ekterya.com

मांसपेशियों के विकास को कैसे बढ़ाएं

मांसपेशियों को विकसित करने का रहस्य जल्दी पोषण में है। जैसा कि कहा जाता है: "आप क्या खा रहे हैं"। ज्यादातर लोगों को पता नहीं है कि मांसपेशियों को विकसित करने की कुंजी जल्दी से कार्बनिक पूरे खाद्य पदार्थ खाने के लिए है 85% परिणाम आप चाहते हैं, सही खाद्य पदार्थ खाने से और सही हिस्से में, व्यायाम के साथ नहीं!

जल्दी से मांसपेशियों का निर्माण करने के लिए रहस्यों को जानें परिणामों को जल्दी से प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

इमेज शीर्षक बढ़ो स्नायु ग्रोथ चरण 1
1
हर 5 से 5 घंटे में भोजन करें, क्योंकि यह महत्वपूर्ण है। यह आपके चयापचय को कार्यशील रखने और सकारात्मक नाइट्रोजन संतुलन बनाए रखने की अनुमति देता है, जो मांसपेशियों की वृद्धि की अनुमति देता है।
  • इमेज शीर्षक बढ़ाएं स्नायु ग्रोथ चरण 2

    Video: प्रोटीन की कमी को दूर करने के उपाय - Protien foods in hindi

    2
    अपने सभी भोजन में पूरे प्रोटीन खाएं मांसपेशियों की वृद्धि तब होती है जब नाइट्रोजन के स्तर को उत्सर्जित नाइट्रोजन के स्तर से अधिक है। नाइट्रोजनीज संतुलन जितना अधिक होगा, उतना तेज़ आप अपने प्रशिक्षण से ठीक हो जाएंगे। यह शरीर की अनाबोलिक स्थिति है। विपरीत होता है जब आपके पास नकारात्मक नाइट्रोजन शेष होता है।
  • इमेज शीर्षक बढ़ो स्नायु ग्रोथ चरण 3
    3
    प्रति दिन कम से कम 2 लीटर पानी पी लें। मांसपेशियों को विकसित करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके शरीर को अपशिष्ट को खत्म करने में मदद करें ताकि वह विकास पर ध्यान केंद्रित कर सके (जैसे कि नई मांसपेशियों के विकास)। पानी वसा को खत्म करने में मदद करता है (कचरे का एक रूप), इसलिए जितना चाहें उतना पीना चाहिए। पीने के लिए सबसे अच्छा पानी क्षारीय पानी है, जिसे ionized पानी भी कहा जाता है। गहन प्रशिक्षण के बाद जल्दी से पुनर्प्राप्त करने के लिए यह पानी का सबसे अच्छा स्रोत है।
  • Video: प्रोटीन की कमी को कैसे पहचानें Hindi Health Tips

    इमेज शीर्षक बढ़ो स्नायु ग्रोथ चरण 4
    4



    अपने कैलोरी का सेवन बढ़ाएं मांसपेशियों को विकसित करने के लिए आपको अधिक जैविक खाद्य पदार्थों को खाने की ज़रूरत है औसत व्यक्ति को प्रति दिन 2200 कैलोरी और महिला को लगभग 1300 का उपभोग करने की आवश्यकता होती है। जितना करीब आप इन मूल्यों को प्राप्त करते हैं, उतना करीब आप अपने शरीर का वजन बनाए रखना होगा। मांसपेशियों के विकास में वृद्धि करने के लिए, आपको इस आंकड़े को न्यूनतम 1000 से 3200 कैलोरी में जोड़ना होगा यदि आप पुरुष हैं (आपके निर्माण के आधार पर और आप कितना मांसपेशियों को विकसित करना चाहते हैं, आपको अधिक कैलोरी जोड़नी पड़ सकती है)।
  • इमेज शीर्षक बढ़ो स्नायु ग्रोथ चरण 5
    5

    Video: वजन और Body बढ़ाने के अचूक असरदार टैबलेट | Biopron tablet & Tips review | How to gain weight ?

    भारी वजन उठाएं और मिश्रित अभ्यास करें। भारोत्तोलन भार मांसपेशियों को जल्दी से विकसित करने का सबसे अच्छा तरीका है आपको चिन-अप, मृत भार, स्क्वेट्स, फेफड़े या प्रगति आदि जैसे मिश्रित अभ्यास करने का प्रस्ताव करना चाहिए। इन प्रकार के व्यायाम मुख्य मांसपेशी समूहों (पुल-अप के मामले में पार्श्व वाले) को विकसित करने के लिए आपके शरीर को उत्तेजित करते हैं, लेकिन वे माध्यमिक मांसल समूहों (मछलियां) और साथ ही आपके ट्रंक को विकसित करने में सहायता करते हैं। आप जो भी व्यायाम कर रहे हैं, आपको 8 से 12 पुनरावृत्तियों को सबसे ज्यादा करना चाहिए, अर्थात, आपको प्रत्येक व्यायाम के 12 से अधिक पुनरावृत्ति नहीं करना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक बढ़ो स्नायु ग्रोथ चरण 6
    6
    नकारात्मक पुनरावृत्ति धीरे-धीरे करो। स्नायु विकास तब होता है जब नकारात्मक पुनरावृत्ति (इसे भी कहा जाता है "नकारात्मक या विलक्षण चरण")। उदाहरण के लिए, जब कर रहे हैं मछलियां कर्ल, तब होती हैं जब आप मांसपेशियों को विकसित करते समय अपना वजन कम करते हैं अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, वजन कम करने के लिए 3 सेकंड लेते हैं और यदि आप लंबे समय तक ट्रेन करते हैं, तो 5 सेकंड लें। आपको दो दिनों में शुरुआती मांसपेशियों में दर्द का अनुभव करना चाहिए (जो सामान्य है जब यह मांसपेशियों के विकास की बात आती है)। इस प्रकार की प्रशिक्षण आपकी मांसपेशियों को तोड़ने के लिए मजबूर करेगी, और फिर आपके शरीर में वजन का समर्थन करने के लिए नए ऊतक का उत्पादन करके उनकी मरम्मत की जाएगी।
  • इमेज शीर्षक बढ़ाएं मांसपेशियों की वृद्धि चरण 7
    7
    8 घंटे सो जाओ इस बारे में कोई संदेह नहीं है वसूली, मरम्मत और मांसपेशियों के विकास के लिए नींद आवश्यक है I 7 से 8 घंटे की नींद मांसपेशियों के विकास के लिए इष्टतम राशि है।
  • इमेज शीर्षक बढ़ाएं मांसपेशियों की वृद्धि चरण 8
    8
    ऊपर उल्लिखित मांसपेशियों को जल्दी से विकसित करने की मूल बातें हैं मुझे आशा है कि आपने इसकी सेवा की है यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो पुस्तक को पढ़ें "जला वसा, मांसपेशियों को खिलाने" ("वसा जलता है, मांसपेशियों को खिलाता है")।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com