ekterya.com

धड़ को कैसे विकसित किया जाए

धड़ की मांसपेशियों की एक विस्तृत विविधता से बना है इसलिए शरीर के इस हिस्से को विकसित करने का रहस्य सभी मांसपेशी समूहों को काम करना है जो इसे बनाते हैं।

चरणों

Video: 3 वर्षों में एलसीए तेजस उत्पादन को पूरा कर सकते हैं HAL चीफ

जाओ एक बड़ा-ऊपरी शरीर-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
गेट अ बिगर्ज अपर बॉडी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
यौगिक व्यायाम करो यौगिक अभ्यास में बड़ी मात्रा में मांसपेशियों और मांसपेशियों के विभिन्न प्रकार शामिल होते हैं। इन अभ्यासों का उपयोग प्रशिक्षण कुशल और उत्पादक बना देगा। यह अनुशंसा की जाती है कि आप 4 मूल परिसर अभ्यासों के साथ शुरू करें: बेंच प्रेस, शरीर के साथ हाथ उठाएं, ओवरहेड प्रेस और कुछ प्रकार की रोइंग व्यायाम ये चार अभ्यास धड़ के सभी मांसपेशी समूहों का प्रयोग करेंगे।
  • जाओ एक बड़ा-ऊपरी शरीर कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    गेट अ बिगर्ज अपर बॉडी चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: बार बार होने वाले सिर दर्द से परेशान हैं तो अपनाएँ ये घरेलू उपाय | 5 मिनट में सिर दर्द गायब

    पृथक अभ्यास के साथ समाप्त जब आप यौगिक अभ्यास के साथ समाप्त कर लेते हैं, तो आप उन मांसपेशियों समूहों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जिन्हें आप विकसित करने में अधिक रुचि रखते हैं। इन अभ्यासों में मछलियां या छाती के अभ्यास के लिए पुश-अप शामिल हो सकते हैं।
  • जाओ एक बड़ा-ऊपरी शरीर-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    छवि का शीर्षक एक बड़ा ऊपरी शरीर चरण 3
    3
    मांसपेशियों को मजबूत करता है सभी अभ्यासों में आपको लगातार मांसपेशियों को सुदृढ़ बनाना चाहिए अगर आप हर हफ्ते एक ही वजन का उपयोग करते रहेंगे, तो आप मांसपेशियों के विकास के लिए एक सीमा तक पहुंचेंगे।
  • जाओ एक बड़ा-ऊपरी शरीर-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    गेट अ बिगर्ज अपर बॉडी चरण 4 नामक छवि

    Video: लीची की खेती किस प्रकार करें ?

    4
    सप्ताह में दो बार व्यायाम करें। अधिकतर लोगों के लिए सप्ताह में दो बार आदर्श होता है हालांकि, कुछ लोगों को एक हफ्ते में एक बार फायदा होता है, और कुछ लोग लाभ के लिए अधिक सत्र करना पसंद करते हैं। यह सप्ताह में दो बार से शुरू होता है और फिर प्रगति की गति के आधार पर आवृत्ति को समायोजित करता है।
  • युक्तियाँ

    • प्रशिक्षण प्रक्रिया का ही एक हिस्सा है। मांसपेशियों के विकास को बढ़ावा देने के लिए आपको कई गुणवत्ता वाले कैलोरी निगलना चाहिए।
    • दिन में 8 घंटे सो जाओ और दही का सेवन करें

    चेतावनी

    Video: बॉर्डर पर भारत के 53 फौजियों ने चीन को डरा दिया - INDIA NEWS VIRAL

    • मांसपेशियों के विकास में भारी भार उठाना शामिल है, जो खतरनाक हो सकता है। एक विशेषज्ञ से उचित तकनीक सीखकर जोखिम को कम करें और हर समय एक अवलोकन सहायक का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com