ekterya.com

वजन के साथ व्यायाम करने के लिए गर्म कैसे?

अभ्यास से पहले वार्मिंग शरीर को तरल पदार्थ जोड़ों और मांसपेशियों को निर्देशित करने की अनुमति देता है। अच्छा वार्म-अप आप प्रशिक्षण में काम की मात्रा को अधिकतम कर सकते हैं, दर्द को कम कर सकते हैं जो भी आप पहले करते हैं, हृदय व्यायाम आपके शरीर के माध्यम से रक्त और ऑक्सीजन का प्रवाह करने में सहायता करता है।

चरणों

विधि 1
कार्डियोवस्कुलर हीटिंग

1
अपने लक्षित हृदय गति की गणना करें
  • 2

    Video: बिना व्यायाम के कम करना है वजन - तो यह है उपाय

    कम से कम 2 मिनट के लिए धीरे-धीरे चलने या जॉगिंग प्रारंभ करें सुनिश्चित करें कि आप अपने लक्षित दिल की दर का 60% तक पहुंचें।
  • 3
    2 मिनट के लिए जॉगिंग प्रारंभ करें, अपने लक्षित दिल की दर का 75% तक पहुंचें।
  • 4
    अगले 2 या 3 मिनट के लिए, धीरे-धीरे धीरे-धीरे धीमा कर दें जब तक आप नहीं रोकते।
  • 5
    यदि आप चाहें, तो एक स्थिर साइकिल या ट्रेडमिल पर एक ही अनुक्रम करें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि निरंतर आंदोलन में होना, अपने दिल की दर की निगरानी करना और संवर्धित रूप से काम करना है।



  • विधि 2
    भार प्रशिक्षण के लिए गर्म

    कार्डियोवास्कुलर वार्मिंग के बाद, एक आसान वजन उठाने कसरत। लक्ष्य उन मांसपेशियों को तैयार करना है जो आप के माध्यम से रक्त के प्रवाह को देकर व्यायाम करना चाहते हैं।

    1

    Video: मोटापा और पेट की चर्बी कम करने के लिए एक्सरसाइज।। वजन कम करने के home workout।

    यदि आप अपने शरीर के ऊपरी भाग को व्यायाम करने की तैयारी कर रहे हैं, तो कुछ तिरस्कार करें।
  • 2
    यदि आप अपने पैरों का प्रयोग करते हैं, तो कुछ घुटने की लिफ्ट, स्क्वेट्स, या लेग पुशव्स करें
  • 3
    उठाने वाले व्यायाम के बहुत हल्के वजन वाले कुछ पुनरावृत्तियों को आप अपने प्रशिक्षण में करने की योजना बनाते हैं।
  • Video: वज़न कम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यायाम कैसे तेजी से वजन कम करने के लिए वजन तेजी से और सुरक्षित आसान

    युक्तियाँ

    • कुछ लोग अपने सांस को पकड़ते हैं या गर्मी के दौरान उनकी श्वास की लय को सीमित करते हैं, जो शरीर को एक एनारोबिक राज्य में और अधिक तेज़ी से ला सकता है। यह ऊर्जा कम कर सकता है और लैक्टिक एसिड को बढ़ा सकता है (यह उप-उत्पाद है जो मांसपेशियों में दर्द का कारण बनता है)
    • राशि जो आप खाते हैं व्यायाम करने से पहले आपको सीधे से संबंधित होना चाहिए समय की मात्रा आपके भोजन और प्रशिक्षण के बीच यदि आपके पास दो या तीन घंटे दोनों के बीच है, तो इसे कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और कुछ वसा के साथ एक संतुलित भोजन बनायें। यदि आपके पास प्रशिक्षण के एक या दो घंटे पहले ही है, तो कुछ प्रोटीन और कम वसा वाले आपके भोजन को छोटा करें। यदि आप अपने कसरत से एक घंटे या उससे कम समय खा रहे हैं, तो कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन जैसे कि प्रोटीन पेय या ऊर्जा पेय में कुछ छोटा है। यह मदद करता है क्योंकि कार्बोहाइड्रेट को छोटी आंत में पचा जाता है और वसा पेट में पचा जाता है, और असुविधा आपकी उत्पादकता कम करती है
    • जब आप हृदय व्यायाम करते हैं, तो हमेशा धीरे-धीरे शुरू करें और अपनी गति बढ़ाएं, खून से अपने पैरों पर बहने से रोकने के लिए अंत में धीमा हो

    चेतावनी

    • प्रशिक्षण से पहले खिंचाव न करें हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि दैनिक खींचने के दौरान लाभ का लाभ हो सकता है, व्यायाम करने से पहले चोट लगने की संभावना बढ़ सकती है। आपके केन्द्रीय तंत्रिका तंत्र (सीएनएस) को नींदने के लिए लगाए जाने से तनाव टूटने से आपकी सीमा बढ़ा दी जाती है जब आप भार उठाते हैं, तो एसएनसी को सतर्क रहने की जरूरत होती है, एसएनसी एक मांसपेशियों को उत्तेजित करता है जबकि चोट लगने से रोकने में मदद करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com