ekterya.com

टीवी पर फुटबॉल खेल की सराहना करने के लिए

न केवल आप टेलीविजन के सामने बैठते हैं और आप गेंद देखते हैं, खेल में शामिल हो जाते हैं। टीवी पर एक फुटबॉल गेम से अधिक का मतलब यह है कि बस बैठे और स्क्रीन पर गेंद का पालन करने से ज्यादा कुछ करना - इसका मतलब है कि खेल और खेल दोनों का एक हिस्सा आपके घर या एक बार के आराम से होने का प्रयास करना

चरणों

Video: HTP | अयोध्या में Yogi सरकार की Diwali का विरोध करने वाले क्या सियासत कर रहे हैं? | News18 india

Video: Pep Guardiola's Top 10 Rules For Success [Football Coach]

छवि स्टेप 1 पर एक सॉकर गेम की सराहना करते हुए छवि
1
उन देशों के बारे में जानें, जो उनके इतिहास, उनकी संस्कृति और उनकी राजनीतिक स्थिति को शामिल करेंगे। उन देशों में फुटबॉल कितना लोकप्रिय है? कौन सा देश विशेष प्रतिद्वंद्विता हैं? अक्सर विश्व कप में, जिन देशों के उपनिवेशों में वे स्वतंत्र हो गए थे उन देशों को हरा करने के लिए एक महान प्रोत्साहन था। ऐसे देशों के बीच एक बड़ी प्रतिस्पर्धा भी है जहां राजनीतिक मतभेद और मजबूत संघर्ष हैं।
  • छवि स्टेप 2 पर टीवी पर सराहना करते हुए एक छवि
    2
    खिलाड़ियों के कौशल का विश्लेषण करें क्या वे एक स्पर्श से हवा में गेंद को नियंत्रित कर सकते हैं और तुरंत इसे फेंकने या पास करने के लिए तैयार हो सकते हैं? क्या वे खेल को चलाने से पहले गेंद को नियंत्रित कर सकते हैं? क्या वे दबाव में हैं जब वे एक डिफेंडर से बच सकते हैं गेंद और अभी भी एक मुफ्त साथी मिल? नि: शुल्क फेंकता और कोने के किक पर फोकस, जिसे सेट टुकड़े के रूप में जाना जाता है, जो अक्सर एक लक्ष्य में समाप्त होता है।
  • छवि शीर्षक से शीर्षक टीवी पर चरण 3 की सराहना करते हुए एक सॉकर गेम
    3
    प्रमुख खिलाड़ियों की पहचान करें जैसे ही आप अपने आंदोलनों को देखते हैं, प्रत्येक खिलाड़ी की चालें कैप्चर करने की कोशिश करें और इस पल में हर खिलाड़ी की भूमिका को समझें। खासकर निम्नलिखित नोट करें:
  • स्टार: आमतौर पर एक खिलाड़ी जो सभी नाटकों में भाग लेता है। फ्रैंकुआ की रिबेरी, अर्जेंटीना के मेस्सी, जर्मनी के गोमेज़, पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो या ब्राजील के नेमार के रूप में, वे अपनी टीमों में शो का विकास करने वाले हैं।
  • धोखेबाज़: भविष्य के सितारों को पहचानता है आम तौर पर एक नया खिलाड़ी है जो विश्व कप में श्रेष्ठता प्राप्त करता है और स्पेन के फर्नांडो लॉरेनेट, बेल्जियम के ईडन हज़र, इंग्लैंड के एलेक्स ऑक्सलेडे-चेम्बरलेन, या ब्राजील के राफेल और ऑस्कर जैसे सभी को चकाचौंध कर देता है
  • छवि शीर्षक से शीर्षक टीवी पर एक सॉकर गेम की सराहना करते हुए चरण 4
    4
    टीमों की रणनीति खोजें क्योंकि एक थ्रो के लिए खेल का असफल एक दल ने जीत रहा है?, गेंद के बजाय बढ़ रहा है अपने कब्जे में रखने के लिए?, आप अपने कंप्यूटर पर गेंद रखें कोशिश करो और धीरे-धीरे चलता या सामने के लिए लंबे समय से गेंद फेंकने? (सर्वश्रेष्ठ टीमों दोनों का एक छोटा करते हैं) गौर करें कि प्रत्येक टीम अपने रक्षा विकसित करता है: वे ऑफसाइड जाल खेलते हैं और उसकी रक्षात्मक पंक्ति, या गहरी खेलने बाहर ले जाने, एक संगठित तरीके से या दबाव में खेलते हैं?
  • इमेज शीर्षक से टीवी पर अनुस्मारक एक सॉकर गेम चरण 5



