ekterya.com

हाई स्कूल के अपने पहले साल से कैसे बचें

बेशक, हाई स्कूल भयभीत हो सकता है ... अगर आपको नहीं पता कि आप क्या कर रहे हैं लेकिन अगर आपको पता है कि हाई स्कूल में क्या उम्मीद की जाती है, तो आपको मित्र बनाने, स्कूलों के बाद अच्छे ग्रेड प्राप्त करने या सक्रिय होने में समस्या नहीं होगी। एक बार जब आप इसे मास्टर करते हैं, तो आपके पास दोपहर के भोजन पर बैठने का एक स्थान होगा, सप्ताह के अंत में मज़ेदार होने के लिए एक प्रबंधनीय अध्ययन नियमानुसार और कार्य योजना होगी यदि आप जानना चाहते हैं कि हाई स्कूल के अपने पहले साल से कैसे बचें, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1

खेल में एक कदम आगे रहें
उच्च विद्यालय चरण 1 में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र
1
अभिविन्यास याद मत करो यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि जब आप हाई स्कूल में हों तो आपको नए सिरे से जाने के लिए बहुत अच्छा लगता है, आपको दुनिया में किसी भी चीज़ के लिए इस घटना को याद नहीं करना चाहिए। न केवल आप अपने नए स्कूल के माहौल में और अधिक आरामदायक महसूस कर सकेंगे, और इससे आप अपने नए शिक्षकों के लिए उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आप इसे एक के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं सामाजिक अवसर यह सही है, अपनी माँ के साथ घर पर रहने के बजाय, आप नए लोगों से मिल सकते हैं, और अपने पुराने दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं।
  • इस अवसर के लिए शैली में पोशाक अपने सामान्य कपड़े पहनो, लेकिन अपने उपस्थिति और स्वच्छता के बारे में अतिरिक्त प्रयास करना सुनिश्चित करें। आपके पास केवल एक ही पहला मौका है जो पहले छाप कर सके।
  • उच्च विद्यालय चरण 2 में आपका नया साल जीवित रहने वाला चित्र
    2
    स्कूल शुरू होने से पहले मित्र बनाएं यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं तो पहले से ही कुछ ऐसे लोगों से मिलेंगे जो एक ही हाई स्कूल में जाएंगे, महान उसके बाद आप अपने दोस्तों से पहले से बात कर सकते हैं, अपने कार्यक्रम के लिए पूछ सकते हैं और देख सकते हैं कि आप दोपहर के भोजन के साथ कौन बैठ सकते हैं। आप भी बोल्ड हो सकते हैं - अपने स्विमिंग क्लब में, मॉल में या आपकी गर्मियों फुटबॉल लीग में दोस्तों के साथ दोस्त बनें। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप अपने स्कूल में ज्यादा आरामदायक महसूस करेंगे।
  • अगर आप नए बच्चे हैं, चिंता न करें। आप केवल एक ही नहीं होंगे
  • उच्च विद्यालय चरण 3 में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र
    3
    अन्य वर्षों से छात्रों के साथ दोस्त बनें। एक और अच्छा कदम जो आप उच्च विद्यालय में ले सकते हैं पुराने छात्रों को मिल रहा है यदि आपके पास एक बड़ा भाई है जो आपको पसंद करता है और कौन आपकी देखभाल करेगा, एक पड़ोसी या एक दोस्त जो एक ही स्कूल में जाता है, तो यह व्यक्ति आपके दोस्त होने के अलावा बहुत मदद कर सकता है पुराने छात्रों की मदद से आप कुछ चीजें हल कर सकते हैं:
  • कैसे कुछ शिक्षकों के साथ व्यवहार करने के लिए
  • क्या लोग बचने के लिए
  • क्लब या खेल के बारे में सब कुछ समझाओ जो आपके हित में है
  • आपको कुछ वर्गों को पारित करने की क्या आवश्यकता है
  • उच्च विद्यालय चरण 4 में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र
    4
