ekterya.com

कैसे एक बंदूक शूट करने के लिए

एक हथियार को फायर करना सीखना एक अच्छा कौशल है न केवल आत्मरक्षा के लिए बल्कि प्रतियोगिताओं या शिकार के लिए भी। अगर आप पहले कभी बंदूक नहीं मारते हैं, तो ये भयभीत हो सकते हैं और अच्छे कारण के लिए: वे भारी और कठिन हैं, साथ ही खतरनाक भी हैं हालांकि, एक बंदूक और सुरक्षा उपायों की बुनियादी परिचालन प्रक्रियाओं को सीखने से, फायरिंग बहुत ही प्रबंधनीय और मजेदार प्रक्रिया भी हो सकती है।

चरणों

भाग 1
सावधानी बरतें

फायर एक गन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सभी आग्नेयास्त्रों का इलाज करें जैसे कि वे लोड किए गए थे। इस नियम का कोई अपवाद नहीं है, उतार-चढ़ाव वाले हथियारों के लिए भी नहीं। पेशेवर निशानेबाजों को यह भूलना भी आसान है कि क्या एक बंदूक तैयार है या शूट करने के लिए तैयार नहीं है, और इसका परिणाम बेहद गंभीर और घातक भी हो सकता है।
  • फायर एक गन चरण 2 नामक छवि
    2
    कभी भी अपनी बंदूक को किसी चीज़ को शूट न करें जिसे आप शूट नहीं करना चाहते। अपने दोस्तों, अपने शरीर का एक हिस्सा, पालतू, अपने घर की दीवारों या अपने टीवी पर ध्यान न दें, भले ही आपको लगता है कि यह भरी हुई नहीं है।
  • फायर एक गन चरण 3 नामक छवि
    3
    ट्रिगर पर अपनी उंगली न रखें जब तक कि आप शूट करने के लिए तैयार न हों ट्रिगर अपेक्षाकृत थोड़ा दबाव के साथ सक्रिय किया जा सकता है हर बार जब आप एक बंदूक लेते हैं, और जब भी आप इसे पकड़ते हैं और शूट करने का इरादा नहीं करते हैं, तो अपनी उंगली को लगातार ट्रिगर से दूर रखने के लिए ट्रेन करें
  • फायर एक गन चरण 4 नामक छवि
    4
    जब तक आप शूट करने के लिए तैयार नहीं हो जाते तब तक सुरक्षा सक्रिय रखें बीमा अप्रत्याशित छुट्टी से बंदूक की संभावना नहीं रखता है और जब आप बंदूक को संभालते हैं तो आपको सुरक्षित रखने में मदद मिल सकती है। जब आप शूट करने के लिए तैयार हों तो बीमा बंद करें
  • सब कुछ ठीक नहीं है, इसलिए भी सुरक्षा के साथ, अपने बंदूक का इलाज करने के लिए याद रखें जैसे कि यह लोड और ख़तरनाक है! बीमा एक अतिरिक्त सुरक्षा उपाय है, गारंटी नहीं है।
  • फायर एक गन चरण 5 नाम की छवि
    5
    जब आप इसे उपयोग नहीं करते तो बंदूक को खोल दें। यह भूलना आसान है कि एक बंदूक लोड हो गई है या नहीं, या कैमरे से रूले को निकालना भूलना। हमेशा यह सुनिश्चित करें कि फायरिंग रेंज छोड़ने से पहले बंदूक पूरी तरह से खाली है आवश्यक होने पर दो बार सुनिश्चित करें
  • फायर एक गन चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    बंदूक के चारों ओर झूठ मत छोड़ो क्योंकि अन्य इसे ले सकते हैं एक बंदूक का मालिक होना इसका अधिकार है जिसका अधिकार उसके पास है। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि हर समय हथियार कहां है और इसे उन जगहों पर नहीं छोड़ें जहां दूसरों को इसे ले जाया जा सकता है, या तो गलती से या जानबूझकर जब आप इसका उपयोग करना बंद कर देते हैं, तो इसे जारी करने से पहले सभी गोला बारूद हटा दें। एक मामले में या एक सुरक्षित में हथियार रखें
  • बंदूक और गोला-बारूद को बचाने के लिए एक सुरक्षित उपयोग करें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपके घर में नाबालिग बच्चे हैं और आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि उनके पास पर्यवेक्षण के बिना हथियार तक पहुंच न हो।
  • सुनिश्चित करें कि बंदूक पूरी तरह से पत्रिका को हटाने और पुष्टि करती है कि कोई गोलियां चैंबर में नहीं रह गई हैं।
  • फायर अ गन चरण 7 नामक छवि
    7
    यह देखना कि शूटिंग से पहले आपके लक्ष्य से परे क्या है। बुलेट चीज़ों के माध्यम से जाते हैं और गलत निर्देशित शॉट कहीं भी जा सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके लक्ष्य को पीछे कोई चोट, क्षति या बर्बाद नहीं किया जा सकता है। बंदूक को कभी गोली मारो, अगर किसी के पास करीब है अगर आप फायरिंग रेंज से कहीं ज्यादा गोली मारते हैं और आपके लक्ष्य के पीछे खतरे का खतरा है, तो फायरिंग से पहले एक अलग स्थान की तलाश करें।
  • भाग 2
    हथियार तैयार करें

