ekterya.com

बारी के साथ एक हुक किक को कैसे निष्पादित करें

70 के दशक से पहले, स्पिन किक के साथ तायक्वोंडो में कम लोकप्रिय थे और उपयोग किसी को जो एक अनुभवी प्रतिद्वंद्वी नहीं है के लिए बहुत जोखिम भरा माना जाता था। उस समय, प्राप्त करने के लिए एक नॉकआउट, अधिक बार की ओर किक इस्तेमाल किया गया और दौर मोड़ और सिर्फ लात बहुत धीमी गति से और स्पष्ट लग रहा था। लेकिन उसके बाद से तायक्वोंडो के विकास (आधुनिक पैर और सामरिक युद्धाभ्यास की शोधन के खेल के आगमन सहित) की वजह से, बारी के साथ लात वे सबसे खतरनाक और प्रतियोगी तायक्वोंडो के शस्त्रागार में शक्तिशाली बन गए हैं। Sanshou भी स्पिन किक के साथ प्रयोग किया और एक अधिक कुशल और प्रभावी कला है जब तायक्वोंडो की तुलना में। हालांकि, रोटेशन लात की वृद्धि की उपयोग के साथ भी रोटेशन और वापस किक के साथ पक्ष किक के रूप में किक के अन्य प्रकार के उपयोग में वृद्धि हुई। ये किक वास्तव में प्रभावी है, लेकिन जवाबी की चपेट में हैं, या तो समय वे बना रहे हैं या उन्हें बाद शीघ्र ही। कई तायक्वोंडो प्रतियोगियों, जो लोग अपनी सारी जिंदगी खेल के लिए खुद को समर्पित है और जो लोग अभी भी rookies के थे, निम्नलिखित प्रश्न थे: वहाँ एक स्पिन लात प्रभावी जवाबी के रूप में कमजोर है और नहीं है? जवाब है हां और उस लात हुक लात, जो आसानी से एक प्रतिद्वंद्वी को नॉकआउट कर सकते हैं अगर ठीक से मार डाला स्पिन हो रही है।

चरणों

1
सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आप ठीक से एक हुक किक कर सकते हैं यदि आप नहीं कर सकते हैं और आप सीधे हुक किक को एक मोड़ के साथ जाना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें क्योंकि यह प्रभावी और कुशल आंदोलन के परिक्रामी पहलुओं को समझाते हुए हुक किक करने के बारे में भी बताएगा।
  • 2
    अपने आप को मुकाबला मुद्रा में रखो। इस किक के लिए, आपके घुटनों को थोड़ी अधिक धक्का देना बेहतर होगा और आपके पैरों को और अधिक अलग किया जाएगा क्योंकि इस तरह से आप बहुत अधिक ला सकते हैं आपको लात मार लेग की ओर झुकना कितना भी प्रभावित करता है, किक कितना अधिक होगा
  • 3
    ताकत और दृढ़ता से अपने मुट्ठी निचोड़ें, एक स्थिर तरीके से अपने पैरों की स्थिति बनाएं और बारी की तैयारी करें। आप सही पैर के साथ किक करने जा रहे हैं, बाएं पैर और इसके विपरीत के साथ कदम आगे ले जाता है। अगर आप सही के साथ किक करते हैं, तो यह आपके और बैक लेग (बाएं) के सामने होना चाहिए जो आप के पीछे है, इसे आगे ले जाएंगे ताकि हुक किक के घूमने वाले आंदोलन की शुरुआत हो सके। और इसके विपरीत यदि आप दूसरे पैर का उपयोग करें।
  • 4
    लात में और अधिक गति और सुरक्षा, और इसलिए अधिक गति और शक्ति घुमाने के लिए, बार जब आप पैर किक नहीं के साथ एक कदम आगे ले चारों ओर अपनी बाहों को घुमाने के लिए शुरू होता है।
  • 5
    अब आप पहले से 180 डिग्री कर चुके हैं और कंधे के किनारे पर कंधे के ऊपर देख सकते हैं। कुछ लोग इस लात नहीं कर सुरक्षित रूप से करने की गलती विरोधी की आँखों में अपने कंधे पर देख सकते हैं और बजाय भूमि पर दिखने लगता है। ऐसा मत करो! न केवल आप, मूर्ख शर्मीले और असुरक्षित देखने में आता है, लेकिन यह भी लक्ष्य को मार की संभावना को कम कर देता है और लक्ष्य आप नॉकआउट जीतने हिट: प्रतिद्वंद्वी के सिर। वहाँ भी अपने चेहरे से गिरने का एक बड़ा खतरा है।