    5
    खेल की गति को देखें। अच्छी टीम अलग-अलग होती है और खेल की गति को नियंत्रित करती है, कुछ गुजरता है, फिर एक लंबा पास जो रक्षा में विभाजित होता है और एक खिलाड़ी को लक्ष्य बनाने का अवसर देता है। सबसे अच्छी टीम गति से गेंद को संभालती है, सटीक पास के साथ, गेंदों को संचालित और पार किया जाता है। ध्यान दें कि प्रत्येक क्षण गेम को कैसे बदलता है यह अक्सर कहा जाता है कि पहले पांच मिनट और प्रत्येक समय के आखिरी पांच मिनट खेल में महत्वपूर्ण होते हैं - पहले मिनट के दौरान एक लक्ष्य में नहीं देते हैं और बाद में एक टीम का इंतजार करते हैं जब दूसरी टीम थका हुआ हो। एक टीम गोल करने के बाद दूसरे पर हमला करता है
  • इमेज शीर्षक से टीवी पर अनुस्मारक एक सॉकर गेम चरण 6
    6
    टीमों की भावनात्मक स्थिति को समझें। क्या टीम ऊर्जा और आक्रामक रूप से खेलते हैं या प्रतिद्वंद्वी से भयभीत महसूस करते हैं? देखें कि प्रत्येक टीम अपने प्रतिद्वंद्वी को कैसे चुनौती देती है कभी कभी गेंद पर हावी करने के लिए एक महान संघर्ष, देखने के लिए खिलाड़ियों को हवा में छलांग के रूप में दो रक्षकों के माध्यम से किसी अन्य खिलाड़ी को गेंद पास है, जबकि पूरी तरह से एक खिलाड़ी खेलने में कुहनी से हलका धक्का मिलता है एक दृष्टि है चेहरा। सुनो, प्रशंसकों को प्रोत्साहित कैसे करें, गाएं और सीटी राष्ट्रीय गान के लिए सुनो, भीड़ के नोट गायन, कूदता है, चियर्स और कैसे मैच के दौरान भी खड़े रहने के लिए।
  • इमेज शीर्षक से टीवी पर अनुस्मारक एक सॉकर गेम 7
    7
    लक्ष्यों के उत्सव का आनंद लें एक लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मुश्किल है और एक खिलाड़ी यथायोग्य बह निकला कर सकते हैं भावना को मनाने के लिए pews में चला सकते हैं, नृत्य, उसकी छाती बाहर जहां अपने प्रशंसकों, अपनी कमीज उतार साथ फिसलने और एक संदेश के साथ एक आंतरिक शर्ट दिखा रहा है, दूसरों के बीच में भावनाओं का प्रदर्शन यदि आप भावनाओं को महसूस करते हैं, तो इसे वापस मत रखो, यह दिखाओ।
  • युक्तियाँ

