को पता है स्वतंत्र संगीत ब्लॉग गहरा और आप पारंपरिक पसंद करते हैं
    • अतिरिक्त "hipster" अंक प्राप्त करने के लिए, अपने पसंदीदा अंधेरे बैंड और vinyl पर पसंदीदा कलाकारों के एल्बमों को प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक 551259 15
    2
    अंधेरे फिल्में देखें यह दिखाने का एक और तरीका है कि आपके पास अंधेरे के लिए एक स्वाद है, सिनेमा के छोटे-छोटे रत्नों के लिए प्रेम रखकर। उदाहरण के लिए, अपने पसंदीदा स्वतंत्र निदेशक से नवीनतम की प्रस्तुति का आयोजन करना या अपने मित्रों को पंथ क्लासिक्स में पेश करने से आपको अंधेरे के एक पारिवारिक के रूप में प्रतिष्ठा मिल सकती है इस रुचि को लेकर लोगों के बारे में बात करने के लिए आपको एक विषय भी मिलता है, क्योंकि लगभग सभी को फिल्मों को पसंद है। निम्नलिखित तरह से सोचें: "क्या आप टैरेंटिनो पसंद करते हैं? तब आपको सर्गियो कोर्बुची द्वारा" एल ग्रेन सिलेनियो "पसंद आएगा।"
  • दुर्भाग्य से, इंडी और आर्थथ फिल्मों में आम तौर पर बहुत सारे विज्ञापन बजट नहीं होते हैं, इसलिए यदि आप उनके लिए खोज नहीं करते हैं, तो इससे पहले कि आप उन्हें नोटिस करने से पहले फिल्मों में दिखाना बंद कर सकते हैं। स्थानीय कला सिनेमा पर एक ईमेल न्यूज़लेटर की सदस्यता का प्रयास करें या ऑनलाइन वेबसाइटों फिल्म समीक्षा, जो एक स्वतंत्र दृष्टिकोण (thedissolve.com के रूप में) अंधेरे सिनेमा के बारे में पता होना करने के लिए ब्राउज़ करें।
  • आप फिल्म समारोहों में भाग लेने की कोशिश कर सकते हैं स्वतंत्र और छोटी फिल्मों को अक्सर त्योहार स्क्रीन पर देखा जाता है, इससे पहले कि उन्हें वितरण के लिए चुना जाता है। इसके अलावा, अज्ञात निर्देशकों की कुछ फिल्में केवल त्यौहारों पर पहुंचती हैं, जिसका मतलब है कि कभी-कभी त्योहारों की संख्या होती है केवल ऐसी जगहें हैं जहां आप कुछ फिल्में देख सकते हैं आपके निकटतम त्योहार को खोजने के लिए त्योहारों की एक ऑनलाइन निर्देशिका खोजने का प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक 551259 16
    3
    अंधेरे साहित्य पढ़ें पुस्तकें लगभग संगीत या फिल्मों की त्वरित अनुदान की पेशकश नहीं करतीं, लेकिन ये कई लोगों के लिए स्थायी प्रभाव प्रदान करती हैं और जिसके लिए कोई विकल्प नहीं है। ऐसी किताबें पढ़ना जो कुछ लोग जानते हैं कि आपको एक रहस्यमय, विशिष्ट और शैक्षणिक रूप दे सकते हैं कि आप अंधेरे किताबों और संगीत के साथ नहीं मिल सकते हैं यदि आप वर्तमान में खुशी के लिए नहीं पढ़ते हैं (और बहुत से लोग करते हैं) तो साल में कुछ अच्छी और गहरी किताबें पढ़ने की कोशिश करें आपको एक नई पुरस्कृत आदत होगी और आप अपने उदार स्वाद के साथ लोगों को प्रभावित करेंगे।
  • अंधेरे किताबों के बारे में जानने के लिए, एक साहित्य चर्चा वेबसाइट पर नेविगेट करने का प्रयास करें उस प्रकार के वेब पेज में, आपको समीक्षा, अनुशंसाएं और "नई पुस्तकों" (या समतुल्य) का एक खंड मिलेगा जो आपको प्रकाशित की गई नवीनतम और महानतम पुस्तकें दिखा सकता है।
  • छवि शीर्षक 551259 17
    4
    अंधेरे भोजन का आनंद लें भोजन की तैयारी एक ऐसी कला है जिसमें लगभग सभी लोग किसी तरह से भाग लेते हैं। भोजन के लिए सराहना करते हुए, जो सामान्य नहीं है और किसी बिंदु पर कैसे सीखता है इसे तैयार करें, न केवल आपके अंधेरे स्वाद के साथ लोगों को प्रभावित करेगा, लेकिन आपको एक ऐसी योग्यता प्राप्त होगी जो आपकी तैयारी को अधिक मनोरंजक बना देगा और आप लोगों को इसका आनंद ले सकते हैं। यदि आपको नहीं पता कि कैसे शुरू किया जाए, तो आपको पसंद करने वाली खाना पकाने वाली श्रेणियों के व्यंजनों के लिए ऑनलाइन खोज करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, आप इतालवी, जापानी, इथियोपियान, मध्य पूर्वी, आदि के लिए व्यंजनों पा सकते हैं। अंत में, उस भोजन से संक्रमण का प्रयास करें जो आप परिचित नहीं हैं। साहसी रहो! सीखने का एकमात्र तरीका अभ्यास के माध्यम से है।
