ekterya.com

कार्यालय में अपने दोपहर के भोजन के घंटे के दौरान व्यायाम कैसे करें

आप के बजाय सो जल्दी जिम जाते या व्यस्त रातों अन्य बातों के लिए प्राप्त करने के लिए पसंद करते हैं, एक ही विकल्प कार्यालय में अपने लंच ब्रेक के दौरान व्यायाम है। यह विशेष रूप से लोग हैं, जो निर्भर बच्चे हैं और व्यायाम के लिए ज्यादा समय नहीं है के लिए सिफारिश की है। हालांकि, खासकर यदि आपके पास दोपहर के भोजन के लिए आधे घंटे का समय लगता है, तो व्यायाम को समर्पित करने का विचार भारी लग सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी रूटीन अच्छी तरह से तैयार करें और महान तीव्रता के साथ अच्छी तरह ध्यान दें।

चरणों

विधि 1
खाने के दौरान एक पूर्ण दिनचर्या करें

अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक चरण 1 के दौरान व्यायाम शीर्षक

Video: खाना खाने के बाद ना करें ये 7 काम | Avoid these things after meal | Bad Food Habits

1
अवधि की तुलना में नियमित की तीव्रता पर अधिक ध्यान दें। यहां तक ​​कि अगर आपका दिनचर्या कम समय तक रहता है, यह अभी भी प्रभावी हो सकता है यदि आप सुनिश्चित करते हैं कि इसकी तीव्रता अधिक है, जो अधिक प्रतिरोध का उपयोग करके या पुनरावृत्ति को अधिक तेज़ी से हासिल कर लेती है
  • आसानी से एक प्रभावी दिनचर्या विकसित करने के लिए जिसे आप अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान प्रदर्शन कर सकते हैं, आपको एक से शुरू करना चाहिए जो स्वयं करेंगे और तीव्रता में वृद्धि करें
  • उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि आप आमतौर पर 40 मिनट की ताकत प्रशिक्षण दिनचर्या करते हैं। इस परिस्थिति में, आप केवल 15 से 20 मिनट के बीच अंतिम बना सकते हैं यदि आप अपने प्रयोग के प्रतिरोध की मात्रा में वृद्धि करते हैं और प्रत्येक व्यायाम की कम पुनरावृत्ति करते हैं
  • आपको जो अभ्यास करने जा रहे हैं उससे आपको बहुत परिचित होना चाहिए, क्योंकि आपके दोपहर के भोजन के समय आपको नए व्यायाम सीखने के लिए बहुत कम समय मिलेगा। इसके अलावा, आप अपने आप को गलत तरीके से व्यायाम करने के परिणामस्वरूप घायल कर सकते हैं।
  • अभ्यासों पर अपना रूटीन फोकस करें जो केवल एक या दो मांसपेशियों के बजाय कई मांसपेशियों के समूह का काम करता है, ताकि वे अपने पूरे शरीर को कम समय में व्यायाम कर सकें।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक चरण 2 के दौरान व्यायाम शीर्षक वाली छवि
    2
    हिस्सों के साथ गरम न करें यदि आपके पास केवल 15 या 20 मिनट का दिनचर्या है, तो आप बहुत समय खो देंगे यदि आप 5 से 10 के बीच खिंचाव के लिए समर्पित करते हैं। खींचने के लिए बहुत व्यापक होना जरूरी नहीं है, हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि आप दिनचर्या से पहले थोड़ा गर्म कर लें।
  • यह भी महत्वपूर्ण है कि आप व्यायाम करने वाले मांसपेशियों को ठीक से गरम कर लें।
  • एक प्रभावी वार्म अप का एक उदाहरण 5 मिनट के लिए स्थान पर जॉगिंग या बैठ-अप या किनारे झुकाव का एक उदाहरण है
  • अपने नियमित रूप से अंतिम समय कम करने का एक अन्य तरीका एक ही समय में कई अभ्यास कर रहा है, जैसे लिफ्ट को अपने कार्यालय में लेने के बजाय सीढ़ियों पर चढ़ने के लिए, जो एक पर्याप्त वाष्प-अप का निर्माण होगा (विशेषकर यदि आप जो अभ्यास करना चाहते हैं तो हृदय के लिए हृदय या शक्ति प्रशिक्षण)।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक चित्र 3
    3
    उच्च तीव्रता प्रशिक्षण सर्किट का परीक्षण करें इन कसरत में ऐसे अभ्यास शामिल हैं जो जल्दी और फिर दोहराए जाते हैं। इस तरह के प्रशिक्षण का एक उदाहरण एक मिनट के लिए एक मिनट और पेट के लिए एक मिनट, एक मिनट छिपकली, स्क्वाट या lunges के लिए जैक कूद शामिल हो सकता है। फिर, आप एक पल आराम करते हैं और एक बार या दो बार व्यायाम की पूरी श्रृंखला दोहराते हैं (इसलिए इसका नाम "सर्किट")।
  • आप 20 सेकंड के बीच के अंतराल में अभ्यास कर सकते हैं और सिर्फ 2 मिनट के अंदर।
