ekterya.com

7 मिनट में एक मील कैसे चलाना

7 मिनट में एक मील चलाना बहुत कठिन नहीं है, हालांकि, यदि आप इसे प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको कम से कम ऐसे समय में पूरा मील का विरोध करने और चलाने में सक्षम होने के लिए अपनी स्थिति को प्रशिक्षित करने और सुधारने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

चरणों

रन एक 7 मिनट मील चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पहले चलते समय आपको अपनी गति पर काम करना पड़ता है जब भी आप ट्रेन और चलाने के लिए बाहर जाते हैं, काम गति अभ्यास में कुछ समय शामिल करें। ऐसा करने का एक बहुत अच्छा तरीका निम्नानुसार है। सबसे पहले 5 मिनट के लिए शांत गति से चलना शुरू करें, उन 5 मिनट के अंत में, गति में वृद्धि करें और एक और 10 मिनट के लिए मध्यम गति से चलना शुरू करें। अंत में, पूरी गति से चलें और जितनी तेजी से आप सभी 1 मिनट के दौरान कर सकते हैं। जब आप समाप्त करते हैं, तो मध्यम गति पर लौटें और सवार हो जाना जारी रखें।
  • रन एक 7 मिनट मील चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    याद रखें कि आपके पास अच्छे चलने वाले जूते होंगे। ये आरामदायक होना चाहिए और बहुत अच्छा होना चाहिए। यह बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके पैरों या टेनिस में परेशानी से चलने से आपको धीमी गति से चलने में मदद मिलती है, जिससे आप शरीर के कुछ हिस्सों जैसे घायल हो सकते हैं जैसे कि आपकी पीठ, पैरों की आपकी एड़ी आदि।
  • रन एक 7 मिनट मील चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    यद्यपि यह अजीब लगता है, संगीत सुनने को चलाने का प्रयास करें यह आपको तेज़ी से गुजारने देता है, प्लस यह आपको प्रेरित करने और अधिक उत्सुकता से चलाने में मदद कर सकता है। आप गीतों को भी चुन सकते हैं और जितना तेजी से आपके पास चलना होगा, उतना ही ताकतवर या तेज़ गीत की ताल।
  • रन एक 7 मिनट मील चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4

    Video: 5 मिनट में दिमाग तेज करें - Improve Memory Brain Power - Dimag Tej Karne Ke Tarike

    यह आपके लिए तेजी से किसी के साथ चलने में हमेशा मददगार होता है। इससे आप अपनी गति से चलने में मदद करेंगे, और थोड़ा सा करके आप अपनी गति से चलना शुरू करेंगे और तेज़ी से आगे बढ़ेंगे अगर आप किसी भी दोस्त को नहीं जानते जो आपके मुकाबले तेज है, तो आप एक टीम या धावक क्लब के लिए साइन अप कर सकते हैं और वे इस के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • रन एक 7 मिनट मील चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब भी आप दौड़ के लिए जाते हैं, लक्ष्यों को निर्धारित करें, ताकि आपके पास एक वास्तविक लक्ष्य हो और आप बिना कारण के लिए नहीं चल रहे हैं आप हर दिन अलग-अलग लक्ष्यों को निर्धारित कर सकते हैं, चाहे आप तेजी से चलें या अधिक दूरी आदि चलाएं। लक्ष्य रखने से आपको हर बार जब आप बाहर चलते हैं, तो कठिन प्रयास करने के लिए प्रेरित करेंगे।
  • रन एक 7 मिनट मील चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: मोबाइल फोन की बैटरी बैकअप बढ़ाने का सीक्रेट कोड।Secret code to increase mobile phone battery backup.

    अपने शरीर की देखभाल करें और स्वस्थ रहने दें बेहतर आपको लगता है और आप जितना अधिक आराम कर रहे हैं, बेहतर होगा कि आपका प्रदर्शन प्रत्येक बार व्यायाम करने के लिए निकलेगा।
  • रन एक 7 मिनट मील चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: अपना राशन कार्ड कैसे देखें|| Apna rashan card Kaise Dekhe || by Online job

    हमेशा ध्यान रखें कि यदि आप ऐसा करने जा रहे हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आप चाहते हैं और आप इसे पसंद करते हैं। जितना भी आप कर सकते हैं उतना मज़े करो, चाहे आपको कितने समय तक ले जाए, हतोत्साहित न करें और एक अच्छा समय हो जब आप दौड़ के लिए जाते हैं। यह भी याद रखें कि हर बार जब आप दौड़ के लिए जाते हैं तो अच्छी हाइड्रेटेड और भरपूर पानी पीते रहें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com