ekterya.com

गेंदबाजी गेंद कैसे चुननी है

यदि आप गेंदबाजी अच्छी तरह से खेलना चाहते हैं तो अच्छा यांत्रिकी और एक उचित गेंद रखना महत्वपूर्ण है। अगर आपको नहीं पता कि एक सुरक्षित गेंदबाजी गेंद कैसे चुननी है, तो आप ट्रैक की शर्तों के लिए बहुत ही छोटे, बहुत भारी या अनुचित विकल्प चुन सकते हैं। अगली बार जब आप गेंदबाजी खेलेंगे, तो उपयुक्त गेंदबाजी गेंद चुनने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

उठाओ एक बॉलिंग बॉल कदम 1 शीर्षक छवि
1

Video: IPL 2018 : एक पारी में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज | most sixes in an inning

Video: 2019 का वर्ल्ड कप नहीं खेल सकते टीम इंडिया के ये 5 खिलाड़ी, नाम जानकर रह जायेंगे दंग..

आरामदायक वजन का चयन करें गेंदबाजी की गेंदों के वजन 3 किलो (6 पाउंड) से लेकर 7 किग्रा (16 पाउंड) तक हैं। एक गेंद चुनें जो काफी भारी है ताकि आप इसे अपने आप को चोट पहुंचाने के बिना ट्रैक पर फेंक सकें।
  • उठाओ एक बॉलिंग बॉल कदम 2 शीर्षक छवि
    2
    यह तय करें कि कौन से उंगली के छल्ले आपके हाथों को सबसे अच्छा फिट करते हैं प्रत्येक गेंदबाजी गेंद के अंगूठे, मध्य उंगली और अंगूठी उंगली के लिए छेद हैं। छेद वाले गेंद को चुनें, जो आपको अपनी उंगलियों को ढीला करने और निकालने की अनुमति देता है, लेकिन इतना नहीं कि आप गेंद को पकड़ सकते हैं छेद का आकार गेंद के वजन से मेल खाता है। भारी गेंदबाजी गेंदों के बड़े छेद हैं, जबकि लाइटर गेंद छोटे छेद के साथ आते हैं।
  • उठाओ एक बॉलिंग बॉल कदम 3 शीर्षक छवि



    3
    एक रंग चुनें बॉलिंग गेंदें अलग-अलग रंगों में आती हैं। कुछ गेंदें विभिन्न रंगों, सर्पिल या अंधेरे में चमकने वाले डिजाइनों के साथ उपलब्ध हैं। गेंद का रंग शारीरिक रूप से आपके पथ को प्रभावित नहीं करेगा, इसलिए यह निजी प्राथमिकता का मामला है।
  • उठाओ एक बॉलिंग बॉल कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    दाएं हाथ या बाएं हाथ के लिए गेंदबाजी गेंद के बीच चुनें। दोनों के बीच एकमात्र अंतर यह है कि, बाएं हाथ की गेंद में, अंगूठी की घंटी 3 मिमी (1/8) पर रखी गई है") अंगूठे के छेद के गेंदबाजी गली में किराए के लिए उपलब्ध अधिकांश गेंदें दाएं हाथियों के लिए गेंदें हैं। यदि आप वामपंथियों के लिए एक गेंद का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको इसे किसी विशिष्ट तरीके से अनुरोध करना चाहिए।
  • एक बॉलिंग बॉल चुनें
    5
    ट्रैक की शर्तों के अनुसार उपयुक्त गेंद चुनें। निर्धारित करें कि गेंदबाजी लेन शुष्क या तेलयुक्त है। यह आपको तय करने में मदद करेगा कि आपको पॉलिश या किसी न किसी गेंद का चयन करना चाहिए। शुष्क सतह पर फेंक दिया गया एक पॉलिश बॉल एक चिकना सतह पर किसी न किसी गेंद की तुलना में अधिक वक्र होगा।
  • यदि ट्रैक चिकना है तो प्रत्येक फेंकने से पहले गेंद को साफ करें गेंद को साफ करने के लिए सूखी तौलिया का उपयोग करें। अगर ट्रैक हर चिकनाई के बाद गेंद को चिकना कर देता है, क्योंकि तेल को गेंद से चिपक जाता है और इसे पकड़ना नहीं चाहिए।
  • Video: नेहरा बोले- हमारा ये गेंदबाज बनेगा अफ्रीका के लिए सिरदर्दी

    युक्तियाँ

    Video: Shopkins sezon 7
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com