ekterya.com

एक कुर्सी पर पेट व्यायाम कैसे करें

घृणित मांसपेशियों को सुदृढ़ करना महत्वपूर्ण आसन के लिए महत्वपूर्ण है और मोटापे से जुड़े स्वास्थ्य जोखिमों के विरुद्ध सुरक्षा और महत्वपूर्ण अंगों के आस-पास वसामय वसा जमा करने के लिए महत्वपूर्ण है। कुर्सी का अभ्यास उन लोगों के साथ लोकप्रिय है जो एक डेस्क के सामने बहुत समय बिताते हैं, और बड़े लोगों के लिए भी जो कुर्सी की अतिरिक्त स्थिरता से लाभ उठा सकते हैं। आप अपने पेट को टोन कर सकते हैं और कुछ हफ्तों में 5-7 बार व्यायाम करके अपनी कमर भी कम कर सकते हैं। क्योंकि आपका एब्स लिंक की गई मांसपेशियों का एक छोटा समूह है, जो दैनिक व्यायाम से लाभ होता है, और शायद ही कभी उनके बीच आराम के दिन की आवश्यकता होती है। आप मुश्किल अभ्यासों की एक सूची देखेंगे, और आप अपने कौशल के अनुसार अपने व्यायाम की नियमितता निर्धारित कर सकते हैं। जबकि आपके पेट में मजबूत हो जाते हैं, आप अधिक सख्त अभ्यासों पर आगे बढ़ सकते हैं। यह लेख आपको बताएगा कि एक कुर्सी पर पेट के व्यायाम कैसे करें।

चरणों

विधि 1
abdominals

एक कुर्सी में एक एबीएस कसरत का शीर्षक चरण 1
1
एक मजबूत कुर्सी खोजें, बिना पहियों या हथियार, और इसे एक सपाट सतह पर रखें अपने अभ्यासों का अधिकतम लाभ उठाने के लिए आरामदायक और लचीला कपड़ों का उपयोग करें। अपने व्यायाम को शुरू करने से पहले दो मिनट पहले गहरी साँस लें
  • 2

    Video: कुर्सी पर बैठकर किए जाने वाले चार व्यायाम - Onlymyhealth.com

    कुर्सी के किनारे पर बैठो सुनिश्चित करें कि आपके पास सही आसन है, जिसमें पर्याप्त रीढ़ की हड्डी की वक्र के साथ "एस"। आपके कंधों को वापस जाना चाहिए, क्योंकि आपके कंधे के ब्लेड को एक साथ थोड़ा सा होना चाहिए, और आपकी ठोड़ी थोड़ा ऊपर होना चाहिए।
  • 3
    आप अपनी बाहों को अपने पक्षों पर दृढ़ता से रखें, जैसे कि आप अपने जांघों को पकड़ते रहे। अपने श्रोणि को छोडो ताकि आपका पेट तनावपूर्ण हो और आपकी कूल्हों को आपके जांघों से दूर चले जाएं थोड़ी सी रीढ़ की हड्डी की वक्र के साथ बन्द करो, जब तक आप कुर्सी के पीछे स्पर्श न करें और धीरे-धीरे उठें, जब तक आप मूल स्थिति में नहीं बैठ जाते हैं।
  • धीरे-धीरे और दृढ़ता से इस आंदोलन को लगभग 5 सेकंड लेते हैं। जब आप कुर्सी को स्पर्श करते हैं और धीरे-धीरे खड़े होते हैं, तो दूसरे के लिए आराम करो जबकि आप बैठते समय रिचार्ज और श्वास छोड़ते हों इस आंदोलन को 10 बार दोहराएं।
  • विधि 2
    कुर्सी घुमा

    1
    अपनी कुर्सी के किनारे पर सीधे अपनी पीठ के साथ बैठो अपने पैरों को अपने कंधों की चौड़ाई से थोड़ा अलग रखें, ताकि आप अतिरिक्त स्थिरता दे सकें। अपनी बाहों पक्षों को खोलें, जब तक कि वे मंजिल के समानांतर न हों
  • 2
    अपने ट्रंक और बाहों को दाहिनी ओर ले जाएं और अपने शरीर को नरम मोड़ में 3 सेकंड के लिए रखें। धीरे-धीरे केंद्र पर लौटें, और फिर एक और 3 सेकंड के लिए बाईं तरफ कोमल मोड़ करें। व्यायाम को प्रत्येक पक्ष पर 3 बार दोहराएं।
  • व्यायाम करने के लिए एक उन्नत दृष्टिकोण के लिए, अपने हाथों को अपने पैरों के करीब रखें अपने दाहिने हाथ को दाहिनी ओर (पैर या सीट) पर मजबूती से लें और अपने बाएं हाथ से दाएं या दाएं जांघ में शामिल होने का प्रयास करें इसे 10 सेकंड के लिए पकड़ो, फिर बायीं तरफ दोहराएं। प्रत्येक पक्ष पर दो से तीन बार व्यायाम करें
  • विधि 3
    ओब्लिक पेट

