ekterya.com

राइफल कैसे चुनें

इस अनुच्छेद में, आप सीखेंगे कि आपकी शूटिंग की जरूरतों और अनुभव के स्तर के अनुसार राइफल का चयन कैसे करें।

चरणों

1

Video: MI मोबाइल का पैटर्न लॉक भूल जाये तो ये करो | forgot mi mobile pattern lock password hard reset

आपके पास अनुभव के स्तर का निर्धारण करें
  • आप पहली बार शूटिंग का अभ्यास शुरू, और सिर्फ जानने के लिए एक राइफल चाहते हैं, सबसे अच्छा है कि, सस्ते पाने के लिए आसान है और शायद plinking अभ्यास और की मूल बातें जानने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है .22 के रूप में एक प्रकाश गेज है आग्नेयास्त्रों कई प्रकार के छोटे कैलिबर हैं, लेकिन कोई भी .22 एलआर (लंबी राइफल) के समान नहीं है।
  • .22 राउंड कैलिबर की कम शक्ति के कारण, कई कंपनियां इसे सरल और बहुत महंगा राइफल्स के साथ प्रदान नहीं करती हैं ब्रनो, excellent- मार्लिन बोल्ट कार्रवाई राइफल विनिर्माण हेनरी और अन्य ब्रांडों अच्छा लीवर कार्रवाई राइफलें और semiautomatic राइफल बनाया Ruger इस क्षमता (Ruger 20/22) के साथ उत्कृष्ट बनाती है। इन सभी हथियारों का उपयोग करना आसान और निशाना बनाना है रूगर की एक मॉड्यूलर डिजाइन भी है, जिससे भागों को बदलने में आसानी होती है। राइफल जो भी हो, उसे उपयोग करने से पहले, इसके सभी प्रासंगिक विशेषताओं, खासकर सुरक्षा के बारे में जानना सुनिश्चित करें।
  • एक राइफल चरण 1 चुनें शीर्षक छवि
    2
    आरंभिक राइफल का इस्तेमाल करना और बनाए रखना सरल होना चाहिए। यदि राइफल का उपयोग करना आसान है, तो यह शूट करने के लिए मजेदार होगा, और एक अच्छा शूटर बनने का एकमात्र तरीका बहुत शूट करना है। इस कारण से, एक अजीब राइफल सबसे अच्छा विकल्प होगा। अगर आप भविष्य में उच्च क्षमता के राइफल खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो हथियार के प्रकार का संचालन महत्वपूर्ण हो सकता है। अगर भविष्य में आप बोल्ट-एक्शन राइफल का उपयोग करना चाहते हैं, तो अब बोल्ट-एक्शन राइफल खरीदें, एट वगैरह।
  • एक राइफल चरण 2 चुनें
    3
    निर्धारित करें कि आप राइफल का उपयोग कैसे करेंगे।
  • शिकार राइफल्स अलग-अलग कैलिबर में आते हैं। औपनिवेशिक युग की एक पुरानी कहावत कहती है कि ".30 गिलहरी के लिए एक हथियार है, .40 खरगोशों के लिए, हिरण के लिए .50, भालू के लिए 60।" बेशक, चूंकि तब से हथियार बहुत शक्तिशाली हो गए हैं, इसलिए यह सूत्र अब लागू नहीं होगा। लेकिन, एक समान प्रारूप का उपयोग करके, यह एक अच्छी अद्यतन वर्गीकरण है: .22 गिलहरी के लिए हथियार है, .22 खरगोशों के लिए मैग्नम, हिरण के लिए .30 या 7.62 और भालू के लिए .300 मैग्नम। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि शुरुआती बड़े राइफल्स (या विशेष निशानेबाजों को छोड़कर विशेष परिस्थितियों को छोड़कर) का उपयोग करते हैं हालांकि, राइफलों में 600 न्यूट्रो एक्सप्रेस तक क्षमता हो सकती है, जिसका उपयोग हाथियों (और एक घर के रूप में महंगा हो) के साथ किया जा सकता है।