    अपने स्कूल का मानचित्र अच्छी तरह से अध्ययन करें यह थोड़ा सा मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन अगर आपको पता नहीं कि आप पहले दिन कहाँ जा रहे हैं, तो अपने नए स्कूल में आपको कितना सहज महसूस होगा, इसका अंदाजा नहीं लगाइए। उन्मुखीकरण पर ध्यान दें और यदि आप कर सकते हैं तो स्कूल का मानचित्र लें, ताकि आप कक्षा से कक्षा तक जाने का सबसे अच्छा तरीका खोज सकें। जानते हुए कि प्रत्येक अवधि के बीच उन 3 या 4 मिनटों का लाभ लेने के लिए तनाव को समाप्त कर सकते हैं और समय पर कक्षा में पहुंचने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • यदि आपको संदेह है कि आपके लॉकर में जाने का समय नहीं होगा और फिर उसी श्रेणी में परिवर्तन के दूसरे वर्ग में होगा, तो लॉकर को अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ साझा करने पर विचार करें। इससे आपको एक बार में 8 पुस्तकों को लोड न करने में मदद मिल सकती है।
  • 5
    आप की जरूरत है सब कुछ प्राप्त करें स्कूल के पहले दिन से पहले, आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसके साथ आपको तैयार होना चाहिए ताकि आपको पहले दिन समस्याएं न हों। यदि आपके पास पहले से ही एक है, तो आपकी सभी पुस्तकों, फ़ोल्डर्स, नोटबुक और स्कूल की आपूर्ति, और जिम के कपड़े बदलने के लिए आपके पास अपने शेड्यूल की एक कॉपी होनी चाहिए, यदि आपको जाना है तो उस व्यक्ति को मत बनो जो अपना अभ्यास भूल गए पहले दिन या जो सभी वर्गों में एक पेंसिल उधार लेना था।
  • उच्च विद्यालय चरण 6 में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र
    6
    स्कूल ड्रेस कोड देखें कुछ स्कूलों ड्रेस कोड तुलना में अधिक कड़ाई है दूसरों कि है, कुछ स्कूलों है कि ध्यान आकर्षित करेंगे, तो आप कुछ अधिकार के साथ भेज सकते हैं और आप कपड़े, या बुरा का एक परिवर्तन है, तो घर जाने के लिए आप के लिए बाध्य करेगा, आप अपने कपड़े मिल जाएगा जिम का यदि आपको एक वर्दी पहननी है, तो इसे ठीक से उपयोग करना सुनिश्चित करें, लेकिन यदि नहीं, तो निम्नलिखित के साथ सावधान रहें:
  • बहुत छोटा शॉर्ट्स कई स्कूलों में एक नियम है कि शॉर्ट्स को आपकी उंगलियों के सुझावों से अधिक लंबा होना चाहिए। लड़कियां, अपने शॉर्ट्स पर रखे जाने के बाद, अपने हाथों से अपने पक्ष में खड़े रहें और देखें कि क्या वे परीक्षा पास करते हैं।
  • अपने अंडरवियर दिखाएं लड़कियां, अपनी ब्रा के ब्रेसिज़ को दिखाने से बचना, और लड़कों, बहुत मुर्गा पैंट से बचें, जो अपने मुक्केबाजों को दृष्टि में छोड़ते हैं। अधिकांश विद्यालयों में इसके खिलाफ एक कोड है और सामान्य तौर पर यह बहुत अधिक वर्ग नहीं दिखाता है।
  • आपत्तिजनक लोगो आक्रामक भाषा या आक्रामक संदर्भों के साथ शर्ट नहीं पहनें। वे आपको सबसे खराब स्थिति में भी निलंबित कर सकते थे।
  • विधि 2

    सामाजिक रूप से जीवित रहना
    उच्च विद्यालय चरण 7 में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र
    1

    Video: 3 दिनों में दिमाग कंप्यूटर जितना तेज बनाये - जानिए कैसे || Home Remedies To Increase Brain Power

    विशेष रूप से शुरुआत में खुलें हालांकि हाई स्कूल में नए कॉलेज में नए रूप में के रूप में बहिर्मुखी नहीं हैं, फिर भी आप लोगों के साथ अनुकूल होने के लिए अपने सबसे अच्छे करने के लिए इससे पहले कि सामाजिक दायरे का गठन कर रहे हैं और कम से मिलने के लिए तैयार हैं कोई नया तो, मैं अपने नए प्रयोगशाला साथी के साथ अनुकूल कर रहा हूँ अपने फ्रेंच कक्षा में महिला को नमस्ते कहना और सब के बाद लोगों से मिलने अपने living- में, हो सकता है आप अगले कुछ वर्षों के लिए अपनी तरफ लग रहा है।
    • अपने स्पोर्ट्स क्लास में लोगों से मिलो शायद आप उनके साथ कक्षाओं में मेल नहीं खाते हैं।
    • लॉकर में अपने पड़ोसियों से मिलें
    • खाने के लिए अपनी मेज पर बैठे लोगों के साथ दोस्त बनें।
