ekterya.com

नंबरों का प्रयोग कैसे करें

लेटिसिमस डोरसी, या लेटिसिमस डोरसी, पीठ में 3 मांसपेशियों में से सबसे बड़ा है। विशिष्ट व्यायाम जो कि पीठ की मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, आप कैलोरी जला सकते हैं और समग्र शक्ति में वृद्धि कर सकते हैं। शक्तिशाली पीठ की मांसपेशियों में भी धड़ की समरूपता में सुधार होगा और उचित आसन बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा।

चरणों

भाग 1
उपकरण के बिना व्यायाम

आपका लैट्स चरण 5 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
1
"बर्फ परी उल्टा" और "डॉल्फ़िन किक" बनाएं यदि आप कम उपकरण का उपयोग करना पसंद करते हैं या अपने सामान्य दिनचर्या में घर पर अभ्यास को शामिल करना चाहते हैं, तो कई तरह के व्यायाम हैं जो आप उपकरण के बिना कर सकते हैं। सबसे आसान प्रकार के दो "उल्टे बर्फ परी" और "डॉल्फिन किक" हैं।
  • "उल्टे बर्फ परीक्षक" के लिए, अपने पेट पर अपने हाथों और पैरों के साथ अपने पेट पर झूठ बोलें। हथेलियों का सामना करना चाहिए नीचे। अपने हाथों और कंधों को फर्श से कुछ इंच ऊपर उठाएं और जब तक आपके अंगूठे स्पर्श नहीं हो जाते, तब तक अपने हाथों को अपने कंधों पर ले जाएँ। फिर, मूल स्थिति पर वापस जाएं। अपने हाथों को सीधे और पूरे आंदोलन में फैलाएं। सेट के बीच लगभग 30 सेकंड के लिए आराम, 5 पुनरावृत्तियों के 2 से 3 सेट करने के लिए प्रयास करें।
  • डॉल्फिन किक बनाने के लिए, आपको बैंक की आवश्यकता होगी। पीठ पर खड़े हो जाओ, बेंच के अंत में अपने कूल्हों के साथ। हाथों को आपकी सहायता करने के लिए बेंच के नीचे रहना चाहिए। पैर की उंगलियों को शरीर से दूर और कूल्हों को सीधे रखते हुए, पैर को इंगित करें और फिर 5 सेकंड के लिए स्थिति को पकड़ो। धीरे-धीरे मूल स्थिति पर लौटें और फिर दोहराएं। प्रत्येक सेट के बीच 30 सेकंड के ब्रेक के साथ, 6 से 12 प्रतिनिधि के 2 या 3 सेटों के लिए निशाना लगाओ
  • आपका लैट्स चरण 6 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    2
    अतिमानव व्यायाम की कोशिश करो अतिमानव व्यायाम संख्याओं के लिए बहुत अच्छी गतिविधि है। शुरू करने के लिए, आपको अपने पेट पर झूठ बोलना होगा, फर्श का सामना करना पड़ने वाली अपनी ठोड़ी के साथ, आपके टखनों को एक साथ, अपने हथियार आगे बढ़ाए जाएंगे और आपके पैर की उंगलियों को बाहर की ओर इशारा किया जाएगा।
  • पीठ और कंधे की मांसपेशियों को संक्रमित करते समय, यह हथियारों और तल की कुछ सेंटीमीटर मंजिल उठाती है अपने हाथों और पैरों को लगभग एक ही ऊंचाई पर ऊंचा करने की कोशिश करें इस स्थिति को 15 से 30 सेकंड तक बनाए रखने की कोशिश करें।
  • इस अभ्यास के 6 से 15 पुनरावृत्ति करें, प्रत्येक श्रृंखला के बीच 30 से 60 सेकंड का आराम करें।
  • Video: सिर्फ नंबर से नाम, पता,फोटो, Age,Location सब कुछ कैसे पता करें,