    एक राइफल चरण 2 बुलेट 1 चुनें
  • जीवित रहने की स्थितियों के लिए, सर्वश्रेष्ठ हथियार अर्ध स्वचालित सैन्य राइफलें हैं या (जहां वे कानूनी हैं) स्वचालित हैं शुरू करने के लिए एक अच्छी राइफल है एआर -15 यह प्रयोग करना बहुत आसान है और बहुत सटीक है, हालांकि यह अविश्वसनीय हो जाता है जब इसे अच्छी तरह से नहीं रखा जाता है। .223 कारतूस जो इस राइफल को आग लगाता है वह बहुत अधिक गति से हो सकता है क्योंकि इसकी बहुत कम रोक वाली शक्ति है। इसके अलावा, वे आम तौर पर महंगे होते हैं एक अन्य विकल्प एके -47 या इसकी डेरिवेटिव है यह सस्ता है और इसकी 7.62x39 मिमी कारतूस खराब स्थिति में भी मजबूत और अधिक विश्वसनीय है। किसी भी स्थिति में, यह कम सटीक है और इसकी कई विशेषताओं को एआर -15 श्रृंखला की तुलना में हेरफेर करना मुश्किल है, खासकर चार्जर की सुरक्षा और हटाने से संबंधित। जीवित राइफल के साथ विचार करने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू गोला-बारूद की उपलब्धता है
    एक राइफल चरण 2 बुलेट 2 चुनें
  • राइफल्स स्वाभाविक रूप से आत्मरक्षा के लिए उपयुक्त नहीं हैं वे लंबे समय से और संभालना कठिन हैं इसके अलावा, राइफलों के लिए दी जाने वाली अधिकांश क्षमता बहुत शक्तिशाली है और दीवारों को घुसना करने और निर्दोष गवाहों को संभावित रूप से मारने का प्रयास करेंगे। एक शहरी सेटिंग या किसी अन्य स्थिति के लिए जहां आप जानते हैं कि बहुत अधिक संपार्श्विक क्षति हो सकती है, बेरेटा सीएक्स 4 तूफान 9 मिमी डिब्बे और 5.7x28mm डिब्बे के साथ एफ एन पी 90 बहुत अच्छे विकल्प हैं। दोनों अच्छे, छोटे और घर के अंदर संभालना आसान है। इसके अलावा, उनके शॉट कम शक्तिशाली होते हैं, और यदि आप एक विस्तृत बुलेट या मृदु गोला बारूद का उपयोग करते हैं, तो यह संभव है कि वे दीवारों के माध्यम से नहीं जाएंगे।
    एक राइफल चरण 2 बुलेट 3 चुनें
  • आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि अपराधियों को बुलेटप्रूफ कवच का इस्तेमाल करने के लिए यह गंभीर रूप से आम हो रहा है जो लोग मलिन बस्तियों में या रूसी माफिया के साथ संघर्ष में रहते हैं के लिए, राइफल एम 14 एक अच्छा विकल्प है। यह बहुत ही सटीक, अर्ध स्वचालित है एक अलग पत्रिका है, और 7.62x51 मिमी कारतूस आसानी से केवलर कवच के माध्यम से और यहां तक ​​कि चीनी मिट्टी बैलिस्टिक कवच के माध्यम से कुछ मामलों में घुसना। संयुक्त राज्य अमेरिका में, इस राइफल को हमला नहीं माना जाता है, इसलिए यह कानूनी है।