    • अगर कोई आपको मॉल या पार्टी में आमंत्रित करता है, तो शर्मीली मत बनो। जितने चाहें उतने निमंत्रण स्वीकार कर सकते हैं जितना कि यह मज़ेदार लगता है।
  • उच्च विद्यालय चरण 8 में अपने नए साल में जीवित रहने वाला चित्र
    2
    विभिन्न सामाजिक समूहों की कोशिश करें यद्यपि एक जगह और एक समूह खोजना जहां आप वास्तव में फिट हैं, आपको चिंता हो सकती है, आपको जितना भी हो उतना अधिक विकल्प तलाशने चाहिए। हमेशा लोकप्रिय, बोफिन, "कूल" बम्पर, एथलीट, धूम्रपान करने वालों और अन्य सभी समूह जो आप अपेक्षा कर सकते हैं, लेकिन इन श्रेणियों में से किसी में फिट होने की आवश्यकता नहीं है। किसी से पूर्व मत समझो और उन सभी लोगों से मिलें जिन्हें आप पहले कर सकते हैं।
  • हालांकि बहुत से लोग उच्च विद्यालय में एक ही मित्र रहते हैं, गतिशीलता और सामाजिक परिस्थितियों में परिवर्तन होता है। यदि कुछ महीने बाद आपको पता चल जाए कि आपका नया सामाजिक समूह आपके लिए सही नहीं है, लेकिन आप अन्य लोगों को जानने की कोशिश नहीं कर पा रहे हैं, तो आप इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर पाएंगे।
  • जितना आप कर सकते हैं उतना जितना हो सके कई क्लबों और स्पोर्ट्स टीमों को अपने क्षितिज का विस्तार करने में आपकी सहायता कर सकते हैं और आप जितनी भी हो सके उतने लोगों को मिल सकते हैं।
  • यद्यपि एक खुले दिमाग को रखना महत्वपूर्ण है, ऐसे लोगों से बचें जो धूम्रपान, बेईमान वर्गों या परीक्षाओं पर धोखाधड़ी से आपको परेशान कर लेते हैं।
  • उच्च विद्यालय में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र, चरण 9
    3
    थोड़ी देर के लिए नियुक्तियों से बचें यहां तक ​​कि अगर आप अपने पहले वर्ग में लड़के या अपने सपनों की लड़की से मिले हैं, तो आपको प्रेम नोट्स भेजने से पहले इंतजार करना होगा। यदि आप एक संबंध में तुरंत शामिल हो जाते हैं, तो आपको विविधता लाने, मित्रों को बनाने और वास्तव में पता चलता है कि आपको किसने खुश किया है, का समय नहीं होगा। इसके अलावा, हम इसका सामना करते हैं: उच्च विद्यालय के रिश्तों का 98% अंतिम नहीं है, इसलिए जब आप समाप्त हो जाएंगे और उन सभी दोस्तों को आम में रखते हैं, तो आप असहज स्थिति में समाप्त हो सकते हैं
  • और अगर आप किसी के साथ बाहर जाते हैं, तो मूर्ख मत बनो। कुछ भी न करें जो आप के साथ सहज महसूस न करें और सुनिश्चित करें कि आप अपनी यौन शिक्षा को ध्यान में रखते हैं।
  • 4
    अपने स्कूल में सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लें यद्यपि आप सोच सकते हैं आप भी स्कूल नृत्य या खेल में आपका स्वागत है पर जाने के लिए शांत कर रहे हैं, आप निश्चित रूप से नए दोस्त बनाने के लिए और लोगों को पता है कि आप कौन हैं यह बताने के लिए शामिल होना चाहिए। नाटक क्लब बच्चों को फुटबॉल के खेल के लिए नहीं जा सकते हैं, और एथलीटों स्कूल खेलने के लिए नहीं जाना होगा, लेकिन अगर आप दोनों बहुत से लोगों को पता है और करेंगे आप स्कूल एक बहुत प्रदान करता है देखेंगे।
  • आपको भाग लेने की ज़रूरत नहीं है सब कुछ। लेकिन पहले के महीनों में, उन सभी घटनाओं पर जाने का प्रस्ताव है, जिन्हें आप समझ सकते हैं कि आप क्या पसंद करते हैं।
  • उच्च विद्यालय चरण 11 में अपने नए साल में जीवित रहने वाला चित्र
    5
    प्रत्येक कक्षा में एक नया मित्र बनाओ प्रत्येक वर्ग में एक व्यक्ति को जानने का सरल तथ्य आपको कम से कम असंगत महसूस कर देगा। स्कूल के पहले या दूसरे दिन, आपके पास बैठे व्यक्ति को हैलो कहें और बातचीत शुरू करें। यह व्यक्ति आपको याद रखेगा, और हो सकता है कि आप अगले कक्षा में भी जाएं। और जब यह एक समूह प्रोजेक्ट करने का समय है, तो बीम!, आपके पास पहले से ही किसी के साथ काम करना है।