    आपका लैट्स चरण 7 पर कार्य शीर्षक वाला चित्र
    3
    आसन में सुधार करने के लिए पैर व्यायाम शामिल करता है ऐसे कुछ व्यायाम हैं जो आप संख्याओं का इस्तेमाल कर सकते हैं जो खड़े हो सकते हैं। हिप काज का अर्थ है सीधे अपने कूल्हों पर अपने हाथों से और सीधे अपने कूल्हों के अलावा अपने पैरों को खड़े करना।
  • अपने कंधों और कूल्हों को गठबंधन रखते हुए धीरे धीरे आगे बढ़ें। जब तक आप फर्श के समानांतर न हो जाएं और आपके शरीर ने 90 डिग्री के कोण का गठन किया है
  • प्रारंभिक स्थिति पर लौटें और फिर दोहराएं। प्रत्येक सेट के बीच 30 से दूसरे ब्रेक के साथ 10 से 15 प्रतिनिधि के 3 सेट करें।
  • भाग 2
    उपकरण के साथ व्यायाम

    आपकी लात्स पर कार्य शीर्षक वाली छवि चरण 1

    Video: प्लीज इस ट्रिक का गलत इस्तेमाल ना करें,बस #WhatsApp नंबर डालो काम हो जायेगा

    1
    वजन मशीन का उपयोग करें संख्याओं को व्यायाम करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक स्थानीय जिम में वजन मशीन का उपयोग करना है। व्यायाम जिसमें वजन मशीनें शामिल हैं, संख्याओं के लिए अच्छे हैं।
    • वजन मशीन जिम के एक प्रकार का उपकरण है जहां वज़न एक बार में तय किया जाता है जो उपयोगकर्ता मांसपेशियों को विकसित करने में मदद करने के लिए ऊपर और नीचे खींचता है। एक वजन मशीन अक्सर मटर उठाना शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है अगर आपने इसे पहले नहीं किया है।
    • आम तौर पर, आप एक मोबाइल की कुर्सी पर बैठते हैं और जब आप बैठते हैं तो बार नीचे खींचें आपको अपने आकार और फिटनेस स्तर के लिए सीट और वजन का स्तर समायोजित करना पड़ सकता है। जिम में एक प्रशिक्षक से बात करें, अगर आपके मशीन की स्थापना के बारे में कोई सवाल है।
    • बीबीएस का प्रयोग करने के लिए छाती में पुली का प्रयोग करें। बेंच पर बैठो और कंधे से अलग अपने हाथों को अलग रखें। धीरे-धीरे, कंधे के ब्लेड को वापस रखते हुए, छाती की ओर पट्टी खींचो। फिर, धीरे-धीरे शुरू करने की स्थिति पर वापस लौटें 12 से 15 प्रतिनिधि के 1 सेट करने का प्रयास करें
    • यह मशीन में वजन और प्रतिरोध के कम स्तर पर शुरू होता है, और धीरे-धीरे हर हफ्ते बढ़ जाता है।
  • Video: IMC Best shri tulsi को उपयोग कैसे करना है, और कहां कहाँ इसका प्रयोग कर सकते है