    • लैटिन या विदेशी चैनल पर गेम देखें उद्घोषक बेहतर हैं, शायद आप एक शब्द नहीं समझते हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, आपको पता चल जाएगा कि जब कुछ रोमांचक हो रहा है। यदि आप खेल और गैर-मौखिक संकेतों को समझते हैं, तो आप इसे से अधिक प्राप्त करेंगे। यदि आप संकेतों को समझ नहीं पाते हैं, तो पीले कार्ड या बेईमानी की तरह, स्पैनिश में खेल देखना शुरू करें और फिर जैसे ही आप खेल को बेहतर समझते हैं, आप उन्हें अन्य भाषाओं में कथन के साथ देखना शुरू कर सकते हैं।
    • यदि आप एक गेम को देखने के लिए स्टेडियम में नहीं जा सकते हैं, तो इसे एक बड़े टीवी पर देखना चाहिए, अधिमानतः 32 इंच या अधिक और उच्च परिभाषा में।
    • स्टीवन गेरार्ड, लियोनेल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, वेन रूनी, थियरी हेनरी और Samuel Eto की तरह दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों के सर्वश्रेष्ठ नाटकों में से वीडियो देखें। वर्थ माराडोना, पेले, मार्को वान Baston, झीको, जिनेदीन जिदाने, डेनिस बर्गकैम्प, जोहान Cruyff, जॉर्ज बेस्ट, बॉबी चार्लटन अल्फ्रेडो डि Stefano, गियानफ़्रैंको जोला और यूसेबियो की तरह फुटबॉल के महान किंवदंतियों के वीडियो देखने, तो आप की सराहना कर सकते यह पहले कैसे खेला गया था वहाँ भी अब तक का सर्वश्रेष्ठ खेल के वीडियो हैं, यह चैंपियंस लीग 1999, जहां मैनचेस्टर यूनाइटेड बेयर्न म्यूनिख, 2008 में बार्सिलोना के खिलाफ रियल मैड्रिड की हार के खिलाफ अतिरिक्त समय में जीता के अंतिम देखने लायक है "क्लासिक" चैंपियंस लीग या 2005 के चैंपियंस लीग के फाइनल में, जहां उन्हें लिवरपूल फुटबॉल क्लब बनाम एसी मिलान का सामना करना पड़ा, जब लिवरपूल पेनल्टीज़ पर जीत हासिल करने के लिए हफ्ते में 3-0 से बराबर हो गया।
    • एक फुटबॉल मैच का अनुभव करने का सबसे अच्छा तरीका स्टेडियम में होता है यह खेल ज्यादातर देशों में जुनून के साथ किया जाता है, लेकिन कुछ देशों का दावा है कि उनका सर्वश्रेष्ठ समर्थन होना चाहिए। शायद सबसे प्रसिद्ध क्लासिक्स में से एक अर्जेंटीना में नदी प्लेट और बोका जूनियर्स के बीच है - यह निश्चित तौर पर जुनून और प्रशंसकों की संख्या की वजह से यात्रा के लायक है जो इन टीमों के पास है। इसी तरह, स्कॉटलैंड में सेल्टिक और ग्लासगो रेंजरों के बीच संघर्ष, या "क्लासिक" बार्सिलोना बनाम रीयल मैड्रिड स्पेन में, जैसे मैच हमेशा सबसे रोमांचक हैं। अंत में, इंग्लैंड, एक देश है जो कि फीफा अध्यक्ष, सेप ब्लैटर के अनुसार है "मां" फुटबॉल की और व्यापक रूप से आधुनिक फुटबॉल के आविष्कारक के रूप में मान्यता प्राप्त है प्रीमियरशिप, जो अंग्रेजी खेलों की सबसे महत्वपूर्ण लीग है, दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फुटबॉल लीग है और दुनिया के 60 करोड़ परिवार मैचों को लाइव रहते देखते हैं इंग्लैंड में मैनचेस्टर यूनाइटेड सबसे प्रसिद्ध टीम है, जिसमें दुनिया भर में सबसे ज्यादा प्रशंसकों की संख्या है। मैनचेस्टर डर्बी के खिलाफ मैनचेस्टर यूनाइटेड और मैनचेस्टर सिटी, आर्सेनल और टोटेनहैम के खिलाफ उत्तरी लन्दन डर्बी, और लिवरपूल और एवर्टन के खिलाफ मुर्सीसाइड डर्बी के अलावा कुछ खेल नहीं हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि इंग्लैंड में फुटबॉल की प्रकृति के कारण, आप शायद एक उच्च स्तर का खेल देखेंगे, चाहे जो भी टीमों को खेलें हों अगर आप किसी लाइव मैच में जाते हैं, तो सावधान रहें, क्योंकि सभी देशों में और क्लासिक मैचों में बर्बरता अभी भी मौजूद है, जैसे कि पहले नाम दिए गए हैं, प्रशंसकों को बहुत मिल सकता है "जोश"। समझदारी से काम,, तटस्थ रंग, यानी का उपयोग शर्ट कि उपकरण या रंग है कि इन से जुड़े हुए हैं में से किसी की पहचान करने से बचें। क्या आप मंच फिट क्षेत्र हमेशा घर टीम के प्रशंसकों द्वारा बैठते हैं, तो यह है कि क्षेत्र में बैठते हैं और घरेलू टीम को प्रोत्साहित करने के लिए सुनिश्चित हो बेहतर है, भले ही आप क्योंकि आप एक और टीम के प्रशंसक हैं, चले गए हैं को देखो। आप पहले उल्लेख किया है दुनिया क्लासिक्स के किसी भी भाग लेने के लिए योजना है, अपमान और धमकियों को सुनने के लिए तैयार हो जाओ। यदि आप इन स्थितियों में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो एक ऐसा मैच खेलते हैं जहां प्रतिद्वंद्विता इतना मजबूत नहीं है आपको अपने पास के लोगों के मूड के बारे में सतर्क होना चाहिए, क्योंकि आप अपनी उपस्थिति पसंद नहीं कर सकते
    • एक टीम के साथ सावधान रहें जहां एक खिलाड़ी को निष्कासित कर दिया गया है। अक्सर एक टीम में एक खिलाड़ी लाल कार्ड के कारण कम होता है, इसलिए वे बेहतर खेलते हैं क्योंकि उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया जाता है। प्रत्येक पास और दौड़ अधिक सटीक है क्योंकि उन्हें पता है कि उन्हें खिलाड़ी के लिए खेलना होगा जो वर्तमान में नहीं है और उन्हें पता है कि उन्हें कठिन प्रयास करना होगा। कभी-कभी एक टीम के साथ टीम को एक पूरी टीम से लड़ने से कम देखना रोमांचक होता है
    • पता लगाएं कि खिलाड़ियों की कौन-सी टीम संबंधित है, चूंकि कभी-कभी खिलाड़ी एक ही क्लब के लिए खेलते हैं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका सामना करते हैं जब वे अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं।
    • अगर आप चाहते हैं कि फुटबॉल वास्तव में दिलचस्प हो, तो आप पैसा नाटक में डाल सकते हैं। दांव उन लोगों की मदद करते हैं जो आमतौर पर फुटबॉल के साथ उदासीन होते हैं, जिससे उन्हें इस खेल के लिए कुछ साज़िश महसूस होती है।