  • हालांकि रूटीन में कार्डियोवास्कुलर या प्रतिरोध तत्व को शामिल करना एक अच्छा विचार है, लेकिन यह प्रशिक्षण सर्किट के लिए आवश्यक नहीं है। उदाहरण के लिए, आप कसरत लघु लेकिन तीव्र प्रतिरोध, तो हृदय व्यायाम भी संक्षिप्त लेकिन तीव्र प्रदर्शन और अंत में एक और पेशी समूह काम करने के लिए प्रतिरोध प्रशिक्षण का एक और बैच बना सकते हैं।
  • आप अलग-अलग मांसपेशियों को काम करने के लिए स्थापित सर्किट को भी संशोधित कर सकते हैं, हालांकि आप लगातार दो अभ्यासों में एक ही पेशी समूह को काम न करने के लिए सावधान रहना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप पुल-अप करते हैं, तो आपको उन अभ्यासों के दूसरे दौर में नहीं जाना चाहिए जो धड़ को काम करते हैं। इसके बजाय, व्यायाम चुनें जो शरीर के निचले हिस्से में काम करते हैं, जैसे कि स्क्वेट्स, ताकि आपके हाथ आराम कर सकें।
  • प्रशिक्षण सर्किट के तंत्र और उन्हें स्थान देने का सही तरीका जानने के लिए, इंटरनेट पर वीडियो देखना या पहले एक कक्षा लेना अच्छा विचार हो सकता है।
  • 4
    सीढ़ियों का उपयोग करें यदि आप अपने सहयोगियों के सामने व्यायाम करने के विचार से भयभीत महसूस करते हैं, तो अपने दोपहर के भोजन के समय का लाभ लेने का एक अच्छा तरीका सीढ़ियों का उपयोग करना है, क्योंकि वे आपको व्यायाम के लिए एक ताजा, निजी और अनुकूल वातावरण प्रदान करते हैं। आप इस तरह के उन्हें, घूमना अपलोड करने जॉगिंग या चल रहा है, साथ ही अभ्यास है कि अपने सभी शरीर के वजन, ताकि आप शक्ति प्रशिक्षण एक साथ प्रदर्शन कर सकते हैं शामिल साथ संयोजित रूप में विभिन्न विकल्पों, है।
  • हालांकि, आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि आप सीढ़ियों से गिरने से गंभीर रूप से अपने आप को घायल कर सकते हैं। इसलिए, सीढ़ियों पर अभ्यास करने से पहले, अपने फिटनेस स्तर पर यह निर्धारित करें कि यह आपके लिए एक सुरक्षित विकल्प है या नहीं।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    5
    अपने कार्यस्थल में अपने निपटान में संसाधनों का लाभ उठाएं। उदाहरण के लिए, कुछ कार्यालय भवनों में जिम होते हैं या कुछ चेन सदस्यता में अपने कर्मचारियों को छूट प्रदान करते हैं। पता लगाएँ कि क्या आपके कार्यस्थल इन प्रकार के विकल्पों या कुछ समान प्रदान करता है, क्योंकि वे आपको बहुत समय और पैसा बचा सकते हैं
  • अधिक जानकारी के लिए आप अपने बॉस या सहकर्मियों से पूछ सकते हैं (उदाहरण के लिए, इन सेवाओं के लिए पंजीकरण प्रक्रिया के बारे में, यदि लागू हो) यदि आप अपने लिए उपलब्ध विकल्पों के बारे में निश्चित नहीं हैं
  • आप आमतौर पर कार्यालय में खाते हैं, और अपने सहयोगियों और अपने पर्यवेक्षक अपने दोपहर के भोजन घंटे के दौरान अपनी उपलब्धता होने के आदी हैं, तो आप भी उन्हें अगर आप उस समय कसरत शुरू करने की योजना को सूचित करना चाहिए।
  • इसके अलावा, इस ही करने के लिए अपने सहयोगियों में से किसी की दिलचस्पी पैदा कर सकता है, जो और भी अधिक (जब तक कि यह एक विकर्षण तुम्हारे लिए नहीं है) के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    6
    इसे ज़्यादा मत करो समय की एक छोटी राशि में अच्छे परिणाम के लिए, अपने व्यायाम दिनचर्या अधिक तीव्र है, लेकिन मुद्दा यह है कि रहने के इतने थक आप मुश्किल से दिन के दौरान स्थानांतरित कर सकते हैं करने के लिए नहीं होना चाहिए।
  • एक अच्छा विकल्प सप्ताहांत में एक परीक्षण दिनचर्या का संचालन करना है ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि दोपहर के भोजन के समय के लिए यह बहुत अधिक है या नहीं।
  • यह भी ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि आप जो व्यायाम करते हैं वह आपको बहुतायत में झाडू बनाने के लिए जरूरी नहीं है, क्योंकि नियमित होने के बाद आपको काम पर वापस जाना होगा।
  • हालांकि, आम तौर पर पसीना के अपने स्तर के लिए अपने शरीर रसायन विज्ञान, साथ ही वातावरण में आप व्यायाम करते हैं, तो ध्यान में इन कारकों पर विचार करते अपनी दिनचर्या के विकास पर निर्भर करता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका विचार दोपहर के भोजन के दौरान संक्षेप में जॉगिंग जाना है, तो उस मौसम को ध्यान में रखें जो आप में होंगे, क्योंकि ठंडे दिन के दौरान जॉगिंग गर्म गर्मी के महीनों के दौरान नहीं होगा।
  • विधि 2
    त्वरित और हल्का व्यायाम करें

