ekterya.com

शूट कैसे करें

कोई फर्क नहीं पड़ता कि हॉलीवुड की फिल्मों ने आपको विश्वास करने के लिए क्या प्रेरित किया है, एक बंदूक की शूटिंग सही ढंग से संतुलन, तकनीक और अभ्यास की आवश्यकता है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास शॉटगन या राइफल्स फायरिंग का अनुभव है, तो एक बंदूक को ठीक से नियंत्रित करने के लिए आपको पूरी तरह से अलग कौशल सेट की आवश्यकता होगी। बंदूक सुरक्षा और सटीक पर एक मूल पुस्तिका जानने के लिए पढ़ें

चरणों

भाग 1
बंदूक के साथ बुनियादी कौशल जानें

शूट ए हैंडगुन स्टेप 1 नामक छवि
1
एक रिवाल्वर और एक अर्धसूत्री पिस्तौल के बीच अंतर करने के लिए जानें ये दो बुनियादी प्रकार की बंदूकें हैं एक रिवॉल्वर है जब आप काउबॉय फिल्में देखते हैं और कोई छह शॉट गन का इस्तेमाल करता है एक अर्धसूत्री पिस्तौल एक स्लाइडिंग तंत्र और एक पत्रिका के साथ काम करता है जो गोला बारूद को स्टोर करता है। प्रत्येक प्रकार की बंदूक को संभालने की तकनीक थोड़ा अलग है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि बंदूक को संभालने से पहले आपके पास कुछ चीजें स्पष्ट हैं।
  • रिवाल्वर एक घूर्णन सिलेंडर के साथ काम करता है जो एक चार्जर के रूप में कार्य करता है। वहां आपको गोला बारूद लोड करना होगा और फायरिंग के बाद, आपको खाली कैशिंग हटाने होंगे। प्रत्येक शॉट के बाद, सिलेंडर हथियार की फायरिंग पिन के साथ अगले झाड़ी को संरेखित करने के लिए घूमता है। हथौड़ा वापस अपने अंगूठे के साथ फायरिंग स्थिति में खींचने पर बंदूक आग के लिए तैयार हो जाएगी। जब आप ट्रिगर खींचते हैं, तो फ़ायरिंग पिन सक्रिय करें, जो हथियार को सक्रिय करता है। एक रिलीज बोल्ट सिलेंडर खोलता है और इसे हथियार की बैरल से हटा देता है
  • एक अर्ध-स्वचालित पिस्तौल स्वचालित रूप से बंदूक के कक्ष में प्रत्येक झाड़ी को गोला-बारूद के साथ एक पत्रिका से धकेलती है, और प्रत्येक शॉट के बाद खाली बुशिंग निकालती है। बंदूक के शीर्ष पर स्लाइड का उपयोग पहली झाड़ी को ब्रीच में करने के लिए किया जाता है। आप स्लाइड को एक बटन या बोल्ट के साथ वापस खींचकर उसे ब्लॉक कर सकते हैं। अलग-अलग पत्रिका को निकाल दिया जाता है और अलग से शुल्क लिया जाता है।
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बंदूक चुनें और आपकी आवश्यकताओं के अनुसार सही गोला बारूद कई प्रकार के बंदूकें हैं, और लगभग असीम संख्या में गोला बारूद है जो आप उपयोग कर सकते हैं। अपने शरीर के प्रकार और अपनी आवश्यकताओं को ध्यान में रखें
  • संभवतः आपको शूटिंग रेंज पर लक्ष्य शूटिंग का अभ्यास करने के लिए मैग्नम .357 की आवश्यकता नहीं है। यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो एक बड़ी, उच्च क्षमता वाला हथियार खरीदना न करें। इसके बजाय, एक विश्वसनीय कम कैलिबर पिस्तौल प्राप्त करें, जैसे कि .22। सुझाव प्राप्त करने के लिए बंदूक डीलरों और अन्य अनुभवी लोगों से बात करें
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    हमेशा उचित सुरक्षा उपकरणों के साथ अपने कानों और आँखों की सुरक्षा करें। हेडफ़ोन के आकार में कानप्लग और कान की सुरक्षा आपको शॉट्स के शोर से बचाएगी। सुरक्षा चश्मा बंदूक से कैप्स, गर्म गैसों और कणों को लीक करने से आपकी आंखों की रक्षा करेंगे
  • यदि आप पहले से ही चश्मा पहनते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इन पर फिट होने वाले सुरक्षा चश्मा पहनें।
  • शूट ए हैंडगुन चरण 4 नामक छवि
    4
    हमेशा बंदूक सुरक्षित रूप से संभाल जब आप बंदूक को संभालते हैं, तो हमेशा लक्ष्य की दिशा में लक्ष्य रखें कल्पना कीजिए कि एक चुंबक अपनी बंदूक की प्रति बैरल को आपके लक्ष्य से जोड़ता है, और जब तक आप अपने हाथ में बंदूक पकड़ते हैं, तो वह हमेशा उस दिशा में इंगित करता है। हमेशा अपनी बंदूक की शूटिंग रेंज या क्लब पर गोली मारो जो एक बंदूक को आग लगाने के लिए उचित सुरक्षा उपायों की है।
  • थोड़ा प्रशिक्षण वाले लोगों द्वारा की गई एक बहुत ही ग़लती गलती है कि जब वे स्लाइड को पीछे की तरफ खींचते हैं या जब वे सुरक्षा को संभालते हैं तो उनकी बंदूकें पक्षों को इंगित करती हैं कई शुरुआती लोगों को केवल अपने अंगूठे और सूचकांक उंगलियों का उपयोग करके स्लाइड खींचने में कठिनाई होती है, खासकर अगर बंदूक का मजबूत वसंत होता है, या यदि उनके हाथ पसीने में हैं यदि आपको स्लाइड खींचने के लिए अपने हाथ की हथेली (या अपने पूरे हाथ) का उपयोग करना है, तो अपने शरीर को बंद करें ताकि बंदूक आपके पक्ष में हो, जबकि आप लक्ष्य की दिशा में इंगित करते रहें।
  • भाग 2
    बंदूक पकड़ो