  • और अगर आप कम से कम एक नए दोस्त बनाते हैं, तो वह अधिक लोगों से मिलने में आपकी सहायता कर सकता है
  • आपकी कक्षा से आपका मित्र भी एक अकादमिक समर्थन हो सकता है और यदि आप एक वर्ग की याद आती है या संदेह रखते हैं तो संपर्क के रूप में काम कर सकते हैं।
  • 6

    Video: 5 (real) FILMMAKING MISTAKES to AVOID

    खाने के लिए अपनी मेज खोजें जिस टेबल को आप स्कूल के पहले दिन महसूस करते हैं, वह नहीं होना चाहिए जहां आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों में बैठते हैं, कम से कम ज्यादातर स्कूलों में नहीं। फिर भी, आपको पता होना चाहिए कि आपकी सामाजिक स्थिति यथाशीघ्र क्या है। यदि आप किसी के साथ अपनी शेड्यूल की तुलना करते हैं और आपके पास एक ही समय में ब्रेक है, तो आश्चर्यजनक एक ही मेज पर देखने और खाने के लिए सहमत यदि नहीं, तो मैत्रीपूर्ण बनें, जगह ढूंढने के लिए जल्दी आएँ और दोस्ताना और खुले लोगों को ढूंढने का प्रयास करें जो आपके साथ बैठना चाहते हैं।
  • आप लोगों को भी आपको पहले जहां वे महसूस करते हैं, उन्हें देखने के लिए कह सकते हैं।
  • किसी को पूछने से डरो मत, जो दयालु दिखता है यदि आप उसके साथ बैठ सकते हैं जिन लोगों को आप पसंद नहीं करते हैं उनके साथ फंसने से बेहतर है
  • 7
    अपनी छवि पर ध्यान न दें यह उच्च विद्यालय के पहले वर्ष में लगभग असंभव लग सकता है, लेकिन आपको यह याद रखना चाहिए कि हर कोई लोगों को क्या सोचता है, वे कितने लोकप्रिय हैं, वे कैसे अपने नए जूते, और अन्य चीजों के साथ दिखते हैं। याद रखें कि हर कोई आपको जितना असुरक्षित महसूस करता है - यह समझने से एक कदम आगे रहें कि इन मामलों में से कोई भी नहीं।
  • अपनी पाठ्यपुस्तकों को पढ़ने की तुलना में दर्पण की तलाश में अधिक समय न बहे।
  • यद्यपि आप अच्छी तरह से देख रहे हैं आप अपने बारे में अच्छा महसूस कर सकेंगे, अपने नए कपड़ों के बारे में सोचने के लिए अपना समय व्यतीत करने से वह ऐसा नहीं करेंगे।
  • भले ही आप आत्मविश्वास महसूस न करें, आप अपने आप को आत्मविश्वास से देख सकते हैं। अपने सिर को ऊपर से चलो और आगे बढ़ें, अपनी बाहों को पार करने और हथकने के बजाय।
  • विधि 3

    अकादमिक रूप से जीवित रहना


    उच्च विद्यालय चरण 14 में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र
    1
    अपने शिक्षकों के साथ एक क्रिस्टिन मत बनो शायद आपको लगता है कि यह आपके मसौदा और आपके रसायन शास्त्र के शिक्षक के साथ खराब है, लेकिन जब आप परीक्षा में होते हैं और आपके 87 को 9 0 से गोल नहीं होता है, तो आप बेहतर सोचेंगे यहां तक ​​कि अगर आप अपने सभी शिक्षकों से प्यार नहीं करते हैं, तो उनके साथ मिलन-सहन करने के लिए, समय पर अपनी कक्षाएं जाने और विषय की सामग्री में रुचि दिखाने के लिए आपको बहुत ज्यादा लाभ होगा।
    • जब आप कॉलेज के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको अपने शिक्षकों से कई सिफारिशें की आवश्यकता होगी, इसलिए जल्दी से अच्छे रिश्ते को बनाना बेहतर होगा।
  • 2
    अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप एक ठोस अध्ययन योजना बनाएं यदि आप हाई स्कूल के अपने पहले साल में सफल होना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि कौन-सी आदतें काम करती हैं और जो बड़ी परीक्षा के लिए अध्ययन करने के समय नहीं आती हैं। क्या आप अपने खाली समय के दौरान, स्कूल के ठीक बाद, या रात को सोने से पहले बेहतर अध्ययन करते हैं? क्या आप संगीत सुनना पसंद करते हैं या कुछ समय पढ़ते हैं, या आप चुप्पी और चाय का प्याला पसंद करते हैं? एक नियमित रूप से खोजें जो आपके लिए काम करता है और इसके लिए चिपकाएं