    अपने लंच ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    एक मिनट के अंतराल पर कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करें। अगर आपके पास अपने सहयोगियों को परेशान नहीं करने के लिए पर्याप्त जगह है, तो आप 60 सेकंड के लिए साइट पर कैंची कूद या जॉग कर सकते हैं जिससे आपका दिल की गति बढ़ सकती है और कुछ दिन आपकी गतिविधि को इंजेक्ट कर सकते हैं।
    • हालांकि, अगर आप छोटे कक्ष में काम करते हैं, तो आप इसे सावधानी से नहीं कर पाएंगे। इस मामले में, आप एक सम्मेलन कक्ष या खाली हॉल पा सकते हैं जहां आप अधिक आसानी से व्यायाम कर सकते हैं।
    • यह आपको न केवल खाने के समय पर बल्कि पूरे कार्य दिवस में भी व्यायाम करने की अनुमति देगा।
    • उदाहरण के लिए, जब आप माइक्रोवेव में अपना दोपहर का भोजन गर्मी करते हैं तो आप कैंची कूद के एक बैच को बना सकते हैं
  • अपने लंच ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    काम की स्थिति कार्यदिवस के दौरान सक्रिय रहने का एक अन्य तरीका नीचे बैठने के बजाय खड़े काम करना है (जब तक कि आपके कार्यालय की व्यवस्था की अनुमति नहीं है)। आप भी फोन पर बात कर सकते हैं या मुद्रित दस्तावेज़ पढ़ सकते हैं यदि आपका डेस्क आपके लिए खड़े होने के लिए आसान नहीं बना रहा है।
  • एक अन्य विकल्प एक कुर्सी के बजाय व्यायाम की गेंद पर बैठना है, जो बैठने के दौरान धड़ की मांसपेशियों को व्यायाम करेगा।
  • दिन के दौरान आपके हृदय की दर बढ़ाने के लिए और अपनी मांसपेशियों को शामिल रखने के लिए सक्रिय रहने के लिए महत्वपूर्ण है। यह अनिवार्य रूप से उन्हें बहुत ही ध्यान देने योग्य तरीके से टोनिंग प्राप्त नहीं करेगा या आपको बहुत अधिक वजन कम करने में मदद मिलेगी, लेकिन यह आपको स्वस्थ और अधिक ऊर्जावान महसूस कर देगा
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक 8
    3
    अपने डेस्क पर छिपकलियों और एक-पैर वाले लंगने से शक्ति विकसित करें जिम पर जाने की आवश्यकता के बिना अपनी खुद की मेज पर ताकत का प्रशिक्षण करना संभव है, जिससे आपको बिना सांस छोड़ने या आपको बहुत ज्यादा पसीना पड़े बिना व्यायाम पूरा किया जा सकता है
  • यदि आप अपने डेस्क पर पुश-अप करना चाहते हैं, तो उसके पीछे खड़े होकर शुरू करें फिर, दुबला और डेस्क की सतह पर अपने हाथों की हथेलियों का समर्थन करें और जब तक आपके शरीर इसके खिलाफ एक कोण पर न हो। इस स्थिति में छिपकली छाती, कंधे, हथियार, पीठ और धड़ में ताकत विकसित करेगी।
  • आप यह भी कर सकते हैं एकल पैर lunges आपके डेस्क के पीछे या दस्तावेज़ की एक फोटोकॉपी के इंतजार में या फोन पर बात करते वक्त
  • निचले शरीर में शक्ति विकसित करने के लिए, आप अपने डेस्क पर बैठे हुए संशोधित पैर की लिफ्टों कर सकते हैं।
  • इन अभ्यासों को करने के लिए, एक पैर उठाने तक यह आपके सामने पूरी तरह से फैला नहीं जाता है। दो साँसों के लिए स्थिति पकड़ो और फिर पैर कम करें, लेकिन कुर्सी की सीट पर पहुंचने के बिना। फिर, प्रत्येक चरण के साथ इसे 10 से 15 बार दोहराएं।
  • अपने लंच ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक वाला चित्र चरण 9