    शूट ए हैंडगुन कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    जांचें कि क्या बंदूक भरी हुई है। जब भी आप एक बंदूक लेते हैं, तो आपको यह जांचना होगा कि क्या यह लोड है यदि आप उसे स्टोर से घर लाया है, तो जांच लें कि क्या यह लोड है। यदि आप दस साल में पहली बार कोठरी से बाहर ले गए हैं, तो जांच लें कि क्या यह लोड है। अगर आपने इसे डाउनलोड किया है, तो जांचें कि क्या यह लोड है।
    • रिवाल्वर में, सुनिश्चित करें कि सुरक्षा चालू है, सिलेंडर को छोड़ दें और इसे किनारे पर बारी करें सभी सिलेंडर कक्ष खाली होना चाहिए। एक अर्धसूत्री पिस्तौल में, पत्रिका को हटा दें और चैम्बर में देखने के लिए स्लाइड को खींचें। इससे यह सुनिश्चित होगा कि कोई झाड़ी भरी हुई नहीं है। यदि कोई झाड़ी होती है, तो स्लाइड खींचते समय इसे निकाल दिया जाना चाहिए।
    • बंदूक को कैसे रोकें यह अभ्यास करते हुए स्लाइड को वापस लॉक रखें। इससे यह सुनिश्चित होगा कि हथियार उतार दिया गया है, और जब आप शूट करेंगे, तो अपने अंगूठे को स्लाइड से दूर रखने में आपकी मदद करेंगे।
  • शूट ए हैंडगुन चरण 6 नामक छवि
    2
    देखभाल के साथ बंदूक पकड़ो, अपनी अंगुली को ट्रिगर गार्ड से बाहर रखने और इसे एक तरफ बढ़ा दिया। जब भी आप किसी बंदूक को संभालते हैं, लक्ष्य से बैरल को किसी भी चीज़ से दूर रखें,
  • कभी भी अपनी बंदूक किसी को भी नहीं बताएं, भले ही वह उतार दिया हो और यह मजाक है किसी देश में किसी बंदूक को इंगित करना अपराध है। हथियार से छुट्टी के साथ शूटिंग रेंज में बंदूक को कैसे पकड़ने का अभ्यास करें।
  • शूट अ बेंडगन चरण 7 नामक छवि
    3
    फायरिंग स्थिति में अपना हथियार पकड़ोअपने सूचक उंगली और अंगूठे के बीच झिल्ली का पर्दाफाश करने के लिए अपने प्रमुख हाथ (हाथ जिसके साथ आप लिखते हैं) खोलें। अपने दूसरे हाथ में बंदूक के साथ, हथियार के हाथों को अपने प्रमुख हाथ की झिल्ली में डालें। अपने अंगूठे को पूरी जगह के किनारे पर रखें, और अपने बीच, अंगूठी और छोटी उंगलियों का उपयोग करें, जो कि गार्ड के ठीक नीचे पूरी तरह से दूसरी तरफ समझे जाए।