    एक राइफल स्टेप 2 बुलेट 4 चुनें
  • एक राइफल चरण 3 चुनें
    4

    Video: HOW TO GET BETTER AT AIMING | Fortnite Battle Royale Tips

    तय करना कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं
  • शिकार राइफल्स आम तौर पर बड़े कैलिबर में आते हैं, आमतौर पर लगभग 30 (7.62 मिमी)। अधिकांश निर्माताओं इस कैलिबर की राइफलें प्रदान करते हैं और इस्तेमाल की गई राइफलें उन लोगों के लिए आसानी से प्राप्त होती हैं जिन्हें बजट के अनुसार खरीदना चाहिए। यदि आप उपयोग किए जाने वाले राइफल को खरीदने से पहले खरीदते हैं, तो यह सुनिश्चित कर लें कि आपके कागज़ात अद्यतित हैं और बंदूक को एक बंदूकधारी के पास ले जाने के लिए सुनिश्चित करें कि यह अच्छी स्थिति में है। 30 की सीमा के भीतर एक क्षमता के साथ कारतूस बैरल भरा हो जाता है या लॉकिंग टैब टूट जाता है, तो एक शूटर को खतरे में डाल सकता है।
  • एक राइफल चरण 3 बुलेट चुनें
    5
    बजट जागरूक शिकारी के लिए, एक शानदार हिरण राइफल जो कि महंगी नहीं है वह मोसन नागंत है। यह द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान रूस द्वारा इस्तेमाल राइफल था, और हथियारों के शो या चाकू में बहुत आम है यह बोल्ट-एक्शन राइफल है जो 5 गोलियों के लिए एक निश्चित पत्रिका से 7.62x54 आर कारतूस का स्थान रखता है। मई 200 9 से, वे आम तौर पर $ 100 या उससे कम के लिए खरीदे जा सकते हैं, साथ ही कर भी। इस राइफल के लिए गोला बारूद भी बहुत सस्ता है, और आप उन्हें कम कीमत के लिए इंटरनेट पर थोक खरीद सकते हैं।
  • आप आत्मरक्षा के लिए एक बंदूक चाहते हैं और यह भी तो एक बजट का पालन करने, बेहतर एसकेएस 7.62x39 है। यह सस्ता है, क्योंकि इस्तेमाल किया के बारे में $ 300 चलाता कर सहित, बहुत ही सटीक है और एक अलग पत्रिका जगह संशोधित किया जा सकता है, लेकिन आम तौर पर इस सुविधा के साथ नहीं आते हैं, लेकिन एक निश्चित चार्जर के साथ 10 गोलियों हाथ से या कंघी के साथ भरी हुई । यह बहुत विश्वसनीय है, भले ही वह खराब स्थिति में हो, और इसे बनाए रखना बहुत आसान है। एम -14 की तरह, यह तकनीकी तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका में एक हमला राइफल नहीं माना जाता है।
    एक राइफल चरण 3 बुलेट 2 चुनें
  • युक्तियाँ

    • हटना के साथ सावधान रहें याद रखें कि हल्के राइफल्स जंगल में चारों ओर ले जाने के लिए आसान हैं, लेकिन कम वजन होने के कारण, उन्हें हटना अवशोषित करना कठिन होता है
    • आपको कीमतों की तुलना करने के लिए तैयार होना चाहिए सामान्य तौर पर, यदि आप बस खोज करते हैं तो आप बेहतर मूल्य पा सकते हैं इस लेख के लेखक ने एक बार हथियारों और चाकू में एक व्यापारी को 350 डॉलर में मोसिन नागंत एम44 को बेचने की कोशिश की, जबकि एक और व्यापारी, दूर नहीं, 99 डॉलर में ही बेच दिया। यद्यपि यह एक चरम मामला है, यह ध्यान में रखा जाना कुछ है।
    • आप जो सबसे अच्छी सलाह दे सकते हैं वह निम्नलिखित है: आप किस प्रकार के राइफल को चुनते हैं इसका कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप अच्छी तरह से अभ्यास नहीं करते हैं और अक्सर बाद में एक 10 वर्षीय लड़का, जो रोजाना गिलहरी का शिकार करता है .22 जो कि अभी शुरू हुआ था और सिर्फ एक ए -4 खरीदा था, उससे ज्यादा खतरनाक है।
    • इसे खरीदने से पहले कोशिश करो कुछ सार्वजनिक फायरिंग रेंज में राइफल्स हैं जो आप उन्हें परीक्षा देने के लिए किराए पर ले सकते हैं, और इन क्षेत्रों में अधिकांश निशानेबाजों ने आप को अपनी राइफलें उधार देने के लिए तैयार हो ताकि आप कई बार आग लगा सकें, बस पूछें अधिकांश निशानेबाजों को उनके राइफलों पर गर्व है और विश्वास है कि यह तारीफ है कि कोई उन्हें इतना प्रशंसा करता है कि वे उन्हें कोशिश करना चाहते हैं। आप का प्रयोग करेंगे गोला बारूद के लिए भुगतान करने की पेशकश, हालांकि अधिकांश आपको नहीं दूँगी

