ekterya.com

बॉक्स कैसे करें

सभी खेलों में, बॉक्स सबसे शारीरिक रूप से मांग में से एक है। इसमें उत्कृष्ट समग्र स्थिति के साथ संयुक्त शक्ति और गति का मिश्रण आवश्यक है। व्यावसायिक मुक्केबाज लगातार अपनी तकनीक को परिष्कृत करते हैं क्योंकि वे मजबूत प्रतिद्वंद्वियों का सामना करने के लिए रैंकिंग में बढ़ोतरी करते हैं। यदि आप बॉक्स में कैसे सीखना चाहते हैं, तो निम्न दिशानिर्देशों का पालन करें।

चरणों

छवि शीर्षक बॉक्स चरण 1
1

Video: 2 मिनट में झटपट हेल्दी लंच बॉक्स कैसे तैयार करें /kids lunch box recipes with New lunch box ideas

एक सशक्त और व्यापक प्रशिक्षण व्यवस्था शुरू करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें कुछ विशेषज्ञ मुक्केबाज सुझाव देते हैं कि शुरुआती रिंग में प्रवेश करने से पहले 3 से 6 महीने के बीच ट्रेन करते हैं। इससे नौसिखिए सेनानियों को अपनी पहली चोट लगने से पहले एक उच्च शारीरिक स्थिति और सही बुनियादी कौशल प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। अधिकांश मुक्केबाजी फिटनेस कार्यक्रमों को 3 श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: हृदय, बुनियादी व्यायाम और भार प्रशिक्षण
  • कार्डियोवास्कुलर अभ्यास: थका हुआ मुक्केबाज अपने दस्ताने को छोड़ देते हैं और अपने सिर को उजागर करते हैं। न ही लड़ाई के अंतिम दौर में प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए वे ऊर्जा उत्पन्न कर सकते हैं यही कारण है कि सर्वश्रेष्ठ पेशेवर मुक्केबाजों ने अपनी यात्रा में सैकड़ों किलोमीटर दूर रजिस्टर किया है। मुक्केबाजों को चरम धीरज की क्षमता की जरूरत ही नहीं है, बल्कि लड़ाई के महत्वपूर्ण क्षणों में बिजली की छोटी फटने भी शामिल है। इन भौतिक आवश्यकताओं को प्राप्त करने के लिए, मुक्केबाज़ अपने जॉगिंग कार्यक्रमों में अलग-अलग होंगे। उदाहरण के लिए, संक्षिप्त अधिकतम चलने वाले प्रयासों को शामिल करने के लिए धीरज हासिल करने के लिए मुक्केबाज़ उनके जॉगिंग अभ्यास की गति अलग-अलग होंगे यह एक लड़ाई की शारीरिक आवश्यकता का प्रतीक है
चित्र शीर्षक बॉक्स चरण 1 बुलेट 1
  • बुनियादी अभ्यास: मुक्केबाज़ शरीर के आधार से अपनी शक्ति का अधिक उत्पादन करते हैं। व्यायाम करते समय कई मांसपेशियों के समूह शामिल होते हैं, एक पेशेवर मुक्केबाज एक शक्तिशाली कोर बना सकता है जो शरीर के सभी हिस्सों को संयमपूर्वक काम करने के लिए मजबूर करता है कुछ सबसे प्रभावी अभ्यासों में पुश-अप, पुल-अप, बैठ-अप और पुश-अप शामिल हैं। प्रत्येक अभ्यास के बीच 1 मिनट के अंतराल के साथ प्रत्येक के 3 सत्रों का प्रदर्शन करना पुश-अप और पुल-अप को तब तक किया जाना चाहिए जब तक आप अब नहीं कर सकते। अन्य अभ्यासों के 20 पुनरावृत्ति करें
    चित्र शीर्षक बॉक्स चरण 1 बुलेट 2
  • भार प्रशिक्षण: वजन उठाने में मदद करता है नए मुक्केबाजों को ताकत और पंच प्राप्त होता है। छाती, कंधे और हथियार विशेष महत्व के होते हैं ऊपरी छाती क्षेत्र में व्यायाम में बेंच प्रेस और डंबबेल्स शामिल हैं। कंधों की मांसपेशियों को सैन्य डंबल्स और पार्श्वीय उन्नयन के साथ प्राप्त किया जा सकता है। मछलियां और त्रिशूल के लिए फ्लेक्सेशन ऊपरी भुजा क्षेत्र को विकसित करने में मदद करता है, जो झटका के बल को बढ़ाने के लिए आवश्यक है। मुक्केबाजों के लिए वजन में प्रशिक्षण की कुंजी है विस्फोटक विकसित करना। इसका मतलब है, प्रत्येक व्यायाम के 6 से 8 पुनरावृत्तियों के साथ आप सबसे अधिक वजन को संभालने के लिए कर सकते हैं। आपके प्रत्येक व्यायाम के तीन सेट हैं और उन्हें अलग-अलग करें ताकि आपकी मांसपेशियां स्थिर न हों वैकल्पिक प्रशिक्षण और वजन के बीच के दिनों में वैकल्पिक।
    बॉक्स शीर्षक 1 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • छवि शीर्षक बॉक्स 2 चरण
    2
    मुक्केबाजी की मूल बातें जानें
  • आसन: एक मजबूत और आरामदायक आसन आपको शक्तिशाली चलने से मुक्त करने की अनुमति देगा और अपने प्रतिद्वंद्वी के चलने से बचें। अगर आप दाहिने हाथ वाले सेनानी हैं, तो अपने प्रतिद्वंद्वी से 45 डिग्री के कोण पर, अपने बाएं पैर सामने रखना उचित स्थिति है। आपकी बाईं एड़ी अपने दाहिने पैर की नोक के साथ गठबंधन की जानी चाहिए आपके अधिकांश वजन को आपकी पीठ पैर पर समर्थित होना चाहिए। अपनी कोहनी और हाथ ऊपर रखें, अपने बाएं हाथ को अपनी गाल के नीचे और अपनी दाहिनी हाथ को अपनी ठोड़ी के नीचे रखें। अपने सिर को हर समय नीचे रखें
    बॉक्स शीर्षक 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • पैर का काम: अपने पैरों को रखो और हमेशा उन्हें स्थानांतरित करें। कभी भी एक स्थिर लक्ष्य न हो यदि आप दाएं हाथ वाले प्रतिद्वंद्वी का सामना करते हैं, तो अपने दाएं हाथ पर जाएं यदि आप एक बाएं का सामना करते हैं, तो अपनी बाईं ओर चलो यह आपके और आपके प्रतिद्वंद्वी के मजबूत हाथ के बीच एक महान दूरी बनाए रखेगा। कभी भी कदम क्रॉस न करें यह आपको एक असमर्थनीय और असंतुलित स्थिति में डाल सकता है।
    बॉक्स शीर्षक 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • छवि शीर्षक बॉक्स 3 चरण