    Video: 13 October 2017| Today's History | आज का इतिहास

    चेतावनी

    • अंग्रेजी में, कुछ लोग, खासकर फुटबॉल प्रशंसकों, इस खेल को कहते हैं "फुटबॉल" या "फ़ुटबॉल", एक `विदेशी चैनल` में एक मैच की तलाश करते समय आपको इस विस्तार पर ध्यान देना चाहिए। अगर आप इसे कहते हैं "फुटबॉल", आप इस खेल के सच्चे प्रशंसकों की जांच के तहत होंगे। "फ़ुटबॉल" यह अधिकांश देशों और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार्य शब्द है
    • दृढ़ रहें और आपको अपना इनाम मिलेगा एक फुटबॉल मैच, साथ ही एक मुक्केबाजी मैच, पहली बार में धीमा और थकाऊ हो सकता है, लेकिन एक झटका, या फुटबॉल के मामले में, एक पास, एक बॉल स्टॉप, एक लक्ष्य, एक लाल कार्ड या घटनाओं की एक श्रृंखला वे खेल को सबसे रोमांचक में बदल सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक टेलीविजन
    • शायद कुछ स्नैक्स और कुछ दोस्तों या आसपास के लोग
    • एक शीतल पेय (शीतल पेय, बीयर, आदि)। खिलाड़ियों को जो कुछ भी चलना है वह सब कुछ देखकर किसी को प्यासा बना देता है
    • कुछ लेख जो आपकी टीम को प्रोत्साहित करने के लिए बहुत शोर करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com