ekterya.com

शिविर के लिए पैक कैसे करें (लड़कियों के लिए)

ग्रीष्मकालीन शिविर एक मजेदार और रोमांचक साहसिक हो सकते हैं, लेकिन वे सबसे खराब अनुभव भी बन सकते हैं। अपने ग्रीष्मकालीन शिविर का सर्वोत्तम अनुभव बनाने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप सही तरीके से पैक करें

चरणों

पैक्स फॉर कैंप शीर्षक के लिए चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 1
1
कपड़े, स्वच्छता की वस्तुओं और अन्य चीजों की एक सूची बनाएं जिनकी आवश्यकता होगी या आपको उन चीजों की सूची के लिए शिविर के पर्यवेक्षक से पूछें जिनकी आपको आवश्यकता होगी। वे आपको एक प्रदान करने के लिए प्रसन्न होंगे, और भले ही वे आपको एक सूची न दे सकें, वे आपके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए उपलब्ध होंगे। सामान्य तौर पर, आपको अपने प्री-कैंप पंजीकरण के दौरान एक विस्तृत सूची प्राप्त होनी चाहिए। कई शिविर आपको जानवरों को आकर्षित करने के रूप में बाहर से भोजन लाने की अनुमति नहीं देते हैं। इसलिए, यदि आप कुछ स्नैक्स लेना चाहते हैं, तो पहले पुष्टि करें कि उन्हें अनुमति दी जाये।
  • चित्र कैम्प के लिए शीर्षक (लड़कियों के लिए) चरण 2
    2
    शर्ट, शॉर्ट्स, जींस, जूते, जूते, अंडरवियर, मोजे, खेल ब्रा, केप्री पैंट्स, एक टोपी, स्नान सूट और कपड़े में कुछ विविधता पैक करने के लिए सुनिश्चित करें। कपड़ों की पहली चीज है जिसे आप कई कठोर गतिविधियों में भाग लेंगे, उनमें से कुछ यह बताएंगे कि आपको गंदा हो जाएगा। आम तौर पर, शिविरों में हर किसी को अपने कपड़ों को एक दिन में कम से कम एक बार बदलना पड़ता है। कपड़ों से भरा कैनवास बैग भरने से बेहतर कुछ नहीं
  • इस तरह के एक टूथब्रश और टूथपेस्ट, बाल ब्रश, डिओडोरेंट (बहुत महत्वपूर्ण), शैम्पू की एक बोतल, एक शेवर और बाकी आप की जरूरत है कुछ भी रूप में अपने प्रसाधन सामग्री पैक करने के लिए सुनिश्चित करें। आपको लगता है अपने अवधि शिविर के दौरान आ जाएगा, तो टैम्पोन, पैड का एक बड़ा बॉक्स और भारी काम के लिए अंडरवियर की भी एक अतिरिक्त जोड़ी पैक करने के लिए सुनिश्चित करें।

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    पैक्स फ़ॉर कैंप शीर्षक के लिए चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 2 बुलेट 1
  • एक पानी की बोतल, कीट प्रतिकारक, टॉर्च, धूप का चश्मा, सनस्क्रीन: और आप की जरूरत करने जा रहे हैं कुछ भी पैक करें। लंबी पैदल यात्रा, तैराकी और अन्य गतिविधियों के सड़क पर क्यों, आप किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए करने की संभावना है।
    पैक्स फ़ॉर कैंप शीर्षक के लिए चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 2 बुलेट 2
  • पैक्स फॉर कैंप शीर्षक के लिए चित्र (लड़कियों के लिए) चरण 3
    3