  • वास्तव में, आप केवल अपने दिल और अंगूठी उंगलियों के साथ पिस्तौल धारण कर रहे हैं छोटी उंगली हथियार पर टिकी हुई है, लेकिन इसका उपयोग हथियाने के लिए नहीं किया जाता है - अंगूठे का उपयोग या तो नहीं किया जाता है पकड़ बहुत दृढ़ होना चाहिए। बंदूक को कसकर पकड़ लें, जब तक कि आपके हाथ हिलाने लगे, जैसे कि यह आपकी शक्ति का परीक्षण करने के लिए एक हाथ मिलाना था। यदि आपकी पकड़ बंदूक कांपना करने के लिए बहुत मजबूत है, तो आप एक अच्छी पकड़ हासिल करने के करीब हैं। झटकों को रोकने के लिए अपने हाथों को थोड़ा आराम दें
  • शूट ए हैंडगुन चरण 8 नामक छवि
    4
    अपने दूसरे हाथ से बंदूक को स्थिर करें अपने दूसरे हाथ के लिए सहायता के रूप में अपने गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करें गैर-प्रबल हाथ का उपयोग बंदूक को खड़ी और क्षैतिज रूप से स्थिर करने के लिए किया जाता है, लेकिन इसे समझने के लिए नहीं। समर्थन और सटीक पाने के लिए अपने हाथों के अंगूठे को संरेखित करें
  • इमेज का शीर्षक शूट ए हैंडगन चरण 9
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके अंगूठे स्लाइड या हथौड़ा से दूर हैं जब आप शूट करते हैं तो यह तंत्र अचानक वापस जाता है, इसलिए आप अपने आप को खराब स्थित अंगूठे को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आपकी उंगलियों को स्लाइड में पकड़ा जाता है, तो यह बहुत ही दर्दनाक और खतरनाक हो सकता है। यह संभव है कि दर्द से आप अपनी बंदूक को भरे और शूट करने के लिए तैयार छोड़ दें।
  • शूट ए हैंडगन चरण 10 नामक छवि
    6
    उचित आसन को शूट करने के लिए मान लें अपने पैरों को कंधे की ऊंचाई पर अलग किया जाना चाहिए, आपके प्रमुख पैर के साथ एक दूसरे चरण के पीछे एक कदम। अपने घुटनों के झुंड के साथ थोड़ा आगे झुकें, सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छा संतुलन बनाए रखते हैं आपके प्रमुख हाथ की कोहनी पूरी तरह से सीधे होनी चाहिए, जबकि आपके गैर-प्रभावी बांह की कोहनी थोड़ा क्यूब्स कोण पर रुक जाना चाहिए।
  • हथियारों के साथ कुछ प्रतियोगी एक हाथ से किए जाते हैं। इन घटनाओं में स्थिति अधिक है "खुला", एक सीधी रेखा (लगभग 90 डिग्री) में प्रमुख हाथ और शरीर के साथ, और लक्ष्य के प्रति ओर इशारा करते हुए प्रमुख पैर बंदूक का एक फर्म समझ पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि अब हथियार एक हाथ से आयोजित किया गया है।
  • कभी भी बंदूक की बग़ल में या फिल्मों के रूप में कलाई की झुकाव से बात नहीं करते। यह अत्यंत खतरनाक और अस्थिर है