    Video: Clan 8007 connect mobile || क्लेन बॉक्स से मोबाइल कैसे कनेक्ट करें || clan receiver connect WiFi

    3
    अपनी मुट्ठी के साथ अभ्यास चलाना सफल मुक्केबाजों ने अंगूठी में प्रवेश करने से पहले अपने मुट्ठी के साथ छिद्रण तकनीक का अभ्यास किया। चाहे खुद के खिलाफ या एक पंचिंग बैग का उपयोग करते हुए, नए सेनानियों को एक मुक्का पाने पर ध्यान देना चाहिए, जब वे एक पंच फेंक देते हैं। कई घूंसे पहुंचाने में माहिर बनने के बाद, मुक्केबाजों में आम तौर पर संयोजन होते हैं, जिसमें वे अपने प्रतिद्वंद्वियों पर एक विनाशकारी फट उड़ाते हैं। मुक्केबाजी में कुछ सबसे प्रभावशाली घूंसे शामिल हैं:
  • जब: आम तौर पर कमजोर हाथ से सामने आते हैं, तो जेब आपके प्रतिद्वंद्वी को आप से दूर रखने में मदद करता है। जेब एक छोटी झटका है जेब की प्रभावशीलता को अधिकतम करने के लिए, पेशेवर मुक्केबाज प्रतिद्वंद्वी से संपर्क करने से पहले हाथ और कलाई को मोड़ देते हैं
    बॉक्स शीर्षक 3 बुललेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • क्रॉस स्ट्रोक: जेब के विपरीत, जो सीधे शरीर के सामने फेंक दिया जाता है, इस हमले की तकनीक शरीर के माध्यम से "माध्यम" के माध्यम से थोड़ी ऊपरी आंदोलन के साथ मजबूत हाथ से किया जाता है। कंधे को पार करने के लिए शक्ति देने में मदद करता है।


