ekterya.com

सही आकार कैसे चुनें और गोलकीपर के दस्ताने का ध्यान रखें

एक सॉकर गोलकी टीम की प्रमुख टुकड़ों में से एक उसके दस्ताने हैं ये न केवल आपके हाथों की चोटों की रक्षा करते हैं बल्कि यह आपके लिए एक खेल के दौरान गेंद को पकड़ना आसान बनाता है। इन दस्ताने को खेलने के क्षेत्र में एक प्रभावी उपकरण बनाने के लिए, उन्हें न केवल फिट होना चाहिए बल्कि उन्हें अच्छी हालत में होना चाहिए। यदि आप जानते हैं कि सही दस्ताने कैसे ढूंढें और उन्हें कैसे ख्याल रखना है, तो आप संभवत: अधिकतम इष्टतम रास्ते में खेल सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सही आर्चर दस्ताने प्राप्त करें

गोल्विक के दस्ताने चरण 1 के आकार और देखभाल के शीर्षक वाला चित्र
1
जानें कि आर्चर दस्ताने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले आकार की सीमाएं क्या हैं एक खेल के दौरान संभवतः सबसे प्रभावी तरीके से तुम्हारा उपयोग करने में सक्षम होने के लिए, उन्हें अच्छी तरह से रहना होगा यदि वे सही आकार नहीं हैं, तो वे न केवल आपके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकते हैं बल्कि उनके स्थायित्व भी प्रभावित कर सकते हैं।
  • दस्ताने जो पूरी तरह फिट हैं पाने के लिए अपने हाथों को मापें हालांकि, यहां युवा और पुराने खिलाड़ियों के लिए आकार की एक सामान्य श्रेणी है।
  • मामूली खिलाड़ियों के मामले में, आकार 4 या 5 छोटे आकार के एक छोटे खिलाड़ी के लिए होते हैं जो 7 से 9 वर्ष के बीच है, और जूनियर गोल कीपर की टीम का उपयोग करते हैं। आकार 6 या 7 मध्यम या बड़े आकार के छोटे धनुर्धारियों के लिए होते हैं, जो 10 से 12 वर्ष के बीच होते हैं, और मध्यम या बड़े किशोर आकार की एक टीम पहनते हैं।
  • पुराने खिलाड़ियों के मामले में: आकार 7 छोटा वयस्क या एक बड़े युवा व्यक्ति के लिए है आकार 8 छोटा और मध्यम के बीच एक वयस्क आर्चर के लिए है - जबकि 9 एक मध्यम वयस्क के लिए है। दूसरी ओर, आकार 10 बड़े वयस्क के लिए है, 11 एक बड़े के लिए है और एक बड़े के लिए 12 है, लेकिन बड़े हाथों के साथ।
  • दस्ताने पर प्रयास करने के लिए एक स्थानीय खेल के सामान की दुकान पर जाएं और आकार की जरूरत के बारे में पता करें।
  • गोल्विक के दस्ताने चरण 2 के आकार और देखभाल के शीर्षक वाला चित्र
    2
    इष्टतम आकार के दस्ताने खरीदने के लिए अपने हाथों को मापें यदि आप आर्चर दस्ताने चाहते हैं जो आपको सबसे अच्छा संभव तरीके से खेलने के लिए अनुमति देता है, तो अपने दो हाथों को मापें क्योंकि प्रत्येक के पास एक अलग आकार हो सकता है। यह आपको यह सुनिश्चित करने में भी मदद करेगा कि आपके दस्ताने बहुत तेज़ी से तोड़ नहीं लेंगे
  • तो तुम, सबसे अच्छा तरीका संभव में रहने अपनी हथेली, अंगूठे सहित नहीं की व्यापक हिस्सा चारों ओर मापने, और अगले उच्च सेंटीमीटर के लिए इस नंबर लाता है। अपने माप का आकार प्राप्त करने के लिए इस माप के बारे में 2.5 सेमी (1 इंच) जोड़ें।
  • सभी लोगों का बड़ा हाथ है दोनों के उपाय और सबसे बड़े के उपायों के अनुसार अपने दस्ताने खरीदते हैं।