  • भाग 3
    बंदूक का उद्देश्य

    इमेज नामक शूट ए हैंडगन चरण 11
    1
    रियर दृष्टि के साथ सामने की दृष्टि को संरेखित करें सुनिश्चित करें कि सामने की दृष्टि के ऊपर की ओर पीछे की ओर की ऊपरी ऊंचाई पर है, और यह कि पीछे की तरफ सामने की दृष्टि से पायदान के साथ समान रूप से केंद्रित है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि बंदूक स्तर है और आपको अच्छा मिलेगा "चित्र देखें" जब आप लक्ष्य को इंगित करते हैं
    • अन्य आंखों को बंद करते हुए अपनी प्रमुख आंखों के साथ लक्ष्य करना उचित है
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 12 नामक छवि
    2
    अपने लुक इमेज को विकसित करें शूटिंग के दौरान आम भ्रम की स्थिति आंख को ध्यान केंद्रित करने के लिए है। सफेद? क्या आप इसे देख रहे हैं? सामने की दृष्टि दृष्टि की छवि का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। सामने की नजर पर अपने टकट को ध्यान में रखते हुए शूट करने का सबसे सटीक तरीका है, भले ही उद्देश्य और रियर दृष्टि धुँधली दिखाई दे।
  • एक सटीक शॉट के लिए, सामने की दृष्टि प्रभाव के वांछित बिंदु से थोड़ी कम होनी चाहिए। आम तौर पर लक्ष्य की शूटिंग में, सामने की दृष्टि लक्ष्य के निचले किनारे (काले क्षेत्र) के साथ संरेखित होती है, जबकि प्रभाव का केंद्र केंद्र में होता है। कोई भी तरीका काम करता है, लेकिन आपको यह जानना होगा कि बंदूक कैसे समायोजित है।
  • इमेज नामक शूट ए हैंडगन चरण 13

    Video: टीवी सिरियल्स की शूटिंग देखिये, कैसे स्टंट शूट होते है | Krishna Chali London Stunt Shoot|Joinfilms

    3
    लक्ष्य को बंदूक तय करें अपनी पिस्तौल को लक्ष्य पर मारने के लिए तैयार करें, सामने की आंखों पर अपनी आँखें तय करें। आपको यह देखना चाहिए कि आपके सामने जिस मोर्चे पर ध्यान केंद्रित किया गया है, वह स्पष्ट रूप से लक्ष्य के धूमिल किनारे को छूता है। अब आप ट्रिगर पर अपनी उंगली डाल सकते हैं!
  • शूट ए हैंडगन चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4
    बंदूक लोड करें जब आप अपना लक्ष्य बनाते हैं, हथियार स्थिर रखें, अच्छी लग रही छवि विकसित करें और अंत में आप शूट करने, बंदूक लोड करने और शूट करने के लिए तैयार होने के लिए तैयार हैं। जब आप बंदूक को लोड कर रहे हैं, तब सुरक्षा रखो, और जब आप गोली मारने की स्थिति में हों तो उसे हटा दें, लक्ष्य के साथ बंदूक की ओर इशारा किया। बंदूक लोड करते समय, हर समय लक्ष्य के उद्देश्य से बैरल रखें। आग्नेयास्त्रों से जुड़े ज्यादातर दुर्घटनाएं होती हैं, जबकि एक बंदूक लोड हो रही है या उतार दिया जा रहा है।
  • अगर बंदूक अर्ध-स्वचालित है, तो आपको स्लाइडर को खींचने और कक्ष में एक टोपी लोड करने के लिए इसे रिलीज करने की आवश्यकता होगी।
  • भाग 4
    बंदूक को गोली मारो

    Video: Suit रखकर Suit Cutting कैसे करें (Very Useful And Helpful )