    फायर एक गन चरण 8 नामक छवि
    1
    बंदूक के लिए सही गोला बारूद का आकार चुनें। यदि आपको सही गोला बारूद चुनने में मदद की ज़रूरत है, तो स्थानीय हथियारों की दुकान से जांच लें। आम तौर पर, बंदूकें और गोला-बारूद को उसी नंबर के साथ लेबल किया जाता है (उदाहरण के लिए, 22-कैलिबर पिस्तौल 22-कैलिबर गोला बारूद की आग लगाएगा), लेकिन नियम में कुछ अपवाद, विवरण और विविधताएं हैं। जब तक आपको पता नहीं कि विशिष्ट बंदूक के लिए कौन-सा गोला बारूद सही है, एक पेशेवर से परामर्श करें।
  • फायर एक गन चरण 9 नाम की छवि
    2
    अपने अभ्यास उद्देश्य के लिए प्रशिक्षण गोला बारूद का चयन करें लक्ष्य के लिए परीक्षण गोला बारूद आम तौर पर एक पूर्ण धातु कोटिंग (एफएमजे, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के साथ प्रक्षेप्यता के द्वारा होता है। ये गोलियां कठोर धातु आवरण के अंदर लीड के नरम कोर के साथ बनाई गई हैं। वे सस्ता हैं क्योंकि वे निर्माण करना आसान है, जो उन्हें शूटिंग का अभ्यास करने के लिए एकदम सही बनाता है।
  • फायर एक गन चरण 10 नाम की छवि
    3
    इन प्रकार की यात्राओं के लिए शिकार के गोला-बारूद चुनें। जब आप शिकार करते हैं, तो आप गोला बारूद खरीदना चाहते हैं जो आपके उद्देश्य से जल्दी और मानवीय रूप से खत्म हो जाएगा। सबसे अच्छी शिकार की गोलियां मोटी हड्डियों और मांसपेशियों को घुसना कर सकती हैं, और जगह में विस्तार या रह सकती हैं। सबसे घातक जगह में गोली मारो गारंटी के लिए कि आप शिकार को मानवीय रूप से खत्म कर देंगे।
  • शिकार के लिए पूरी तरह से धातु में फेंकने वाली गोलियों का उपयोग न करें, क्योंकि यह संभवतः जानवरों के शरीर में घुस जाएगा और इसे मानवीय रूप से मारने के बजाय गंभीर रूप से घायल हो जाएगा।
  • फायर एक गन चरण 11 नामक छवि
    4
    सफाई और फायरिंग से पहले अपनी बंदूक रखो यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही एक हथियार को आग लगाते हैं, तो उसे जांचने और फ़ायरिंग से पहले किसी भी आवश्यक निवारक रखरखाव और देखभाल सेवाओं का प्रदर्शन करने की एक अच्छी आदत है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि बंदूक स्वच्छ है या नहीं और शूट करने के लिए सुरक्षित है, तो एक पेशेवर बंदूकधारक से परामर्श करें। हथियार लोड न करें यदि आपको यह आश्वस्त नहीं है कि यह सुरक्षित है।
  • यदि आपके पास एक नया हथियार है, तो आपको सावधान रहना चाहिए क्योंकि निर्माता अक्सर श्वास या जंग अवरोधकों के साथ हथियारों को पैक करते हैं, जिन्हें उपयोग करने से पहले हटाया जाना चाहिए। कुछ नए हथियार अच्छी तरह से काम नहीं कर सकते हैं अगर उन्हें सफाई से पहले निकाल दिया जाता है।
  • फायर एक गन चरण 12 नाम की छवि
    5
    फायरिंग से पहले सुरक्षा उपकरण खरीदें कम से कम, आपको कानों और आंखों के लिए सुरक्षा की आवश्यकता होगी। यहां तक ​​कि छोटे कैलिबर पिस्तौल स्थायी रूप से सुनने के लिए पर्याप्त रूप से मजबूत होते हैं और सभी बंदूकें एक अप्रत्याशित बल दे सकती हैं जो आपकी आंखों के अंदर को प्रभावित कर सकती हैं और गंभीर क्षति का कारण बन सकती हैं।
  • साधारण फोम कानप्लग से महंगे "सक्रिय" कान संरक्षक से उपलब्ध कान संरक्षक उपलब्ध हैं, जो बुलेट शोरों की सुरक्षा करते हुए सामान्य रूप से सुनते हैं।
  • चश्मे की कई लोकप्रिय शैली हैं जो आप खरीद सकते हैं। इसके अतिरिक्त, फायरिंग श्रेणियों में अक्सर आँख संरक्षक होते हैं, जिन्हें आप उधार ले सकते हैं या किराए पर ले सकते हैं
  • भाग 3
    बंदूक लोड करें

