ekterya.com

कैसे एक सफल किशोरावस्था है

हर कोई जीवन में सफल होना चाहता है, है ना? एक किशोरी के रूप में भी, आप सफलता हासिल कर सकते हैं, जो वास्तव में मुश्किल नहीं है नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और आपके पास एक सफल किशोरावस्था होगी।

चरणों

छवि का शीर्षक है एक सफल किशोर जीवन चरण 1
1
स्कूल में अच्छा रहें अब यह कितना उबाऊ है, शिक्षा आपको समाज में उत्पादक नागरिक बनने में मदद करेगी। स्कूल में उत्कृष्ट होने का प्रयास करें, अपना सर्वश्रेष्ठ दें, सुनना शिक्षकों के लिए, अपना बनाओ कार्य, पढ़ाई और अच्छे ग्रेड प्राप्त करें. ऐसा करने से आपको बेहतर विश्वविद्यालय या पेशेवर स्कूल में प्रवेश करने में मदद मिलेगी, जिससे आप भविष्य में अच्छी नौकरी प्राप्त कर सकेंगे। स्कूल आपको सही रास्ते पर रखता है
  • छवि का शीर्षक है एक सफल किशोर जीवन चरण 2
    2
    अपने समुदाय में सहायता करें सामाजिक कार्य यह न केवल आपके समुदाय की स्थिति में सुधार करता है, यह आपको भी खुश कर सकता है अध्ययन बताते हैं कि स्वयंसेवकों को विकसित होने की संभावना कम है मंदी या उन की तुलना में अन्य भावनात्मक समस्याएं जो नहीं हैं कुछ स्वयंसेवी कार्य आप उदाहरण के लिए interese- करने के लिए अवसर, यदि आप जानवरों एक छात्रावास में जानवरों आप अगर लोगों की मदद करने की तरह, एक लोकप्रिय भोजन पर प्यार करता हूँ, स्वयंसेवी स्वयंसेवी अगर आप मदद के प्यार वातावरण, पौधे के पेड़ या कचरा इकट्ठा। दूसरों की मदद करना आपको बनाता है अपने बारे में बेहतर महसूस करें. आप दुनिया में एक बड़ा अंतर बना रहे होंगे और सब से ऊपर, स्वयंसेवक काम के घंटे आपके फिर से शुरू होने पर अच्छा लगेगा
  • Video: तुफान एवं संघर्ष का काल किशोरावस्था

    छवि का शीर्षक है एक सफल किशोर जीवन चरण 3
    3
    पता चलता है कि आपका क्या उद्देश्यों जीवन में और उनके पीछे चलना उन करियर के बारे में सोचना शुरू करें जो आपका ध्यान आकर्षित करते हैं, लेकिन अपनी रुचियों और ताकत के आधार पर सही चुनाव करें क्योंकि यह आपके जीवन का काम हो सकता है आप ऐसी चीजें प्राप्त करने के लिए काम भी कर सकते हैं जो कैरियर से संबंधित नहीं हैं, जैसे कि अपना खुद का फंडलाइज़र बनाने, स्कूल में अच्छे ग्रेड प्राप्त करने, एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल होने, अन्य चीजों के साथ। अपने आप को चुनौती दें और आपको आश्चर्य होगा कि आप क्या हासिल कर सकते हैं।
  • Video: किशोर अवस्ता में होने वाले परिवर्तन ?Your Body During Adolescence || BASIC OF SCIENCE ||

    छवि का शीर्षक है एक सफल किशोर जीवन चरण 4
    4
    कानूनी समस्याओं या किसी भी प्रकार की समस्याओं में मत जाओ वे भविष्य के लिए आपकी योजनाओं को बर्बाद कर सकते हैं सामाजिक दबावों से बचें और सिगरेट, शराब और दवाओं से छुटकारा पाएं कानून का सम्मान करें और एक गश्ती दल के पीछे समाप्त होने से बचें। अगर आपको कुछ करने के लिए दबाव डाला जा रहा है, तो दूर हो जाओ यदि आप अपनी किशोरावस्था में इन स्थितियों से बच सकते हैं, तो यह उच्च विद्यालय के बाहर और सामाजिक दबाव से दूर करने के लिए बहुत आसान होगा।
  • छवि का शीर्षक है एक सफल किशोर जीवन चरण 5
    5



