ekterya.com

सॉकर की रणनीति को समझने के लिए (सॉकर)

जबकि फुटबॉल का आधार सरल लगता है - एक गेंद को किक करते हैं और इसे विरोधी टीम के लक्ष्य में डालते हैं - रणनीतियों की एक अनन्तता है केवल खेल की जटिलता को समझकर आप खेल की सराहना कर सकते हैं। यहां हम आपको अपनी समझ बढ़ाने के लिए कुछ युक्तियां देते हैं और फलस्वरूप इसका आनंद लेने की आपकी क्षमता होती है।

चरणों

अंडरस्टस सॉकर स्ट्रैटेजी चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: बच्चों के लिए फुटबाल प्रशिक्षण

1
ध्यान दें कि रक्षा के पीछे विकर्ण कैसे चलते हैं एक केंद्रीय स्ट्राइकर जो एक बचाव के पीछे एक कोण पर चलता है, कहते हैं कि 10 मीटर की दूरी पर, सही समय पर, गेंद को प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हो। क्या विरोधी दल रक्षात्मक खेल रहा है और क्या एक और बचाव के लिए आक्रामक खिलाड़ी है? खिलाड़ी दबाव में एक पास कर रहा है?
  • अंडरस्टस फ़ुटबॉल स्ट्रेटेजी स्टेप 2 नाम वाला छवि
    2
    पता लगाएं कि रस खोलते समय एक तीसरे आदमी कैसे चलाता है मिडफिल्डर और अग्रेषित एक ओर से कुछ कदम उठा सकते हैं और फिर डिफेंडर (एक तीसरा खिलाड़ी) लक्ष्य में जा सकते हैं और गेंद को प्राप्त कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक अंडरस्ट फुटबॉल सॉफ़्टवेयर चरण 3
    3
    देखें कि रक्षा कैसे चलता है गेंद के साथ अधिक समय पाने के लिए एक खिलाड़ी गेंद को एक तरफ से दूसरी तरफ स्थानांतरित कर सकता है, या वह गेंद को खेल सकता है और फिर गेंद को प्राप्त करने के लिए अंतरिक्ष में चला सकता है। गेंद को आगे बढ़ाने से दबाव कम हो जाता है और अंतरिक्ष खोलता है। रैपिड गुजरता है जो रक्षा को तोड़ता है
  • अंडरस्टस फ़ुटबॉल स्ट्रेटेजी चरण 4 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    डिस्कवर करें कि गेमिंग फ़ील्ड बदलने से खिलाड़ियों को अधिक समय और स्थान मिलता है एक तरफ दो या तीन गुजरता है और फिर कोई जगह नहीं है, रक्षा अपराध पर बंद हो जाती है, ऐसा तब होता है जब दूसरी तरफ मिडफील्डर को लंबा पास करना चाहिए।
  • अंडरस्टस फ़ुटबॉल स्ट्रेटेजी चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5

    Video: English Trick || अंग्रेजी की एक खास ट्रिक जो आप नही जानते

    जानें कि कैसे काउंटर आक्रमण लक्ष्य के अवसरों में परिणाम कर सकते हैं एक टीम सभी खिलाड़ियों को लक्ष्य का बचाव कर सकती है और एक खिलाड़ी को उच्च स्तर पर छोड़ सकता है, जब वे गेंद को हासिल करने के लिए मैदान को तोड़ने की उम्मीद कर रहे हैं



  • अंडरस्टस सॉकर स्ट्रेंफी चरण 6
    6
    आपको देखना चाहिए कि खिलाड़ियों ने कितने समय से गुजरता है। आगे गेंद को नियंत्रित करता है और शेष टीम को क्षेत्र के चारों ओर ले जाने की अनुमति देता है। या एक लंबे पास को एक ऐसे खिलाड़ी को निर्देशित किया जा सकता है जो लक्ष्य पर जाता है।
  • अंडरस्टस फ़ुटबॉल स्ट्रेटेजी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    देखें कि कैसे "अधिक पदों" पार के लिए अवसर पैदा करते हैं एक डिफेंडर मिडफील्ड के आसपास भाग ले सकता है, जो हमले में शामिल होने के लिए आवक ले जाता है। एक प्रभावी क्रॉस एक लक्ष्य अवसर बना सकता है
  • अंडरस्टस फ़ुटबॉल स्ट्रेटेजी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    देखें कि कैसे "ले लो" (जब खिलाड़ियों की मुद्रा की स्थिति होती है), खुले स्थान और / या समय। एक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी के पास जा सकता है और गेंद का आदान-प्रदान कर सकता है, जबकि दूसरा खिलाड़ी एक पल के लिए डिफेंडर के साथ रहता है।
  • अंडरस्टस फ़ुटबॉल स्ट्रेटेजी स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    अंधा पास का स्वाद लें गेंद को किसी अन्य खिलाड़ी को आसानी से कैसे पारित किया जाए, यह देखने के लिए कि वह अपनी दिशा में न देखे, लेकिन गेंद, दायीं ओर चले जाएं, लेकिन बायीं तरफ पास करें (पता है, ज़ाहिर है कि दूसरा खिलाड़ी है)।
  • अंडरस्टस फ़ुटबॉल स्ट्रेटजी स्टेप 10 नाम वाली छवि
    10

    Video: Demi Lovato: Simply Complicated - Official Documentary

    फ़ुटबॉल का सबसे रोमांचक खेल का आनंद लें, जब कोई डिफेंडर को दूर करने का प्रयास कर रहा है। देखें कि यह गति कैसे बदलता है, feints बनाता है, झूठे पास बनाता है, और फिर गति बढ़ जाती है
  • युक्तियाँ

    • खेल के वातावरण और उत्तेजना को पकड़ने के लिए गेम देखने के लिए एक बार या रेस्तरां पर जाएं। अधिकतर संभावना है, आप देखेंगे कि कैसे अन्य लोग गेम रणनीतियों पर टिप्पणी करते हैं।
    • फुटबॉल खुद खेलना शुरू करें खिलाड़ी के जूते में होने से आपको क्षेत्र को एक और परिप्रेक्ष्य से देखने में मदद मिलती है और समझ में आती है कि वे कुछ आंदोलनों क्यों करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com