    आपका लैट्स चरण 2 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    2
    एक प्रतिरोध बैंड खरीदें एक प्रतिरोध बैंड एक लचीला पट्टी है, जो प्रत्येक छोर पर हैंडल करता है जिसका इस्तेमाल प्रशिक्षण में किया जाता है और इसे ज्यादातर खेलों के स्टोर या जिम में खरीदा जा सकता है। आप एक ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं वहाँ विभिन्न प्रकार के व्यायाम हैं जो आप एक प्रतिरोध बैंड का उपयोग कर सकते हैं जो कणों का अभ्यास करते हैं।
  • तिरछे पैडल की कोशिश करो इस अभ्यास में, आप बैंड के केंद्र में अपने पैरों के साथ थोड़ा अलग बैठेंगे। थोड़ी सी मोड़ो, अपने घुटनों के साथ थोड़ा झुकाव और बैंड के दोनों सिरों को पकड़ो। यह एक 90 डिग्री कोण बनाता है अपने कूल्हों के लिए बैंड को खींचो, कंधे को अनुबंधित करें जैसे कि आप व्यायाम करते हैं और फिर शुरुआती स्थिति में वापस आ जाते हैं। इसे 10 से 12 पुनरावृत्तियों के 2 से 3 सेट के लिए करें।
  • आप एक झुकाव झूठ बोलने की भी कोशिश कर सकते हैं। एक कम स्थिर वस्तु के आसपास के बैंड को ठीक करें, जैसे कि बिस्तर स्तंभ। अपनी पीठ पर झूठ बोलें, अपने घुटनों के झुके के साथ और अपने सिर के ऊपर अपने हाथों से बैंड के प्रत्येक छोर को पकड़ो। फिर, बैंड को धड़ की तरफ खीचें और मूल स्थिति पर लौटें। 8 से 10 दोहराव करो
  • छाती के लिए चरखी अधिक के ऊपरी भाग पर केंद्रित है। आपको एक लंबा ऑब्जेक्ट के आसपास बैंड को लंगर करना होगा, जैसे कि एक पेड़ या स्थानीय जिम में एक क्षैतिज पट्टी लंगर के सामने घुटने और बैंड के प्रत्येक छोर को पकड़ कर अपने हाथों पर विस्तारित किया गया। बैंड को फर्श पर खींचने के लिए कोहनी को मोड़ो इस अभ्यास के दौरान पीठ की मांसपेशियों को अनुबंधित करें फिर धीरे-धीरे शुरुआती स्थिति पर लौटें। 10 से 12 पुनरावृत्तियों के 2 से 3 सेट करें।
  • आपका लैट्स चरण 3 पर कार्य शीर्षक वाला चित्र
    3



    लापरवाह पकड़ के साथ वर्चस्व बनाओ आप अपने प्रशिक्षित दिनचर्या में वर्चस्व वाले ढांचे को शामिल करने वाले नंबरों का भी उपयोग कर सकते हैं। ये स्थानीय जिम में प्रशिक्षण बार के साथ किया जा सकता है
  • धड़ का सामना करने वाले हथेलियों के साथ एक पुल-अप बार पर पकड़ो कंधे की चौड़ाई के बारे में अपनी पकड़ रखें
  • अपनी पीठ सीधे और अपने निचले हिस्से को घुमावदार रखें। छाती को थोड़ा ढंकना चाहिए
  • खींचो, exhaling, जब तक सिर पुल-अप बार के समान स्तर पर है इन्हलिंग, अपने शरीर को शुरुआती स्थिति में वापस लाएं।
  • यदि आप पकड़ने के लिए नए हैं, तो आप अपने प्रशिक्षण में सफलतापूर्वक शामिल करने से पहले अभ्यास कर सकते हैं। दोहराव की संख्या आपके सामान्य फिटनेस स्तर पर निर्भर करती है। सुचारू पकड़ के साथ कितने गानों को देखकर शुरू करो, इससे पहले कि आप थका हो जाएं और उस नंबर से धीरे-धीरे बढ़ो।
  • आपकी लैट्स के चरण 4 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    4
    डंबल्स का उपयोग करें संख्याओं को व्यायाम करने के लिए डंबल्स का उपयोग करने के लिए, आपको 30 डिग्री कोण पर एक बेंच ठीक करना होगा। डंबल्स का भार आपके फिटनेस स्तर पर निर्भर करता है, लेकिन यदि आप व्यायाम करने के लिए नए हैं तो आपको कम से कम वजन संभव होना चाहिए।
  • बेंच पर लेटें और प्रत्येक हाथ में एक डंबल पकड़ो। अपनी पीठ सीधी और अपने कंधों को वापस रखें
  • कोहनी झुकाव, डंबल को धड़ की तरफ खींचें। फिर, धीरे-धीरे मूल स्थिति पर वापस आएं। 10 से 12 प्रतिनिधि के 2 से 3 सेट करने के लिए प्रयास करें
  • भाग 3
    अपने प्रदर्शन को अधिकतम करें