    चित्र शीर्षक बॉक्स 3 चरण बुललेट 2
  • शरीर को हुक: शरीर के हुक सिर या प्रतिद्वंद्वी के शरीर के खिलाफ दिया जाता है, जो कि सुरक्षा के बिना है यह आमतौर पर अन्य स्ट्रोक के साथ संयोजन में प्रयोग किया जाता है। प्राप्ति की तकनीक इसका मुख्य नुकसान है, क्योंकि यह आपको एक मुठभेड़ के लिए कमजोर छोड़ देगी।
    बॉक्स शीर्षक 3 बुललेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • हुक: यह किसी भी हाथ से खुलने वाला एक ऊंचा घाव है और यह बंद स्थान पर प्रभावी है।
    बॉक्स शीर्षक 3 बुलेट 4 शीर्षक वाला छवि
  • संयोजन: मारने वाली तकनीकों को माहिर रखने के बाद, आप संयोजनों पर काम कर सकते हैं। सबसे पहले मुक्केबाज़ सीखने वाला पहला संयोजन पुराना 1, 2 (एक क्रॉस स्ट्रोक द्वारा पीछा किया गया) है। एक अन्य प्रभावशाली संयोजन 1, 2 पर शरीर को हुक जोड़ना है। (यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो यह बाएं हाथ के साथ एक जांबा होगा, जिसके बाद क्रॉस-हिट सही होगा और बायीं ओर क्रॉस-हिट के साथ खत्म होगा।)
    बॉक्स शीर्षक 3 बुलेट 5 शीर्षक वाला चित्र
  • छवि शीर्षक बॉक्स 4 चरण
    4
    जानने के लिए प्राप्त और ब्लॉक हिट मुक्केबाजी सिर्फ घूंसे फेंकने के बारे में नहीं है - अपने प्रतिद्वंद्वी के घूंसे को कम करने से खेल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी है मुक्केबाजी में कुछ मानक धोखाधड़ी में शामिल हैं:
  • हथेली के साथ बंद करो: अपने दस्ताने रखने और ठोड़ी करने के बाद, यह संभवतः मुक्केबाजी में सबसे बुनियादी रक्षा तकनीक है। रोकने के लिए, अपने प्रतिद्वंद्वी के मुट्ठी को रोकने के लिए बस अपने हाथ का उपयोग करें।
    बॉक्स शीर्षक 4 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • स्विंग: स्विंग आपके कूल्हों और कंधों को बदलकर किया जाता है क्योंकि आपके प्रतिद्वंद्वी ने आपके सिर पर निर्देशित फेंकता है।
    बॉक्स शीर्षक 4 बुललेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • अवरुद्ध करना: जब आप हिट को अवरुद्ध करते हैं, तो आप संपर्क से बचने का प्रयास नहीं करते हैं आप केवल अपने शरीर के बजाय आपके दस्ताने के साथ प्रभाव को अवशोषित करेंगे।
    बॉक्स शीर्षक 4 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • चकमा का चलन: सिर को हुक की तरह, ऊंचे झड़ने से बचने के लिए पैरों को ठोके जाने से पैर उछालने की कोशिश की जाती है। आंदोलन अक्सर जारी रहता है। यह शरीर को विरोधी के विस्तारित दस्ताने की पहुंच से बाहर निकालने के द्वारा किया जाता है।
    बॉक्स शीर्षक 4 बुलेट 4 शीर्षक वाला चित्र
  • रोलिंग: यह आमतौर पर पूर्व हेवीवेट चैंपियन मुहम्मद अली द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक तकनीक है। अपने दस्ताने अपने माथे पर गोंद करें, अपने कोहनी को अपने शरीर के विरुद्ध रखें और अपनी छाती के खिलाफ अपनी ठोड़ी यह शरीर को पार्श्व में चलने के खिलाफ थोड़ा संरक्षण प्रदान करता है, लेकिन यह एक हमले के खिलाफ एक प्रभावी बचाव है, क्योंकि आपके दस्ताने और अग्रभाग प्रभाव के अधिकांश को अवशोषित करते हैं।
    बॉक्स शीर्षक 4 बुलेट 5 शीर्षक वाला चित्र
  • युक्तियाँ

    • अंगूठी के केंद्र में रहें। रस्सियों या कोने में पकड़े मत
    • हर बार जब आप ट्रेन करते हैं तो अपने हाथ टेप करें अपने हाथों को लपेटने के लिए, अपने अंगूठे को हुक करें और रिबन नीचे खींचें और तीन बार कलाई को लपेटें। फिर रिबन खींचो और तीन बार अपने हाथ लपेटो अपने अंगूठे की जर्दी के नीचे, रिबन नीचे लाओ। फिर, उंगलियों के बीच रिक्त स्थान में Xs करें छोटी उंगली और अंगूठी उंगली से शुरु करें अंतरिक्ष के माध्यम से रिबन पट्टी करें, फिर ऊपरी भाग के साथ हाथ के निचले क्षेत्र पर घुमाएं। हाथ की पीठ पर दाएं से बाएं ओर रिबन को क्रॉस करें और फिर नीचे जाएं। अन्य रिक्त स्थान के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं। जब आप इसे पूरा कर लेंगे, अपने अंगूठे को एक बार और फिर अपने हाथ की पीठ की रूपरेखा के चारों ओर लपेटें। अपने अंगूठे को दोबारा लपेटें और फिर अपनी हथेली के माध्यम से रिबन खींचें। यहां से, अपने पोर को तीन बार लपेटें और एक बार अपनी कलाई को लपेटें।
    • कोने से निकलने के लिए, ब्लॉक करना सुनिश्चित करें। फिर चकमा
    • अनुभवी मुक्केबाजों के साथ ट्रेन आपको पराजित किया जा सकता है, लेकिन एक बेहतर लड़ाकू के खिलाफ प्रशिक्षण आपको बॉक्स में कैसे सीखने में मदद करेगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दस्ताने
    • pantaloncillos
    • सर रक्षक
    • मुंह गार्ड
    • रेत से भरा बोरा
    • हाथों के लिए टेप
    • मुक्केबाजी के जूते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com