  • यदि आप समूहों में बेहतर काम करते हैं, तो शैक्षिक लोगों से बना एक अध्ययन समूह खोजें ताकि वे सभी के द्वारा प्रेरित हो सकें। इसे करो तभी यदि आपको लगता है कि आप इस तरह से बेहतर काम कर सकते हैं।
  • नोट लेने के एक शिक्षक बनें क्लास में नोट्स लेने से आपको परीक्षाओं के करीब होने पर अध्ययन करने में सहायता मिलेगी।
  • और जाहिर है, रात भर रहने से बचें आप भयानक और भयावह महसूस करेंगे, और परीक्षा के बड़े दिन को अच्छी तरह से करने के लिए बहुत थक गए होंगे। एक महत्वपूर्ण परीक्षा से कम से कम कई दिन पहले अध्ययन करने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करें
  • 3
    अपना होमवर्क करो यह स्पष्ट होना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं है। विद्यालय के रास्ते में सुबह या कक्षा में अपने घर का काम न करें। समय निकालने के लिए अपने होमवर्क छोड़ने के स्कूल, अध्ययन कक्ष में या जब आप अपने अतिरिक्त पाठयक्रम गतिविधियों के बाद घर जाओ। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में न्यूनतम करने और महत्वपूर्ण जानकारी भूलने के बजाय इसे सही करें।
  • अगर आपको अपने होमवर्क में समस्याएं आ रही हैं, तो कक्षा के बाद अतिरिक्त सहायता मांगने में शर्मिंदा मत हो।
  • उच्च विद्यालय चरण 17 में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र
    4
    कक्षा में भाग लेना कक्षा में भाग लेने से आपको न पचने से ही रोका जा सकता है और आपके शिक्षक को आपसे प्यार करेंगे, लेकिन यह आपको जो सामग्री सीख रही है उसे आपको भी रोमांचित करने में मदद मिलेगी, और आप कक्षाओं में भाग लेने के लिए और अधिक उत्साहित होंगे। आपको प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देने की जरूरत नहीं है, जो आपके शिक्षक आपके पांच पंद्रह मिनट में अपने विचारों को खुलता है या प्रकट करता है, लेकिन आपको समय-समय पर बात करनी चाहिए ताकि आपका शिक्षक देख सके कि आप वास्तव में इस विषय को जानते हैं।
  • भाग लेने से आप परीक्षाओं पर बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे। यदि आप मुद्दों के साथ अधिक शामिल हैं, तो आप इसे बेहतर समझेंगे
  • 5
    अपने विश्वविद्यालय के बारे में सोचना शुरू करें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। यद्यपि आप हाईस्कूल के अपने पहले वर्ष के दौरान अपने 10 स्वप्न विश्वविद्यालयों को सूचीबद्ध नहीं करना चाहिए, आपको यह पता चलना चाहिए कि आप किस प्रकार के विश्वविद्यालय में आवेदन करना चाहते हैं, या कम से कम यह पता चलना चाहिए कि वह कितनी प्रतिस्पर्धी है, उसे दर्ज करने के लिए। आम तौर पर, चार साल के विश्वविद्यालय के लिए आवेदन करने के लिए, आपको एक अच्छा अकादमिक सफलता रिकॉर्ड, 2 या 3 शिक्षक अनुशंसाएं, एक निजी निबंध प्रदर्शित करना होगा और अतिरिक्त पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों में भाग लेना होगा, खेल से स्वयंसेवक संगठनों के लिए।
  • यदि आप अपने पहले वर्ष के दौरान क्लब और खेल टीमों में शामिल होने शुरू करते हैं, तो आपके पास अपने कौशल को विकसित करने और अपने दूसरे या तीसरे वर्ष में एक नेतृत्व की स्थिति लेने का समय होगा।
  • यदि आपने अपने जूनियर वर्ष तक स्कूल जाने के अलावा और कुछ नहीं किया है, और कहीं से भी आप 5,000 क्लबों में शामिल नहीं हो जाते हैं, तो विश्वविद्यालयों को थोड़ा संदेह होगा
  • आप कॉलेज के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन ध्यान न दें कोई भी योग्यता आपके प्रवेश को प्रभावित नहीं करेगा, और आपके पास अब भी बहुत अधिक हाई स्कूल है।