    आपकी लात्स पर कार्य शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    एक कसरत से पहले गरम हो जाओ यदि आप भार उठाने जा रहे हैं, तो गर्मजोशी के लिए जरूरी है - अन्यथा आप गंभीर चोट लगी है। आपको सीधे नंबरों का प्रयोग नहीं करना चाहिए ट्रेनिंग जाने से पहले 10 मिनट की चिकनी एरोबिक गतिविधि जैसे तेज चलने का प्रयास करें।
  • आपकी लात्स पर कार्य शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    सुनिश्चित करें कि आप संख्याओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं। जब संख्याओं के लिए अभ्यास कर रहे हैं, तो इन मांसपेशियों को शामिल करना सुनिश्चित करें अपने हाथों और कोहनी को सही ढंग से स्थिति के बिना, आप मछलियां अनैतिक रूप से ध्यान केंद्रित कर सकते हैं
  • जब पृष्ठीय अभ्यास कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी कोहनी भी फर्म नहीं है। यह हथियारों पर दबाव डालता है, जो कसरत में होता है जो मछलियां पर केंद्रित होता है।
  • पृष्ठीय अभ्यास के दौरान मोड़ से गुड़िया को रोकें इसका मतलब है कि हथेलियों को इंगित करना या शरीर से दूर अन्यथा दूर करना। इससे आपको नंबरों का इस्तेमाल करने में मदद मिलती है और मछलियां नहीं।
  • आपकी लात्स पर कार्य शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    उचित रूप और तकनीक का उपयोग करें आप को हमेशा किसी भी व्यायाम की शुरूआत में उचित रूप और तकनीक का उपयोग करना चाहिए।
  • उचित रूप महत्वपूर्ण है, खासकर वजन उठाने के लिए क्योंकि आप एक विस्तृत श्रेणी के मांसपेशी समूहों को शामिल करते हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपका फ़ॉर्म सही है, तो निजी ट्रेनर या व्यायाम साथी से सलाह लेने पर विचार करें। यदि आपकी मांसपेशियों को कसरत के बाद बहुत नाराज़ हैं, एक दिन के बाद भी, आपका फ़ॉर्म गलत हो सकता है और यह आपके शरीर का चेतावनी संकेत है।
  • तकनीक सीखने के बिना आपको वजन के साथ प्रशिक्षण शुरू करना चाहिए या जिम उपकरण का उपयोग करना चाहिए। दुर्भाग्य से, यह देखकर यह मुश्किल हो सकता है कि किसी व्यक्ति के लिए जो काम करता है वह आपके और आपके शरीर के प्रकार के लिए सुरक्षित नहीं है। व्यायाम प्रशिक्षण के लिए वजन प्रशिक्षण जोड़ने से पहले आपको हमेशा कोच, फिजियोथेरेपिस्ट या अन्य स्वास्थ्य पेशेवर से बात करनी चाहिए।
  • आपकी लात्स पर कार्य शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    व्यायाम के बीच आराम चूहे का प्रयोग करने से मांसपेशियों का निर्माण करने का एक तरीका होता है, सत्र के बीच आराम करना महत्वपूर्ण है आपको लगातार दो दिन एक ही मांसपेशियों का प्रयोग कभी नहीं करना चाहिए मांसपेशियों को सप्ताह में कम से कम 2 से 3 दिन व्यायाम करने की कोशिश करें - यदि आप सावधानी बरतें तो लगातार मांसपेशियों को लगातार व्यायाम न करें। दूसरे दिन एरोबिक गतिविधियों पर चिपकाएं।
  • युक्तियाँ

    Video: Truecaller का उपयोग कैसे करते है / How To Use Truecaller

    • सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक कसरत से पहले गर्म होते हैं
    • एक नया व्यायाम कार्यक्रम शुरू करने से पहले हमेशा अपने चिकित्सक से संपर्क करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com