    Video: IS THAT THE WAY TO RIDE A HOVERBOARD?

    4
    चलना या सीढ़ियों का उपयोग करें कार्यालय में एक व्यस्त दिन के दौरान व्यायाम करने का आसान तरीका व्यक्ति द्वारा संदेश भेजना या लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करना है। उदाहरण के लिए, यदि आप कार में काम करने जा रहे हैं, तो आप इसे अपेक्षाकृत दूर पार्क कर सकते हैं और वहां से अपने कार्यालय में जा सकते हैं।
  • अगर आपको अपने सहकर्मियों को संदेश भेजना पड़ता है, हालांकि यह फोन या ईमेल द्वारा करना आसान है, तो आप अपने कार्यालय या कक्ष में व्यक्तिगत रूप से संदेश देने के लिए थोड़ा और अधिक व्यायाम कर सकते हैं। साथ ही, यह आपको समय बचा सकता है, क्योंकि इससे उन्हें समस्या के मुकाबले आमने-सामने चर्चा करने और एक हल के साथ जल्दी से आने की इजाजत देगी, अगर वे ईमेल की लंबी श्रृंखला के माध्यम से ऐसा करने की कोशिश करते हैं
  • आपको पूरी तरह व्यायाम करने के लिए खाने के दौरान व्यायामशाला में जाने की ज़रूरत नहीं है आप एक त्वरित दिनचर्या पाने के लिए बस 10 या 15 मिनट की सीढ़ियों तक जा सकते हैं।
  • यदि आप अपने रूटीन में हृदय व्यायाम को शामिल करना चाहते हैं, तो आप जॉगिंग भी जा सकते हैं या भवन के चारों ओर जल्दी चल सकते हैं ताकि आपको कपड़े बदलने की ज़रूरत न पड़े।



  • आपके दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक 10 चरण
    5
    यदि आप अपना डेस्क छोड़ नहीं सकते तो बुनियादी हिस्सों को कर लें यदि आप कार्य दिवस पर बैठे अधिक खर्च करते हैं, तो आपको कई हिस्सों की एक श्रृंखला होती है जिसे आपको अभ्यास करना चाहिए
  • उदाहरण के लिए, आप अपने हथियार को उतना जितना बढ़ा सकते हैं जब आप बैठे और इस स्थिति को 10 सेकंड तक पकड़ सकते हैं। फिर, आप प्रत्येक हाथ से उच्च और उच्च प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • आप अपने सिर को बाएं और आपके धड़ को दायीं ओर भी बदल सकते हैं, जो एक योग मुद्रा का बड़ा संस्करण है। खिंचाव पकड़े हुए एक गहरी सांस लेते हैं और फिर इसे दूसरी तरफ दोहराते हैं।
  • एक अन्य विकल्प अपनी पीठ के साथ बैठना और अपने कंधों को वापस लाने के लिए जहाँ तक आप कर सकते हैं, जैसे कि आप कंधे के ब्लेड में शामिल हों यह कंधों और छाती के लिए एक अच्छा खंड है
  • तुम भी खड़े हो जाओ और अपने पैरों में खिंचाव कर सकते हैं जैसे कि आप चल जाने के लिए तैयार करेंगे (उदाहरण के लिए, आप आप के पीछे एक पैर उठाने, उसके हाथ ले रही है और नितंबों के खिलाफ यह दबाकर चतुशिरस्क मांसपेशियों में खिंचाव कर सकते हैं)। प्रत्येक चरण के साथ इन हिस्सों को दोहराएं।
  • विधि 3
    अच्छा खाओ

    अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    अपने लंच को घर पर तैयार करें अपने दोपहर के भोजन के दौरान व्यायाम करने और खाना खाने का सबसे आसान तरीका भोजन तैयार करने के लिए है। पूरे दिन के लिए कुछ स्वस्थ नाश्ता भी शामिल करने के लिए मत भूलना
    • जिन लोगों को माइक्रोवेव का उपयोग करने की आवश्यकता है, उन्हें तैयार भोजन न दें, क्योंकि उन्हें गर्म करने के लिए इंतजार करना समय निकाल लेगा, ताकि आप व्यायाम कर सकें।
    • इसके अलावा, यह मामला हो सकता है कि एक तीव्र व्यायाम दिनचर्या पाचन मुश्किल बना देता है, खासकर तैयार भोजन के मामले में।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इस समय साधारण खाना खा सकते हैं, जैसे कि सलाद, सैंडविच या फल और सब्ज़ी व्यंजन।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक 12
    2
    अपनी दिनचर्या शुरू करने से पहले एक स्नैक खाएं यह दोपहर के भोजन के समय से लगभग आधे घंटे का होना चाहिए और यह ऊर्जा बार या प्रोटीन शेक हो सकता है। यह आपके शरीर को एक तीव्र दिनचर्या करने के लिए पर्याप्त ईंधन प्रदान करेगा, हालांकि संक्षिप्त।
  • इसके अलावा, आपका नाश्ता पूरा होना चाहिए और इसमें प्रोटीन युक्त समृद्ध पदार्थ (उदाहरण के लिए, बादाम, दही या अंडे के साथ अनाज) होना चाहिए।
  • यदि व्यायाम का उद्देश्य वजन कम करना है, तो आपको अपने रूटीन से पहले एक बहुत बड़ी सैंडविच नहीं खाना चाहिए, क्योंकि कसरत करने से पहले बहुत अधिक कैलोरी लेने से आपको बहुत अधिक वसा जलाने से रोका जा सकेगा।
  • यदि आप ऊर्जा सलाखों या प्रोटीन बार खरीदते हैं, सामग्री को अच्छी तरह से पढ़ना सुनिश्चित करें क्योंकि उनमें से कुछ में कई कैलोरी, शर्करा या रासायनिक संरक्षक होते हैं
  • Video: JIM RHON | REVISE SU NIVEL DE INFLUENCIA

    अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक 13
    3
    वसा में कुछ कम खाना यह जरूरी है कि आप दोपहर के भोजन को पूरी तरह से छोड़ने के बजाय व्यायाम की अवधि पूरी करने के बाद दोपहर का भोजन करें इसलिए, प्रोटीन और जटिल कार्बोहाइड्रेट से समृद्ध खाद्य पदार्थों का उपभोग सुनिश्चित करें ताकि आपका शरीर आसानी से ठीक हो सके।
  • उदाहरण के लिए, आप एक सैंडविच ऐसे चिकन या टर्की के रूप में एक दुबला मांस युक्त कर सकते हैं, और रोटी भी मांसपेशियों के पुनर्निर्माण के लिए आवश्यक कार्बोहाइड्रेट प्रदान करेगा। इसलिए, एक अभिन्न रोटी का विकल्प चुनिए, क्योंकि यह अधिक धीरे धीरे पच जाता है, और इसके अतिरिक्त, आपको अतिरिक्त फाइबर और प्रोटीन के लिए अधिक ऊर्जा मिलेगी जो इसमें शामिल होती है।
  • आप जल्दी से एक सलाद तैयार कर सकते हैं, जिसमें बहुत पौष्टिक होने का भी लाभ होता है। हालांकि, भारी ड्रेसिंग का इस्तेमाल करने के बजाय, खेलकर, जैतून का तेल या एक हल्का शराब की पूंछ के लिए विकल्प चुनें।
  • बहुत से लोगों के लिए डेयरी उत्पादों को क्रियान्वित करने में भी मुश्किल हो सकती है, इसलिए यदि आप एक सलाद के भोजन का चयन करते हैं, तो आपको क्रीमिलिंग ड्रेसिंग या पनीर युक्त पदार्थों से बचना चाहिए।
  • आपकी दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    व्यायाम करने के बाद आपको ऊर्जा प्रदान करने वाली कुछ चीज़ें शामिल करें आप अपने शरीर व्यायाम के बाद ठीक होने और कार्यदिवस के बाकी के लिए बाहर आयोजित करने की मदद करने के लिए एक स्मूथी या प्रोटीन बार उपभोग कर सकते हैं, खासकर यदि आप दोपहर के भोजन के बजाय कार्बोहाइड्रेट में कम खाते हैं।
  • फिर, एक पैक किए गए उत्पाद खरीदने से पहले, आपको अवयवों को अच्छी तरह से पढ़ना चाहिए, अगर यह संसाधित उत्पाद है या शक्कर की उच्च सामग्री है
  • यदि आप पूरे दिन लगातार चोंच करना पसंद करते हैं, तो आप हर बार खाने की तरह महसूस करने के लिए हर बार अपने डेस्क (उदाहरण के लिए, बादाम) के पास एक स्वस्थ नाश्ता रख सकते हैं।
  • विधि 4
    अधिकतर समय बनाएं

    आपकी दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    अपनी रूटीन की योजना अग्रिम में करें यदि आप जानते हैं कि आप क्या करेंगे और क्या करेंगे, तो यह आपको बहुत समय बचाएगा। दूसरी ओर, यदि आप नियमित रूप से अच्छी तरह से योजना नहीं करते हैं, तो आप बहुत समय खो सकते हैं और इससे आपको उत्पादक नहीं बनना चाहिए।
    • यदि आप एक साधारण दिनचर्या करना चाहते हैं, तो आप जॉगिंग जा सकते हैं या ट्रेडमिल का उपयोग कर सकते हैं। इस तरह, आपको कार्डियोवस्कुलर व्यायाम की एक अच्छी खुराक मिलेगी।
    • आप केवल एक मिनट के छोटे बैचों के दौरान टखनों और कलाई पर भार डाल सकते हैं ताकि आपके व्यायाम के अधिक से अधिक प्रतिरोध हो। हालांकि, ध्यान रखें कि यह आपके कंधों, कूल्हों, घुटनों और टखनों को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए आपको 10 से अधिक मिनटों तक वजन नहीं छोड़ना चाहिए।
    • यदि आप अपने दिनचर्या की योजना के विचार के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, खासकर यदि आप जिम में इसे करने जा रहे हैं, तो आप उस कक्षा की तलाश कर सकते हैं जो दोपहर के भोजन के समय में निर्धारित होते हैं
    • हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आपका दोपहर के भोजन का समय चर की अवधि का है तो यह विकल्प आपको बहुत अच्छा नहीं करेगा। इस मामले में, यह सबसे अधिक उचित है कि आप अपनी खुद की रूटीन विकसित करें। आप जो भी अभ्यास शामिल कर सकते हैं, उसके बारे में विचार प्राप्त करने के लिए आप वीडियो देख सकते हैं या एक परीक्षण कक्षा में भाग ले सकते हैं।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक चित्र 16
    2
    रात से पहले अपने सामान तैयार करें एक बैग में पहले अपने व्यायाम कपड़े और निजी टॉयलेटरीज़ को रात में पैक करें ताकि वे तैयार हों जब आपको उनकी आवश्यकता हो। जब आप सुबह में काम करने के लिए बाहर जाते हैं तो उन्हें अपने साथ ले जाएं ताकि आप उनके लिए घर आने का समय बर्बाद न करें।
  • जिन कपड़ों के साथ आप व्यायाम करते हैं उन्हें हल्का और सांस होना चाहिए ताकि यह आपकी त्वचा पर अतिरिक्त पसीने का निर्माण न करें।
  • अंडरवियर में परिवर्तन करें, क्योंकि ये कपड़े हैं जो सबसे ज्यादा पसीना को अवशोषित करते हैं और यह पूरे दिन पसीने वाली अंडरवियर रखने की सलाह नहीं दी जाती है।
  • एक छोटे बैग भी शामिल करना सुनिश्चित करें जहां आप अपने टॉयलेटरीज़ को पैक करते हैं, जैसे दुर्गन्धक या एंटीपर्सिपेंट, क्योंकि जब आप अपना रूटीन पूरा करते हैं तो आपको उनकी आवश्यकता होगी। थोड़ा आसान सफाई करने के लिए आप पोंछे या फेशियल भी शामिल कर सकते हैं।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक 17
    3
    यदि आप वहां अपना रूटीन करना चुनते हैं तो पास के जिम में शामिल हों यदि आप जिम में अपना व्यायाम दिनचर्या करने के लिए चुनते हैं, तो आदर्श यह है कि आप अपने कार्यस्थल से चल सकें। इस तरह, आप गोल यात्रा पर ज्यादा समय नहीं खोना होगा
  • इसके अलावा, यह चलना गर्मजोशी के रूप में काम कर सकता है, ताकि आप व्यायामशाला में पहुंचने के तुरंत ही अपने रूटीन में पूरी तरह से विसर्जित कर सकें।
  • यदि आपके पास पहले से ही एक जिम में सदस्यता है जो आपके घर के पास है, तो पता करें कि क्या उनके पास आपके कार्यालय के पास एक जगह है या नहीं।
  • Video: The Vince Foster Cover Up - CC BY license American Patriot YouTube Channel

    अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक 18
    4
    उन कपड़ों को पहनें जो निकालने में आसान और डालते हैं। आप दोपहर के भोजन के दौरान व्यायाम करने की योजना है, तो आप घर एक बहुत परिष्कृत या नाजुक ब्लाउज या एक सूट की लागत आप बहुत काम ले या एक खास तरह से लटका दिया जा करने के लिए पहने छोड़ नहीं होगा।
  • व्यायाम के लिए उपयुक्त पोशाक ढूंढना बहुत मुश्किल नहीं होगा यदि आपके काम के स्थान का ड्रेस कोड अनौपचारिक व्यवसाय है।
  • हालांकि, ड्रेस कोड, और अधिक सुरुचिपूर्ण शायद एक छोटे से अधिक कठिन अपने संगठनों की योजना है, तो कपड़े को हटाने और डाल करने के लिए आसान कर रहे हैं और मौज-मस्ती करने की जरूरत नहीं है पर ध्यान केंद्रित करने के लिए है, तो।
  • जब आप अपना व्यायाम दिनचर्या करते हैं तो अपने काम को ताजा रखने के लिए, आप अपने बैग के अंदर अपने कपड़े सुखाने के लिए सॉफ्टनर शीट रख सकते हैं।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    5
    अपने व्यक्तिगत संजीवन नियति को एक तरह से संशोधित करें जो तेज़ हो ऐसा लगता है कि आपके व्यायाम के बाद स्नान करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है या आप यह सुनिश्चित करने के लिए एक ही कदम का पालन करें कि आप सुबह में करते हैं
  • इसलिए, आप अपने आप को गीली पोंछे से साफ कर सकते हैं और अपने पसीने को अच्छी तरह से सूख सकते हैं ताकि दिन के बाकी हिस्सों में आपके त्वचा पर कोई अवशेष न बने हो।
  • अपने व्यायाम की समाप्ति के अंत में दुर्गन्ध दूर करने वाले या एंटीप्सेरिपेंट को लागू करना भी महत्वपूर्ण है हालांकि, यदि आप बहुत अधिक पसीना करते हैं, तो शरीर को प्रतिपिंड करने वाला व्यक्ति का उपयोग करना बेहतर हो सकता है
  • आप सवारी में काम करने के लिए तैयार होने वाले समय से भी व्यायाम करने के बाद अपने नर्सिंग को बढ़ाने के लिए कदम उठा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप दोपहर के भोजन के दौरान अभ्यास करने की योजना बना रहे हैं, तो आप कम मेकअप लागू कर सकते हैं
  • मेकअप के लिए नींव के बजाय रंग मॉइस्चराइज़र का उपयोग करने के लिए, दोहरे फंक्शन उत्पादों का उपयोग करना, अपनी रूटीन को गति देने का दूसरा तरीका है। कसरत करने के बाद, आप नाक, ठोड़ी और भौहों पर पाउडर भी आवेदन कर सकते हैं जिससे आपको अधिक ताज़ा लग सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com