    शूट ए हैंडगुन चरण 15 नामक छवि
    1
    अपनी श्वास को नियंत्रित करें आदर्श रूप से, आप अपने श्वास के साथ शॉट्स सिंक्रनाइज़ करते हैं। हालांकि, अगर आप अपनी सांस पकड़ते हैं या आप कैसे सांस लेते हैं तो आप बहुत मुश्किल दिखते हैं, तो आप अस्थिर और गलत हो जाएगा। शूट करने के लिए सबसे अच्छा समय निकालने के तुरंत बाद है, इससे पहले कि आपको एक और सांस लेने की आवश्यकता महसूस हो। इस चक्र को कई बार अभ्यास करें, अपने श्वास चक्र के अंत में ट्रिगर खींचने की तैयारी करें।
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 17 नामक छवि
    2
    आंदोलन को पूरा करें सभी खेल अपने आंदोलनों को पूरा करने के तरीके हैं, और खेल शूटिंग कोई अपवाद नहीं है। आप ट्रिगर निचोड़ के रूप में, बंदूक हिला जाएगा। हालांकि, अचानक ट्रिगर जारी न करें या अपना आसन छोड़ दें। शांत रहें, और याद रखें कि काल्पनिक चुंबक जो आपकी बंदूक रखता है लक्ष्य पर ध्यान दिया। ब्रेक लेने के बाद ट्रिगर जारी करें, और अगले शॉट के लिए तैयार हो जाओ।
  • आंदोलन को पूरा करने का यह तरीका सटीकता में सुधार करता है और शॉट्स के बीच अंतर को कम करता है, जैसे गोल्फ या टेनिस में किया जाता है।
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 18 नामक छवि
    3
    कई दौरों के लिए फायरिंग अभ्यास करें राउंड के बीच अपना समय लें कई बुरा शॉट्स की तुलना में कुछ सफल शॉट्स प्राप्त करना बेहतर है। आप पैसे की बर्बादी नहीं करने के लिए, सुधार करने के लिए शूटिंग रेंज पर हैं।
  • इमेज नामक शूट ए हैंडगुन चरण 1 9
    4
    अपना हथियार डाउनलोड करें, और फिर से सत्यापित करें कि इसे डाउनलोड किया गया है। शूटिंग की स्थिति में बंदूक के साथ, सुरक्षा लॉक को वापस जगह में डाल दिया और लक्ष्य को इंगित करते हुए हथियार को खोल देना। यदि आप रिवाल्वर से निपटने वाले हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए सिलेंडर की जांच करें कि इसमें कोई कैप नहीं है, या यदि आवश्यक हो तो उन्हें निकालने के लिए अगर आप एक अर्धसैनिक पिस्तौल का प्रबंधन कर रहे हैं, तो पत्रिका को हटा दें और किसी भी झाड़ी को निकालने के लिए स्लाइड खींचें जो कि चैम्बर में बनी हुई है।
  • युक्तियाँ

    • पर्याप्त सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है आप पाएंगे कि अधिक अनुभवी निशानेबाजों ने हथियारों के साथ सुरक्षा पर ध्यान दिया है। वे जानते हैं कि हथियारों के साथ बुरी आदतों के कारण कई विपत्तियां हैं
    • अक्सर और लगातार अभ्यास करना महत्वपूर्ण है "सूखा शॉट" (हथियार को छुट्टी देकर, कई बार जांच कर कि यह लोड नहीं है, दूसरे कमरे में गोला-बारूद छोड़कर, तहखाने की दीवार या बाधा की ओर इशारा करते हुए) अभ्यास करने के लिए एक उत्कृष्ट तकनीक हो सकती है। बंदूक को नुकसान से बचने के लिए शुष्क शूटिंग का अभ्यास करते समय टक्कर (या निष्क्रिय कार्ट्रिज) को राहत देने के लिए कारतूस का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है। इन्हें आसानी से प्राप्त किया जा सकता है, हालांकि अधिकांश में सीमित संख्या में उपयोग हैं
    • निर्देश के एक घंटे में आपकी सटीकता में बहुत बड़ा अंतर आता है, और आप बिना किसी सुधार के हजारों गोलियों के शूटिंग के बजाय बेहतर और बेहतर होने का अभ्यास करेंगे।
    • जैसा कि आप बंदूक (ऊपर देखें) को पकड़ लेते हैं, सुनिश्चित करें कि आपकी उंगलियां सीधे वापस खींचती हैं, और कोणों में नहीं हैं
    • शूटिंग खत्म करने के बाद अपनी बंदूक को साफ करें। इसे कभी भी न रखें जब तक कि यह पूरी तरह से अंदर और बाहर साफ न हो।

    चेतावनी

    • सभी हथियारों का इलाज करें जैसे कि वे लोड किए गए थे।
    • अधिकांश हथियारों में मुख्य कोर होते हैं, एक जहरीले भारी धातु। फायरिंग करते समय हवा से लीड हटाने के लिए तांबा-लेपित गोलियों का उपयोग करना सुनिश्चित करें। अपनी बंदूक को निरस्त करने के बाद हमेशा अपने हाथों को धो लें, बस सुनिश्चित होने के लिए।
    • आपको अपनी कार में, या व्यक्ति में एक हथियार ले जाने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता हो सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक बंदूक
    • सुरक्षा चश्मा
    • Earmuffs या earplugs
    • शूटिंग रेंज
    • लड़ाई के सामान
    • हथियार ले जाने के लिए लाइसेंस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com