ekterya.com

हाईकिंग के लिए सही बारिश के कपड़े चुनने का तरीका

आप बाहर हैं, लंबी पैदल यात्रा के लिए तैयार हैं (बैकपैकिंग के लिए नहीं), लेकिन ऐसा लगता है कि यह बारिश होने जा रहा है! याद रखें कि आपको अपना बारिश गियर बंद करने की आवश्यकता है, लेकिन आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह वास्तव में आपके लिए काम करने वाला है। खरीदने और लेने के लिए सही बारिश के कपड़े चुनने के लिए कैसे? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

हाईकिंग चरण 1 के लिए अच्छा वर्षा गियर चुनें शीर्षक वाला छवि
1
जलवायु के प्रकार को ध्यान में रखें, जहां आप लंबी पैदल यात्रा पर जाएंगे क्या यह गर्म या ठंड के मौसम में बारिश होगी? क्या यह भी बर्फ? एक गर्म जलवायु में बारिश के लिए आपको पानी की सुरक्षा की आवश्यकता होती है लेकिन बिना किसी आश्रय के, जबकि एक ठंडी जलवायु और / या बर्फ में बारिश के लिए आपको पानी और आश्रय के प्रति सुरक्षा की आवश्यकता होती है।
  • हाईकिंग चरण 2 के लिए अच्छा वर्षा गियर चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    लचीला होना बारिश और ठंड से बचाने के लिए कई परतें लाओ, लेकिन सादे कपास से नहीं। ठंड के मौसम के लिए, यह ऊपर एक कृत्रिम पतली थर्मल परत या रेशम के साथ शुरू होता है, या गोर-टेक्स या हुड के साथ एक समान मोटी जैकेट के साथ पतली ऊन और कवर का उपयोग करता है।
  • हाईकिंग चरण 3 के लिए अच्छा वर्षा गियर चुनें शीर्षक छवि

    Video: एथिकल हैकर kaise बने | कैसे भारत में नैतिक हैकर बनने के लिए

    3
    गर्म परत के लिए कई परतों का उपयोग न करें। एक पतली थर्मल परत से प्रारंभ करें जो आपकी त्वचा से पसीने को हटा देगा, और शीर्ष पर लाइटर नायलॉन पानी की सुरक्षा का उपयोग करें। बगलों में बंद होने पर आप अपने शरीर को सांस ले सकते हैं, जबकि बारिश में पसीना पड़ता है।
  • हाईकिंग चरण 4 के लिए अच्छा वर्षा गियर चुनें शीर्षक वाला छवि
    4
    बारिश के दोनों प्रकार की बारिश में बारिश के लिए टोपी पर विचार करें। विशेष रूप से, गर्म बारिश के लिए, एक हल्का रक्षक के साथ एक व्यापक ब्रूमिड टोपी पर्याप्त होगा सुनिश्चित करें कि टोपी का कपड़े जल्दी सुखाने, जैसे नायलॉन, या पानी प्रतिरोधी कपास यहां तक ​​कि ठंडी बारिश के लिए, हुड के शीर्ष पर एक टोपी, चेहरे से वर्षा ड्रिप दूर करने में मदद कर सकता है।