  • 6
    अब किक खुद आता है। पहले आपको हुक किक के बारे में संक्षेप में समीक्षा करना होगा यह वास्तव में अकेला बताते हैं क्योंकि लात एक हुक की तरह गति में है। इस के लिए, एक हुक मछली पकड़ने हुक कल्पना या एक समुद्री डाकू कप्तान हाथ वह खो के बजाय है। वहाँ के रूप में कर रहे हैं लगभग हर दूसरे किक वहाँ रूप में अच्छी तरह सामने की स्थिति में एक हुक लात और वापस मुद्रा में से एक है, लेकिन इस लेख wikiHow में ध्यान लात वापस आसन पर होगा, इसलिए किक के साथ भ्रमित न करें आगे की मुद्रा में बारी के साथ हुक। आप एक हुक लात बीच अंतर नहीं कर सकते, तो सामने की स्थिति में स्थिति एक फिर से चालू करना, तो शायद यह मदद मिलेगी: यदि आप तो बजाय छोड़ दिया करने के लिए पर्यटन दाहिना पैर के साथ एक हाथापाई हुक बारी आगे स्थिति को चलाने सही करने के लिए और वहाँ से किक के साथ जारी रखें और दूसरे चरण के साथ इसके विपरीत। लेकिन हुक किक पर वापस स्थिति जो इस गाइड में विस्तार से बताया जाएगा चालू करने के लिए, के लिए पर्यटन ठीक है और फिर आप वहां से किक जारी रखते हैं। खैर, अब खुद किक पर लौटने के लिए। (स्थिर) हुक किक घूर्णन रियर स्थिति। यह सही पैर के साथ किक करने के लिए है अपने चेहरे को कवर मुट्ठी की तरह दाहिना पैर आगे और बाएँ पैर के पीछे,: ठीक है, आप की स्थिति में कर रहे हैं। अपने वजन के सबसे पैर (बाएं) बूटिंग नहीं पर रखें, उज्ज्वल filuda और सही टिप के साथ एक इंद्रधनुष की वक्रता के रूप में एक घूर्णन की गति में लात पैर (दाएं) लिफ्ट करने के लिए शुरू होता है। या एड़ी या पैर के पूर्वकाल तिहाई का उपयोग करता है अपने प्रतिद्वंद्वी के सिर करने के लिए नुकसान का कारण। यह स्वाभाविक रूप से दी जा सकती है, लेकिन यह सिफारिश की है कि जब आप लात शुरू आप पैर कि बूट नहीं करता है (का समर्थन कर रहे हैं) एक छोटे से लात पैर करने के लिए अधिक स्थान देने के बाईं तो आप कर सकते हैं बारी एक बड़ा, इसलिए अधिक लात चाप में प्रभावी।
  • 7
    अब, स्पिन के साथ हुक किक के पीछे। ठीक है, आप 180 डिग्री बदल गए हैं और आप अपने कंधे पर गौर करते हैं आपकी मुट्ठी तंग और आपकी छाती की ओर है। इस बिंदु से, पैर जो कि किक करता है और चरण 6 में बताई गई हुक किक का प्रदर्शन करें। मोड़ के कारण, आपके हुक किक में अधिक गति होगी और आप अपने प्रतिद्वंद्वी को हवा में एक मोड़ ले सकते हैं यदि आप इसे पर्याप्त बल और एक बड़ी खींचें (लगभग एक धक्का) के साथ सिर में लात मारते हैं।
  • 8
    एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो जिस पैर को आप अपने पक्ष में वापस लाया जाता है उसे ले आओ और आपका दूसरा पैर खुद ही बदल जाएगा, लेकिन इस बार, जैसा कि आप मुंह में हैं, आपका दाहिना पैर आपके और बाएं के पीछे होगा मोर्चे पर
  • 9
    इस बिंदु से आप अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने पेट के लिए एक परिपत्र किक के साथ समाप्त कर सकते हैं (फिर से सिर के लिए बेहतर)। जब आप दोनों पैरों को कम करते हैं, तो आप चरण 2 की तरह ही होंगे और आप एक हुक किक को एक मोड़ के साथ तैयार करने के लिए तैयार होंगे, लेकिन इस बिंदु पर प्रतिद्वंद्वी शायद जमीन पर झूठ बोल रहे हैं और जारी रखना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उदाहरण के लिए, पैर की एक तरफ नहीं, एड़ी और पूर्वकाल के तीसरे चरण के साथ किक करना सुनिश्चित करें। यदि आप पिछले चरणों का पालन करते हैं और अपने प्रतिद्वंद्वी को पैर के एक तरफ लात मारते हैं और पिछले तीसरे या एड़ी के साथ नहीं, तो यह स्पिन के साथ किक नहीं होगा, लेकिन एक कताई किक होगा। संभवतया भविष्य के नए लेखों में एक बढ़ती हुई किक को कैसे निष्पादित किया जाए या कताई किक को कैसे निष्पादित किया जाए, आदि - तो ट्यून में रहने के बारे में जोड़ा जाएगा, जब तक कि पहले से ही ऐसे अन्य लेखों के लिखित अन्य लेख मौजूद न हों जिन्हें पहले से ही शीर्षक ।
    • जैसे ही आप चालू करने के लिए शुरू करते हैं, अपनी बाहों ऊपर से एक झुका बनाने के लिए नीचे करने के लिए बजाय पक्षों पर उन्हें होने के बेहतर बारी में मदद मिलेगी बारी का उपयोग करें, ताकि गति और लात की शक्ति अधिक होगी।