    उन चीज़ों को खरीदें जो आपके पास अभी तक नहीं हैं जब आप ऐसा करेंगे करने के लिए जाना है, तो आप जानते हैं कि आप वास्तव में क्या जरूरत है आप के साथ सूची लेने के लिए और ताकि आप बच जाएंगे, उदाहरण के लिए, सनस्क्रीन अनावश्यक की एक बोतल खरीदने के बाद से आप घर पर तीन की है।
  • पैक्स फ़ॉर कैंप शीर्षक के लिए (लड़कियों के लिए) चरण 4
    4
    शिविर के कुछ दिन पहले, सत्यापित करें कि आपके पास सूची में सभी आइटम हैं। यदि आपके पास अभी भी सभी नहीं हैं, तो आपको जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी मिलें। अग्रिम में तैयार होना बेहतर है, लेकिन हमेशा ऐसी चीजें हैं जो आपको आखिरी पल में पैक करना पड़ती हैं
  • पैक्स फॉर कैम्प शीर्षक वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 5
    5
    शिविर के एक दिन पहले, आप को शिविर में ले जाकर सबकुछ धो लें और इसे ध्यान से पैक करें। यह बहुत संभावना है कि आपको सब कुछ रखने के लिए कई बैग या बक्से चाहिए, लेकिन सब कुछ अच्छी तरह से संगठित रखें।
  • Video: Vidisha- CM शिवराज सिंह चौहान जी की बेटी की शादी

    युक्तियाँ

    • हर साल, अपनी पैकिंग सूची में चीजें जोड़ें. शायद आपको लगता है कि आपको अधिक शर्ट चाहिए, जूते की एक अलग जोड़ी या अतिरिक्त फ्लैशलाइट यदि प्रत्येक वर्ष आप अपनी सूची में और अधिक चीजें जोड़ते हैं, तो अगले वर्ष आप अधिक तैयार होंगे।
    • अगर आपको एक कैमरा लाने की अनुमति है, तो डिस्पोजेबल लें अपने डिजिटल कैमरे को खोने या नुकसान पहुंचाए जाने का जोखिम न लें
    • शायद आप ले जाना चाहते हैं आप का मनोरंजन करने के लिए कुछ (और आपके दोस्त भी) रात के दौरान एक किताब और एक छोटी सी टॉर्च, एक कार्ड गेम, या जो कुछ भी आपको खेलना पसंद है उसे पैक करना आसान है।
    • पैड और टाम्पों को मत भूलें अगर आपको लगता है कि आप शिविर के दौरान अपनी अवधि का अनुभव करेंगे। आप जितना सोचते हैं उससे ज्यादा पैक करें क्योंकि आप कुछ खोना या इसे उधार दे सकते हैं।
    • यदि आप दवा के अंतर्गत हैं या एलर्जी है, अपनी दवाएं ले लो या आपकी एलर्जी की दवाएं और इसे शिविर पर्यवेक्षक के साथ संवाद करें। अधिकांश शिविर नर्सिंग रूम में हर किसी की दवाएं जमा करेंगे और भोजन के दौरान उन्हें वितरित करेंगे।
    • अपने दराज के अंदर अपनी पैकिंग सूची सहेजें तो आप इसे खोना नहीं है जब आप घर आते हैं तो आप इसमें सब कुछ सत्यापित कर पाएंगे और आपको पता चल जाएगा कि क्या आप शिविर में कुछ भी नहीं भूल गए हैं।
    • आप दूर रहकर अपने मित्रों और परिवार को लिखने के लिए कागज, कलम, पेंसिल और टिकटों की चादरें भी ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • खाना पैक न करें, जब तक कि यह निर्दिष्ट न हो कि आप कर सकते हैं। अन्यथा, कुछ जानवर अपने तम्बू में दिखाई दे सकते हैं और आपकी चीजों को बर्बाद कर सकते हैं।
    • पैकिंग करते समय चिंता न करें तो आप महत्वपूर्ण वस्तुओं को भूल सकते हैं
    • शिविर के पर्यवेक्षक के साथ जांचें अगर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की अनुमति है किसी भी लेने से पहले। कुछ कैम्पों में इलेक्ट्रॉनिक्स के बारे में बहुत सख्त हैं और अगर एक पर्यवेक्षक अपने iPod का उपयोग कर या अपने फोन के साथ संदेश भेजने आश्चर्य एक अजीब स्थिति के माध्यम से जा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com