    दयालु हो अपने माता-पिता और शिक्षकों के साथ याद रखें कि वे बेहतर होने में आपकी मदद करने के लिए यहां हैं। उनका सम्मान करें और उनकी राय का महत्व दें, भले ही वे कभी-कभी आपको असुविधाजनक बनाते हैं ध्यान रखें कि वे ऐसा करते हैं क्योंकि वे आपके बारे में ध्यान रखते हैं और चाहते हैं कि आप सफल हों आप अपने शिक्षकों या रिश्तेदारों का चयन नहीं कर सकते, लेकिन आपको उन्हें स्वीकार करना चाहिए। लोगों से निपटने के लिए जानें क्योंकि जब आप एक वयस्क होते हैं, तो आप अपने मालिक या आपके सहकर्मियों का चयन नहीं करेंगे, इसलिए उन्हें अब से सम्मान करना सीखें।
  • Video: Parenting Hindi 024 - Tips for Parents of Teenagers (किशोरावस्था का मनोविज्ञान) - Sanjiv Malik

    छवि का शीर्षक है एक सफल किशोर जीवन चरण 6
    6
    यह अच्छा है लोग तुम्हारी मदद करने के लिए दोस्त आपकी सहायता करने और प्रोत्साहन देने के लिए यहां हैं। उन लोगों के साथ जाओ जो आपको खुश करते हैं और उन लोगों को त्याग देते हैं जो नहीं करते हैं। सहानुभूति और देखभाल करने वाले दोस्तों के एक समूह बनाएं, जो आपको सफल होने और अपने सपनों को जीवित करने में मदद करेंगे। एक बार जब वे हाई स्कूल खत्म कर देते हैं तो कुछ अच्छे दोस्त संपर्क में रहते हैं
  • छवि का शीर्षक है एक सफल किशोर जीवन चरण 7
    7
    सक्रिय रहें. अंदर या स्कूल के बाहर एक टीम खेल है, अपने पड़ोस के आसपास चलाने में शामिल हों, बहुत पहले एक अच्छा के लिए अपने कुत्ते को ले, योग के एक समूह में शामिल, एक मनोरंजन केंद्र में तैराकी जाना, के दौरान बैठने-अप टीवी विज्ञापन, जो भी हो! बस व्यायाम करते हैं व्यायाम आपको मानसिक और मनोवैज्ञानिक रूप से बेहतर महसूस करने में मदद करता है। अध्ययनों से पता चलता है कि जो लोग अपनी किशोरावस्था में सक्रिय हैं वयस्कता में और भी अधिक हो जाएगा, तो अब सक्रिय किया जा रहा शुरू।
  • छवि का शीर्षक है एक सफल किशोर जीवन चरण 8
    8
    आप जो प्यार करते हो कुछ करो शौक- हो यह पढ़ना, लिखना, सीना, गाना, नृत्य, कुछ खेल अभ्यास, कविता करते हैं, आदि यह आपके समय को भर देगा और आपके व्यक्तित्व को विकसित करने में आपकी सहायता करेगा नई चीजों का प्रयोग और पता चलता है, आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आप वास्तव में उन्हें पसंद करते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक सफल किशोर जीवन चरण 9
    9
    कुछ में विश्वास करो किसी कारण में विश्वास करना शुरू करें, यह एक सामाजिक, पर्यावरण या धार्मिक मुद्दा भी हो। इस तरह से आप अपने विचारों का निर्माण शुरू कर देंगे। अपनी राय लीजिए और उन पर दुबला। क्या आपको लगता है सही है बचाव।
  • छवि का शीर्षक है एक सफल किशोर जीवन चरण 10
    10
    अपने जीवन को पूरी तरह से जीना. आप केवल थोड़े समय के लिए युवा हैं और इससे पहले कि आप कल्पना करते हैं कि आप एक वयस्क होकर चारों तरफ घूम रहे होंगे और कहेंगे "मैं चाहता हूं कि जब मैं छोटा था तब मैंने ऐसा किया था"। निडर हो जाओ, दुनिया में जाओ और जीवित रहें! जीवन कम है, इसलिए आनंद लें जब आप कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com