  • 6
    हर कीमत पर "बहुउद्देशीय फ़ाइल" से बचें क्या आपको याद है कि हाई स्कूल फाइल जिसमें आप सभी विषयों के सभी कागजात डालते हैं? आप जानते हैं, जो एक वर्ष के अंत में आधे में तोड़ चुका था, जो एक सप्ताह के लिए आपके बिस्तर के नीचे खो गया था और आपको दो परीक्षाओं में विफल कर दिया था। यह शुरुआती के लिए है यह अगले स्तर पर आगे बढ़ने का समय है
  • 7
    संगठित हो जाओ "बहुउद्देशीय फ़ाइल" हाईस्कूल में आपके लिए काम नहीं करेगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रत्येक विषय के लिए फ़ोल्डर, कई नोटबुक और प्रत्येक वर्ग के लिए फ़ाइलें हैं। प्रत्येक फ़ाइल को ध्यान से लेबल करें और दिन के अंत में अपनी सामग्री की जांच करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपने कुछ भी नहीं खोया है
  • आयोजन का एक हिस्सा एक संगठित लॉकर कर रहा है। सुनिश्चित करें कि आपकी पुस्तकों को ध्यान से रखा गया है, न सिर्फ चारों ओर झूठ बोलना
  • एक योजनाकार प्राप्त करें इससे आपको अग्रिम समय में पता चलने में मदद मिलेगी जब आप एक व्यस्त सप्ताह और परीक्षाओं और अन्य कार्यक्रमों के लिए समय के साथ संगठित करेंगे।
  • उच्च विद्यालय चरण 21 में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र
    8
    स्मार्ट लोगों के साथ जुड़ें यह सही है जो लोग सोचते हैं कि "सीआई" केवल ईटी के दूसरे चचेरे भाई के साथ लटका नहीं है यद्यपि अपने दोस्तों को प्रशिक्षण में प्रतिभाशाली नहीं होना पड़ता है, आपके सामाजिक मंडली में बुद्धिमान और प्रेरित लोगों को करना अच्छा है। वे अध्ययन करने में आपकी मदद कर सकते हैं, आपको अपने होमवर्क से सलाह दे सकते हैं और एक पूर्ण कार्यभार के तनाव को प्रबंधित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • और किसी के साथ दोस्त होने से आप "स्मार्ट" भी बना सकते हैं और वह कौन नहीं चाहता है?
  • 9
    बहुत महान या स्मार्ट कार्य न करें गंभीरता से। ऐसा कुछ है जो आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों पर पछतावा होगा। ज़रूर, आप हाई स्कूल में महान होंगे, लेकिन जब कॉलेज के लिए आवेदन करने का समय है और आप अंतिम परीक्षा में अपना नाम अच्छी तरह से नहीं लिख सकते हैं? यद्यपि आपका सामाजिक जीवन महत्वपूर्ण है, यह मत भूलना कि आपका शैक्षणिक जीवन उतना ही महत्वपूर्ण है- शायद और भी, क्योंकि यह आपके जीवन के बाकी हिस्सों का निर्धारण करेगा।
  • अपनी बुद्धिमत्ता छिपाना मत सिर्फ इसलिए कि आपको लगता है कि आप लोगों को अधिक पसंद करेंगे यदि आप बेवकूफ हैं यह सिर्फ सच नहीं है
  • विधि 4

    स्कूल के बाद जीवित रहना
    1
    एक या दो क्लबों में शामिल हों कुछ खोजें जो वास्तव में आपके लिए मायने रखता है और एक क्लब में शामिल हों जो आपकी रुचियों का पता लगाने में आपकी सहायता कर सकें। इसमें से चुनने के लिए दर्जनों क्लब होंगे, जैसे अख़बार, सालाना, कविता, फ्रेंच और अंग्रेजी, और कई अन्य। एक या दो का चयन करना कि आप वास्तव में ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और समय समर्पित कर पाँच या छह चुनने से बेहतर है ताकि आप उन्हें अपने पाठ्यक्रम में रख सकें। क्लब न केवल आपको एक अधिक पूर्ण व्यक्ति बना देगा, लेकिन आप उन में अच्छे दोस्त भी मिल सकते हैं।
    • यह ठीक है अगर आप पांच या छः क्लबों से शुरू करते हैं - तो आप देख सकते हैं कि आपको कौन पसंद है और दूसरों को छोड़ दें
    • याद रखें कि सभी क्लब समान नहीं हैं उदाहरण के लिए, सालाना, अन्य क्लबों के मुकाबले अधिक मुक्त समय पर कब्जा कर सकता है जो केवल एक या दो बार महीने में ही मिलते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अभिभूत नहीं महसूस करते।