  • दस्ताने का माप सटीक विज्ञान नहीं है क्योंकि प्रत्येक आर्चर के हाथ अलग-अलग होते हैं। इसके अलावा, अलग-अलग निर्माताओं के अनुसार आकार और दस्ताने के गुणों के बीच छोटे बदलाव होते हैं।
  • आर्चर दस्ताने अपने हाथ के आकार से थोड़ा बड़ा रहना चाहिए। अपनी उंगलियों और दस्ताने की युक्तियों के बीच का स्थान 0.6 सेमी (1/4 इंच) से अधिक नहीं होना चाहिए और आदर्श रूप से 1.30 सेमी (1/2 इंच) होना चाहिए। 2.5 सेमी (1 इंच) या अधिक का स्थान बहुत अधिक है और आप जिस तरह से खेलते हैं उसे प्रभावित कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक अपर्याप्त आकार की उंगलियां होने से दस्ताने के लेटेक्स सामग्री को कस कर सकते हैं और ब्रेज़ेग या शिखर के समय से पहले फाड़ पैदा हो सकता है।
  • गोल्विक के दस्ताने चरण 3 के आकार और देखभाल
    3
    एक आर्चर के दस्ताने के विस्तार के बारे में जानें। ये दो मुख्य भागों, पीठ और हाथ की हथेली, जो आम तौर पर विभिन्न सामग्रियों से बने होते हैं सामग्री के बारे में आपके पास विभिन्न विकल्पों के बारे में सीखना आपकी ज़रूरतों के लिए सही दस्ताने चुनने में मदद करेगा।
  • आपके दस्ताने को सतह के लिए कट और सबसे उपयुक्त सामग्री के साथ बनाया जाना चाहिए, जिसमें आप खेलते हैं, साथ ही साथ आपके क्षेत्र की मौसम की स्थिति और आपका बजट उदाहरण के लिए, सभी हथेलियों लेटेक्स से बना रहे हैं, लेकिन केवल सबसे अच्छा दस्ताने इस सामग्री की सुविधा, जिससे आप पर विचार करना चाहिए अगर आप एक आर्चर के रूप में अक्सर खेलते है के पीछे है। सस्ती दस्ताने में आपके हाथ की पीठ पर फोम की केवल एक परत होगी और आमतौर पर आपके हाथ की रक्षा करने के लिए अच्छी तरह से काम करना चाहिए।
  • गोल्किपर दस्ताने के आकार और ले देखभाल
    4

    Video: कैसे आपका गोलकीपर दस्ताने फ़िट अगर सही ढंग से निर्धारित करने के लिए?

    गोलकीपर दस्ताने के विभिन्न कटौती के बारे में जानें विभिन्न सामग्रियों से बने होने के अतिरिक्त, आर्चर दस्ताने के पास अलग-अलग कटौती भी होती हैं जिस पर ताड़ सामग्री बनाई जाती है। तय करें कि आपकी आवश्यकताओं और आपके हाथों के आकार का सबसे अच्छा विकल्प क्या है
  • काटने के दस्ताने फ्लैट या पारंपरिक फ्लैट फोम का एक टुकड़ा है, व्यापक हैं, बॉक्स के समान है, और बाहरी सीमियां हैं।
  • दस्ताने रोलफिंगर में उंगलियों का एक "कुंड" निर्माण होता है, जिसमें वे तेजी से रोल करते हैं क्योंकि वे उनके पीछे हैं। यह कटौती तंग है और गेंद के संपर्क के क्षेत्र में अधिक से अधिक है।
  • नकारात्मक कटौती में सीवन दस्ताने के अंदर है। यह वह है जो सबसे अधिक फिट बैठता है और महिला गोलकीपरों के लिए और छोटे हाथों वाले पुरुषों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है।
  • हाइब्रिड दस्ताने कई कटौती को शामिल करते हैं और आमतौर पर कटौती का मिश्रण होता है फ्लैट या नकारात्मक के साथ रोलफ़िंगर
  • गोल्विक के दस्ताने चरण 5 के आकार और देखभाल के शीर्षक वाला चित्र
    5
    सही हथेली पकड़ चुनें एक आर्चर के लिए सबसे महत्वपूर्ण दस्ताने का क्षेत्र हथेली की पकड़ है क्योंकि यह गेंद को पकड़ने की अनुमति देता है आम तौर पर सबसे महंगे दस्ताने में बेहतर पकड़ होती है और सस्ता वाले आपको अधिक स्थायित्व प्रदान करते हैं। आपकी ज़रूरतों के आधार पर दोनों प्रकार के विचारों के कारण विचार करने के कारण हैं।
