ekterya.com

तैराकी के तीन अलग-अलग स्ट्रोक कैसे निष्पादित करें

क्या आप अपने आप को शर्मिंदा करते हैं जब आप पूल में जाते हैं और अच्छी तरह तैरना नहीं जानते हैं? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं ताकि आप तैराकी के तीन बुनियादी स्ट्रोक निष्पादित कर सकें।

चरणों

स्विमिंग चरण 1 के दौरान डू थ्री बेसिक स्ट्रोक शीर्षक वाली छवि
1
निःशुल्क शैली या ललाट स्ट्रोक जानें यह सभी का सबसे बुनियादी स्ट्रोक है, और यह सबसे तेज भी है। इसमें घुटनों को छूने, जोरदार ढंग से लात मारना, सिर पर पानी से बाहर बारी-बारी से हथियार उठाना, और उन्हें फिर से एक पवनचक्की के रूप में डूबने के होते हैं एक हाथ उठाएं, एक ही दिशा में अपना सिर घुमाओ और सांस लें, और जिस समय हाथ से छू जाता है, वह अपने सिर को नीचे बदल देता है। आपके हाथों को हर समय 180 डिग्री (सीधी रेखा में) दूसरे के संबंध में होना चाहिए।
  • स्विमिंग चरण 2 के दौरान डो थियो बेसिक स्ट्रोक शीर्षक वाली छवि
    2
    पीछे के स्ट्रोक को जानें पीछे की शैली ललाट स्ट्रोक के समान होती है, इस अंतर के साथ कि शरीर उल्टा है अपनी छाती पर झूठ बोलने के बजाय, आप अपनी पीठ पर होंगे, फ्रीस्टाइल में उसी तरह कड़ी मेहनत करेंगे। अपने हाथ से अपनी तरफ से शुरू करो, इसे ऊपर उठाएं और फिर इसे अपने सिर से जाकर इसे पानी में डालने से कम करें पिछले चरण की तरह, सभी समय में हथियार 180 डिग्री होनी चाहिए।



  • स्विमिंग स्टेप 3 में डो थ्री बेसिक स्ट्रोक शीर्षक वाली छवि
    3
    स्तन स्ट्रोक जानें तैराकों में छाती की शैली बहुत लोकप्रिय है जो आराम से और शांत तरीके से आगे बढ़ना पसंद करते हैं। इस आंदोलन में पैरों को एक साथ रखने, नितंबों की ओर पैर उठाने, फिर पक्षों को लात मारना, चक्र को दोहराते हुए लगातार शामिल करना शामिल है। हथियार छाती के स्तर से शुरू होते हैं, एक साथ आगे बढ़ते हैं, और अंत में एक गोल गति में अलग-अलग हो जाते हैं जब तक वे छाती की ऊंचाई पर फिर से नहीं मिलते। जब पैर नितंबों के करीब होते हैं, तो आप हथियारों के आंदोलन को शुरू करते हैं। यदि आप इस चक्र को दोहराते रहते हैं, तो आप आंदोलन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। कुछ लोग पानी में अपना चेहरा डालते हैं और हर 2 या 3 स्ट्रोक हवा में लेने के लिए इसे बाहर ले जाते हैं। कुछ लोग पानी से अपना चेहरा बाहर रखना पसंद करते हैं। यह स्वाद की बात है और स्ट्रोक की सभी गति या गति पर प्रभावित नहीं करता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप प्रतिस्पर्धी तैराकी अभ्यास करते हैं, तो यह बहुत सुविधाजनक है कि आप तैराकी हुड पहनते हैं, क्योंकि इससे वायुगतिकीकरण में मदद मिलती है
    • तैराकी से दो घंटे पहले हल्के खाने की कोशिश करें भारी भोजन न लें
    • लंबे समय तक अपनी सांस न रखें यदि आपको हवा की जरूरत है, तो पर्याप्त रूप से साँस लेने के लिए अपना चेहरा सतह पर उठाएं।

    चेतावनी

    • अगर आप या किसी मित्र ने शराब, ड्रग्स या गैरकानूनी पदार्थों से पीड़ित हैं तो कभी तैरना नहीं।
    • यदि आप बुरा, थका हुआ या चक्कर महसूस करते हैं, तो तुरंत तैरना बंद करो।
    • जब पाबंदी देखती हैं कि एक लाइफगार्ड देख रहा है
    • अकेले तैरना कभी नहीं, हमेशा एक रिश्तेदार या मित्र के साथ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com