  • उच्च विद्यालय स्टेप 24 में आपका फ्रेशमैन ईयर जीवित रहने वाला इमेज
    2
    एक खेल की कोशिश करो यदि आप एथलेटिक नहीं हैं, तो किसी स्पोर्ट्स टीम में शामिल होने के बारे में चिंता न करें। लेकिन अगर कोई ऐसा खेल है जिसे आप पहले से अभ्यास कर रहे हैं या अभ्यास करना चाहते हैं, तो एक में शामिल हों न केवल आप नए दोस्त बनेंगे, आप स्वस्थ रहेंगे और एक स्थिर दिनचर्या विकसित करेंगे। अध्ययन बताते हैं कि एथलीटों के पास वास्तव में उन ग्रेड की तुलना में बेहतर ग्रेड है जो नहीं हैं।
  • बस याद रखें कि एक खेल एक बड़ी प्रतिबद्धता है, ज्यादातर क्लबों द्वारा आवश्यक प्रतिबद्धता की तुलना में बहुत बड़ा है यदि आप किसी खेल का अभ्यास करते हैं, या विशेषकर यदि आप प्रति वर्ष तीन टीमों में होते हैं (प्रत्येक सीज़न के लिए), तो आप पांच अन्य क्लबों में शामिल होने से अधिक कवर नहीं करते हैं
  • उच्च विद्यालय में अपना नया साल जीवित रहने वाला शीर्षक स्टेप 25
    3
    अपने माता-पिता के साथ मूर्ख मत बनो यद्यपि आपका पिता और माँ इस वर्ष आपके सबसे अच्छे दोस्त नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप उन्हें अपने दोस्तों की तरह व्यवहार करना चाहिए, अपने दुश्मनों के नहीं। आखिरकार, वे आपके लिए खाना बनाते हैं, वे आपको ले जाते हैं और आपको हर जगह ले जाते हैं और वे शायद आपको अपने दोस्तों के साथ मॉल में जाने के लिए पैसा देते हैं। तो अपने जीवन को वापस न देखें और अपने माता-पिता के साथ बुरा न होने के कारण अफसोस न करें क्योंकि आप एक बुरे मूड में थे या आप जिस व्यक्ति को चाहते थे उसे अस्वीकार कर दिया गया था।
  • अपनी तरफ से अपने माता-पिता होने से आपके हाईस्कूल के अनुभव को आप के खिलाफ होने के मुकाबले बहुत बेहतर बना पाएंगे।
  • 4
    जब तक आप तैयार न हों तब तक सेक्स न करें हालांकि हाईस्कूल के कई किशोरों ने अभी तक अपना पहला चुंबन नहीं किया है, फिर भी एक और प्रतिशत पहले ही अपनी कौमार्य खो चुका है। "नहीं" आपको तब तक सेक्स करना चाहिए जब तक कि आप उस व्यक्ति के लिए तैयार न हों, जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं, न कि आपकी मुलाकात के समय किसी को मिले। यही है, जब तक आप शांत न हों, तब तक सेक्स न करें, सामाजिक दबाव में न दें और जब तक आप एक व्यक्ति के रूप में अपने साथ सहज न हों तब तक प्रतीक्षा करें।
  • यदि आप उस व्यक्ति से बाहर निकलते हैं जो आपको उसके साथ सोते हैं, तो यह सही नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी कक्षा में गम, पानी और भोजन के बारे में प्रत्येक शिक्षक की नीति जानते हैं। यह आपके जीवन को यह जानने के लिए बचा सकता है कि एक निश्चित शिक्षक कमरे में बोतलबंद पानी नहीं लेता है।
    • आनंद लें! यदि आप ऐसा निर्णय लेते हैं तो आपका पहला वर्ष बहुत मज़ेदार हो सकता है
    • अपनी त्वचा को साफ रखें और अच्छे गंध की कोशिश करें। यदि आप बदबू आ रही हैं तो लोग आपके आस-पास नहीं रहेंगे।
    • नाटक से बचें इस पर जोर देना आवश्यक है कुछ भी शुरू न करें, लेकिन हार न दें जब आप या आपके मित्र प्रभावित होते हैं तो बस इसमें शामिल हों
    • अधिक लोग आपका अधिक सम्मान करेंगे क्योंकि आप यह दिखा सकते हैं कि आप परवाह नहीं है कि वे आपके बारे में क्या सोचते हैं और आप जानते हैं कि आप कहां से आए थे और कोई भी आपको अन्यथा नहीं बता सकता है।
    • अपने आप को खुश रहने की अनुमति दें कुछ करो जिसे आप बीस मिनट के लिए हर दिन प्यार करते हैं। इसके बाद कार्य इतना भारी नहीं लगेगा