  • हाईकिंग चरण 5 के लिए अच्छा वर्षा गियर चुनें शीर्षक छवि
    5
    बारिश पेंट पर दोनों प्रकार की बारिश का विचार करें नायलॉन पैंट गर्म बारिश में पतले शॉर्ट्स पर अच्छी तरह से चलते हैं, क्योंकि आप पसीना करेंगे ठंडे बारिश या बर्फ के लिए, इन पैंटों को शीर्ष पर की तरह अन्य परतों के ऊपर रखें: लंबी अंडरवियर, ध्रुवीय पैंट और शोषक बारिश पैंट। जीन्स पहनना मत क्योंकि वे सूखी और भारी हो जाते हैं।
  • हाईकिंग चरण 6 के लिए अच्छा वर्षा गियर चुनें शीर्षक छवि
    6
    अच्छा बारिश के जूते खरीदें गोर-टेक्स परत के साथ पर्वत के जूते और टखने या ऊपरी को कवर करना धाराओं, पिड्ड्स, बर्फ और कीचड़ के लिए आदर्श हैं। लंबी पैदल यात्रा के लिए स्टॉकिंग्स, लिनिंस और मोटी ऊन स्टॉकिंग्स की दो परतें रखें। गर्म वर्षा के लिए, जूते भी महत्वपूर्ण हैं, लेकिन आप परत पर एक पतली मोज़ा का उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: कैसे एक हैकर बनने के लिए? आवश्यक कौशल हैकिंग जानें क्या हैं | हैकिंग kaise sikhe

    हाईकिंग चरण 7 के लिए अच्छा वर्षा गियर चुनें शीर्षक वाला छवि
    7
    आपातकाल के लिए एक पोंको का उपयोग करें अपने बैकपैक में एक ले लो, जब आप बारिश कर सकते हैं, तब आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं और आपको खुद को बचाने के लिए कुछ नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यह जानकारी केवल दिन की लंबी पैदल यात्रा के लिए उपयोगी होती है, जहां आप छोड़ते हैं और अपनी कार या शिविर में वापस जाते हैं यही है, जब आप वापस आते हैं, सूखी और गर्म कपड़े सहित, हाथ पर आपूर्ति होगी
    • ऊन और ऊन जल्दी से सूख जाते हैं और पानी को त्वचा में घुसना करने की अनुमति नहीं देते हैं, यही वजह है कि वे एक अच्छा विकल्प हैं।
    • पारंपरिक रबर बारिश के जूते के साथ लंबी पैदल यात्रा करने की योजना न करें। ये आमतौर पर फफोले प्राप्त करते हैं और एक सावधानीपूर्वक फुटवर्क के लिए आदर्श नहीं हैं, जो ढलान ढलान, चट्टानी ढलानों, गिरते हुए लॉग आदि को पार करने के लिए आवश्यक है।
    • कपड़ों को बदलने के लिए तैयार हो जाओ जब आप गीले भिगोते हों यह बहुत महत्वपूर्ण है जब वहाँ ठंडी बारिश या बर्फ (चेतावनी देखें) है।
    • यदि आप गीला होने जा रहे हैं, तो लंबी पैदल यात्रा के दौरान पारंपरिक कपास का उपयोग न करें। जीन्स, सफ़ेद शर्ट और शर्ट लंबे समय तक गीला रहते हैं, भारी हो जाते हैं और बहुत ठंडा हो सकता है।
    • सबसे बड़ी समस्या बारिश के कपड़े से पसीना आ रही है एक लंबे समय से बढ़ोतरी, विशेष रूप से एक कठिन, इसका अर्थ है कि आप पसीना करेंगे, और आपको किसी तरह से गायब होना चाहिए। बगल में बंद होने वाले आदर्श आदर्श होते हैं, और पोंचो काम करता है यदि आप चाहते हैं कि वेंटिलेशन है। गर्म मौसम में बारिश में आप एक छाता का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि आपका हाथ अब मुफ़्त नहीं होगा।

    चेतावनी

    • जरूरी, विशेष रूप से बच्चों, कमजोर और बुजुर्गों में, गीला कपड़े के साथ रहने से हाइपोथर्मिया से बचें। जितनी जल्दी हो सके गीला कपड़े निकालें, बदलें या सूखें। जब किसी को ठंड लगती है, बकवास बोलना, भारी, कठोर या एक पीला चेहरे है, और आपको जल्दी ही गर्मी प्रदान करनी चाहिए गीला कपड़ों को निकाल दें, भले ही आपको इसे कंबल, कोट, नींद की थैली या किसी कपड़े में लपेटें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com