    Video: देखें अबतक की बड़ी खबरें | EVENING HEADLINES| 14 JULY

    चेतावनी

    • ट्रिगर पर अपनी उंगली मत डालें जब तक कि आप शूट करने के लिए तैयार न हों मैं इस सलाह को दोहराता हूं क्योंकि यह बहुत अधिक दुर्घटनाएं होती हैं।
    • हमेशा उसे हथियाने, एक वाहन या जगह है जहाँ यह संग्रहीत किया जाता है से इसे हटाने, किसी को यह वियोजन या सफाई से पहले देने से पहले बंदूक डाउनलोड (यह बहुत महत्वपूर्ण है पर विश्वास नहीं होता कि कितने लोगों को घुटनों में इस कारण के लिए गोली मार दी गई है ) और फिर गोली मारो। यह परिस्थितियों की एक छोटी सूची है जिसमें आपको हथियार डाउनलोड करना होगा। यह बार-बार ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा होता है कि यह पहले हो, आदत में और फिर ओसीडी में।
    • कभी भी उस बंदूक को इंगित न करें जिसे आप नष्ट या मारना नहीं चाहते हैं हमेशा जागरूक रहें
    • यदि आप बाएं हाथ हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप डिजाइन के साथ एक हथियार नहीं खरीदते हैं बुलपिप बिना पहली बार पुष्टि करता है कि यह आपके चेहरे पर लाल और गर्म मामलों को फेंक नहीं करेगा जब बाहर निकलते समय कुछ राइफल्स, जैसे कि स्टेयर एयूजी, को बाएं हाथ के निशानेबाजों के लिए अनुकूलित किया जा सकता है।
    • ट्रिगर से अपनी उंगली रखें जब तक कि आप शूट करने के लिए तैयार न हों
    • कभी नहीं भूलना कि एक राइफल को मारने के लिए बनाई गई एक हथियार है। जैसे ही आप अपनी राइफल का अनादर करना शुरू करते हैं, आपकी राइफल आपको अपमानित कर देगी
    • शूटिंग से पहले निर्देश पुस्तिका पढ़ें यदि आपका राइफल एक अनुदेश मैनुअल के साथ नहीं आया, तो आप इसे मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं, या तो कंपनी को फोन करके या इसकी वेबसाइट पर खोज कर सकते हैं। यदि आपकी राइफल एक सैन्य अधिशेष है, तो इंटरनेट की जांच करें, क्योंकि राइफल विवरण के साथ कई वेबसाइटें हैं, साथ ही साथ इसे कैसे निकालना और साफ़ करने के लिए चरण-दर-चरण निर्देश हैं, जो अक्सर एक वीडियो शामिल करते हैं
    • हमेशा अपने कानों और आँखों की रक्षा करें

    Video: Best Resort in Bintan Island! Nirwana Gardens (First Time in Indonesia REACTION)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सफाई खेल:
    • सफाई के लिए रॉड
    • टूथब्रश
    • घाटी के लिए चीर के टुकड़े
    • लत्ता या आराम के लिए कुछ फाड़ा शर्ट
    • सफाई विलायक ब्रेक-फ्री सीएलपी और हॉप का # 9 बहुत अच्छा है
    • रबर की लकड़ी का हथौड़ा (रूसी हथियारों के लिए)
    • हेक्सागोनल स्पैनर्स
    • मॉड्यूलर पेचकश
  • निष्क्रिय प्रक्षेप्य के साथ किसी प्रकार का गोला बारूद आप यह जांच कर सकते हैं कि राइफल रखरखाव शुरू करने से पहले गोलियों के साथ अच्छी तरह से काम करता है। इसके लिए, इस प्रकार के गोला बारूद का उपयोग करना बेहतर होता है, इसलिए आप कुत्ते को शूट नहीं करते हैं, जब आप इसे जाँचते समय हथियार गलती से शुरू होते हैं।
  • लंबी दूरी के हथियारों के लिए:
  • एक नजर
  • लग रहा है के लिए अंगूठियां
  • तिपाई देखें वे $ 50 से सैकड़ों डॉलर तक खर्च कर सकते हैं
  • गोला बारूद। आप उन्हें पास की बंदूक की दुकान पर या cheaperthandirt.com जैसी वेबसाइटों पर खरीद सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com