    • अपने योजनाकार को मत भूलना! वे आमतौर पर छोटे और लोड करने में आसान होते हैं, इसलिए क्यों नहीं? यह आपको भविष्य में बहुत से सिरदर्द बचाएगा।
    • आपने इसे दस लाख बार सुना है, लेकिन अब इसे वास्तविक के लिए प्रयास करें अपने आप को रहो! सुनिश्चित करें कि लोग आपसे प्यार करते हैं कि आप कौन हैं, इसके बदले आप जो दिखाना चाहते हैं
    • जैसा कि आप पहले सप्ताह की कक्षा में चलते हैं, ध्यान दें कि आप कहां जा रहे हैं ताकि आप अपने कार्यक्रम को तेज़ी से सीख सकें और अपने संक्रमण को अधिक प्राकृतिक बना सकें
    • धैर्य रखें! उस परीक्षा में असफल परीक्षण या घर पर प्रिंटर में छोड़े गए कार्य के कारण खुद को ज़्यादा जोर देने की कोशिश न करें।
    • संगठित रहें! प्रत्येक विषय के लिए एक फ़ोल्डर और एक फ़ाइल का उपयोग करें (यदि आप चाहें)। यह कई लोगों को मदद करता है
    • अपने आप को खुश होने का आनंद लें
    • ब्रेक लें अपने होमवर्क का आधा हिस्सा करो, अपने आइपॉड पर कुछ मिनट खेलते हैं, और फिर दूसरे आधे बार फिर करते हैं ऐसा होने की संभावना है कि आप अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और कम तनावग्रस्त होंगे।
    • इतनी सारी पुस्तकें लोड न करें अपनी सभी सामग्रियों और स्कूल की आपूर्ति के लिए एक फ़ोल्डर लाओ और आप अपनी कक्षा के लिए तैयार होंगे।
    • अपने लॉकर का उपयोग करें न केवल आप अपने बैकपैक में उन सभी किताबों को लेकर एक कूल्हे की तरह दिखेंगे, यह बहुत आरामदायक नहीं होगा। जब आप अपने लॉकर पर जाने के लिए उपयुक्त हैं और "आपके लॉकर पर जाएं" की जांच करें।

    चेतावनी

    • अपने लॉकर को चूहे का घोंसला बनने न दें। यदि आपका लॉकर साफ नहीं है तो इसे लेने के लिए आपको जल्दी लेना ज़रूरी है नतीजतन, समय पर कक्षाएं प्राप्त करना अधिक मुश्किल होगा।
    • क्लास में कभी देर न हो! यह शिक्षकों को बहुत परेशान करता है आम तौर पर, एक निश्चित संख्या में देरी की कमी होती है
    • अपने लॉकर को हर समय बंद रखें कोई आश्चर्य नहीं कि वे हाई स्कूल में चोरी करते हैं
    • अपने दोस्तों को बुद्धिमानी से चुनें, उनके पर काफी प्रभाव होगा कि आप हाई स्कूल में कितनी अच्छी तरह करते हैं
    • चूंकि आप नए लोगों से मिलेंगे, यह याद रखें: कभी किसी और के लिए मत बदलो! आप अपने तरीके से अद्वितीय हैं! और यदि अन्य "दोस्त" आपको बदलने की कोशिश करते हैं, तो वे आपके असली दोस्त नहीं हैं
    • हम सभी को कभी-कभी कक्षा में पाठ संदेश भेजते हैं, लेकिन हर कीमत पर शिक्षकों की ईगल आँखों से बचें। उनमें से कुछ केवल आपको एक चेतावनी देंगे, अन्य पूरे क्लास के दौरान अपना सेल फ़ोन ले जाएंगे, और कुछ लोग इसे पूरे दिन रख सकते हैं यह आपके साथ होने न दें!
    • ऐसा करने की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं। पॉर्शर्स का कभी सम्मान नहीं किया जाता है इसके अलावा, शायद आप ऐसी स्थिति में समाप्त हो जाएंगे जहां आप वास्तविक खोज करेंगे, आपको यह बताना होगा कि आपने क्यों झूठ बोला था और आप अपने दोस्तों को खो सकते हैं तो ऐसा मत करो, क्योंकि यह न केवल आपके आस-पास के लोगों को नुकसान पहुंचाएगा, बल्कि आप भी।
    • यदि आप धमकाने का लक्ष्य बन जाते हैं, तो अपने आप को बचाव करने या सलाहकार या प्रिंसिपल को इसकी रिपोर्ट करने से डरना न करें। यदि आप अभी छिपाएंगे, तो धमकाने से आपका पहला साल हाई स्कूल दुखी होगा
    • अगर आप अपनी चीजों को चोरी नहीं करना चाहते हैं (महंगे फोन, एमपी 3 खिलाड़ियों, आदि) उन्हें स्कूल में न लें! यह चोरी को रोकने का एक नंबर है और शिक्षकों द्वारा जब्त किया जा रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com