  • आपको महान चखने वाले खाद्य पदार्थों को तैयार करने के लिए बैंक पर हमला करने की आवश्यकता नहीं है। स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन खाने के लिए अच्छे विचार प्राप्त करने के लिए कम बजट वाली वेबसाइट पर व्यंजनों के माध्यम से ब्राउज़ करने का प्रयास करें, जो कि एक अच्छा आहार पूरक हैं और अधिक सुरुचिपूर्ण भोजन की तुलना में एक छोटी सी कीमत पर।
  • छवि शीर्षक 551259 18
    5
    अंधेरे कपड़ों में तैयार हो जाओ इसमें कोई इनकार नहीं कर रहा है, लेकिन लोग बहुत सतही हैं। किसी के पास आपसे बात करने का मौका होने से पहले, मैं आपको अपने पेश होने के तरीके से न्याय कर सकता हूं (भले ही यह मामला मामूली या किसी बैठक में खारिज होने के बाद भी हो)। इस तथ्य को फैलाने के लिए कि आपके पास सभी लोगों को अंधेरे स्वाद हैं जो आपको देखते हैं, एक अपरंपरागत शैली में पोशाक करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, आप एक पुराने रूप के लिए विकल्प चुन सकते हैं और एक बार फैशनेबल कपड़े पहन सकते हैं, लेकिन अब एक रेट्रो देखो है। उसी तरह, आप डिजाइन और शैलियों को उन तरीकों से जोड़कर एक avant-garde उपस्थिति का विकल्प चुन सकते हैं जो पहले नहीं किया गया है। अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें आपकी शैली विशिष्ट रूप से आपकी है, इसलिए इसका लाभ उठाएं और आम लोगों के पारंपरिक स्वाद को चुनौती का आनंद लें।
  • एक महान शैली के लिए आपको बहुत पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है अगर आप थोड़ा अलमारी के लिए अपनी अलमारी का अद्यतन करने की कोशिश करते हैं तो स्थानीय द्वितीय-हाथ की दुकान से खरीदने की कोशिश करें। इन प्रकार के भंडारों में आमतौर पर पुराने वस्त्र हैं जो अब फैशन में नहीं हैं। वे उन्हें नई शैली की कीमत के एक अंश के लिए बेची जाती हैं (हालांकि आपको पहनने वाले कपड़े ढूंढने के लिए आपको घूमने की आवश्यकता हो सकती है)।
  • छवि शीर्षक 551259 19
    6
    अंधेरे दोस्त हैं कुछ हद तक, सभी लोग उन लोगों से प्रभावित होते हैं जिनके साथ वे अपना समय बिताते हैं। अन्य लोग हमें अपनी राय रखने के लिए सूचित कर सकते हैं, हमें नए परिप्रेक्ष्य दे सकते हैं और लोगों और उन मुद्दों से परिचय कर सकते हैं जिन्हें हम उनकी मदद के बिना नहीं जानते हैं। उसी तरह, लोग जिनके पास कंपनी है, उनके द्वारा अन्य लोगों का न्याय करते हैं। असामान्य लोगों के साथ समय बिताने की कोशिश करें यदि आप उन्हें अपने अंधेरे स्वाद के लिए देखने की कोशिश करते हैं। जो लोग आपको अपने अंधेरे दोस्तों से देखते हैं, वे आपको मानसिक रूप से उनके साथ जोड़ते हैं, जो आपको लोगों के आकर्षक और स्वभावपूर्ण समूह से संबंधित एक छवि पेश करने की अनुमति देता है।
  • ऐसी जगहें जहाँ आप अंधेरे स्वाद वाले लोगों से मिल सकते हैं, उसी जगह हैं जहां आपको संगीत, सिनेमा, किताबें आदि मिलती हैं। अंधेरे, जैसा ऊपर वर्णित है संक्षेप में, अस्पष्ट तत्वों को प्राप्त करने के लिए स्वतंत्र और नए कलाकारों, स्थानीय फिल्म समारोहों, स्वतंत्र पुस्तक भंडार, नस्लीय रेस्तरां और इसी प्रकार के स्थानीय संगीत के लगातार संगीत कार्यक्रमों की कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • उदास या अच्छे होने के बारे में चिंता न करें अंधेरे ऊपर से कुछ भी नहीं है
    • अपने पसंदीदा नए संगीत की सूची शुरू न करें, अगर कोई आपको अपने पसंदीदा संगीत या अपनी रुचियों के बारे में पूछता है इसके बजाय, बस एक उबाऊ और साधारण तरीके से इसका उल्लेख करें

    Video: CITY NEWS BANDA--पुलिस अंधेरे में चला रही है तीर- विवेचना कैसे हो सटीक

    चेतावनी

    • इतना अंधेरा और अकेला मत बनो कि आपको लगता है कि आपको आत्महत्या करना है। तुरंत पेशेवर मदद लें!
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com