    फायर एक गन चरण 13 नाम वाली छवि
    1



    तोप को एक सुरक्षित दिशा में इंगित किया जाना सुनिश्चित करें। याद रखें कि किसी चीज़ को बंद करने का इरादा नहीं है जिसे आप शूट करना चाहते हैं। बंदूक की ओर इशारा करते हुए दिशा से हमेशा सावधानी बरतें।
  • फायर एक गन चरण 14 नामक छवि
    2
    अपनी बंदूक के पत्रिका को निकालें आपके पास उस प्रकार की बंदूक के आधार पर, उसके पास एक बटन होना चाहिए जो आपको चार्जर को बाहर निकालने की अनुमति देता है।
  • फायर एक गन चरण 15 नाम की छवि
    3
    कैमरे के किसी भी अतिरिक्त राउंड को निकालें। जांचें कि क्या कैमरा में कोई गोल लोड नहीं है। आपकी बंदूक में "स्लाइडर" दिखाई दे सकता है, यह दिखा सकता है कि यह खाली है। यदि नहीं, तो कैमरे को प्रकट करने के लिए ग्रिड को वापस खींचें। यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि कैमरा रिक्त है।
  • फायर एक गन चरण 16 नामक छवि
    4
    अपने गैर-प्रबल हाथ में चार्जर रखें पत्रिका थोड़ा ऊपर की ओर झुकती है और पीठ के अंग (अंगूठे और अंगूठी) के बीच हाथ की हथेली के खिलाफ स्थित होना चाहिए।
  • फायर अ गन चरण 17 नामक छवि
    5

    Video: शूट करने वाली एक पेपर गन कैसे बनाएं - (ट्रिगर के साथ रबड़ बैंड पेपर गन) टी-स्टूडियो

    Video: कैसे कार्डबोर्ड से अद्भुत पैसे बंदूक बनाने के लिए

    एक बुलेट डालें पत्रिका के शीर्ष में गोला बारूद के पीछे के अंत (गैर-छिद्रित अंत) को स्लाइड करके फायरिंग की गोलियां डालें। जब आप बुलेट को स्लाइड करते हैं, तो आपको कुछ प्रतिरोध महसूस होगा। स्प्रिंग प्लेट को हुक करने के लिए नीचे दबाएं और फिर बुलेट को नीचे स्लाइड करें।
  • Video: एक पेपर शॉटगन कैसे शूट करें - रबड़ बैंड पेपर बंदूक टी-स्टूडियो

    फायर अ गन चरण 18 नामक छवि
    6
    चार्जर भरें और बदलें जब तक आप प्लेट को नीचे वसंत के नीचे धक्का नहीं कर सकते तब तक एक से अधिक बुलेट्स जोड़ें। सुनिश्चित करें कि शीर्ष बुलेट दृढ़ता से समायोजित किया गया है। पत्रिका को तब तक दबाकर बंद कर दें जब तक कि उसे क्लिक नहीं किया जाता है।
  • भाग 4
    बंदूक को गोली मारो