  • सबसे सस्ता दस्ताने युवा खिलाड़ियों या शुरुआती के लिए एक अच्छा विकल्प हैं। ये मॉडल खिलाड़ियों को तकनीक दिखाने की ज़रूरत दिखाते हैं और लक्ष्य शॉट्स से बचाव के लिए सामग्री में चिपचिपापन नहीं दिखाते हैं।
  • नरम हथेलियों में बेहतर पकड़ होती है, जबकि रूघ वाले अधिक टिकाऊ होते हैं। किसी न किसी हथेलियों के साथ दस्ताने चिपचिपा लेटेक्स की तुलना में अधिक रबर हैं और इनडोर प्ले के लिए एक अच्छा विकल्प है।
  • दस्ताने के हथेलियों की विभिन्न मोटाई में आती है, यह 3 और 4 मिमी के बीच सबसे सामान्य उपाय है। पतले लोग आपको गेंद को और अधिक महसूस करने की अनुमति देते हैं, लेकिन यदि आप अधिक सुरक्षित रहना पसंद करते हैं, तो सबसे अधिक मोटे लोगों का उपयोग करने के बारे में सोचें।
  • हथेली की पकड़ को चुनते समय, उस सतह को ध्यान में रखें जिस पर आप खेलते हैं। सतहों जैसे कृत्रिम टर्फ जल्दी से लाटेकस पहन सकते हैं। हथेली पर एक मोटा पकड़ इस समस्या का विरोध करेगा। अधिकांश कंपनियां आर्चर दस्ताने का उत्पादन करती हैं जो विशेष रूप से गीले, सूखे और इनडोर परिस्थितियों का सामना करने के लिए डिज़ाइन की जाती हैं।
  • यह परिस्थिति जानना ज़रूरी है कि आपके दस्ताने फिट हों: गीला या सूखी स्थिति, हार्ड फर्श या प्राकृतिक सतह। यह जानकारी आपकी देखभाल के लिए महत्वपूर्ण है उदाहरण के लिए, नरम हथेलियां और एक पेशेवर चिपचिपा लेटेक्स जिसे "सभी मौसमों" या "शुष्क जलवायु के लिए" माना जाता है, इसे खेलने के लिए सिक्त होना चाहिए। ठंडे मौसम के लिए दस्ताने को एक खेल से पहले भिगोना होगा और संभवत: हाफटाईम पर भी।
  • गोल्किपर दस्ताने के आकार और देखभाल के शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    6
    गोलकीपर दस्ताने की अवधि पर विचार करें। जैसा कि आप एक जोड़ी खरीदने के दौरान, उन सभी खेलों के साथ खेलेंगे, इस बारे में सोचें कि वे कितने समय तक चले जाएँगे। यह दो जोड़ी खरीदने के लिए सुविधाजनक हो सकता है: अभ्यास के लिए एक और मैचों के लिए एक - इसलिए वे अब पिछले रहे
  • दस्तों की औसत 12 से 14 मैचों के बीच होती है, इस पर निर्भर करता है कि आप उनकी देखभाल कैसे करते हैं और कितना तनाव है। इस समय के बाद, अभ्यास दस्ताने के रूप में उन्हें इस्तेमाल करने की संभावना के बारे में सोचें।
  • अपने आप को खेल के लिए एक जोड़ी खरीदने और दूसरे अभ्यास करने के बारे में सोचें, लेकिन अपने बजट के आधार पर फैसला करें।
  • गोल्विक के दस्ताने चरण 7 के आकार और देखभाल के शीर्षक वाला चित्र



    7
    अपने गोलकीपर दस्ताने खरीदें एक बार जब आप सभी विभिन्न आर्चर दस्ताने के बारे में सीखा है, तो आप एक या अधिक जोड़ी खरीदने के लिए तैयार हैं। आपके पास उन जगहों के कई विकल्प हैं जहां आप उन्हें खरीद सकते हैं, जैसे खेल के सामान भंडार या विशेष सॉकर खुदरा विक्रेताओं