    1
    अपने पैरों को रखें ताकि वे कूल्हे की चौड़ाई की तुलना में थोड़ा अधिक हो। अपनी गर्दन के पीछे अपना हाथ रखो, ताकि आपके कोहनी सीधे और आपके सिर के समांतर हो। अपने कंधे की प्लेटें (कंधे ब्लेड) को एक साथ खींचने का प्रयास करें।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपकी पीठ सीधे है अपनी कोर की मांसपेशियों को संविदा करें, और एक ही पक्ष पर अपने कूल्हे को अपना सही कंधे कम करें आंदोलन केवल एक तरफ होना चाहिए, आगे या पीछे नहीं।
  • 3
    अपने शरीर को सीधे स्थिति में लिफ्ट करें अपनी बाईं कूपर को अपने बाएं कूल्हे में ले जाएँ हर तरफ 5 से 10 मिनट के लिए व्यायाम दोहराएं, यह सुनिश्चित करें कि आपके पेट की मांसपेशियों को हर समय शामिल किया गया है।
  • विधि 4
    पेट का समर्थन




    1
    अपनी कुर्सी के किनारे पर सीधे स्थिति पर लौटें कुर्सी के ऊपर अपने फैले हाथों को रखें कुशन बिना कुर्सी फर्म होना चाहिए, क्योंकि इस अभ्यास के दौरान अपने शरीर के वजन में वृद्धि करते समय आपको अपने आप को संतुलन बनाने की आवश्यकता होगी।
  • 2
    फ्लेक्स अपने पेट और अन्य गहरी मांसपेशियों मंजिल से अपने पैरों को दो से चार इंच (5 से 10 सेंटीमीटर) ऊपर उठाएं अपने नितंबों को कुर्सी से उठाने के लिए अपनी बाहों का उपयोग करें, जितना कि आप पकड़ सकते हैं, या लगभग एक या दो इंच (2.5 से 5 सेंटीमीटर)।
  • 3
    अपनी पीठ सीधा पकड़ने की कोशिश करते हुए, 10 सेकंड की स्थिति को पकड़ो। रोकें अगर आपकी मांसपेशियों को थका हुआ लग रहा है और आप सही स्थिति खो देते हैं अपनी कुर्सी को धीरे से कम करें और 10 सेकंड के लिए आराम करें
  • Video: सबसे अच्छा पेट व्यायाम: हाथों से धकेलते हुए दबाना

    4
    व्यायाम को 5 बार दोहराएं 20 सेकंड से एक मिनट तक स्थिति बनाए रखने पर काम करें।
  • विधि 5
    लेग कंडक्टर

    1
    सीधे अपनी पीठ के साथ कुर्सी के किनारे पर बैठो अपने पेट की मांसपेशियों को फ्लेक्स दें, अपने पैरों को अपनी छाती के ऊपर खींचें, जबकि आप थोड़ा रीचार्ज करते हैं आपको एक स्थिति बनानी चाहिए "वी" जबकि आप अपने कॉस्क्स पर बैठे हैं।
  • 2

    Video: केवल 7 एक्सरसाइज से अपनी पेट की चर्बी हटाये।।। 5 Minute Belly Fat Reduce

    इन्हलिंग करते समय अपने घुटनों को अपनी छाती से लाओ अपने पैरों को सुदृढ़ करें और थोड़ी देर बाद रिचार्ज करें जब आप श्वास छोड़ें। इस अभ्यास के दौरान आप कुर्सी के पीछे हो सकते हैं, लेकिन इस पर वजन बढ़ाने की कोशिश मत करो।
  • 3
    छाती में घुटनों को खींचकर और पैरों को 10 गुणा खींचकर दो भाग व्यायाम दोहराएं। जब आप खत्म करते हैं, तो धीरे-धीरे अपने पैरों को फर्श पर कम करें एक मिनट के लिए आराम करें और 1 या दो बार दोहराएं।
  • यह एक उन्नत अभ्यास है, और एक पायलट आसन का एक भिन्नता है, जिसे आमतौर पर एक चटाई पर किया जाता है केवल इस अभ्यास को तब तक प्रयास करें जब तक कि आप सभी अभ्यासों में अच्छी स्थिति बनाए रखने में सक्षम हों। व्यायाम के दौरान आपकी पीठ सीधे रहनी चाहिए।
  • Video: 5 मिनट का ये काम एक घंटे की GYM के बराबर # 7 दिन में 10 किलो वजन कम कर देगा ये काम

    युक्तियाँ

    • अगर आपके पास केवल पहियों के साथ एक कुर्सी है, तो इसे डेस्क या दीवार पर रीचार्ज करें, इसे चलने से रोकने के लिए

    चेतावनी

    • डॉक्टर के परामर्श के बिना, यदि आपको पीठ दर्द का कोई पुराना कारण है, तो नियमित पेट के अभ्यास करने की कोशिश न करें। चिकित्सक या भौतिक चिकित्सक आसन को संशोधित करने का सुझाव दे सकते हैं जो दर्द को कम करने में सहायता करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फर्म स्थिर कुर्सी
    • आरामदायक और लचीला कपड़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com