    फायर एक गन चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    हथियार अपने प्रमुख हाथ से ले लो अपने बीच, अंगूठी और छोटी उंगलियों के साथ हथियार का संभाल लपेटें, और अपने हाथ की हथेली में आराम से रखें।
  • फायर एक गन चरण 20 नामक छवि
    2
    हथियार अपने गैर प्रमुख हाथ से पकड़ो अपने गैर-प्रबल हाथ से दबाएं ताकि वह उस संभाल के हिस्से को कवर कर सके जो आपके हाथ से हाथ नहीं आ रहा है। प्रमुख हाथ के आसपास ट्रिगर लॉक के नीचे सूचकांक, मध्य, अंगूठी और छोटी उंगलियों को रखें।
  • फायर एक गन चरण 21 नाम की छवि
    3
    बंदूक को मजबूती से पकड़ो। याद रखें कि आप एक छोटे से विस्फोट करने वाले हैं और प्रभाव के बाद सभी पिस्तौल कम से कम कुछ बल जारी करते हैं। आपको लगता है कि आपको बंदूक को अधिक दृढ़ता से रखना चाहिए, लेकिन इसे "चरम बल" से पकड़ने से बचें।
  • फायर एक गन चरण 22 नाम की छवि

    Video: Mountain Sniper Shoot apk mod बंदूक गेम वो भी इतना कम MB में गेम डाउनलोड करें !

    4
    कंधे की ऊंचाई पर दो फीट के साथ खड़े हो जाओ और घुटनों की थोड़ी सी झुकावें। ऐसी स्थिति जानें जो आरामदायक है सुनिश्चित करें कि आप अपने पैरों के साथ एक दूसरे के करीब नहीं खड़े होते हैं, क्योंकि शॉट के बल आपको वापस भेज सकते हैं और आपको चोट पहुंचा सकते हैं।
  • फायर एक गन चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने हथियार बढ़ाएं और आगे झुकें। आपकी बाहों को आप के सामने सीधे विस्तारित करना चाहिए, बिना आपको अवरुद्ध करना अपने कोहनी को थोड़ा मोड़ लें और अपने कंधों को सीधे लक्ष्य की दिशा में रखें। शॉट की शक्ति का विरोध करने के लिए अपने शरीर के वजन का उपयोग करने के लिए थोड़ा आगे झुकें।
  • फायर एक गन चरण 24 नामक छवि
    6
    अग्रदूतों को ऊपर उठाएं आपके नियमित बंदूक में दो सामान्य ज्ञात जगहें हैं, जैसे फ्रंट व्यू पोस्ट और रियर व्यू पायदान। बंदूक को इंगित करें ताकि रियर दृष्टि कांच और सामने की दृष्टि का ऊपरी भाग समान स्तर पर हो। यह आपको बताता है कि गोली कहाँ होगी।
  • फायर अ गन चरण 25 नामक छवि
    7
    ट्रिगर निचोड़ें ट्रिगर वापस दबाएं, बिना किनारे के किनारे पर जायें बंदूक की आग तक चिकनी निरंतर आंदोलन के साथ दबाएं।
  • यदि आपको समस्याएं हैं, तो मानसिक रूप से "धीमी" या "सॉफ्ट" जैसी कुछ दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • इसे संभालने से पहले हथियार का उपयोग पुस्तिका पढ़ें। हर बंदूक कुछ अलग है, और मैन्युअल तरीके से सीखने का सबसे अच्छा तरीका है कि कैसे काम करता है।
    • एक अच्छी दूरी की सीमा पर अभ्यास करें आस पास सावधान रहें कि आपके शूटिंग साझेदारों को नुकसान पहुंचाना न हो।

    चेतावनी

    • किसी सार्वजनिक क्षेत्र में एक बंदूक न लें, जब तक कि आप शिकार नहीं करते हैं, उस क्षेत्र में रहते हैं जहां "हथियार ले जाने" के कानून इसे अनुमति देते हैं, या यदि आपके पास एक आन्तरिक रूप से बन्दूक रखने का लाइसेंस है
    • जब आप शूटिंग खत्म करते हैं, तो अपना चेहरा खाने या स्पर्श करने से पहले अपने हाथों और चेहरे को धो लें। यह सुनिश्चित करना है कि आप बुलेट से लीड कणों को निगल नहीं लेते हैं, साथ ही फायरिंग के बाद आपके हाथों और चेहरे पर बने धूल के निशान द्वारा उत्पादित रसायनों को भी निगलना नहीं है।
    • ज्यादातर राज्यों में, लाइसेंस रहित बिना हथियार ले जाने के लिए अवैध है एक प्राप्त करने में आसानी जो एक आग्नेयास्त्र के कब्जे की अनुमति देता है प्रत्येक राज्य में भिन्न होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com