  • दस्ताने खरीदने के कई विकल्प हैं यदि आप एक पेशेवर खिलाड़ी नहीं हैं या सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले मॉडल की तलाश में हैं आप उन्हें बड़े खुदरा विक्रेताओं और भौतिक या ऑनलाइन खेलों में विशेषज्ञता स्टोर में खरीद सकते हैं
  • यदि आप एक गंभीर और अनुभवी आर्चर हैं, तो आप खेल के सामानों के स्टोर या ऑनलाइन फुटबॉल खुदरा विक्रेताओं में उच्च-गुणवत्ता वाले मॉडल खरीद सकते हैं।
  • भाग 2
    अपने गोलकीपर दस्ताने की देखभाल करें

    गोलाख़ाने वाले दस्ताने के आकार और देखभाल के शीर्षक वाला चित्र, चरण 8
    1
    समझें कि आपके गोलकीपर दस्ताने की एक सीमित अवधि है। लेटेक्स जैसे ही आप इसका प्रयोग शुरू करते हैं, बिगड़ना शुरू हो जाता है - जितनी बार आप उनके साथ खेलते हैं, उतनी तेज़ी से वे पहनेंगे। हालांकि, अगर आप उनकी देखभाल ठीक से करते हैं, तो आप उस गति को कम कर सकते हैं जिसके साथ आपको उन्हें बदलना होगा।
    • पेशेवर स्तर के दस्ताने के मामले में, मुलायम, चिपचिपा हथेलियों वाले, आप स्थायित्व की कीमत पर असाधारण पकड़ देते हैं। मैचों के लिए बहुत चिपचिपा दस्ताने पहनने के लक्षण, जैसे कि छीलने, पहले उपयोग से दिखा सकते हैं।
  • गोल आकार के आकार और गोल कीपर गोलियाँ देखें 9
    2
    प्रशिक्षण दस्ताने पहनें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके गेमिंग दस्ताने शीर्ष स्थिति में हैं, प्रशिक्षण की एक जोड़ी पहनें। आप एक पुरानी जोड़ी या गेम का उपयोग कर सकते हैं या कुछ सस्ते दस्ताने खरीद सकते हैं, जो आपको अपनी तकनीक पर काम करने के लिए मजबूर कर देगा।
  • एक सस्ता प्रशिक्षण दस्ताने खरीदें जो कि हथेली पर कम पकड़ है लेकिन अधिक स्थायित्व है यह न केवल आपके खेल के दस्ताने बने रहेंगे, बल्कि आपके तकनीकी कौशल को भी ठीक कर देगा।
  • एक बार जब आप एक नया खरीद लेंगे तो आप मैचों के लिए दस्ताने को प्रशिक्षण दस्ताने में परिवर्तित कर सकते हैं। मैचों के लिए अच्छी क्वालिटी जोड़ी बनाए रखना महत्वपूर्ण है और दूसरे को प्रशिक्षित करना है।
  • गोलकीपर दस्ताने आकार और ले देखभाल के शीर्षक छवि 10 कदम
    3
    खेल के दौरान अपने दस्ताने का ख्याल रखना। एक मैच के दौरान आपके दस्ताने का अधिक उपयोग किया जाएगा, इसलिए इस स्थिति में उनकी देखभाल करना महत्वपूर्ण है। यह सलाह "सभी मौसमों" या "नम मौसम के लिए" मॉडल के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है
  • मौसम के अनुसार फुटबॉल क्षेत्र के कई क्षेत्रों गंदे या गंदी हो सकते हैं। यदि आप इन क्षेत्रों में गर्म होते हैं तो आप अपने दस्ताने की प्रभावशीलता को कम कर सकते हैं, इसलिए इसे कहीं और करने पर विचार करें जहां कम गंदगी है। आप गर्म-अप अवधि के लिए अपने प्रशिक्षण दस्ताने का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • नरम लेटेक्स दस्ताने को पानी के साथ हथेली dries के रूप में सिक्त होना चाहिए। हालांकि, बहुत नरम लेटेक्स वाले लोग फिसलन बन सकते हैं जब वे बहुत गीले होते हैं। पता लगाएं कि मैच से पहले सही संतुलन क्या है, ताकि लक्ष्य के लक्ष्य के खिलाफ अपना लक्ष्य बचाते हुए आपके प्रयासों पर कोई असर नहीं पड़े।
  • गोल्किपर दस्ताने आकार और ले देखभाल के शीर्षक छवि 11 कदम
    4