    चेतावनी

    • जब आप एड़ी के बजाय पैर के पूर्वकाल तीसरे के साथ सीधे प्रतिद्वंद्वी किक करने की कोशिश, संतुलन और अधिक कठिन है और आप गिरने और चोट पहुँचाने के एक उच्च जोखिम को चलाते हैं। हालांकि एड़ी का उपयोग पैरों के पूर्वकाल का तीसरा इस्तेमाल करने से ज्यादा प्रभावी है।
    • पहली चेतावनी के रूप में एक ही विषय के भीतर, इस आंदोलन को पहले धीरे धीरे अभ्यास करें और फिर गति बढ़ाएं बहुत तेज या बहुत धीमी गति से चलना आपको पर्ची या गिरावट के कारण गिर सकता है और चोट लगी है।
    • अन्य सभी लात मोड़ की तरह, इस लात कम सटीकता काफी हद तक परिधीय दृष्टि की वजह से निर्भर करता है और ज्यादातर लोगों में यह इतना अच्छा नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आप इस किक के साथ सिर पर किसी को देना चाहते हैं, आप (यहां तक ​​कि सेंटीमीटर के एक जोड़े के लिए) falles और एक जवाबी हमले की चपेट में रह सकते हैं। एक आदर्श उद्देश्य प्राप्त करने के लिए और दूर झटका, कताई किक न केवल पर्याप्त परिधीय दृष्टि पर निर्भर करते हैं, लेकिन यह भी स्थिति और कैसे हड़ताल या बंद आप अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए कर रहे हैं। इस तरह के किकबॉक्सिंग के रूप में कई खेल, में, वहाँ कई अवसरों हैं जब सेनानी एक हुक लात हालांकि noquearlo- को प्रतिद्वंद्वी के सिर को चालू करने के लिए फेंक करने की कोशिश करता है, भी प्रतिद्वंद्वी के करीब है और अपने पैर के साथ अपने कंधे पर झुका और समाप्त होता है इस बिंदु से इसके लिए इस पैर एक और लड़ाकू पकड़ और उसे नीचे गिरा दिया बहुत आसान है। यही कारण है कि अगर तुम कभी लात इस तरह करने की कोशिश, हमेशा सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त और सही निशानेबाजी, परिधीय दृष्टि, स्थिति और कितनी दूर आप कर रहे हैं अपने oponente- अन्यथा विफल हो सकता है से, तो शूटिंग आप अभ्यास करना है सिर और यह जो समाप्त होता है अपने प्रतिद्वंद्वी के बजाय फर्श पर बाहर हो तुम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com