    अपने दस्ताने साफ करो उनका उपयोग करना उन्हें गंदा बना देगा, चाहे आप कितने सावधानी से खेलते हों गंदगी और पसीने लेटेक्स दस्ताने को नष्ट कर देते हैं और अंततः आपके गेम को प्रभावित करते हैं। उनकी अवधि बढ़ाने के लिए प्रत्येक या कुछ उपयोग के बाद उन्हें साफ करें
  • अपने प्रत्येक दस्ताने को अलग से साफ़ करें और नाजुक तरीके से साफ करें
  • एक दस्ताने रखो और गर्म पानी की एक धारा के माध्यम से इसे पारित गंदगी, झींगा और पसीने को हटाने के लिए हल्के डिटर्जेंट या विशिष्ट दस्ताने क्लीनर का उपयोग करें।
  • जब तक पानी साफ नहीं हो जाता है तब तक उन्हें कुल्ला और फिर अतिरिक्त पानी बाहर निकलने के लिए दबाएं। दस्ताने निचोड़ मत क्योंकि आप तेजी को तोड़ सकते हैं
  • अपने दस्ताने लटकाए ताकि वे किसी भी चीज की मदद के बिना स्वाभाविक रूप से सूखे हो जाएं, जो एक हेयर ड्रायर या सूर्य की तरह सुखाने की प्रक्रिया को गति देता है, जिससे उन्हें बहुत ज्यादा सूखने और अधिक तेज़ी से खराब होने में मदद मिल सकती है
  • आप अख़बार को रोल कर सकते हैं और इसे अपनी उंगलियों पर रख सकते हैं ताकि उन्हें अपना आकार बनाए रख सकें और तेजी से शुष्क हो सकें।
  • Video: कैसे आकार वयस्क और युवा के लिए गोलकीपर दस्ताने के लिए

    आइज़ और गोल कीपर दस्ताने का शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    5
    ठीक से अपने आर्चर दस्ताने स्टोर करें एक खेल खेल या उन्हें धोने के बाद, अपने दस्ताने को ठीक से रखने के लिए महत्वपूर्ण है। उनमें से ज्यादातर एक बैग के साथ विशेष रूप से उन्हें स्टोर करने के लिए आते हैं।
  • अपने दस्ताने को ठंड और काफी नम वातावरण में स्टोर करें यह अच्छा नहीं है कि दस्ताने या भंडारण क्षेत्र गीला है क्योंकि यह स्थिति बैक्टीरिया या कवक के विकास की सुविधा दे सकती है, जो दस्ताने को नष्ट कर देगा।
  • बस एक बैग में उन्हें मत रखो और अगले गेम तक उन्हें भूल जाओ। यदि आवश्यक हो, तो उन्हें साफ करें और फिर उन्हें बैग में जमा करें यदि वे विशेष रूप से पसीना आते हैं तो उन्हें उस पर डालने से पहले उन्हें सूखा देना चाहिए।
  • उन्हें अपने हथेलियों के साथ एक साथ न रखें, क्योंकि जब आप उन्हें अलग करने का प्रयास करते हैं तो वे छड़ी और आंसू सकते थे।
  • गोल्विक के दस्ताने चरण 13 के आकार और देखभाल के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने दस्ताने खराब नहीं बदबू आओ। आपके आर्चर दस्ताने एक सीमित और सीमित स्थान हैं जो कि पसीना और बैक्टीरिया से उजागर होती है जो गंध को बढ़ावा देती हैं। यदि आप उन्हें ठीक से साफ़ करते हैं और संग्रहीत करते हैं, तो आप बैक्टीरिया और कवक के विकास को दबाने दोगे जिससे उन्हें खराब गंध आती है।
  • सुनिश्चित करें कि आप उन्हें एक कीटाणुनाशक से साफ कर लें, इससे आपको पसीना और जीवाणु को दूर करने में मदद मिलेगी ताकि वे खराब न हों।
  • उन्हें अच्छी तरह से वात करने से यह सुनिश्चित होगा कि वे कवक से भरे न हों या जीवाणुओं को बढ़ाना जो बुरी गंध का कारण बनता है इसका मतलब यह है कि प्रत्येक मैच और सफाई के बाद आपको अपने दस्ताने सूखने दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com